Today News  

(Search results - 127)
  • Gujarat PM Modi launch projects to redevelop Somnath as an iconic tourist destination
    Video Icon

    NationalAug 20, 2021, 1:12 PM IST

    जय सोमनाथः भोलेनाथ की शरण में आ रहे भक्तों को लहरों से बातें कराएगा समुद्र दर्शन पथ...मोदी ने दी कई सौगात

    वीडियो डेस्क।  विकास (development) के मामले में गुजरात दुनिया के कई विकसित शहरों को मात देता है। अमिताभ बच्चन ने यहां के टूरिज्म के लिए एक एड बनाया था। इसका स्लोगन था-कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में। 

  • Taliban capture Afghanistan, horrifying pictures of crowd gathered at Kabul airport to leave country
    Video Icon

    WorldAug 16, 2021, 12:20 PM IST

    अफगानिस्तान: भागते और बिलखते लोग.... काबुल एयरपोर्ट की ये तस्वीरें डरा रहीं हैं

    वीडियो डेस्क। अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल है। लोग सड़कों पर भाग रहे हैं। एयरपोर्ट पर एक दूसरे के ऊपर लदे हुए हैं। देश छोड़कर दूसरे देशों की तरफ जा रहे हैं। हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोगों को फ्लाइट से हटाने के लिए फायरिंग तक करनी पड़ी। 

  • PM Modi launched e-RUPI, explained how it will work
    Video Icon

    NationalAug 2, 2021, 5:35 PM IST

    पीएम मोदी ने लांच किया e-RUPI, वीडियो के जरिए समझाया कैसे करेगा काम

    वीडियो डेस्क। पीएम मोदी ने 2 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए e-RUPI लॉन्च किया। e-RUPI एक प्रीपेड ई वाउचर है, जिसे नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया यानी NPCI ने बनाया है। इसके जरिए कैशलेस और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट होगा। 

  • 19 killed in dangerous road accident in Uttar Pradesh, Barabanki district kpa

    NationalJul 28, 2021, 7:31 AM IST

    मंगल की काली रात: बस खराब थी, सो सड़क पर खड़े थे लोग, तभी रौंद गया ट्रेलर, 20 की मौत; PM ने जताया दु:ख

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार देर रात एक भयंकर सड़क हादसे में 20 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये लोग पंजाब से बिहार जा रहे थे, तभी तेज रफ्तार ट्रेलर ने उनकी बस को टक्कर दे मारी।

  • 10 Things: child labor is Curse in the country, know 10 things related to it KPZ
    Video Icon

    NationalJun 12, 2021, 8:18 AM IST

    10 Things: विश्व में 152 मिलियन बच्चे करते है बाल मजदूरी, ये आंकड़े बता देंगे कैसे बीतता है बचपन

    वीडियो डेस्क।  एक शर्ट और नेकर पहने आप कई बार उन छोटूओं से मिलें होंगे।  किसी ढाबे पर काम करते हुए आपके जूठे बर्तन भी उठाए होंगे या फिर कबाड़े की बोरियां उठाते इन बच्चों को जरूर देगा होगा। गरीबी इन्हें बचपन में ही कागज और कलम की जगह दो जून की रोटी का इंतजाम करने की जिम्मेदारी थमा देती है। 

  • congress leader jitin prasad may join bjp today news and update KPP

    NationalJun 9, 2021, 12:50 PM IST

    भाजपा में जितिन : हेमंत बिस्वा सरमा का कांग्रेस पर तंज;- बर्बाद और दिशाहीन टाइटैनिक का डूबना जारी

    भाजपा ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को एक और झटका दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भाजपा कार्यालय में जितिन प्रसाद को भाजपा की सदस्यता दिलाई। जितिन प्रसाद को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल अपने साथ भाजपा कार्यालय लेकर पहुंचे। इससे पहले जितिन प्रसाद ने अमित शाह से उनके घर जाकर मुलाकात की थी।

