United Nations General Assembly  

(Search results - 11)
  • undefined

    WorldJun 19, 2021, 12:29 PM IST

    म्यांमार में तख्तापलट के बाद संकट पर भारत ने UNGA के प्रस्ताव से खुद को अलग किया, 119 देशों ने सहमति जताई

    म्यांमार में तख्तापलट के बाद जारी हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) के प्रस्ताव से भारत ने खुद को अलग कर लिया है। भारत ने मसौदे पर असहमति जाहिर की है।
     

  • undefined

    WorldJan 30, 2021, 9:16 PM IST

    UN में गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बोला- किसानों के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए भारत कर सकता है कार्रवाई

    भारत में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। अब पाकिस्तान भी इस मौके का फायदा भुनाने में जुटा है। इसी को लेकर पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र (UN) महासभा की बैठक में भारत के खिलाफ माहौल बनाने में जुटा है। पाकिस्तान ने यूएन में दावा किया है कि भारत किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए उसके क्षेत्र में कार्रवाई भी कर सकता है। 

  • <p>pm modi</p>

    WorldSep 27, 2020, 10:37 AM IST

    पीएम मोदी की यूएन में प्रतिज्ञा, कहा - पूरी दुनिया के लिए कोविड टीका बनाएगा भारत, WHO अध्यक्ष ने कहा धन्यवाद

    भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं वर्षगांठ पर यूएन में संबोधन दिया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि कोविड-19 महामारी से लड़ने में भारत की वैक्सिन के सफल परीक्षण पर इसे पूरी दुनिया को विश्व स्तर पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए भारत बड़े स्तर पर वैक्सिन ट्रायल कर रहा है । इसपर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख टेड्रोस अधानोम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस प्रतिबद्धता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि संयुक्त संसाधनों के प्रयोग और बलों को जुटाकर हम इस वैश्विक महामारी को समाप्त कर सकते हैं।

  • undefined

    WorldOct 5, 2019, 5:36 PM IST

    भारत ने आतंकी संगठनों से निपटने के लिए यूएन और एफएटीएफ से मांगा सहयोग

    संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मिशन की प्रथम सचिव पालोमी त्रिपाठी ने सामाजिक, मानवीय मामलों और मानवाधिकार के मुद्दों पर काम करने वाली महासभा की तीसरी समिति को संबोधित करते हुए कहा कि सतत विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयासों को कमजोर बनाने और अंतरराष्ट्रीय शांति तथा सुरक्षा को खतरा पहुंचाने की अंतरराष्ट्रीय संगठित अपराध की कोशिश जारी हैं।

  • Pakistan Prime Minister Imran Khan exceeded the limit in UNGA

    WorldSep 27, 2019, 9:34 PM IST

    इमरान ने UN में की ऐसे मनमानी, गुस्साए ट्विटर यूजर्स ने लिखा, इन्हें प्रोटोकॉल की समझ नहीं

    यूएन में इमरान खान ने अपनी मनमानी दिखाई। यहां हर लीडर को बोलने के लिए 15 मिनट का समय दिया गया था। पीएम मोदी ने तो इसका पालन किया, लेकिन इमरान खान अपनी समयसीमा भूल गए। लगातार 50 मिनट तक बोलते रहे। उसमें में 26 मिनट तक सिर्फ कश्मीर का राग अलापा।

  • Imran Khan said in UN that Islamophobia increased after 9/11

    WorldSep 27, 2019, 8:40 PM IST

    यूएन में मोदी का शांति संदेश देने के बाद इमरान का भाषण, कहा- कश्मीर में कर्फ्यू हटते ही रक्तपात होगा

    यूएन में प्रधानमंत्री मोदी ने 15 मिनट का भाषण दिया, जिसमें उन्होंने शांति का संदेश दिया। इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण की बारी थी। उन्होंने आते ही कहा कि कश्मीर से कर्फ्यू हटते ही रक्तपात होगा। 9/11 के बाद से इस्लामोफोबिया बढ़ा है। मुस्लिम महिलाओं का हिजाब पहनना कुछ देशों में मुद्दा बन रहा है। जो पैसा गरीबों की मदद में इस्तेमाल होना चाहिए उसे एलीट वर्ग के अपराधी बाहर लेकर जा रहे हैं। यूएन में इमरान खान ने पुलवामा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने पुलवामा में पाकिस्तान का हाथ होने का सबूत मांगा तो हमें कुछ नहीं मिला। बदले में हमपर बमबारी की गई। 

