Up Police  

(Search results - 681)
  • <p><strong>अयोध्या (Uttar Pradesh) । </strong>अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आ रहे हैं। वो राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को देखते हुए पूरे जिले को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है। इतना ही नहीं भूमि पूजन वाले दिन एक साथ पांच लोग इकट्ठे नहीं होंगे। एक दिन पहले ही अयोध्या की सीमाएं सील कर दी जाएगी। यानी जितने भी आमंत्रित मेहमान होंगे वे चार अगस्त को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे।</p>

    Uttar Pradesh2, Aug 2020, 10:17 AM

    ऐसी होगी रामलला नगरी की सुरक्षा, 4 को ही आएंगे मेहमान, एक दिन पहले से सील रहेंगी सीमाएं

    अयोध्या (Uttar Pradesh) । अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आ रहे हैं। वो राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को देखते हुए पूरे जिले को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है। इतना ही नहीं भूमि पूजन वाले दिन एक साथ पांच लोग इकट्ठे नहीं होंगे। एक दिन पहले ही अयोध्या की सीमाएं सील कर दी जाएगी। यानी जितने भी आमंत्रित मेहमान होंगे वे चार अगस्त को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे।

  • Uttar Pradesh31, Jul 2020, 4:40 PM

    यूपी में नया ट्रैफिक रूल्स लागू, ड्राइविंग करते टाइम मोबाइल से बात करने पर देना होगा 10 हजार जुर्माना

    शासनादेश के मुताबिक, अब बिना हेलमेट अब 1000 रुपए जुर्माना होगा। वहीं, बिना सीट बेल्ट कार चलाने पर 1000 और बिना लाइसेंस होने अथवा 14 साल से कम उम्र के बच्चे के बिना वैध लाइसेंस गाड़ी चलाते पकड़े जाने पर 5000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा पार्किंग का उल्लंघन करने पर पहली बार में 500 रुपए और दूसरी बार में 1500 रुपए जुर्माना देना पड़ेगा।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh31, Jul 2020, 4:14 PM

    यूपी पुलिस की वर्दी फिर दागदार, एक शख्स को मारी ऐसी लात कि वह सीधे नदी में जा गिरा

    उत्तर प्रदेश पुलिस की एक बार फिर से फजीहत हुई है। यूपी के मिर्जापुर में गंगा घाट पर चल रहे तलाशी अभियान को देख रहे शख्स को एक पुलिसकर्मी ने पैर पर ऐसी लात मारी कि वह सीधे नदी में गिर गया। मगर ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो वायरल हो गया और एक बार फिर से यूपी पुलिस के आचरण और व्यवहार पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

  • Uttar Pradesh31, Jul 2020, 10:10 AM

    अयोध्या में त्रेता युगः घरों की दीवारें भी सुना रहीं रामकथा, भूमि पूजन से पहले यूं दिख रही है रामलला की नगरी

    अयोध्या ( Uttar Pradesh) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। जिसका हर किसी रामभक्त को इंतजार है। वहीं, राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ से पहले रामलला की नजरी अयोध्या को सजाने का काम चल रहा है। साकेत डिग्री कॉलेज से राम जन्मभूमि तक के घरों पर रामकथा के चित्र बनाए जा रहे हैं। जिन्हें देखने पर ऐसा लग रहा है कि मानों वे रामकथा सुना रहीं हो। इस समय सभी काम करीब-करीब पूरे हो चुके हैं। अयोध्या में इस समय त्रेता युग जैसी तस्वीरें हर ओर नजर आ रहीं हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी भूमि पूजन को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने 3 से 5 अगस्त तक दीपोत्सव मनाने की बात भी कही है। अयोध्या में इसे लेकर भी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। जिसकी आज हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं। 

  • Uttar Pradesh31, Jul 2020, 8:25 AM

    पीएम मोदी का वाराणसी में कार्यालय हुआ सील, ये है वजह

    हॉटस्पॉट जोन में अब पीएम मोदी का संसदीय कार्यालय भी आ गया है, जो वाराणसी के भेलुपर थाना क्षेत्र के जवाहर नगर एक्सटेंशन में स्थित है। दरअसल संसदीय कार्यालय के पास ही एक कोरोना मरीज आया, जिसके बाद से 50 मीटर के दायरे में एरिया को सील कर दिया गया है।

  • <p>up police </p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh29, Jul 2020, 7:50 PM

    सैल्यूट है इस जांबाज सिपाही को, जिसने अपनी जान पर खेलकर बचाई गरीब परिवार की जान

    वीडियो डेस्क। पुलिस हमारी रक्षक होती है और इस बात का उदाहरण है ये पुलिसकर्मी जिन्होंने अपनी जान पर खेलकर एक गरीब परिवार की जान बचाई। छोटे सिलेंडर में लगी आग को बुझाने के लिए पुलिसकर्मी ने बड़ी ही समझदारी से काम लिया। 

