Upgovernment  

(Search results - 25)
  • <p><strong>अयोध्या (Uttar Pradesh) । </strong>करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 3 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत गौर-गणेश पूजन के साथ हुई है। सुबह 8 बजे से 21 पुरोहित गौरी-गणेश का आह्वान कर शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वहीं, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को यूपी सरकार भव्य बनाने जा रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे।&nbsp;मुख्यमंत्री यहां करीब चार घंटे रहेंगे। बता दें कि योगी रविवार को ही अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन होने से उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। इससे पहले सीएम ने 25 जुलाई को अयोध्या का दौरा किया था।</p>

    Uttar PradeshAug 3, 2020, 10:15 AM IST

    500 साल का इंतजार खत्म,अयोध्या में अनुष्ठान शुरू,5 को शिलान्यास करेंगेPM मोदी,रामलला की नगरी 4घंटे रहेंगे योगी

    अयोध्या (Uttar Pradesh) । करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 3 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत गौर-गणेश पूजन के साथ हुई है। सुबह 8 बजे से 21 पुरोहित गौरी-गणेश का आह्वान कर शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वहीं, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को यूपी सरकार भव्य बनाने जा रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे। मुख्यमंत्री यहां करीब चार घंटे रहेंगे। बता दें कि योगी रविवार को ही अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन होने से उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। इससे पहले सीएम ने 25 जुलाई को अयोध्या का दौरा किया था।

  • undefined

    Uttar PradeshJul 29, 2020, 8:08 PM IST

    राफेल को भारत लाने वाला यूपी का है ये जांबाज, बेटे को टीवी पर देख पिता ने कही यह बात

    मैनपुरी (Uttar Pradesh) । राफेल आज  फ्रांस से भारत आ लाया गया। इस विमान को लेकर आने वालों में यूपी के मैनपुरी के स्क्वाड्रन लीडर दीपक चौहान भी शामिल है। अंबाला पहुंचने पर टीवी में दीपक को देखकर परिवार के लोगों का तो सीना गर्व से मानों और चौड़ृा हो गया। वहीं लोग दीपक के परिवार वालों को बधाई देते रहे। पिता ने कहा कहा कि ने राफेल उड़ाकर देश के साथ ही मैनपुरी का नाम रोशन किया। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 29, 2020, 7:29 PM IST

    अयोध्या के रौनाही में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट गठित, 9 सदस्यों के नाम घोषित

    सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी ने बताया कि आवंटित की गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद, रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी और अस्पताल के निर्माण के लिए 'इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन' नाम से एक ट्रस्ट बनाया गया है। इसमें वे खुद संस्थापक ट्रस्टी होंगे। बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी इसके पदेन प्रतिनिधि होंगे। 
     

  • <p><strong>जालौन (Uttar Pradesh) ।</strong> कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंभीर है। यूपी में योगी सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के लिए जोर दे रही है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ समीक्षा कर रहे हैं, ताकि इस महामारी से जीता जा सके। लेकिन, जालौन में रविवार को भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा के बेटे की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिस इलाके में वैवाहिक कार्यक्रम रखा गया था, वहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए।</p>

    Uttar PradeshJun 29, 2020, 1:57 PM IST

    बीजेपी सांसद के बेटे की शादी में न बारातियों ने मास्क पहना, न ही रखा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

    जालौन (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंभीर है। यूपी में योगी सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के लिए जोर दे रही है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ समीक्षा कर रहे हैं, ताकि इस महामारी से जीता जा सके। लेकिन, जालौन में रविवार को भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा के बेटे की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिस इलाके में वैवाहिक कार्यक्रम रखा गया था, वहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 31, 2020, 4:44 PM IST

    बारात लेकर ससुराल पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने पुलिस बुलाकर किया शादी से इंकार, प्रेमी संग मंदिर में लिए सात शादी

    झांसी (Uttar Pradesh) । लॉकडाउन के बीच एक दूल्हा किसी तरह शादी करने बारातियों संग होने वाले ससुराल पहुंचा। वहीं, द्वार पर बारात देख दुल्हन ने पुलिस को कॉल कर बुला लिया। मामला थाने पर पहुंचा। जहां दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया। लेकिन, दुल्हन की जिद के आगे झुकना पड़ा। जिसकी वजह से बारात वापस हो गई। इसके बाद लड़की ने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली। यह मामला लहचूरा थाना क्षेत्र के धवाकर गांव का है।
     

