Transport  

(Search results - 91)
  • Maharashtra ex CM Devendra Fadnavis wrote letter to CM Udhav Thackeray to resolve problems of State transport employees

    MaharashtraAug 30, 2021, 4:43 PM IST

    CM ठाकरे को फडनवीस ने बताया राज्य परिवहन कर्मचारियों का हाल, बोले-वेतन नहीं मिलने से कर्मचारी कर रहे आत्महत्या

    पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस ने अपने पत्र में लिखा है कि राज्य परिवहन के कर्मचारियों को अनियमित वेतन मिल रहा है। समय से और सुचारू वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। 

  • Nitin Gadkari reveals more then 3500 accidents took place in 2020 because of bad roads

    AutoAug 10, 2021, 3:45 PM IST

    भारत में 2020 में गड्ढों की वजह से हुए 3,500 एक्सीडेंट, लॉकडाउन के कारण सड़क दुर्घटना में आई 4% की कमी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने संसद को बताया कि साल 2020 में सड़कों के गड्ढों (Path holes) के कारण देश में कुल 3,564 सड़क दुर्घटनाएं हुईं। 2019 के आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल 4,49,002 सड़क हादसे हुए हैं।

  • Transport ministry issues new rules to get driving license without visiting RTO, see details here dva

    AutoJul 2, 2021, 3:02 PM IST

    खुशखबरी : अब ड्राइविंग लाइसेंस बनना हुआ और भी आसान, टेस्ट के लिए नहीं लगाना होगा RTO का चक्कर

    केंद्र ने जानकारी दी है कि जो आवेदक अपने टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं, वे किसी भी मान्यता प्राप्त ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

  • bihar boat carrying sand in chhapra sank in river ganga KPV
    Video Icon

    BiharJun 20, 2021, 4:38 PM IST

    बालू लादकर जा रही नाव गंगा में डूबी, लोगों ने ऐसे बचाई अपनी जान, सामने आया VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार के सारण जिले के डोरीगंज थाना के रहरिया घाट के पास एक नाव डूबने का वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि नाव मुंगेर के हल्दी छपरा से बालू लादकर डोरीगंज आ रही थी। तभी बीच लहर में नाव अनियंत्रित होकर गंगा में डूब गई। नाव पर सवार लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। इस पूरी घटना का वीडियो एक दूसरी नाव पर सवार शख़्स ने बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।
     

  • bhopal guidelines on graded unlock june 1 kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 1, 2021, 8:28 AM IST

    अनलॉक: भोपाल में किराना और दूध की दुकानें रात 8 बजे तक खुलेंगी, कलेक्टर से जानिए क्या मिलेगी छूट


    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश सरकार ने राजधानी भोपाल को 1 जून से अनलॉक करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटियों ने भी बैठक कर निर्णय ले लिया है। इसके अनुसार कलेक्टर अविनाश लवानिया ने 15 जून तक के लिए अनलॉक के आदेश जारी किए हैं। इसके तहत भोपाल में किराना, फल, सब्जी, आटा चक्की की सभी दुकानें रात 8 बजे तक खुल सकेंगी। स्टेशनरी, इलेक्ट्रिकल, बिल्डिंग, मटेरियल, नमकीन-मिठाई की दुकान शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी। होटल-रेस्टोरेंट भी खुल सकेंगे लेकिन रात 10 बजे तक यहां टेक होम की ही सुविधा होगी। सब्जी की दुकानें खुल सकेंगी लेकिन हाट-बाजार नहीं लगेंगे। पूरे जिले में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। हर शनिवार और रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा। आदेश में देशी-विदेशी शराब की दुकान को आबकारी विभाग मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार संचालित करने की अनुमति दी गई। शराब की दुकान रात 11.30 बजे तक खुल सकेंगी।
     

  • Here is How India transporting the vaccine to rural areas by truck bike van And plane KPY

    TrendingMay 11, 2021, 2:21 PM IST

    बाइक, ट्रक और वैन, ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे में पहुंचाई जा रही वैक्सीन, तस्वीरों में देखें