  • Know these national corona helpline numbers kpv
    Video Icon

    NationalJun 8, 2021, 7:15 PM IST

    सलाह लेनी हो या चाहिए कोई और मदद, हर व्यक्ति को पता होने चाहिए ये 5 हेल्पलाइन नंबर

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए देश मे कई राज्यों में कोरोना कर्फ्यू लगा है। सरकार ऐसी तमाम कोशिशें कर रही है जिससे लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी और सलाह आसानी से मिल सकें।  इसके लिए केंद्र और राज्यों ने कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। व्यक्ति इन हेल्पलाइन नंबर से मदद ले सकता है. आइए जानते हैं मदद के लिए 5 जरूरी हेल्पलाइन नंबर।

  • Restaurant s not allowed to serve food make a new way to serve food  KPV
    Video Icon

    TrendingJun 5, 2021, 10:47 AM IST

    कोरोना कर्फ्यू में होटल के अंदर खाना है मना, रेस्टोरेंट वाले ने ये जुगाड़ कर खिलाया डोसा

    वीडियो डेस्क। कोरोना की वजह से कई देशों में लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रॉसेस चल रही है।  बड़े शहरों में इसके लिए कई पाबंदियां है। केमिस्ट व स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान खुलने की अनुमति है लेकिन होटल, रेस्टोरेंट खुलने की अनुमति नहीं है। रेस्टोरेंट मे अंदर बैठ के खाना मना है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें रेस्टोरेंट वालों ने गजब जुगाड़ कर  पार्सल के बजाय ग्राहक की कार में डोसा खिला दिया। वीडियो कहा का इसकी जानकारी नहीं है लेकिन ये ट्रेंड काफी चल गया है।


     

  • Corona virus is completely destroying the lungs kpv
    Video Icon

    Health CapsuleMay 9, 2021, 6:08 PM IST

    फेफड़े को पूरी तरह खराब कर रहा है कोरोना वायरस, इस वीडियो में एक्सपर्ट ने बताए इसके कारण

    कोरोना काल में सेहतमंद रहना किसी चुनौती से कम नहीं है। इस वायरस से शरीर के सभी अंग प्रभावित होते हैं। खासकर फेफड़े अधिक प्रभावित होते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना वायरस के डबल म्युटेंट वैरिएंट के चलते संक्रमितों को सांस संबंधी तकलीफों का सामना करना पड़ता है।  खराब  जीवनशैली, खान-पान, दिनचर्या में कुछ बदलाव  के कारण आज लोगों में कई बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। उनमें सबसे ज्यादा सांस रोग का खतरा बना होता है।  सांस की बीमारी (श्वसन रोग) से बचने के लिए फेफड़ों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना उचित है। फेफड़े के कैंसर, अस्थमा, और सीओपीडी जैसी गंभीर बीमारियों से बचना मुश्किल है। कोरोना के कारण फेफड़े बुरी तरह खराब हो रहे हैं  ऐसे में हमने मध्य प्रदेश के अग्रवाल हॉस्पिटल के एमडी डॉक्टर पीएन अग्रवाल से जाना क्यों फेफड़ों पर कोरोना अटैक कर रहे हैं। देखिए वीडियो 


     

  • West Bengal Mahila Morcha president Agnimitra Pal attacks Mamata Banerjee KPV
    Video Icon

    NationalMar 15, 2021, 5:15 PM IST

    Interview:पं बंगाल की महिला मोर्चा अध्यक्ष अग्निमित्रा ने बताया- ममता के राज में कैसा था महिलाओं पर अत्याचार