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) । </strong>अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच रिश्तों की मिठास बढ़ती जा रही है। इसका एक और संकेत मिला है। अब इटावा में होने वाले लोहिया ट्रस्ट के भवन के उद्घाटन में शामिल होने का न्योता शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को दिया है। शिवपाल यादव ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कद के हिसाब से उन्हें पार्टी में पद मिलता है तो सभी दरवाजे खुले हैं। बता दें शिवपाल यादव कई बार समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात कह चुके हैं। हालांकि, मुलायम सिंह यादव की ख्वाहिश है कि दोनों एक हो जाएं। अब देखना होगा कि साल 2022 से पहले शिवपाल की सपा में वापसी होती है या फिर गठबंधन।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 31, 2020, 10:29 AM IST

    मुलायम की पूरी हो सकती है ये बड़ी ख्वाहिश, शिवपाल बोले- पार्टी में कद के हिसाब से पद मिला तो सभी दरवाजे खुले

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच रिश्तों की मिठास बढ़ती जा रही है। इसका एक और संकेत मिला है। अब इटावा में होने वाले लोहिया ट्रस्ट के भवन के उद्घाटन में शामिल होने का न्योता शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को दिया है। शिवपाल यादव ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कद के हिसाब से उन्हें पार्टी में पद मिलता है तो सभी दरवाजे खुले हैं। बता दें शिवपाल यादव कई बार समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात कह चुके हैं। हालांकि, मुलायम सिंह यादव की ख्वाहिश है कि दोनों एक हो जाएं। अब देखना होगा कि साल 2022 से पहले शिवपाल की सपा में वापसी होती है या फिर गठबंधन।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 28, 2020, 11:00 AM IST

    48 घंटे के अंदर ट्रेनों में 9 यात्रियों की मौत, सामने आई दिल दहला देने वाली Photo, ट्विटर पर वायरल ये video

    बिहार के एक प्लेटफार्म से एक वीडियो वायरल हुआ है। इसे राजद नेता तेजस्वी यादव के करीबी संजय यादव ने ट्वीट किया है। वीडियो में मां की मौत से बेखबर बच्चा उनके पास जाने की कोशिश कर रहा था। महिला की पहचान उरेश खातून (35) के तौर पर की गई है। वीडियो में दिखा है कि महिला का शव प्लेटफॉर्म पर पड़ा हुआ था और इस दौरान ट्रेनों के आने-जाने की भी घोषणा हो रही है।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 27, 2020, 9:09 AM IST

    एड्स पीड़ित से 6 दिनों में ही हारा कोरोना, रिपोर्ट देखकर हैरान हो गए डॉक्टर, बनाया यूपी में ये रिकार्ड

    एचआइवी पीड़ित मरीज के ठीक होने पर डॉक्टर खुश होने के साथ ही हैरान भी थे, क्योंकि सामान्य तौर पर एचआईवी पीड़ित की इम्युनिटी बेहद कमजोर होती है, जबकि कोरोना से जंग में इम्युनिटी का बेहद अहम रोल होता है। कहा जाता रहा है कि जिनकी इम्युनिटी मजबूत है वे कोरोना से जंग जीत रहे हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 24, 2020, 4:45 PM IST

    योगी सरकार ने अस्पतालों में मोबाइल बैन के आदेश को लिया वापस, अखिलेश ने किया था ये ट्वीट

    चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ. केके गुप्ता ने सभी चिकित्सा विश्वविद्यालयों, चिकित्सा संस्थानों और सभी सरकारी और निजी मेडिकल कालेजों के प्रमुखों को आदेश जारी किया है। एक न्यूज चैनल के खबरों के मुताबिक आदेश में कहा है कि मोबाइल से संक्रमण फैलता है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 21, 2020, 10:20 AM IST

    चेकअप कराने पहुंची प्रेग्नेंट महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल छोड़कर भागे डॉक्टर

    आनन-फानन में निजी नर्सिंग होम के संचालक ने इसकी सूचना सीएमओ कार्यालय को दी। इसके बाद स्वास्थ्य महकमे की टीम एंबुलेंस लेकर पहुंची और उस गर्भवती महिला को जच्चा बच्चा अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीएमओ अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि महिला का इलाज शुरु करवा दिया गया है।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 21, 2020, 8:38 AM IST

