Union Home Minister Amit Shah  

(Search results - 45)
  • undefined

    NationalJul 24, 2021, 4:33 PM IST

    दो दिवसीय पूर्वोत्तर क्षेत्र के दौरे पर अमित शाह, मेघालय में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का किया शुभारंभ

    गृह मंत्री अमित शाह ने शिलांग में NESAC मल्टीपरपज कॉन्फ्रेंस सेंटर एंड एग्जीबिशन फैसिलिटी के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

  • undefined

    NationalJul 17, 2021, 12:23 PM IST

    BSF के अलंकरण समारोह में शाह ने घुसपैठ, मानव-गौ-हथियारों की तस्करी और ड्रोन को एक चुनौती बताया

    सीमा सुरक्षा बल(BSF) के 18वें अलंकरण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश के सामने घुसपैठ, मानव-गौ-हथियारों की तस्करी और ड्रोन को बड़ी चुनौती बताया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पैरामिलिट्री फोर्स पर पूरा भरोसा है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 13, 2021, 9:53 AM IST

    अमित शाह बोले- देश का संविधान विशाल, भाजपा के सत्ता में आने के बाद गोरखाओं की समस्या होगी हल

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तीन पब्लिक मीटिंग और एक रोड शो करने पहुंचे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में जारी चुनावी घमासान का आधा दौर निकल चुका है। यहां 8 चरणों में चुनाव प्रक्रिया होना है। पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 12, 2021, 9:13 AM IST

    CPM ने जुल्म किया, 1200 गोरखा भाइयों की जान गई, फिर दीदी ने गोलीबारी की, भाजपा आई तो सबको जेल होगी

    पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव में अब आधा युद्ध बाकी है। इसमें अपनी-अपनी पताका फहराने दोनों प्रमुख दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा युद्धस्तर पर जुटी हुई है। इसी सिलसिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यहां चार चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। सबसे पहले शाह ने कालिंपोंग में एक रोड शो किया। इस दौरान भारी भीड़ देखी गई।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 7, 2021, 8:31 AM IST

    West Bengal Election: रोड शो के दौरान जब अमित शाह को लगी भूख, तो रिक्शा ड्राइवर के घर पहुंचकर किया भोजन

    6 अप्रैल को वोटिंग के बाद पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव अब पश्चिम बंगाल तक सिमटकर रह गए हैं। प. बंगाल में तीन चरण के चुनाव हो चुके हैं। यहां बाकी बचे 5 चरणों के लिए प्रचार चरम पर है। इन्हीं चरण के लिए अब भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पार्टियां आक्रामक शैली में चुनाव प्रचार कर रही हैं। बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यहां 4 चुनावी रोड शो करने पहुंचे। इस दाैरान उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर निशाना साधा।

  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 6:24 PM IST

    Chhattisgarh में बोले गृह मंत्री Amit Shah,जवानों की शहादत देश कभी नहीं भूलेगा, जड़ से खत्म करेंगे नक्सलवाद

    वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए हैं। नक्सलियों के इस कायरना हरकत के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड में आ गया है और नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ गृह मंत्री अमित शाह ने अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की। सुबह ही अमित शाह दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना हुए।  जगदलपुर में ही गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल पर एक बड़ी बैठक भी की। 
     

  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 2:24 PM IST

    छत्तीसगढ़ नक्सली हमले का कौन है मास्टरमाइंड? इस वीडियो में जानिए उसकी पूरी कुंडली..

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए जबर्दस्त नक्सली हमले में 24 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया हैं। इस हमले में 31 जवान घायल भी हुए हैं. वहीं नक्सलियों का यह तांडव अब भी जारी है। इस हमले में शहीद जवानों की संख्‍या बढ़ने की आशंका अभी बरकरार है. देश एक बार फिर से हुए इस नक्सली हमले से  दुखी है और उसके मन ये सवाल है कि आखिर इतनी बड़ी मुठभेड़ के पीछे किसकी साजिश है? और कौन है इसका मास्टरमाइंड? आपको बता दें  इसका मास्टरमाइंड नक्सलियों की पिपुल्स लिब्रेशन गोरिल्ला आर्मी (PLGA) बटालियन 1 का कमांडर हिडमा है।  हिड़मा का पूरा नाम मांडवी हिडमा उर्फ इदमुल पोडियाम भीमा है। वह सुकमा जिले के जगरगुंडा इलाके के पुड़अती गांव का निवासी है। हिडमा दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का बड़ा नक्सल लीडर है।  अनपढ़ होने को बावजूद वह न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है, बल्कि कंप्यूटर का भी जानकार है। उसे गुरिल्ला वार में महारत हासिल है। उसने दो शादियां की हैं। इसकी पत्नियां भी नक्सल गतिविधियों में शामिल हैं। हिडमा के तीन भाई हैं। इनमें से मांडवी देवा और मांडवी दुल्ला गांव में खेती करते हैं। तीसरा मांडवी नंदा गांव में नक्सलियों को पढ़ाता है। हिडमा की बहन भीमे दोरनापाल में रहती है। चार साल पहले सुकमा में चलाए गए ऑपरेशन प्रहार में उसे गोली लगी थी, लेकिन बताया जाता है कि वह बच गया। उस पर 25 लाख रुपए का इनाम है। हिडमा बस्तर का रहने वाला इकलौता ऐसा आदिवासी है जो नक्सलियों की सबसे खूंखार बटालियन को लीड करता है
     