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल जारी है। एशियानेट न्यूज हिन्दी से बातचीत में   भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अग्निमित्रा पाल (State President of BJP Mahila Morcha Agnimitra Pal) ने कहा कि राज्य में टीएमसी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि जनता पिछले 9 वर्षों से टीएमसी सरकार के संरक्षण में चल रहे आतंक की राजनीति को झेल रही है. जनता के सब्र का बांध टूट चुका है. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से राज्य में सरकार का गठन करेगी. प्रधानमंत्री विरोधियों का सम्मान देने की बात करते हैं, लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री तो विरोधी शून्य करने पर तुली हुई है। 
    उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। पुलिस टीएमसी नेताओं के इशारे पर कार्य कर रही है। गंभीर आरोपों में लिप्त तृणमूल कर्मियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। टीएमसी नेताओं के निर्देश पर भाजपा कर्मियों को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। वीडियो में दखें पूरा इंटरव्यू 
     

  • BJP Congress representatives fight in debate over MP Budget 2021 KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 2, 2021, 7:05 PM IST

    मप्र बजट पर गरमा-गरम डिबेटः विपक्ष को पसंद नहीं आया शिवराज का 'सत्कार', देखें कैसे हुई बीजेपी-कांग्रेस की बहस

    वीडियो डेस्क।मध्य प्रदेश की  शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को विधानसभा में पेश किया। 1 घंटे 26 मिनट के बजट भाषण में फोकस आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर रहा। इस बार का बजट अनुमानित 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए का है। ऐसे में हमने बीजेपी और कांग्रेस से इस बजट के बारे में बात की दोनों ही नेता एक दूसरे की बुराई करते रहे। इस पूरी बहस का वीडियो देखने के लिए जुड़े रहिए एशियानेट न्यू हिन्दी के साथ 

  • bjp congress representative fight over question on MP Budget 2021 kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 2, 2021, 5:58 PM IST

    MP बजट पर जबरदस्त डिबेट: जनता को राहत वाले सवाल पर एक-दूसरे से भिड़ गए Congress-BJP के प्रवक्ता

    वीडियो डेस्क।मध्य प्रदेश की  शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को विधानसभा में पेश किया। 1 घंटे 26 मिनट के बजट भाषण में फोकस आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर रहा। बजट पेश करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि कोरोना से गड़बड़ाई मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति को ठीक करने की कोशिश की गई है। इस बार का बजट अनुमानित 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए का है। ऐसे में हमने बीजेपी और कांग्रेस से इस बजट के बारे में बात की दोनों ही नेता एक दूसरे की बुराई करते रहे। देखिए बहस का वीडियो  

  • PM Modi visit Assam and West Bengal today news and update KPP

    NationalFeb 22, 2021, 7:26 AM IST

    असम : पीएम मोदी बोले- पिछली सरकारों ने नॉर्थ ईस्ट से सौतेला व्यवहार किया, गरीब की तरक्की हमारा लक्ष्य

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम और प बंगाल के दौरे पर हैं। दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम मोदी की यह 1 महीने में तीसरी यात्रा है। प्रधानमंत्री ने असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

  • Severe cold triggered alert in many parts of the country rain and storm threat in many areas kpl

    NationalDec 19, 2020, 1:31 PM IST

    कड़ाके की ठंड से देश के कई हिस्सों में अलर्ट जारी, कई इलाकों में बारिश व तूफान का भी खतरा

    श के अलग-अलग हिस्सों में ठंड का कहर जारी है। पिछले 2 दिनों से बढ़ी भीषण ठंड ने लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। कई राज्यों में कोहरे और शीतलहर का प्रकोप देखने को मिला।

  • 20th day of farmer movement farmers ready to talk to the government on these three conditions kpl

    NationalDec 15, 2020, 9:18 AM IST

    किसान आंदोलन का 20वां दिन: सिंधु बॉर्डर पर तैनात की गई RAF, सरकार ने कहा- अभी खुला है बातचीत का रास्ता

    केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 20 वें दिन भी जारी है। आंदोलित किसानों ने कहा है कि वह सरकार से बातचीत करेंगे लेकिन उनकी कुछ शर्तें होंगी। वहीं दूसरी ओर सिंधु बॉर्डर पर रैपिड एक्शन फोर्स(RAF) की तैनाती कर दी गई है।