    नई दिल्ली. लोगों के लिए अब अच्छी खबर है कि अब लगातार दूसरे दिन कोरोना की रफ्तार थमी हुई है। जहां पिछले 24 घंटे में 3.29 लाख कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं। जबकि, पिछले 24 घंटे में इसकी रिकवरी के आंकड़े 3.55 लाख हैं। बीते कुछ महीनों से देशभर में वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया जा रहा है। कोविड की दूसरी लहर को खतरनाक देखते हुए इसके टीके को ग्रामीण क्षेत्रों में भी जैसे-तैसे पहुंचाया जा रहा है। आइए तस्वीरों में देखते हैं कि कोविड-19 वैक्सीन ग्रामीण क्षेत्रों में कैसे पहुंचाई जा रही है।

  • rajasthan toral lockdown from 10 to 24 May public transport will not run this time kpr

    RajasthanMay 10, 2021, 11:09 AM IST

    राजस्थान में 24 मई तक सबकुछ बंद: पुलिस को आदेश जो बाहर दिखे उसे क्वारंटाइन करो..सिर्फ इन्हें अनुमति

    राजस्थान गृह विभाग ने सोमवार सुबह सभी थानों में नई गाइडलाइन भेज दी है। जिसके तहत इस नए लॉकडाउन को पहले से ज्यादा सख्त किया गया है। आज से राज्य में सभी तरह के आने जाने के साधनों पर रोक है। निजी और रोडवेज की बसें पूर्ण रुप से बंद रहेंगी। इमरजेंसी सेवाओं को छोड़ प्राइवेट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सभी साधन नहीं चलेंगे। धार्मिक स्थल, बाजार भी बंद रहेंगे। 
     

  • Indian Railway transported 510 MT oxygen to four states by oxygen express DHA

    NationalApr 28, 2021, 7:25 PM IST

    हजारों जिंदगियों के लिए वरदान बना ऑक्सीजन एक्सप्रेसः चार राज्यों में पहुंचा 510 एमटी ऑक्सीजन

    कोरोना महामारी में इंडियन रेलवे का ऑक्सीजन एक्सप्रेस हजारों जिंदगियों के लिए वरदान साबित हो रहा है। हजारों किलोमीटर की दूरी तय कर रेलवे का ऑक्सीजन एक्सप्रेस देश के चार राज्यों में 510 एमटी लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचा चुका है। रेलवे ने महाराष्ट्र, यूपी, मध्य प्रदेश और दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई दी है। 

  • maharashtra news transport businessman pyare khan donated one crore rupees Oxygen corona patients kpr

    MaharashtraApr 28, 2021, 12:56 PM IST

    झुग्गियों में जन्मे..संतरे बेच बने करोड़पति: रामजान में प्यारे खान ने दान की एक करोड़ की ऑक्सीजन

    नागपुर (महाराष्ट्र). भारत में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचाकर रखा है। अस्पतालों में खाली बेड नहीं, एडमिट हो जाओ तो वहां पर ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। हालांकि, कोरोना संक्रमण से लड़ाई में हर कोई अपने स्तर से शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है। संकट की इस घड़ी में नागपुर के एक शख्स उम्मीद की किरण बनकर सामने आए हैं। उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए कोरोना मरीजों की जिंदगी के लिए करीब एक करोड़ रुपये की 400 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दान की है। बता दें कि उनकी सफलता की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है, उन्होंने संतरे बेचने से शुरुआत की थी और आज करोड़पति बन गए हैं।  किसी फिल्म से कम नहीं है उनकी कहानी..आइए जानते हैं आखिर कैसे झुग्गियों में रहने वाला एक शख्स बन गया करोड़पति...
     

  • ambulance was not found, the dead body was transported to the crematorium in a rickshaw KPZ
    Video Icon

    Uttar PradeshApr 27, 2021, 5:01 PM IST

    हे भगवान! अब बचा लो, कोरोना से बदहाल ताज नगरी, दम तोड़ते लोग और रिक्शे पर शव

    वीडियो डेस्क। यूपी के आगरा में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं। दो दिन पहले वायरल हुई एक तस्वीर ने लोगों को हिला कर रख दिया था। जहां एक पत्नी अपने कोरोना संक्रमित पति को मुंह से ऑक्सीजन देती नजर आई। इस मार्मिक तस्वीर ने हर किसी को झकझौर दिया। 

  • Tata group to import 24 cryogenic containers to transport liquid oxygen PM modi Praises KPP

    NationalApr 21, 2021, 1:04 PM IST

    ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए आगे आया टाटा ग्रुप, पीएम मोदी बोले- महामारी से मिलकर लड़ेंगे

