Trivendra Singh Rawat  

(Search results - 21)
  • Uttarakhand CM Tirath Singh rawat can resign, seeking appointment to meet Governor DHA

    NationalJul 2, 2021, 8:35 PM IST

    उत्तराखंड में फिर बदलेगा मुख्यमंत्रीः तीरथ सिंह रावत दे सकते हैं इस्तीफा, राज्यपाल से मांगा समय

     मुख्यमंत्री पद का शपथ लिए तीरथ सिंह रावत को अभी चार महीने भी पूरे नहीं हुए हैं। बीते 10 मार्च को वह मुख्यमंत्री बने थे। 

  • former CM trivendra singh rawat give a statement on Corona KPZ
    Video Icon

    NationalMay 14, 2021, 6:19 PM IST

    पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का कोरोना पर ज्ञान, कहा कोरोना एक प्राणी है उसे भी जीने का अधिकार

    वीडियो डेस्क। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना पर अजीबो गरीब बयान दिया है। उन्होंने कोरोना को भी एक प्राणी बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि उसे भी जीने का अधिकार है। इस बात का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हम उसके पीछे पड़े हैं तो वो भी बार-बार रूप बदल रहा है। अब उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो राहा है। 

  • Legislature party meeting to be held today after Trivendra Singh Rawat in Uttarakhand kpn

    NationalMar 10, 2021, 7:42 AM IST

    तीरथ सिंह रावत ने ली उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ, 24 घंटे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया था इस्तीफा

    उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 24 घंटे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था। बुधवार की सुबह विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि अगले सीएम तीरथ सिंह रावत होंगे। उन्होंने शाम 4 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। तीरथ सिंह फरवरी 2013 से दिसंबर 2015 तक उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे और चौबट्टाखाल से भूतपूर्व विधायक (2012-2017) है। वर्तमान में तीरथ सिंह रावत भाजपा के राष्ट्रीय सचिव के साथ-साथ गढ़वाल लोकसभा से सांसद भी हैं। पौड़ी सीट से भाजपा के उम्मीदवार के अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हिमाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी भी बनाया गया था। 

  • Expert Analysis on Uttarakhand politics and CM Trivendra Rawat's resignation kpv
    Video Icon

    Other StatesMar 9, 2021, 6:54 PM IST

    Trivendra Singh Rawat का इस्तीफा, एक्सपर्ट बोले, इन 3 कारणों से बीजेपी ने उत्तराखंड में सरकार का बदला चेहरा

    उत्तराखंड में पिछले 3 दिन से जारी सियासी उठापटक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावत ने कहा, मैं लंबे समय से राजनीति में काम कर रहा हूं। भाजपा ने जीवन का यह स्वर्णिम अवसर मुझे दिया था। पार्टी आलाकमान ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, महासचिव और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम को विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक बनाया है। दोनों विधायक दल के नए नेता का चुनाव कराने के लिए देहरादून पहुंचेंगे। इसे पहले शनिवार को पार्टी ने इन्हीं दो नेताओं को ऑब्जर्वर बनाकर उत्तराखंड भेजा था। दोनों ने नाराज धड़े से बातचीत कर रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को दी थी। राज्य में मंत्रियों और विधायकों के एक धड़े ने केंद्रीय नेतृत्व से राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने की मांग की थी। आखिर क्यों बीजेपी ने राज्य में सीएम का चेहरा बदला। इसके मायने क्या है और अगला सीएम कौन हो सकता है। ऐसे ही सवालों के जवाब जानिए हमारे एक्सपर्ट वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार राजेश बादल से। देखिए पूरा वीडियो 

  • uttarakhand political crisis trivendra singh rawat bjp leader could not complete his 5 year term KPR

    Other StatesMar 9, 2021, 3:38 PM IST

    गजब पॉलिटिक्स: एक नेता को छोड़ कोई CM उत्तराखंड में नहीं कर पाया 5 साल पूरा, हर मुख्‍यमंत्री की एक कहानी


    देहरादून. उत्तराखंड सरकार में पिछले तीन से सियासी संकट चल रहा है। दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के राज्यपाल बेनी रानी मोर्या से मुलाकत कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। नए मुखिया के तौर पर प्रदेश के बागडोर किसके हाथ में होगी, इसका पता जल्द ही विधायक दल की बैठक में तय होगा। हालांकि मीडिया में जो नाम सीएम के लिए सामने आ रहे हैं उनमे अनिल बलूनी, धन सिंह रावत, अजय भट्ट और सत्यपाल महाराज का नाम सबसे आगे है। बता दें कि उत्तराखंड के इतिहास में बीजेपी के लिए यह कोई पहली बार नहीं है जो पांच साल पूरे होने से पहले राज्य का मुख्यमंत्री बदलना पड़ रहा है। आइए जानते हैं कितने मुख्यमंत्रियों को किस वजह से बीच में ही छोड़नी पड़ी है अपनी कुर्सी... 

  • Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat will submit his resignation to the Governor this evening kpn

    NationalMar 9, 2021, 2:03 PM IST

    उत्तराखंड: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने इस्तीफा दिया, बोले- वजह जानने के लिए आपको दिल्ली जाना होगा

    उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार केंद्रीय नेतृत्व ने यह फैसला लिया है। अगले सीएम के तौर पर अनिल बलूनी, धन सिंह रावत और अजय भट्टा का नाम सबसे आगे है। 

  • Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat News and updates kpn

    NationalMar 9, 2021, 9:13 AM IST

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे दिल्ली, जानें क्यों और कैसे उत्तराखंड में मची सियासी उथल-पुथल

    उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिल्ली तलब किया गया। उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात की। कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा के कई विधायकों की नाराजगी के चलते सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी पर संकट मंडरा रहा है। 

  • CM Trivendra Singh Rawat may change before Uttarakhand assembly elections, leave for Delhi ASA

    StateMar 8, 2021, 1:56 PM IST

    उत्तराखंड के CM रावत दिल्ली तलब, जा सकती है मुख्यमंत्री की कुर्सी..इस वजह से BJP हाईकमान ले रहा फैसला

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक उनका राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात का कार्यक्रम है। बता दें कि सीएम को आज पहले ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक कार्यक्रम में शामिल होना था। 

  • Uttarakhand Budget - CM Trivendra Singh Rawat presented a budget of 57 thousand 400 crores ASA

    Other StatesMar 4, 2021, 5:15 PM IST

    उत्तराखंड सरकार ने पेश किया 57 हजार 400 करोड़ का बजट, जानिए बजट से जुड़ी बड़ी बातें

    राज्य की विकास दर में वर्ष 2019-20 में अनन्तिम अनुमान के अनुसार 4.30 प्रतिशत की वृद्धि आंकी गई, जबकि वर्ष 2018-19 में इसमें 5.77 प्रतिशत वृद्धि रहने का संशोधित अनुमान है। 

  • Uttrakhand Cheif Minister issued helpline Number chamoli glacier burst KPY

    NationalFeb 7, 2021, 2:59 PM IST

    उत्तराखंड सीएम बोले- 'पुराने वीडियो से अफवाह ना फैलाएं', हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

    उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर के टूटने से भारी तबाही मची हुई है। रेणी गांव के पास ये ग्लेशियर टूटा है इस आपदा में बताया जा रहा है कि 50 से भी ज्यादा लोग लापता हो गए हैं और सर्च टीम लोगों को खोजने का काम लगातार कर रही है।

  • NDRF team sent aircraft, 600 jawans left for flood affected area, Amit Shah spoke to CM of Uttarakhand ASA

    StateFeb 7, 2021, 2:51 PM IST

    अमित शाह ने शेयर की ग्लेशियर तबाही की जानकारी, लोगों को बचाने पहुंचे हेलीकॉप्टर और सेना के 600 जवान

    गृह मंत्री ने कहा कि चमोली में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए वायुसेना और आर्मी के हेलीकॉप्टरों और जवानों को लगाया गया है। ऋषिकेश में राइवाला के नजदीक मिलिट्री स्टेशन के जवान स्थानीय प्रशासन के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। आर्मी मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखी जा रही है। 

  • Flood risk in Uttarakhand, high alert in UP as well, CM of both states is in touch with each other ASA

    StateFeb 7, 2021, 2:13 PM IST

    उत्तराखंड में बाढ़ का खतरा, यूपी-बिहार में भी हाई अलर्ट,एक-दूसरे के संपर्क में हैं तीनों राज्यों के CM,

    देहरादून/लखनऊ/पटना। उत्तराखंड के चमोली में हिमखंड टूटने के बाद ऋषिगंगा और फिर धौलीगंगा पर बने हाइड्रो प्रोजेक्ट का बांध टूट गया है। इससे से गंगा और उसकी सहायक नदियों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। राज्य में चमोली से लेकर हरिद्वार और यूपी और बिहार में गंगा किनारे बसे इलाकों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बताते चले कि इस हादसे में करीब 150 लोगों के लापता होने की आशंका जताई जा रही है।

  • Sonu Sood Helps Migrants uttrankhand CM trivendra singh rawat praises of his Work KPY

    BollywoodJun 7, 2020, 7:29 AM IST

    सोनू सूद का काम देख खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाए उत्तराखंड के सीएम, कह दी ये बड़ी बात

    कोरोना वायरस को बढ़ने देने से रोकने के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही है। ऐसे में बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स प्रवासियों की मदद के लिए सामने आए। जिसमें सोनू सूद का नाम सबसे ज्यादा लिया जाता है।

  • cm rawat says families will get help of Rs 1 lakh on death from Corona in uttarakhand KPP

    NationalJun 4, 2020, 7:16 PM IST

    अब इस राज्य में कोरोना से मौत पर परिजनों को मिलेगी 1 लाख रु की मदद, वीकेंड पर राजधानी रहेगी बंद

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों के परिजनों को अब 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। यह ऐलान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया। इसके अलावा राजधानी देहरादून शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बंद रहेगी। इस दौरान पूरे शहर का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। 

  • Tribute paid to father by keeping silence for two minutes, then CM Yogi engaged in work, wrote these things on tweet ASA

    Uttar PradeshApr 21, 2020, 2:29 PM IST

    दो मिनट का मौन रख पिता को दी श्रद्धांजलि, फिर काम में जुटे CM योगी, ट्वीट पर लिखी ये बातें

    लखनऊ (Uttar Pradesh)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का आज विधि विधान के साथ दाह संस्कार किया गया। उनके ज्येष्ठ पुत्र मानेंद्र सिंह बिष्ट ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान उनके पुत्र शैलेंद्र सिंह व कनिष्ठ पुत्र महेंद्र सिंह सहित परिवार व गांव के लोग भी मौजूद रहे। इसके पहले उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की थी। वहीं, सीएम ने अपने सरकारी आवास पर मीटिंग करने के पहले अपने पिता स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद काम शुरू कर दिया। इस दौरान सीएम ने ट्वीट भी किया।