Unlock 1  

(Search results - 42)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 6, 2020, 7:13 PM IST

    10 फोटोज में देखें बिना बंदिशों का झीलों की नगरी का पहला संडे, लेक-व्यू घूमने पहुंचे लोग

    कोरोना वायरस को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी में पिछले 5 महीने से रविवार का लॉकडाउन जारी था लेकिन भोपाल में आज लॉकडाउन की बंदिशें खत्म होने के बाद पहला संडे है। पहली बार रविवार को चहल-पहल देखने को मिल रही है। करीब साढ़े पांच महीने बाद शहर के सबसे खूबसूरत और पहचान लेक-व्यू पर वही रंगत नजर आई। परिवार और बच्चों के साथ पहुंचे लोग बोटिंग का मजा लेते देखे गए। लड़के-लड़कियां भी मस्ती करते हुए सेल्फी लेने से पीछे नहीं रहे। हालांकि, अभी क्रूज में बैठकर बड़े तालाब का नजारा देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। उसे दुरुस्त किया जा रहा है। जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। इधर, एक बार फिर रविवार को न्यू मार्केट खुल गया। दुकानें अपनी क्षमता से खुलीं। लोग भी खरीदारी करने पहुंचे। लोगों ने रविवार का लॉकडाउन हटने के निर्णय को सही ठहराया। इस वीडियो में 10 फोटोज में देखें झीलों की नगरी भोपाल में संडे के दिन कैसे एन्जॉय करने पहुंचे लोग।
     

  • <p>PM Modi, PM Modi Message, Modi desh ke naam sandesh, Unlock 2, Unlock 1,<br />
Unlock 2 guide line, new guide line<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 29, 2020, 11:02 PM IST

    अनलॉक 2 की नई गाइडलाइन : सिनेमा हॉल, बार सहित स्कूल कॉलेज 31 जुलाई तक बंद, जानिए कहां छूट

    अनलॉक 1 का समय 30 जून को खत्म हो रहा है। एक दिन पहले केंद्र सरकार ने अनलॉक 2 की गाइडलाइन जारी कर दी है, जो 31 जुलाई तक लागू रहेगा। नई गाइडलाइन के मुताबिक, 31 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर भी रोक रहेगी। सिर्फ वह इंटरनेशनल फ्लाइट्स ही शुरू होंगी जिन्हें गृह मंत्रालय की तरफ से परमीशन मिली हो।

  • <p>PM Modi, PM Modi Message, Modi Country Name Message, Unlock 2, Unlock 1<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 29, 2020, 10:45 PM IST

    पीएम मोदी आज शाम 4 बजे देश के नाम संदेश देंगे, जानिए किस मुद्दे पर कर सकते हैं बात

    पीएम मोदी मंगलवार की शाम 4 बजे देश के नाम संदेश देंगे। पीएमओ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। बता दें कि सोमवार को सरकार ने 59 चीनी ऐप्स को देश में बैन करने का बड़ा फैसला लिया है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-2 की गाइडलाइंस जारी की है। 

  • <p>Corona epidemic, corona infection, corona death, government guideline, religious places &nbsp;guideline, malls guideline, lockdown guide line, ministry of health guideline<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 12, 2020, 8:32 PM IST

    ग्रन्थ छूने और भजन कीर्तन पर रोक...अनलॉक 1 में नई गाइडलाइन, मॉल्स में एक सीढ़ी छोड़कर खड़े हों

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच अनलॉक 1 में स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी की है। शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए नए नियमों का पालन करना जरूरी होगा। मॉल्स के एंट्रेंस गेट पर हैंड सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है। बिना लक्षण वाले लोगों को ही अंदर एंट्री मिलेगी। भारत में कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित होने के मामले में दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश है। पिछले कुछ दिनों से देश में हर दिन औसतन 9000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 12 जून सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 पॉजिटिव केस 297535 हो गए है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10956 नए मामले आए और 396 मौतें हुईं।
     

  • undefined

    NationalJun 12, 2020, 7:54 AM IST

    क्या 15 जून से सख्त होगा लॉकडाउन? मध्यप्रदेश-पंजाब समेत 5 राज्यों ने दिए ये संकेत

    भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में पूरे देश में चर्चा है कि 15 जून से एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। इससे पहले देश के तमाम राज्यों ने अनलॉक 1 में अब ढिलाई वापस लेने का फैसला किया है। वहीं, कुछ राज्य एक बार फिर शटडॉउन लगाने पर विचार कर रहे हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 11, 2020, 4:13 PM IST

    अनलॉक 1: काम पर लौटने को लेकर हम इतने डरे हुए क्यों हैं ?

