To Give Verdict  

(Search results - 3)
  • <p>नए संसद भवन के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से जुड़ी कई याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। इन याचिकाओं में नई संसद को लेकर पर्यावरण मंजूरी समेत कई मुद्दों को उठाया गया है।</p>

    NationalJan 5, 2021, 8:29 AM IST

    सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट निर्माण को सुप्रीम कोर्ट ने दी सशर्त मंजूरी, साफ हुआ नए संसद भवन निर्माण का रास्ता

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से संसद भवन के बनने का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा परियोजना हरी झंडी दिखाई दी है और चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया। उच्चतम न्यायालय केन्द्र की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा परियोजना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर मंगलवार को अपना फैसला सुनाया और कहा कि निर्माण कार्य शुरू करने के लिए हेरिटेज कंजर्वेशन कमेटी की मंजूरी आवश्यक है। 

  • <p>mumbai</p>

    NationalAug 13, 2020, 11:27 AM IST

    सुशांत केस: SC में बिहार पुलिस ने कहा, हमारे एसपी 2 अगस्त को मुंबई पहुंचे, लेकिन उन्हें हिरासत में लिया

    सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। रिया ने पटना में दायर एफआईआर को मुंबई में ट्रांसफर करने की बात कही थी। बिहार पुलिस ने इस पर लिखित में जवाब दिया। बिहार पुलिस का कहना है कि हमारे एसपी विनय तिवारी जब जांच के लिए मुंबई पहुंचे तो उन्हें क्वारैंटाइन के नाम पर हिरासत में ले लिया गया।

  • Nirbhaya, Delhi gangrape, Nirbhaya case, Nirbhaya convict, Nirbhaya rape, Supreme court, Nirbhaya hearing

    NationalJan 14, 2020, 2:05 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने क्यूरेटिव पिटीशन खारिज की, अब निर्भया के दोषियों को होकर रहेगी फांसी

    निर्भया के दो दोषियों विनय और मुकेश की क्यूरेटिव पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने दोनों दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज कर दिया है। अब दोषियों के पास आखिरी विकल्प राष्ट्रपति के पास दया याचिका बचती है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को एक साथ 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी देने का वक्त तय किया है। पटियाला हाउस कोर्ट के डेथ वॉरन्ट जारी करने के बाद चारों दोषियों को अलग-अलग सेल में रखा गया है। यूपी से पवन जल्लाद को फांसी देने के लिए बुलाया गया है।