    मंदिर निर्माण की खुदाई में मिले दुर्लभ शिवलिंग-नक्काशीदार खंभे, राम की अयोध्या में फिर मिला सबूत; PHOTOS

    अयोध्या (Uttar Pradesh)। रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए समतलीकरण का कार्य 11 मई से रामलला के मूल गर्भगृह के आसपास चल रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं। इनमें कलश, एक दर्जन से ज्यादा मूर्ति युक्त पाषाण स्तंभ, देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां, नक्काशीदार शिवलिंग, प्राचीन कुआं व चौखट आदि शामिल हैं। माना जा रहा है कि विक्रमादित्य ने दो हजार वर्ष पूर्व जिस मंदिर का निर्माण कराया था, वह कसौटी के ऐसे ही स्तंभों पर टिका था। मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से पुरावशेष मिलने की जानकारी तो विस्तार से दी गई है, मगर प्राप्त पुरावशेष के बारे में कुछ कहने से इनकार किया गया

  • undefined

    Uttar PradeshMay 17, 2020, 6:02 PM IST

    मुंबई से आया पति क्वारंटाइन में था, रात को कमरे में बुला रहा था, कोरोना के खौफ में पत्नी नहीं आई तो दे दी जान

    अपनी पत्नी को कमरे में बुलाया। लेकिन, पत्नी ने कोरोना रिपोर्ट आने तक इंतजार करने को कहा। इसपर पति ने पत्नी से कमरे में आने की बार-बार विनती की। लेकिन, डर की वजह से वो पति के कमरे में नहीं गई। इनकार करने के बाद पति-पत्नी में झगड़ा शुरू हो गया।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 16, 2020, 4:49 PM IST

    अब रेड जोन बन सकता है जौनपुर, क्वारंटाइन सेंटर में संक्रमित युवक की मौत, डीएम ने दिया ये आदेश

    जौनपुर अब तक ऑरेंज जोन में था, मगर मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या से रेड जोन में पहुंचने के आसार बढ़ गए हैं। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने फल, सब्जी, दूध और दवा की दुकानों को छोड़कर किसी प्रकार की दुकाने न खोलने को कहा है।

  • <p><strong>लखनऊ ( Uttar Pradesh) । </strong>कोरोना वायरस के कारण बेपटरी हुई&nbsp;अर्थव्यवस्था को सुधारने में लगी योगी सरकार एक के बाद एक कई बड़े निर्णय ले रही है। लेकिन, सरकार ने श्रम कानूनों के तहत रजिस्टर्ड कारखानों को युवा श्रमिकों से कुछ शर्तों के साथ एक दिन में 12 घंटे तक काम कराने संबंधी छूट की अधिसूचना को हफ्ते भर बाद ही निरस्त कर दिया है। इससे श्रमिकों से काम कराने की अवधि अधिकतम आठ घंटे हो गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी सरकार की इस अधिसूचना को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी, जिस पर 18 मई को अगली सुनवाई &nbsp;होनी है।</p>

    Uttar PradeshMay 16, 2020, 8:09 AM IST

    आखिर में पीछे हट ही गई योगी सरकार, फरमान के 7 दिन बाद वापस लिया ये बड़ा फैसला

    लखनऊ ( Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के कारण बेपटरी हुई अर्थव्यवस्था को सुधारने में लगी योगी सरकार एक के बाद एक कई बड़े निर्णय ले रही है। लेकिन, सरकार ने श्रम कानूनों के तहत रजिस्टर्ड कारखानों को युवा श्रमिकों से कुछ शर्तों के साथ एक दिन में 12 घंटे तक काम कराने संबंधी छूट की अधिसूचना को हफ्ते भर बाद ही निरस्त कर दिया है। इससे श्रमिकों से काम कराने की अवधि अधिकतम आठ घंटे हो गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी सरकार की इस अधिसूचना को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी, जिस पर 18 मई को अगली सुनवाई  होनी है।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 14, 2020, 12:11 PM IST

    गाड़ी से धूल उड़ी तो बाइक सवार ने गोली मार की हत्या

    शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस आरोपियों के घर दबिश देने लगी। सूत्रों की मानें तो आधा दर्जन संदिग्धों को पुलिसवालों ने पकड़ लिया है लेकिन, पुलिस इससे इनकार कर रही है। मामला दो संवेदनशील पक्षों से जुड़ा होने की वजह से इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई।