Us Elections Result  

(Search results - 5)
  • <p>अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि अपने कार्यकाल के पहले 100 दिन में वह सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करेंगे, सुनिश्चित करेंगे कि 10 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो जाए और अधिकांश स्कूलों को फिर से खोलेंगे।</p>

    WorldDec 9, 2020, 1:58 PM IST

    कार्यकाल के पहले 100 दिन में होगा 10 करोड़ लोगों का कोरोना टीकाकरण, नए अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन का दावा

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि अपने कार्यकाल के पहले 100 दिन में वह सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करेंगे, सुनिश्चित करेंगे कि 10 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो जाए और अधिकांश स्कूलों को फिर से खोलेंगे।

  • <p>अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने 273 इलेक्टोरल वोट हासिल करते हुए अमेरिका के अब तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।</p>

    WorldNov 7, 2020, 10:56 PM IST

    बाइडेन ने 1972 में एक एक्सीडेंट में खो दी थी पत्नी और बेटी; अब 78 साल में अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति

    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने 273 इलेक्टोरल वोट हासिल करते हुए अमेरिका के अब तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है। 

  • <p>जो बाइडन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे।अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। न्यूज एजेंसी AP के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने 284 इलेक्टोरल वोट से अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।</p>

    WorldNov 7, 2020, 10:20 PM IST

    जो बाइडेन बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, 273 इलेक्टोरल वोट पाकर ट्रंप को छोड़ा पीछे

    जो बाइडन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे।अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। न्यूज एजेंसी AP के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने 284 इलेक्टोरल वोट से अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 6, 2020, 10:18 AM IST

    एक्सपर्ट ने बताया जो बाइडेन बनते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति तो भारत को होगा क्या फायदा

    वीडियो डेस्क। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव (US Elections Result) के लिए मतगणना जारी है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) बहुमत के आंकड़े के काफी नजदीक हैं और ट्रंप उनके काफी पीछे चल रहे हैं। बाइडेन 264 वोटों के साथ डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे चल रहे हैं जिन्हें सिर्फ 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। विदेश मामलों के जानकार अभिषेक खरे ने बताया कि अगर जो बाइडेन बनते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति तो भारत को क्या फायदा होगा क्या नुकसान होगा। 

    कौन हैं जो बाइडेन?
    जो बाइडन का पूरा नाम जोसेफ रॉबिनेट बाइडन जूनियर है। इनका जन्म साल 1942 में पेन्सिलवेनिया राज्य के स्क्रैंटन में हुआ था। बाइडन ने डेलावेयर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद सिरैक्यूजयूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की। वह 1970 में न्यू कैसल काउंटी से पार्षद चुने गए। वे ओबामा के कार्यकाल, 2008 से लेकर 2016 तक दो बार उपराष्ट्रपति रहे। अगर वह इस बार राष्ट्रपति चुनाव जीत जाते हैं तो वह 78 साल की उम्र में अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे। 

  • undefined

    WorldNov 5, 2020, 2:01 PM IST

    US Election: जीत से सिर्फ 6 कदम दूर हैं बाइडेन, लेकिन ट्रम्प ऐसे जीत सकते हैं हारती बाजी

    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में कांटेदार मुकाबला चल रहा है। अभी तक हुई मतगणना में डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन आगे चल रहे हैं। वे जीत से सिर्फ 6 वोट दूर हैं। हालांकि, राष्ट्रपति ट्रम्प अब भी कुछ राज्यों में आगे चल रहे हैं। ऐसे में अभी भी उम्मीद बाकी है कि ट्रम्प बहुमत के आंकड़ों के पास पहुंच सकते हैं।