  • <p><strong>कानपुर देहात (Uttar Pradesh) ।</strong> कर्ज लौटाने के लिए दोस्त ने ही धर्मकांटा के मैनेजर बृजेश पाल का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके घरवालों से 20 लाख रुपए की फिरौता का डिमांड की। ऐसा न करने पर नशीली कोल्ड ड्रिंक्स पिलाकर उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया। अपहरण के 13 दिन बाद मंगलवार को जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुआ तो पूरी कहानी सामने आ सकी। पुलिस के मुताबिक जिस शख्स ने बृजेश का अपहरण और हत्या को अंजाम दिया, वह उसका दोस्त था और युवती बनकर उससे व्हाट्सएप पर चैट करता था। इसी हनीट्रैप में बृजेश को उसने फंसाया और आधी रात को मिलने बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। </p>

    Uttar Pradesh29, Jul 2020, 12:33 PM

    लड़की की प्रोफाइल बनाकर करता था चैट, झांसे में फंसाकर किया किडनैप और मार डाला, फिर..

    कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । कर्ज लौटाने के लिए दोस्त ने ही धर्मकांटा के मैनेजर बृजेश पाल का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके घरवालों से 20 लाख रुपए की फिरौता का डिमांड की। ऐसा न करने पर नशीली कोल्ड ड्रिंक्स पिलाकर उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया। अपहरण के 13 दिन बाद मंगलवार को जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुआ तो पूरी कहानी सामने आ सकी। पुलिस के मुताबिक जिस शख्स ने बृजेश का अपहरण और हत्या को अंजाम दिया, वह उसका दोस्त था और युवती बनकर उससे व्हाट्सएप पर चैट करता था। इसी हनीट्रैप में बृजेश को उसने फंसाया और आधी रात को मिलने बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। 

  • Uttar Pradesh29, Jul 2020, 11:54 AM

    कर्ज लौटाने के लिए दोस्त को ही कर लिया अगवा, 20 लाख की फिरौती न देने पर कर दिया कत्ल, 13दिन बाद ऐसे खुला राज

    कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । कर्ज लौटाने के लिए दोस्त ने ही धर्मकांटा के मैनेजर बृजेश पाल का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके घरवालों से 20 लाख रुपए की फिरौता का डिमांड की। ऐसा न करने पर नशीली कोल्ड ड्रिंक्स पिलाकर उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया। अपहरण के 13 दिन बाद मंगलवार को जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुआ तो पूरी कहानी सामने आ सकी। वहीं, परिजन का आरोप है कि, पुलिस की लापरवाही से उनका बेटा मौत के मुंह में चला गया।

  • <p><strong>भागलपुर (Bihar)।</strong> पति के परदेस जाने पर ससुर की नीयत बदल गई। वह अपनी ही बहू के साथ धमकी देते हुए तीन साल तक रेप करता रहा। वहीं, लॉकडाउन में जब बहू की पति से मुलाकात हुई तो वह उसे मायके लेकर गई। जहां रिश्ते को कलंकित करने वाले सच्चाई बताई। इसके बाद पति और उसकी मां पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे। जहां पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई। यह सबौर थाना क्षेत्र की है। </p>

    Bihar28, Jul 2020, 7:39 PM

    शादी के बाद पति गया परदेस, घर पर ससुर की बदल गई नीयत, 3 साल तक करता रहा बहू से रेप, इस डर से थी मजबूर

    भागलपुर (Bihar)। पति के परदेस जाने पर ससुर की नीयत बदल गई। वह अपनी ही बहू के साथ धमकी देते हुए तीन साल तक रेप करता रहा। वहीं, लॉकडाउन में जब बहू की पति से मुलाकात हुई तो वह उसे मायके लेकर गई। जहां रिश्ते को कलंकित करने वाले सच्चाई बताई। इसके बाद पति और उसकी मां पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे। जहां पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई। यह सबौर थाना क्षेत्र की है। 

  • <p>यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहती है। इस बार पुलिस का एक नया कारनामा चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल वाराणसी की ट्रैफिक पुलिस ने एक बुलेट सवार का चालान 21300 रूपए का काट दिया</p>

    Uttar Pradesh27, Jul 2020, 6:14 PM

    एक बार फिर सुर्खियों में है यूपी पुलिस, बुलेट का काट दिया 21300 रुपए का चालान

    यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहती है। इस बार पुलिस का एक नया कारनामा चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल वाराणसी की ट्रैफिक पुलिस ने एक बुलेट सवार का चालान 21300 रूपए का काट दिया। 

  • असल में कोरोना के कहर को देश मीट खाने के ख़िलाफ़ एक नेरेटिव बनाया जा रहा है। राजस्थान में जानवरों में कोई वायरस नहीं फैला है। कोरोना वायरस के दौरान अफवाहें फैलाई जा रही हैं।” यहां ये बात नोट किये जाने लायक है कि ये वीडियो अजमेर की बकरा मार्केट का नहीं है।

