Us Elections  

(Search results - 20)
  • <p>अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि अपने कार्यकाल के पहले 100 दिन में वह सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करेंगे, सुनिश्चित करेंगे कि 10 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो जाए और अधिकांश स्कूलों को फिर से खोलेंगे।</p>

    WorldDec 9, 2020, 1:58 PM IST

    कार्यकाल के पहले 100 दिन में होगा 10 करोड़ लोगों का कोरोना टीकाकरण, नए अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन का दावा

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि अपने कार्यकाल के पहले 100 दिन में वह सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करेंगे, सुनिश्चित करेंगे कि 10 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो जाए और अधिकांश स्कूलों को फिर से खोलेंगे।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 8, 2020, 6:35 PM IST

    जीत के बाद सामने आया अमेरिका की पहली अश्वेत उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का वीडियो, बधाईयां लेते आईं नजर

    वीडियो डेस्क। कमला हैरिस अमेरिका की नई उपराष्ट्रपति होंगी। 56 साल की कमला के पिता जमैकन, जबकि मां भारतीय थीं। इसके पहले कोई अमेरिकी महिला इस ऊंचाई तक नहीं पहुंची। बचपन में हैरिस को लगता था कि रंगभेद और नस्लीय भेदभाव की लड़ाई बहुत लंबी और मुश्किल है। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने अपने पैरेंट्स और अधिकारों की लड़ाई का कई बार जिक्र किया।एक चुनावी रैली में अश्वेत महिला से उन्होंने कहा- कई बार हम खुद को अकेला महसूस करते हैं। लेकिन, अब कई हमसफर मिल चुके हैं। अश्वेतों के बीच उनकी लोकप्रियता काफी है। अमेरिका विविधता का प्रतीक है। कमला अश्वेत हैं। एशियाई मूल की हैं, भारत की हैं। और अब वे अमेरिका की पहली महिला उप राष्ट्रपति होंगी। उनके साथ राष्ट्रपति होंगे श्वेत और 77 साल के जो बाइडेन।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा&nbsp;</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>पड़ताल से ये बात स्पष्ट है कि वायरल फोटो में कमला हैरिस के साथ मौजूद महिला-पुरुष उनके माता-पिता नहीं हैं, बल्कि सुनील पारुलकर और रोहिणी पारुलकर हैं, जो अमेरिका के समाजसेवी हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    WorldNov 8, 2020, 12:33 PM IST

    कमला हैरिस ने जीत के बाद मां को याद किया, भारत को लेकर भी कही ये बात

    अमेरिका की उप राष्ट्रपति चुने जाने पर भारतीय-अमेरिकी मूल की कमला हैरिस ने अपने समर्थकों को दिल से धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी मां को भी याद किया और कहा कि 'आज मेरी यहां मौजूदगी के लिए जो महिला सबसे बड़ी वजह है उन्हें वह दिल से धन्यवाद कहना चाहती हैं, वो महिला हैं उनकी मां श्यामला गोपालन।'

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 8, 2020, 10:34 AM IST

    जीत के बाद बाइडेन की पहली स्पीच, दौड़ते हुए मंच तक आए प्रेसिडेंट इलेक्ट ने कही ये बात

    अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन (77) ने शनिवार रात जीत के बाद देश को संबोधित किया। वे दौड़ते हुए मंच तक आए। चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन पर उम्रदराज होने के आरोप लगाए थे। बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति के तौर पर इस देश को बांटने के बजाए एकजुट करूंगा। 20 जनवरी को शपथ लेने के बाद बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पेन्सिलवेनिया राज्य में जीत दर्ज करने के बाद 77 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे. इस राज्य में जीत के बाद बाइडेन को 270 से अधिक ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट' मिल गये जो जीत के लिए जरूरी थे। 

  • <p>अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने 273 इलेक्टोरल वोट हासिल करते हुए अमेरिका के अब तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।</p>

    WorldNov 7, 2020, 10:56 PM IST

    बाइडेन ने 1972 में एक एक्सीडेंट में खो दी थी पत्नी और बेटी; अब 78 साल में अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति

    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने 273 इलेक्टोरल वोट हासिल करते हुए अमेरिका के अब तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है। 

  • <p>जो बाइडन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे।अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। न्यूज एजेंसी AP के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने 284 इलेक्टोरल वोट से अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।</p>

    WorldNov 7, 2020, 10:20 PM IST

    जो बाइडेन बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, 273 इलेक्टोरल वोट पाकर ट्रंप को छोड़ा पीछे

    जो बाइडन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे।अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। न्यूज एजेंसी AP के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने 284 इलेक्टोरल वोट से अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 7, 2020, 5:12 PM IST

    International Khabri: US Election पर Donald Trump ने ये क्या कह दिया!

    नमस्कार हमारा नाम है । यूएस इलेक्शन में जो बिडेन फिलहाल मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकलते जा रहे हैं। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने अभी से रोना पीटना शुरू कर दिया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनके खिलाफ षडयंत्र रचा है और वो इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। यही नहीं, उन्होंने जो बिडेन के खिलाफ कई ट्वीट भी किए जिसे बाद में ट्विटर ने हाइड भी कर दिया। ट्विटर का कहना था कि कि ट्रंप के ट्वीट में जो जानकारी दी गई है वो विवादास्पद है और चुनाव के बारे में भ्रामक जानकारी फैला रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 6, 2020, 4:13 PM IST

    आखिर बिडेन से क्यों पिछड़े ट्रंप? ये 5 कारण करेंगे खुलासा

    कुछ ही चरण के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति की घोषणा हो जाएगी। चुनावी नतीजों को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन से पिछड़ते नजर आ रहे हैं। बाइडन कह भी चुके हैं कि अगले राष्ट्रपति वही बनने वाले हैं। आखिर क्यों डोनाल्ड ट्रंप को हार के करीब पहुंच गए हैं, समझने की कोशिश करते हैं। 
     

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 6, 2020, 10:18 AM IST

    एक्सपर्ट ने बताया जो बाइडेन बनते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति तो भारत को होगा क्या फायदा

    वीडियो डेस्क। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव (US Elections Result) के लिए मतगणना जारी है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) बहुमत के आंकड़े के काफी नजदीक हैं और ट्रंप उनके काफी पीछे चल रहे हैं। बाइडेन 264 वोटों के साथ डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे चल रहे हैं जिन्हें सिर्फ 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। विदेश मामलों के जानकार अभिषेक खरे ने बताया कि अगर जो बाइडेन बनते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति तो भारत को क्या फायदा होगा क्या नुकसान होगा। 

    कौन हैं जो बाइडेन?
    जो बाइडन का पूरा नाम जोसेफ रॉबिनेट बाइडन जूनियर है। इनका जन्म साल 1942 में पेन्सिलवेनिया राज्य के स्क्रैंटन में हुआ था। बाइडन ने डेलावेयर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद सिरैक्यूजयूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की। वह 1970 में न्यू कैसल काउंटी से पार्षद चुने गए। वे ओबामा के कार्यकाल, 2008 से लेकर 2016 तक दो बार उपराष्ट्रपति रहे। अगर वह इस बार राष्ट्रपति चुनाव जीत जाते हैं तो वह 78 साल की उम्र में अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 5, 2020, 4:29 PM IST

    अमेरिकी राष्ट्रपति सैलरी के अलावा लुत्फ उठाते हैं इन सुविधाओं का

    अमेरिका का राष्ट्रपति होना न केवल प्रतिष्ठा की बात है, लेकिन इसके साथ कई लाभ और भत्ते भी मिलते हैं। राष्ट्रपति को हर साल न केवल 4,00,000 डॉलर (2,94,19,440 रुपये) बतौर वेतन मिलता है, बल्कि उसके साथ एक घर, व्यक्तिगत विमान और हेलिकॉप्टर की भी सुविधा मिलती है। अमेरिकी राष्ट्रपति को वेतन के अलावा 17 तरह के अलग-अलग भत्ते भी दिए जाते हैं। आइए अमेरिकी राष्ट्रपति के भत्तों पर एक नजर डालते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 5, 2020, 3:41 PM IST

    अमेरिका: राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प क्यों हार के करीब, एक्सपर्ट ने बताए सबसे बड़े कारण


