Up Elections  

(Search results - 8)
  • <p>Amit Shah</p>

    NationalJul 4, 2021, 7:35 AM IST

    यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों में प्रचंड जीत पर शाह बोलेः हर वर्ग के उम्मीदों पर उतरेंगे खरा

    यूपी में जिला पंचायत चेयरमैन पदों के चुनावों में बीजेपी ने 75 सीटों में 67 सीटों पर कब्जा जमाया है। राज्य में एक साल बाद ही चुनाव होने हैं। 

  • <p><strong>नई दिल्ली/लखनऊ&nbsp;।</strong> यूपी सहित पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली में हुई बैठक में &nbsp;इसका खाका भी लगभग तैयार कर लिया गया है। जिसके मुताबिक साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा सकता है कि यूपी और दूसरे पांच राज्यों में भी होने वाले चुनावों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनाम मोदी की रणनीति से नुकसान हुआ। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखने से उनकी छवि को नुकसान हुआ है। विरोधी बेवजह उन्हें निशाना बनाते हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 8, 2021, 12:37 PM IST

    यूपी में योगी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी बीजेपी, इस कारण विधानसभा चुनावों में मोदी को चेहरा नहीं बना रहा संघ

    नई दिल्ली/लखनऊ । यूपी सहित पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली में हुई बैठक में  इसका खाका भी लगभग तैयार कर लिया गया है। जिसके मुताबिक साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा सकता है कि यूपी और दूसरे पांच राज्यों में भी होने वाले चुनावों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनाम मोदी की रणनीति से नुकसान हुआ। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखने से उनकी छवि को नुकसान हुआ है। विरोधी बेवजह उन्हें निशाना बनाते हैं। 
     

  • <p>తిరుపతి ఎంపీ స్థానం నుండి పోటీకి జనసేన ఆసక్తిని చూపుతోంది. గత ఎన్నికల సమయంలో ఈ స్థానాన్ని బీఎస్పీకి జనసేన కేటాయించింది. గత ఎన్నికల్లో లెఫ్ట్ బీఎస్పీతో కలిసి జనసేన పోటీ చేసింది. తిరుపతి ఎంపీ స్థానం నుండి బీఎస్పీ అభ్యర్ధి పోటీ చేశారు. బీఎస్పీ అభ్యర్ధికి &nbsp;20,971 ఓట్లు వచ్చాయి. బీజేపీ అభ్యర్ధిగా పోటీ చేసిన బొమ్మిన శ్రీహరి రావుకు 16, 125 ఓట్లు మాత్రమే వచ్చాయి.ఈ స్థానంలో నోటాకు 25, 781 ఓట్లు దక్కాయి.</p>

    Uttar PradeshJun 4, 2021, 10:38 PM IST

    क्यों विश्वास के संकट से जूझ रही बसपाः 4 साल में बदले गए 4 प्रदेश अध्यक्ष, निकाले 12 विधायक

    एक तरफ जहां पार्टियां अपने एक-एक विधायक को संजोकर रखने में लगी हैं मायावती ने चार सालों में अपने 19 विधायकों में 12 को बाहर का रास्ता दिखा चुकी हैं। 

  • undefined

    NationalJun 1, 2021, 12:47 PM IST

    यूपी के डिप्टी CM मौर्य ने किया अगले विधानसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा

    उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा के स्थानीय नेतृत्व में कसावट लाने की कवायद शुरू हो गई है। यहां सोमवार और मंगलवार को दो दिनी बैठक आयोजित की गई। इस बीच डिप्टी सीएम ने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेंगी।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 29, 2021, 9:34 AM IST

    UP पंचायत चुनावः मतदान केंद्र से 500 मतपत्र चोरी, वोट देने आए वोटर्स ने किया हंगामा

    दोनों अधिकारियों ने घटना के संबंध में डीएम मानवेंद्र सिंह को जानकारी दी। इसके बाद डीएम के आदेश पर एसडीएम सुनील कुमार और सीओ सोहराब आलम पुलिस बल के साथ पहुंचे। घटनास्थल पर ग्रामीणों का हंगामा जारी है। घटना की जानकारी होते ही जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा भी मौके पर पहुंचे हैं। यह लोग ग्रामीणों को समझाने में लगे हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 29, 2021, 8:51 AM IST

    पंचायत चुनावःअलीगढ़ में कोरोना से प्रत्याशी की मौत,सीतापुर में मतपेटी में डाला पानी,मथुरा में चलीं गोलियां

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण में 17 जिलों में गुरुवार सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग हुई है। इस दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद भी मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। अलीगढ़ में नगौला गांव से प्रधान पद प्रत्याशी कौशल कुमार की सुबह कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। उनकी मौत के बाद लोगों ने मतदान निरस्त करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किए। हालांकि चुनाव अधिकारी ने मतदान निरस्त करने की मांग को खारिज कर दिया। वहीं, एक तस्वीर फर्रुखाबाद जिले से सामने आई। जहां विकास खंड मोहम्मदाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत खिमसेपुर में एक 90 वर्षीय सावित्री देवी ने भी अपने मताधिकार को प्रयोग किया। बता दें कि वह अपनी नाती की गोद में बैठकर वोट देने के लिए बूथ पर पहुंची थी।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 4, 2021, 6:06 PM IST

    Akhilesh Yadav का दावा, यूपी में जीतेंगे इतनी सीट, सत्ता में आने पर चलाएंगे ये अभियान

    अखिलेश यादव ने कहा कि मॉनिटाइजेशन के नाम पर रेलवे और पेट्रोल पंप बिक रहे हैं। सीएम अर्थ व्यवस्था पर बात नहीं करना चाहते हैं। वे छात्रों को लैपटॉप नहीं देना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें खुद चलाना नहीं आता है।

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) ।</strong> यूपी में कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गई है। सत्ता में आने का सपना संजोए कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। अब कांग्रेस ने यूपी की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की फोटो वाले कैलेंडर जारी किए हैं। पार्टी से जुड़े लोगों के मुताबिक ये 10 कैलेंडर तैयार कराए गए हैं, जिसे शहर से लेकर गांव-गांव तक बांटा जाएगा।</p>

    Uttar PradeshJan 21, 2021, 7:34 PM IST

    इस कैलेंडर के जरिए यूपी जीतने निकली Priyanka Gandhi, 10 लाख घरों में पहुंचाने का है प्लान,देखिए तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गई है। सत्ता में आने का सपना संजोए कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। अब कांग्रेस ने यूपी की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की फोटो वाले कैलेंडर जारी किए हैं। पार्टी से जुड़े लोगों के मुताबिक ये 10 कैलेंडर तैयार कराए गए हैं, जिसे शहर से लेकर गांव-गांव तक बांटा जाएगा।