Uma Bharti  

(Search results - 33)
  • undefined

    Uttar PradeshApr 13, 2021, 3:00 PM IST

    यूपी में तीसरे उप लोकायुक्त बनाए गए सुरेंद्र यादव,बाबरी विध्वंस मामले में दे चुके हैं फैसला

    लोकायुक्त एक गैर-राजनीतिक पृष्ठभूमि से होता है। वैधानिक तौर पर सरकारी भ्रष्टाचार, सरकारी अव्यवस्था या शक्तियों के गलत उपयोग के मामलों को देखता है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के लिए बनाए गए इस पर एक लोकायुक्त और तीन उप-लोकायुक्त आसीन होते हैं। जिनका कार्यकाल आठ साल होता है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 11, 2021, 9:04 AM IST

    VIDEO : एक्शन में शिवराज, कोरोना को लेकर लापरवाही बरते पर अनूपपुर CMHO और मुरैना ADM को हटाया

    वीडियो डेस्क।   बुधवार को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डाॅ. वीडी सोनवानी को हटा दिया है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर को निर्देश दिए कि डाॅ. सोनवानी फील्ड में काम करने लायक नहीं हैं। इन्हें लिखा-पढ़ी का काम दिया जाए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि नए सीएमएचओ को पदस्थ करने के लिए नाम भेजें।इसके अलावा मुरैना एडीएम उमेश कुमार शुक्ला को भी सीएम ने हटाया दिया है। एडीएम पर किसानों की समस्या सुनने में लापरवाही बरतने और उनके साथ दुव्यर्वहार का आरोप है। वहीं, वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने पर श्योपुर के सीएमएचओ पर भी नाराजगी जताई है। यहां सिर्फ 45 फीसदी ही वैक्सीनेशन हुआ है। कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस 10 घंटे चली। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब विधायक एसडीएम स्तर पर शासकीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों से कहा कि किसी जिले में यदि भ्रष्टाचार है तो उसे बारीकी से देखें। मेरे पास जानकारी के लिए बहुत सोर्स हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 3, 2021, 6:01 PM IST

    उमा भारती का ऐलान: MP में शुरू करने जा रहीं ये बड़ा अभियान, शिवराज सरकार को लगेगा झटका

    उमा भारती पिछले कुछ दिनों से आए दिन प्रदेश में शराबंदी के लेकर बयान दे चुकी हैं। उनके ही विरोध के बाद ही राज्य सरकार को नई शराब की दुकानों के प्रस्ताव पर ऑर्डर रद्द करके मुंह की खानी पड़ी थी। इतना ही नहीं वो भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से शराब बंद करावाने की अपील कर चुकी हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshJan 21, 2021, 8:34 PM IST

    उमा भारती ने जेपी नड्डा से की यह बड़ी डिमांड, CM शिवराज को लेकर कही ये बड़ी बात

    उमा भारती ने ट्वीट कर कहा-कोरोना काल के लॉकडाउन के समय पर लगभग शराबबंदी की स्थिति रही इससे यह तथ्य स्पष्ट हो गया है कि अन्य कारणों एवं कोरोना से लोगों की मृत्यु हुई किंतु शराब नहीं पीने से कोई नहीं मरा।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 13, 2021, 11:46 AM IST

    बाबरी विध्वंस केस-आज होनी थी High Court में सुनवाई, इस कारण दो हफ्ते के लिए टली

    30 सितंबर 2020 को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत द्वारा सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया था। इनमें पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, कल्याण सिंह आदि शामिल थे।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 13, 2020, 11:54 AM IST

    उमा भारती ने कमलनाथ की जमकर तारीफ, कहा- वह अच्छे राजनेता हैं..मेरे बड़े भाई जैसे

    उमा भारती ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश उपचुनाव बहुत ही अच्छे तरीके से लड़ा है। जिसके कारण वह 9 सीट जिताने में कामयाब रहे। वह मेरे बड़े भाई की तरह हैं। लेकिन इतने ही अच्छे तरीके से15 महीने की सरकार चलाई होती तो वह नहीं गिरती।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 29, 2020, 6:37 PM IST

    MP उपचुनाव: उमा भारती ने खुद बताया मां काली और प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी को अपना बेटा भैरवनाथ बताया

    बीजेपी नेता उमा भारती सांची विधानसभा सीट के प्रत्याशी और शिवराज सरकार में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंची थीं। जहां उन्होंने खुद बताया काली मां और प्रत्याशी प्रभुराम को अपना बेटा भैरवनाथ बता दिया। इस दौरान मंच पर मख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के कई बड़े नेता भी मौजदू थे।

  • <p><br />
Hathras incident, Yogi Adityanath, CM Yogi, Uttar Pradesh Yogi, Yogi Hathras dispute<br />
&nbsp;</p>

    NationalOct 2, 2020, 8:10 PM IST

    हाथरस घटना पर उमा भारती ने कहा, योगी जी, मीडिया और राजनीतिक दलों को पीड़ित परिवार से मिलने दें