    वीडियो डेस्क। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव कौन जीतेगा? जो बाइडेन या डोनाल्ड ट्रम्प। इसका जवाब संभवत: आज शाम तक मिल जाए। उन्होंने ट्रम्प से मिशिगन और विस्कॉन्सिन छीन लिए हैं। 2016 में यहां ट्रम्प जीते थे। ट्रम्प को 270 का जादुई आंकड़ा पाने के लिए 53 इलेक्टोरल वोट्स चाहिए। 4 राज्यों में काउंटिंग जारी है।  इस बार बड़ी बात यह रही कि ट्रम्प 29 इलेक्टर्स वाले सबसे अहम स्विंग स्टेट फ्लोरिडा में जीत बरकरार रखने में कामयाब रहे। कहा जाता है कि इस स्विंग स्टेट में जो जीतता है, वही व्हाइट हाउस पहुंचता है। 100 साल का इतिहास यही कहता है।  फिलहाल, बाजी बाइडेन के हाथ लगती नजर आ रही है। अमेरिका(America) में  राष्ट्रपति(President) के चुनाव के लिए दो-पार्टी सिस्टम है और राष्ट्रपति इन्हीं दो पार्टियों में से एक का होता है। रिपब्लिकन कन्जर्वेटिव पार्टी है और इस साल भी उसके उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) हैं। इसे ग्रैंड ओल्ड पार्टी भी कहते हैं। वहीं, डेमोक्रैट लिबरल पार्टी है और उसके उम्मीदवार जो बाइ़डेन (Joe Biden) हैं। विदेश मामलों के जानकार अभिषेक खरे ने बताए ट्रम्प की संभावित हार के बड़े कारण क्या रहे।  
     

  • undefined

    WorldNov 5, 2020, 2:01 PM IST

    US Election: जीत से सिर्फ 6 कदम दूर हैं बाइडेन, लेकिन ट्रम्प ऐसे जीत सकते हैं हारती बाजी

    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में कांटेदार मुकाबला चल रहा है। अभी तक हुई मतगणना में डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन आगे चल रहे हैं। वे जीत से सिर्फ 6 वोट दूर हैं। हालांकि, राष्ट्रपति ट्रम्प अब भी कुछ राज्यों में आगे चल रहे हैं। ऐसे में अभी भी उम्मीद बाकी है कि ट्रम्प बहुमत के आंकड़ों के पास पहुंच सकते हैं।

  • undefined

    WorldNov 5, 2020, 12:34 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडन , वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने कहा -अधर में अमेरिकी चुनाव

    यह लेख लिखे जाने तक पता नहीं चला है कि अमेरिका में कौन जीता है ? डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडन। वैसे अभी तक जो बाइडन ट्रंप से थोड़ा आगे हैं। उन्हें 'इलेक्ट्रोरल कालेज' के अभी तक 238 वोट मिले हैं और ट्रंप को 213 वोट। जीत के लिए 270 वोट जरुरी हैं। लेकिन चुनाव परिणाम घोषित होने के पहले ही ट्रंप ने पत्रकार परिषद करके अपनी जीत की घोषणा कर दी है।

  • <p><br />
US Presidential Elections, Presidential Elections, US Elections, US Election Updates, Democrat candidate for Vice President, Kamala Harris</p>

    WorldNov 3, 2020, 2:50 PM IST

    मां हिंदू ब्राह्मण, पिता ब्लैक ईसाई, ऐसी है US की डेमोक्रेट कैंडिडेट कमला हैरिस के पैरेंट्स की लवस्टोरी

    कमला से कहीं ज्यादा उनकी मां का स्ट्रगल, लाइफ, लवस्टोरी दिलचस्प और रोमांचक है। कमला की मां श्यामला का गांव तमिलनाडु के तिरुवूरुर जिले में मन्नारगुड़ी के पास "पिंगनाडु" है। गांव में अब कोई रिश्तेदार नहीं रहता।

  • undefined

    WorldNov 3, 2020, 1:51 PM IST

    US result : ट्रंप को हराकर US के 46वें राष्ट्रपति बने बाइडेन, कमला हैरिस बनीं उप राष्ट्रपति

    अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान हो चुका है। चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से दो बार अमेरिका के उपराष्ट्रपति रह चुके जो बाइडेन ट्रंप को टक्कर दे रहे हैं। चुनाव के बाद हिंसा की भी आशंका जताई जा रही है, इसको देखते हुए व्हाइट हाउस से लेकर कई प्रमुख स्थानों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।