Tsunami  

(Search results - 10)
  • earthquake
    Video Icon

    WorldJul 29, 2021, 3:19 PM IST

    8.2 तीव्रता का भूकंप से कांपा अमेरिका का अलास्का, प्रशासन ने जारी की सुनामी की चेतावनी

    वीडियो डेस्क। अमेरिका के अलास्का पेनिनसुला में बुधवार रात भयानक भूकंप के झटके महसूस किए गए। रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 8.2 मापी गई है। ये भूकंप के झटके इतने भयंकर थे कि अब सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है। अमेरिकी जियॉलजिकल सर्वे ने रात 11:15 बजे सतह के 29 मील नीचे भूकंप महसूस किया। 

  • undefined

    NationalApr 28, 2021, 3:11 PM IST

    दिल्ली में O2 की कमी से हुई मौतों के शोर ने असली गलतियों पर पर्दा डाला, मुनाफाखोर अस्पतालों से क्यों सवाल नहीं

    पिछले साल की अपेक्षा इस बार संक्रमितों की संख्या भी कम हो गई है।  लेकिन स्थितियां अचानक से बदली। अप्रैल महीने में महामारी ने हाहाकार मचा दिया। स्थितियां इतनी नाजुक हुईं कि नेशनल इमरजेंसी जैसी स्थिति हो गई। दरअसल, दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से शुरू हुई मौतों ने एक ऐसा माहौल बना दिया कि देश में कोविड को लेकर फैक्ट्स और सारे तर्क बेमानी हो गए। ‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस‘ में लिखे अपने काॅलम में एस.गुरुमूर्ति ने बताया है कि ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली में हुई मौतों से ऐसा माहौल बना कि फैक्ट्स पर बात नहीं हुई और कोरोना को लेकर लोगों में गलत फैक्ट्स प्रसारित हुए और इसी आधार पर धारणाएं बनती गईं। गुरुमूर्ति ने अपने काॅलम में एक-एक प्वाइंट्स को विस्तृत तरीके से समझाया है।

  • <p>Earthquake in Japan, Tsunami in Japan, Japan News</p>

    WorldMar 20, 2021, 4:38 PM IST

    जापान : 7.2 तीव्रता के भूकंप से फट गईं सड़कें, सूनामी का अलर्ट, कई जगहों पर रोक दी गईं ट्रेनें

    जापान की समुद्री सीमा से सटे मियागी प्रांत में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया। इसके बाद कई इलाकों में सुनामी अलर्ट जारी कर दिया गया है। भूकंप का केंद्र उत्तर पूर्वी तट के पास 60 किमी. गहराई में था। ईस्ट जापान रेलवे कंपनी का कहना है कि तोहोकु शिंकानसेन बुलेट ट्रेन लाइन पर सेवाएं शनिवार के भूकंप के बाद निलंबित कर दी गई हैं। 

  • undefined

    WorldFeb 23, 2021, 5:43 PM IST

    हजारों साल से धधक रहा यूरोप का सबसे सक्रिय ज्वालामुखी फिर फूटा, विनाशकारी भविष्य का ALERT

    ये तस्वीरें बेहद डरावनी है, क्योंकि अगर यह ज्वालामुखी ऐसे ही फूटता रहा और इसका लावा समुद्र में घिरा तो विनाशकारी सुनामी आ सकती है। यूरोप का सबसे सक्रिय ज्वालामुखी माउंट एटना (Mount Etna) फिर से फूट पड़ा है। माउंट एटना पिछले कई दिनों से यही विकराल रूप दिखा रहा है। आसमान में राख के बादल छाये हुए हैं। आसपास भूकंप के हल्के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं। यहां रहने वाले लोग डरे हुए हैं। बता दें कि यह ज्वालामुखी हजारों साल से सक्रिय है। इससे पहले यह ज्वालामुखी 1500 ईसापूर्व विनाश लाया था। बहुत पहले इस ज्वालामुखी के फटने से रोम के दो ऐतिहासिक शहर हर्कयूलेनियम और पोम्पेई खत्म हो गए थे। देखिए कुछ तस्वीरें और जानिए अब क्या...

  • <p><br />
America earthquake in Alaska, earthquake in Alaska, tsunami, tsunami in Alaska</p>

    WorldOct 20, 2020, 8:28 AM IST

    अलास्का में 7.5 तीव्रता का भूकंप, कुछ जगहों पर 2 फीट तक ऊंचीं सुनामी लहरें भी उठीं

    अमेरिका के अलास्का में 7.5 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। तटीय इलाकों के लिए सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई, जिससे की लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ जगहों पर 1.5 से 2 फीट ऊंचीं सुनामी लहरें भी उठीं। बाद में चेतावनी को अडवाइजरी में तब्दील कर दिया गया। अब तक किसी तरह की जान-माल की हानि की सूचना नहीं मिली है

  • undefined

    Fake CheckerAug 28, 2020, 3:02 PM IST

    ‘कोरोना फैलाने के लिए भगवान ने चीन को दी सज़ा’ इस दावे के साथ वायरल हुआ भयंकर तूफान का वीडियो, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क. China tsunami video viral fact check: सोशल मीडिया पर सुनामी का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें कुछ लोग किसी छत पर खड़े हैं और नीचे बाढ़ में वाहनों समेत कई चीजें बहती नज़र आ रही हैं। अलग-अलग ड्यूरेशन में यही वीडियो कई यूजर्स ने एक ही दावे के साथ शेयर किया।  इन दावों के मुताबिक यह सुनामी चीन में आई है। भगवान को चीन ने पूरी दुनिया में कोरोना फैलाने की सज दी है। यूजर्स के दावे और वीडियो को सच मानकर लोग इसे शेयर कर रहे हैं।  फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि क्या वाकई ये वायरल वीडियो चीन का है?  

  • undefined

    WorldJun 19, 2020, 7:27 AM IST

    न्यूजीलैंड में प्रकृति का कहर, 7.4 तीव्रता से भूकंप और सुनामी की भी चेतावनी जारी

    भूकंप के तुरंत बाद, न्यूजीलैंड की आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने एक बयान जारी कर कहा कि यह देश के लिए भूकंप के खतरे का आकलन कर रहा है। नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी ने ट्वीट किया कि हम आकलन कर रहे हैं।

  • undefined

    HatkeApr 24, 2020, 11:20 AM IST

    2020 में महाप्रलय! कोरोना के बीच आने वाली है महासुनामी, थरथरा जाएगी धरती

    हटके डेस्क: पूरी दुनिया अभी कोरोना से जंग लड़ रही है। इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं मौत का आंकड़ा भी जल्द दो लाख पहुंचने वाला है। इस वायरस ने चीन के वुहान से निकलकर दुनिया के लगभग हर देश को अपनी चपेट में ले लिया है। इस बीच अब जापान के रिसर्चर्स ने घोषणा की है कि इस देश में जल्द ही महासुनामी आने वाली है। जापान  सरकार के पैनल ने भी चेतावनी देते हुए बताया कि देश में एक बार फिर ऐसी सुनामी आएगी, जिससे भारी नुकसान होगा। इस सुनामी से मचने वाली तबाही भीषण होगी। कुछ इस तरह होगा महाप्रलय... 
     

  • undefined

    WorldMar 25, 2020, 1:27 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच रूस में आया 7.5 की तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

    भूकंप के बाद सोशल मीडिया में इससे जुड़े वीडियो सामने आने लगे हैं। एक वीडियो में मॉल में अंदर काफी हलचल देखी जा सकती है। लोग डरकर जान बचाने के लिए भागते नजर आए।

  • Water park in china triggers tsunami waves injured 44

    HatkeAug 1, 2019, 3:02 PM IST

    वॉटर पार्क में सुनामी का LIVE वीडियो, मच गई चीख-पुकार

    चीन के शुइयूं वॉटर पार्क के स्विमिंग पूल में अचानक सुनामी जैसी लहार आने से 44 लोग घायल हो गए। इसका खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।