  • Narendra Modi, Modi UN speech, Modi news update, United Nations General Assembly, Imran Khan UN, Imran Khan speech, Modi in New York

    WorldSep 27, 2019, 7:35 PM IST

    कोई खुद मोदी बना तो किसी ने शंख बजाकर किया स्वागत, यूएन के बाहर ऐसी थी मोदी प्रशंसकों की भीड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही समय में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं। खास बात यह है कि मोदी के कुछ ही देर बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी यूएन में संबोधन देंगे। एक तरफ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र में इमरान के भाषण में कश्मीर का जिक्र हो सकता है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कथित तौर पर पाकिस्तान का उल्लेख बिल्कुल नहीं करेंगे। 

  • Narendra Modi, Modi UN speech, Modi news update, United Nations General Assembly, Imran Khan UN, Imran Khan speech, Modi in New York

    WorldSep 27, 2019, 5:30 PM IST

    मोदी ने यूएन में कहा, भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिए हैं, भाषण की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण दिया। उन्होंने 17 मिनट का भाषण दिया, जिसमें कहा कि हमने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है। मोदी ने कहा कि हमने दुनिया को एक प्रेरक संदेश दिया है। यह अवसर इसलिए भी विशेष है क्योंकि इस वर्ष पूरा विश्व महत्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। सत्य और अहिंसा का उनका संदेश आज भी विश्व के प्रासंगिक है। जन भागीदारी से जन कल्याण का लक्ष्य है। हमारी प्रेरणा सिर्फ भारत की सीमाओं तक ही सीमित नहीं है।

  • Narendra Modi will deliver speech at United Nations General Assembly in New York, complete details of time and date

    WorldSep 26, 2019, 8:13 PM IST

    मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में देंगे लंबा भाषण, फिर इमरान को मिलेगा अपनी बात कहने का मौका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार, 27 सितंबर) संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों  संयुक्त राज्य अमेरिका में द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अन्य अमेरिकी कांग्रेसियों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की उपस्थिति में ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा भारतीय को संबोधित किया। आयोजन के बाद नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र सप्ताह में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क रवाना हो गए। 

  • Modi Global Business Four, Modi CEA meeting, Modi in New York, Global Business Forum, United Nations General Assembly

    WorldSep 25, 2019, 4:14 PM IST

    न्यूयॉर्क में ब्लूमबर्ग बिजनेस फोरम में मोदी ने कहा, आपकी तकनीक और हमारी प्रतिभा दुनिया बदल सकती है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग बिजनेस फोरम में कहा, "भारत में एक ऐसी सरकार है जो बिजनस वर्ल्ड का और वेल्थ क्रिएशन का सम्मान करती है। आप एक ऐसी सरकार को देख रहे हैं जिसे जनता ने दोबारा सेवा का मौका दिया है। विकास ही हमारी प्राथमिकता है। न्यूयॉर्क में आयोजित ग्लोबल बिजनेस फोरम में मोदी ने कहा, आपकी इच्छाएं और हमारे सपने पूरी तरह से मेल खाते हैं। आपकी तकनीक और हमारी प्रतिभा दुनिया को बदल सकती है। आपके पैमाने और हमारे कौशल वैश्विक आर्थिक विकास को गति दे सकते हैं, और अगर कहीं भी कोई अंतर है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से एक पुल के रूप में कार्य करूंगा।

  • undefined

    WorldSep 25, 2019, 12:06 PM IST

    ईरान समझौते पर एक दूसरे की बात से मुकरे इमरान-ट्रम्प

    इमरान ने कहा ट्रम्प ने मुझे ईरान पर मध्यस्थता करने को कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा खान ने की पहल।