    Fake Checker27, Jul 2020, 5:35 PM

    क्या सचमुच बिना मास्क लगाए घूमते बकरे को उठा ले गई UP पुलिस? अब खुद CO ने बताई सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. Kanpur Police Detain Goat For Not Wearing Mask Fact Check: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच मास्क पहनना1 मैनेडटरी है। पुलिस बिना मास्क पहले लोगों पर कार्रवाई भी कर रही है। इस बीच खबर सामने आई है कि यूपी पुलिस जानवरों को भी मास्क न पहनने पर जेल में डाल रही है? दरअसल बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। मामला कानपुर (Kanpur) के बेकनगंज पुलिस ये जुड़ा है, लोगों का दावा है कि, वीकेंड लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क के घूम रहे एक बकरे को पुलिस जीप में डालकर थाने ले आई।

     

    फैक्ट चेक में इस घटना का सच अब सामने आया है। खुद क्षेत्र के सीओ ने घटना की सच्चाई बयां की है। 

  • <p><strong>सीतामढ़ी (Bihar) । </strong>यूपी के अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए देशभर के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों से पवित्र मिट्टी भेजी जा रही है। इसमें बिहार के 101 जगह की मिट्टी शामिल है, जिसमें भगवान राम के ससुराल और माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी भी शामिल हैं। जहां के पवित्र स्थानों से मिट्टी एकत्रित कर अयोध्या भेजी गई है। बता दें कि 5 अगस्त को मंदिर का शिलांयास पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।</p>

    Bihar26, Jul 2020, 5:35 PM

    राम मंदिर निर्माण के लिए इस राज्य के 101 जगहों से भेजी गई मिट्टी, जानें पूरी कहानी

    सीतामढ़ी (Bihar) । यूपी के अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए देशभर के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों से पवित्र मिट्टी भेजी जा रही है। इसमें बिहार के 101 जगह की मिट्टी शामिल है, जिसमें भगवान राम के ससुराल और माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी भी शामिल हैं। जहां के पवित्र स्थानों से मिट्टी एकत्रित कर अयोध्या भेजी गई है। बता दें कि 5 अगस्त को मंदिर का शिलांयास पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।

  • Uttar Pradesh26, Jul 2020, 1:43 PM

    भगवान को लगाया गया था फल भोग, दो भाइयों ने चुराकर खाया, फिर हो गया ये हाल

     प्राथमिक विद्यालय धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था। गांव के पप्पू के दो बेटे भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। आरोप है कि, उन दोनों ने भगवान को चढ़ाने आए फलों में से कुछ चोरी कर खा लिया। यह बात गांव के दबंग छीतो के बेटों पवन और सुशील को पता चली तो उन्होंने पप्पू के दोनों बेटों को प्राथमिक विद्यालय बुलाया। 

  • <p>कानपुर के बर्रा थाना इलाके में रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत अपहरण हत्याकांड में आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। संजीत का अपहरण उसी के दोस्तों ने किया था. दोस्तों ने संजीत का अपहरण कर उसे एक किराए के मकान में बंधक बनाकर रखा था। उनका प्लान था कि वह फिरौती की रकम वसूलने के बाद संजीत को मार देंगे , क्योकि संजीत उन्हें पहचानता था। लेकिन संजीत ने उनकी गिरफ्त से भागने के कोशिश के आलावा जान देने की कोशिश की थी। जिससे अपहर्ताओं को पकड़े जाने का खतरा महसूस होने लगा और उन्होंने संजीत को मार कर उसका शव नदी में फेंक दिया।</p>

    Uttar Pradesh25, Jul 2020, 4:54 PM

    फिरौती की रकम लेने के बाद था संजीत को मारने का इरादा, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहले ही मार डाला

    कानपुर के बर्रा थाना इलाके में रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत अपहरण हत्याकांड में आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। संजीत का अपहरण उसी के दोस्तों ने किया था. दोस्तों ने संजीत का अपहरण कर उसे एक किराए के मकान में बंधक बनाकर रखा था। उनका प्लान था कि वह फिरौती की रकम वसूलने के बाद संजीत को मार देंगे , क्योकि संजीत उन्हें पहचानता था। लेकिन संजीत ने उनकी गिरफ्त से भागने के कोशिश के आलावा जान देने की कोशिश की थी। जिससे अपहर्ताओं को पकड़े जाने का खतरा महसूस होने लगा और उन्होंने संजीत को मार कर उसका शव नदी में फेंक दिया।

  • <p>up gonda</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh25, Jul 2020, 12:41 PM

    कानपुर से गोंडा: बदमाशों के चंगुल से छूट जैसे ही मां से मिला मासूम, फफक कर रो पड़ी मां

    वीडियो डेस्क।  उत्तर प्रदेश के गोंडा में किडनैप हुए किराना व्यवसायी के आठ वर्षीय बच्चे को शनिवार तड़के पुलिस और एसटीएफ टीम ने मुठभेड़ के बाद 17 घंटे में ही सकुशल बरामद कर लिया। इस दौरान दो अपहर्ताओं को गोली भी लगी। मुठभेड़ में एक महिला समेत कुल पांच बदमाश गिरफ्तार हुए हैं।