    भोपाल सिटी हॉस्पिटल के डॉक्टर सव्यसाची गुप्ता ने देश के आमजनों को आगाह किया है कि कोरोना वायरस को लेकर अनलॉक 1 में कोई भी लापरवाही जानलेवा हो सकती है।

  • undefined

    NationalJun 10, 2020, 10:33 AM IST

    अब कोरोना ने ले ली इस विधायक की जान, देश का पहला केस जब किसी जनप्रतिनिधि की हुई मौत

    DMK के विधायक जे. अंबाज़गन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। अंबाज़गन एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए चेन्नई के निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 9, 2020, 3:50 PM IST

    आखिरी सांसे गिन रहे व्यक्ति को अस्पताल ने भर्ती करने से किया मना, फूट-फूटकर रो पड़ा बेटा

    दिल्ली के एक अस्पताल का यह वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इसमें रो रहे व्यक्ति का कहना है कि इस निजी अस्पताल ने उनसे उनके पिता के इलाज के लिए पैसे ले लिए हैं लेकिन अब भर्ती करने से मना कर दिया है. 
    लगभग दो मिनट के इस वीडियो में व्यक्ति रो-रोकर बेहाल है लेकिन अस्पताल का कोई भी डॉक्टर उनके पिता को भर्ती नहीं कर रहा है. एंबुलेंस में मरीज के साथ मौजूद उनकी पत्नी ने आरोप लगाया कि अस्पताल ने पहले ही उनसे इलाज के पैसे ले लिए लेकिन अब उन्हें भर्ती करने से मना कर रहे हैं.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि राजधानी के कुछ अस्पताल कोविड-19 के मरीजों के लिए मौजूद बिस्तरों की संख्या के बारे में झूठ बोल रहे हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब कई अस्पतालों द्वारा कोरोना के मरीजों को एडमिट करने से इनकार करने के मामले पूरी दिल्ली में सामने आने लगे.

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 9, 2020, 12:13 PM IST

    कोरोना से डरना नहीं बल्कि लड़ना है, बाहर जाते समय रखें इन 6 जरूरी बातों का ध्यान

    दो महीने से ज्यादा के लॉकडाउन के बाद आखिरकार अब हम आज से अनलॉक वन में एक नए तरीके से अपना जीवन शुरू करेंगे. क्योंकि अभी तक इसकी कोई वैक्सीन तैयार नहीं हुई है इसलिए अब कुछ बहुत ही सरल लेकिन जरूरी सावधानियों का ध्यान रखना होगा जिससे हम जब अब बाहर निकलें तो खुद की और दूसरों की भी कोरोनावायरस से सुरक्षा कर सकें. तो आईए एक नजर डालते हैं उन काम की बातों पर जो कोरोनावायरस से लड़ने में हमारी मदद कर सकते हैं.

  • undefined

    NationalJun 8, 2020, 5:47 PM IST

    अयोध्या से सोमनाथ तक...भगवान के दर्शन के लिए उमड़ पड़े भक्त, देखिए 75 दिन बाद कैसा रहा मंदिरों का हाल

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना के कहर के बीच आज यानी 8 जून से अनलॉक-1 में पहले चरण की राहत दी गई है। गृहमंत्रालय के आदेश के मुताबिक आज से देश के सभी धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। देश में विगत 75 दिनों से जारी लॉकडाउन के कारण देश के धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया था। इस दौरान गुजरात के द्वारका जी, सोमनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई दी। वहीं, दिल्ली के झंडेवालान मंदिर, प्राचीन हनुमान मंदिर भी पीछे नहीं रहा। इन सब के इतर पंजाब के अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर भी खुल गया है। जहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ दिखाई दिया। हालांकि उत्तर प्रदेश में काशी विश्वानाथ मंदिर, श्रीकृष्ण जन्मस्थान को छोड़कर अन्य मंदिर अभी नहीं खुले हैं। देखिए देश के अन्य मंदिरों का हाल....

  • <p>कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देश में लम्बे लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे सभी सेवाओं का संचालन धीरे-दीरे शुरू हो रहा है। अनलॉक-1 के फेज - 2 में सोमवार से बिना कन्टेंनमेंट वाले सभी जगह पर धार्मिक स्थल के साथ ही शापिंग सेंटर , होटल व रेस्टोरेंट काफी अहतियात के साथ खोलने की इजाजत दी गई है। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों को भी खोलने की इजाजत दी गई है , जिसकी काफी समय से लोग मांग कर रहे थे। हर जगह पर सरकार ने एहतियात बरतते हुए सभी धार्मिक &nbsp;स्थलों को खोलने की अनुमति दी है। मंदिरों में समूह गायन की अनुमति नहीं है जबकि मूर्तियों और पवित्र पुस्तकों आदि को छूने की अनुमति नहीं है। धार्मिक स्थलों के खुलने के पहले दिन ही गोरखपुर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया। इसके बाद लोग बड़ी संख्या में कतार में खड़े होकर दर्शन के लिए इंतजार करते हुए मंदिर में पहुंचे। गेट पर ही लोगों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं है।</p>

    Uttar PradeshJun 8, 2020, 11:28 AM IST

    आज से खुल गए यूपी के धार्मिक स्थल, सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

    कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देश में लम्बे लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे सभी सेवाओं का संचालन धीरे-दीरे शुरू हो रहा है। अनलॉक-1 के फेज - 2 में सोमवार से बिना कन्टेंनमेंट वाले सभी जगह पर धार्मिक स्थल के साथ ही शापिंग सेंटर , होटल व रेस्टोरेंट काफी अहतियात के साथ खोलने की इजाजत दी गई है। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों को भी खोलने की इजाजत दी गई है , जिसकी काफी समय से लोग मांग कर रहे थे। हर जगह पर सरकार ने एहतियात बरतते हुए सभी धार्मिक  स्थलों को खोलने की अनुमति दी है। मंदिरों में समूह गायन की अनुमति नहीं है जबकि मूर्तियों और पवित्र पुस्तकों आदि को छूने की अनुमति नहीं है। धार्मिक स्थलों के खुलने के पहले दिन ही गोरखपुर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया। इसके बाद लोग बड़ी संख्या में कतार में खड़े होकर दर्शन के लिए इंतजार करते हुए मंदिर में पहुंचे। गेट पर ही लोगों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं है।
     

  • undefined

    NationalJun 8, 2020, 8:18 AM IST

    अनलॉक-1 में आज से छूट का दूसरा दौर,खुले मंदिर; मॉल्स, होटल भी खुलेंगे, जानिए क्या कर सकते हैं क्या नहीं

    कंटेनमेंट जोन को छोड़कर देशभर में धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल्स, होटल और रेस्त्रां को खोलने की इजाजत दी गई है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की थी। ऐसे में होटल्स, रेस्त्रां, शॉपिंग मॉल्स और धार्मिक स्थलों में आम लोगों को किन नियमों का पालन करना होगा। 
     

  • undefined

    NationalJun 7, 2020, 12:31 PM IST

    दिल्ली में सस्ती होगी शराब, कल से खुलेंगे मॉल-मंदिर; लेकिन इन सेवाओं के लिए करना होगा इंतजार

    देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन में सेवाओं को क्रमबद्ध तरीके से खत्म करने के लिए 8 जून तो अनलॉक 1 की शुरुआत हो रही है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने भी 8 जून से कई सेवाओं को शुरू करने का ऐलान किया है।

  • undefined

    NationalJun 6, 2020, 5:12 PM IST

    75 दिन बाद 8 जून को खुलेंगे मंदिर, लेकिन आसान नहीं होंगे 'कोरोना' के साए में ये दर्शन

    कोरोना वायरस के चलते 25 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद से ही पूरे देश में धार्मिक स्थल बंद हैं। अब अनलॉक की शुरुआत हुई है। इसके तहत 8 जून यानी 75 दिन बाद मंदिर खुलेंगे। ऐसे में सरकार ने साफ कर दिया है कि धार्मिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए।

  • <p><strong>मधुबनी (Bihar)।</strong> कोरोना काल में लागू लॉकडाउन ने लोगों में बदलाव ला दिया। इसका असर शादी-ब्याह के पारंपरिक तौर-तरीकों में भी खासा दिखने लगा है। बैंड-बाजे और बारात के साथ शान-ओ-शौकत वाली शादियां अब सादगी और अनोखे तरीके से हो रही हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है अंधरा ठाढ़ी प्रखंड स्थित हरना गांव में। जहां लॉकडाउन वन में एक परिवार ने ताम-झाम की बजाय पूरी सादगी के साथ अपनी बेटी की शादी ऑनलाइन कराई, जिसके दो माह बाद लागू किए गए अनलॉक वन में दूल्हे को ससुराल बुलाया और जमकर खातिरदारी की। साथ ही शादी की शेष रस्मों को पूरा कराने के बाद दुल्हन के साथ विदा किया।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BiharJun 6, 2020, 10:00 AM IST

    लॉकडाउन-1 में ऑनलाइन की शादी, अब अनलॉक-1 में दुल्हन लेने ससुराल पहुंचे दूल्हे राजा...फिर

    मधुबनी (Bihar)। कोरोना काल में लागू लॉकडाउन ने लोगों में बदलाव ला दिया। इसका असर शादी-ब्याह के पारंपरिक तौर-तरीकों में भी खासा दिखने लगा है। बैंड-बाजे और बारात के साथ शान-ओ-शौकत वाली शादियां अब सादगी और अनोखे तरीके से हो रही हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है अंधरा ठाढ़ी प्रखंड स्थित हरना गांव में। जहां लॉकडाउन वन में एक परिवार ने ताम-झाम की बजाय पूरी सादगी के साथ अपनी बेटी की शादी ऑनलाइन कराई, जिसके दो माह बाद लागू किए गए अनलॉक वन में दूल्हे को ससुराल बुलाया और जमकर खातिरदारी की। साथ ही शादी की शेष रस्मों को पूरा कराने के बाद दुल्हन के साथ विदा किया।