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.97 लाख मामले सामने आए हैं। वहीं, राज्यों से ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में टाटा ग्रुप (Tata Group) इस संकट को दूर करने के लिए आगे आया है। ग्रुप ने ऐलान किया है कि लिक्विड ऑक्सीजन ले जाने के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात करेगा और ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में सरकार की मदद करेगा। 

  • Railways ready to run OXYGEN Express to Transport Liquid Medical Oxygen and Oxygen Cylinders KPP

    NationalApr 18, 2021, 6:36 PM IST

    कोरोना संकट में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा Railway, ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जाएगा

    कोरोना संकट के बीच राज्यों से ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में रेलवे ने लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) और ऑक्सीजन सिलेंडरों को ले जाने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस का फैसला किया है। इतना ही नहीं ये ट्रेनें जल्द से जल्द पहुंचें, इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाए जा रहे हैं।

  • Ministry of Road Transport is making Changes in traffic rules Now driving License Will not be Suspended KPY

    AutoApr 7, 2021, 11:00 AM IST

    मंत्रालय ने बदले ट्रैफिक नियम, Rules का उल्लंघन करने पर नहीं कैंसिल होगा लाइसेंस, जानें नए नियम

    केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ट्रैफिक नियमों में बदलाव करने जा रहा है। इन बदलाव के साथ वाहन चालकों को राहत मिल पाएगी। दरअसल, अब ट्रैफिक के रूल्स तोड़ने पर गाड़ी चालकों का लाइसेंस रद्द नहीं होगा।

  • 4 crore old vehicles are running on roads of India government is preparing to impose green tax MJA

    BusinessMar 28, 2021, 8:26 PM IST

    सड़कों पर दौड़ रहे हैं 4 करोड़ से ज्यादा पुराने वाहन, Green Tax लगाने की तैयारी कर रही सरकार

    भारत की सड़कों पर 15 साल से ज्यादा पुराने 4 करोड़ वाहन दौड़ रहे हैं। ये वाहन ग्रीन टैक्‍स (Green TAX) के दायरे में आते हैं। पुराने वाहनों के मामले में कर्नाटक सबसे आगे है। कर्नाटक में पुराने वाहनों की संख्या 70 लाख से ज्यादा है।

  • Kaladan multi-model transit transport project act east on track MJA

    NationalMar 23, 2021, 5:49 PM IST

    भारत के साउथ-ईस्ट एशिया 'गेटवे' का निर्माण आया फिर ट्रैक पर, अब तक हो चुकी है काफी देर

    नेशनल डेस्क। भारत का महत्वाकांक्षी कलादन मल्टी-मॉडल ट्रांजिट ट्रांसपोर्ट प्रोजेक्ट (Kaladan Multi-model Transit Transport Project) की शुरु्आत साल 2010 में हुई थी। इसके 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है। वैसे, इस पहले ही तैयार होना था, लेकिन कई वजहों के चलते यह प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं हो सका। बता दें कि यह प्रोजेक्ट भारत की ईस्ट एशिया पॉलिसी का महत्वपूर्ण हिस्सा है। जब यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा, तब यह पश्चिम बंगाल के हल्दिया पोर्ट, और म्यांमार के राखिने स्टेट के सिट्टवे पोर्ट से जुड़ जाएगा। यह चीन के पैलेटवा से सिट्टवे सी-पोर्ट के जरिए कलादन नदी के रास्ते जुड़ेगा। यह प्रोजेक्ट का कुल बजट 3,200 करोड़ रुपए का है, वहीं इसमें काफी बढ़ोत्तरी होती जा रही है, क्योंकि इसके लिए भारत-म्यांमार सीमा पर जमीन के अधिग्रहण के साथ और भी कई दूसरे खर्चे बढ़ते जा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट से जुड़े समुद्री और नदियों के रूट का काम पूरा हो चुका है। अब दोनों देश रोड कन्सट्क्शन का काम पूरा करने में लगे हुए हैं। इस पर 33 पुल बनाए जाने हैं। इनमें 8 भारतीय क्षेत्र में होंगे और बाकी म्यांमार की तरफ। सभी पुल क्लास 70 ग्रेड के होंगे, जो 70 टन का बोझ संभाल सकें। इस पर से मिलिट्री इक्विपमेंट जैसे टी-90 टैंक, धरती से हवा मैं मार करने वाली मिसाइलें और इन्फैंट्री व्हीकल्स आसानी से गुजर सकें। अक्टूबर 2020 तक कंस्ट्रक्शन एजेंसियों को यहां म्यांमार की तरफ से अराकान आर्मी के हमले की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था।