    हाथरस कांड पर उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ की पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने योगी सरकार से मीडिया को पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति देने का आग्रह किया। उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी। आपको जानकारी होगी ही की मै कोरोना पॉजिटिव पाने से एम्स ऋषिकेश में कोरोना वार्ड में भर्ती हूं ।

  • undefined

    NationalOct 1, 2020, 9:40 PM IST

    उमा भारती ने कभी बाबरी विध्वंस की जिम्मेदारी नहीं ली: सत्यपाल जैन

    एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सत्यपाल जैन ने यह साफ कर दिया है कि उमा भारती ने कभी बाबरी विध्वंस की जिम्मेदारी नहीं ली। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि उमा भारती ने बाबरी विध्वंस की जिम्मेदारी ली थी। 

  • <p>Babri demolition, LK Advani, Murali Manohar Joshi, Kalyan Singh, Uma Bharti, Vinay Katiyar, Sadhvi Ritambhara, Mahant Nritya Gopal Das, Dr. Ram Vilas Vedanti, Champat Rai, Mahant Dharmadas, Satish Pradhan, Pawan Kumar Pandey<br />
&nbsp;</p>

    NationalSep 30, 2020, 4:27 PM IST

    आरएसएस ने बाबरी केस पर फैसले का किया स्वागत, कहा- अब देश के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करें

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत द्वारा सभी 32 आरोपियों को बरी किए जाने का बुधवार को स्वागत किया। आरएसएस ने एक बयान जारी कर देशवासियों से अपील की कि इस फैसले के बाद समाज के सभी वर्गों को परस्पर विश्वास और सौहार्द के साथ एकजुट होकर देश के समक्ष आने वाली चुनौतियों का सामना करना चाहिए।

  • <p>lucknow</p>

    NationalSep 30, 2020, 1:39 PM IST

    फैसला सुन आडवाणी ने कहा- जय श्री राम, जानें इकबाल अंसारी से लेकर मुरली मनोहर जोशी तक ने क्या कहा?

    बाबरी विध्वंस केस में लखनऊ की स्पेशल कोर्ट ने सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ने जो सबूत दिए हैं उनसे कुछ साबित नहीं होता है। स्पेशल कोर्ट के जज ने फैसले में कहा, ढांचा ढहाने की घटना अचानक हुई थी। फैसला आने के बाद लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, बहुत समय बाद आज खुशी की खबर आई है। सबके लिए खुशी की बात है। उन्होंने जय श्री राम का नारा भी लगाया।

  • undefined

    NationalSep 30, 2020, 12:33 PM IST

    कौन हैं बाबरी केस में सभी 32 आरोपियों को बरी करने वाले जज, क्यों होगा उनका ये आखिरी फैसला?

    अयोध्या में बाबरी विध्वंस के मामले में बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की स्पेशल अदालत अपना अंतिम फैसला सुनाने जा रही है। सीबीआई के स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार यादव इस मामले में अपना फैसला सुनाने के साथ ही रिटायर हो रहे हैं। इस मामले में कुल 32 आरोपियों की सजा पर फैसला होना है जिनमें पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, साध्वी ऋतंभरा, फायर ब्रांड नेता विनय कटियार जैसे दिग्गज नेता आरोपी हैं। राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ होने के बाद अब बाबरी विध्वंस मामले में अदालत का यह अंतिम फैसला है। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshSep 28, 2020, 8:06 PM IST

    बाबरी विध्वंस केस में उमा भारती की BJP चीफ को भावुक चिट्ठी, मुझे फांसी मंजूर..लेकिन जमानत नहीं लूंगी

    बाबरी विध्वंस (Babri Demolition Case) मामले पर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट आगामी 30 सितम्बर अपना फैसला सुनाने जा रही है। इस केस में आरोपी बनाई गईं उमा भारती ने अदालत के फैसले से पहले बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को एक भावुक चिट्ठी लिखी है। 

  • undefined

    NationalSep 27, 2020, 11:34 AM IST

    अयोध्या में विवादित बाबरी ढांचा ढहाए जाने के 28 साल बाद 30 सितंबर को आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य के शुरू होने के लगभग दो महीने बाद और अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में  28 साल बाद 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से यह  फैसला  तय समयसीमा की अंतिम तारीख पर आएगा। इस लंबे चले मुकदमे ने वास्तविक रफ्तार तब पकड़ी जब सुप्रीम कोर्ट ने इसे निपटाने और सुनवाई कर रहे जज के रिटायरमेंट की तारीख दोनों को कई बार आगे बढ़ाते हुए अंतिम समयसीमा तय की थी।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 27, 2020, 10:46 AM IST

    पहाड़ों की यात्रा पर निकलीं BJP नेता उमा भारती कोरोना संक्रमित, रिपोर्ट आते ही एक-एक कर डाले 3 ट्वीट

    पूरे देश में जिस तरह से कहर बरपा रहा है उससे कोई नहीं बच पा रहा है। अब मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता उमा भारती महामारी की चपेट में आ गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर संक्रमित होने की जानकारी दी है।