  • undefined

    NationalApr 5, 2021, 11:15 AM IST

    नक्सली हमले में घायल जवानों से मिले अमित शाह, बोले- यह लड़ाई जल्द ही अंजाम तक पहुंचेगी

    बीजापुर में शनिवार को हुए नक्सली हमले ने सबको हिलाकर रख दिया है। इसमें 24 जवान शहीद हुए हैं। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने घायल जवानों से भी मुलाकात की। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 4, 2021, 6:50 PM IST

    VIDEO : असम दौरे को बीच में छोड़ दिल्ली लौटे Amit Shah, कहा नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे

    वीडियो डेस्क।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों  के साथ मुठभेड़ में 24 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौटे। अमित शाह ने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीदों ने जो देश के लिए अपने प्राण गंवाए हैं वो व्यर्थ नहीं जाएगा। ये खून खराबा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय आने पर उचित जवाब दिया जाएगा।

    रक्तपात बर्दाश्त नहीं होगा, जवाब देंगे- शाह
    अमित शाह ने सुलालकुची में कहा कि नक्सली हमलों में सुरक्षाकर्मियों की जान जाने जैसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में नक्सल हमलों में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जाना अभी बाकी है, तलाश अभियान जारी है। शाह ने कहा, ‘जहां तक संख्या का सवाल है, तो दोनों ओर नुकसान हुआ है और हताहत होने वालों की सटीक संख्या तुरंत पता नहीं लग सकती है।
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 2, 2021, 8:58 AM IST

    बंगाल में बोले शाह- 2 मई के बाद SIT गठित करके हर माफिया को जेल में डाल दिया जाएगा

    पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव इस बार देश की राजनीति में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। चुनाव में विपक्षी दलों की अपेक्षा भाजपा लगातार आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार कर रही है। पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। इसी सिलसिले में शुक्रवार को अमित शाह यहां चार चुनावी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 31, 2021, 9:40 AM IST

    Assam Election: घुसपैठियों पर बोले शाह- एक 5 साल और दे दीजिए, असम में परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को असम में तीन रैलियां कर रहे हैं। ये रैलियां चिरांग और कामरूप जिले में हो रही हैं। बता दें कि असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 27 मार्च को वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि तीसरा और अंतिम चरण 6 अप्रैल को होगा।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 25, 2021, 6:29 PM IST

    PHOTOS: बंगाल में अमित शाह की रैलियों में उमड़ी भीड़ देखकर भाजपाई बोले-ये परिवर्तन की लहर है

    कहते हैं कि बंगाल की रैलियों और जनसभाओं में उमड़ने वाली भीड़ यह आकलन कर देती है कि चुनावी ऊंट किस करवट बैठेगा। पश्चिम बंगाल की 30 सीटों के लिए पहले चरण के तहत 27 मार्च को वोटिंग होगी। इसके लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा। गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यहां रैलियां करने पहुंचे थे। उन्होंने पुरुलिया जिले के बाघमुंडी के कुसाडी किक्रेट ग्राउंड, झाड़ग्राम जिले के संक्रेल के रगड़ा ब्लॉक के रगड़ा हाईस्कूल, तुमलुक जिले के शांतिपुर के मेचेडा और बिष्णुपुर के टुर्की मठ में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान जो जनसैलाब उमड़ा, उसे देखकर भाजपाई उल्लासित दिखे। इनका मानना है कि ये भीड़ दिखाती है कि लोग बंगाल में परिवर्तन चाहते हैं। आगे देखिए अमित शाह की रैलियों के कुछ फोटोज और जानिए वे क्या बोले...

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 21, 2021, 7:40 AM IST

    West Bengal election: तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ आज फिर गरजेंगे अमित शाह, पूर्व मेदिनीपुर में जनसभा

    पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक शोर पश्चिम बंगाल में देखा जा रहा है। यहां पिछले 10 साल से सत्ता में काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ने भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को पूर्व मेदिनीपुर में यहां जनसभा संबोधित करेंगे।
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 15, 2021, 9:47 AM IST

    Assam/Bengal Election: शाह ने बंगाल में बताया गुंडाराज, गुवाहाटी में कहा-कांग्रेस की गोद में अजमल बैठा है

    पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पार्टियां युद्धस्तर पर प्रचार-प्रसार में जुट गई हैं। रविवार को असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सोमवार दौरे का दूसरा दिन है। लेकिन रविवार को बंगाल के खड़गपुर में उनके हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ जाने से वे झारग्राम की रैली में नहीं पहुंच पाए। यहां ऑनलाइन संबोधन का सहारा लेना पड़ा।

  • undefined

    NationalFeb 28, 2021, 8:10 AM IST

    पुडुचेरी में अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज- जब मत्स्य मंत्रालय बना, तब कांग्रेस नेता छुट्टी पर थे

    4 राज्यों पश्चिम बंगाल, केरल, असम और तमिलनाडु के अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी राजनीति युद्ध में बिगल फूंकने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर हैं। शाह ने पुडुचेरी में कहा कि उनका अनुभव कहता है कि पुडुचेर में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कांग्रेस पर भी आरोप लगाए।