Us Military  

(Search results - 20)
  • US launches drone attack on Al Qaeda leader in Syria

    WorldSep 21, 2021, 10:51 AM IST

    अफगानिस्तान हो या Syria, दोनों का हाल एक जैसाः US आर्मी ने ड्रोन से उड़ा दी Al Qaeda के लीडर की कार

    दमिश्क(Damascus). इन दिनों दुनियाभर में अफगानिस्तान(Afghanistan) की चर्चा है। Syria के हालात भी सालों से ऐसे ही बने हुए हैं। सीरिया में भी लगातार गृहयुद्ध जारी है। US आर्मी ने वहां फिर आतंकवादी समूह अल कायदा (Al Qaeda) के एक सीनियर लीडर को ड्रोन हमले (Drone Attack) में उड़ा दिया। हालांकि जिस कार को अटैक करके उड़ाया गया, उसमें बैठे शख्स का शव बुरी तरह जल चुका है, इसलिए पहचान करन पाना मुश्किल है। लेकिन कहा यही जा रही है कि वो अलकायदा का आतंकवादी था। बता दें कि सीरिया पिछले 10 सालों से गृहयुद्ध से जूझ रहा है। इसने पूरे देश को बर्बाद कर दिया है।

  • taliban is back, again terrorist attack on Kabul airport

    WorldAug 30, 2021, 11:45 AM IST

    अमेरिका की Air Strike से बौखलाया ISIS, काबुल एयरपोर्ट पर दागे 5 रॉकेट, लेकिन डिफेंस सिस्टम ने कर दिए फेल

    काबुल. Afghanistan में Taliban की वापसी से आतंकी संगठन ISIS बौखलाया हुआ है। उसने सोमवार को फिर काबुल एयरपोर्ट की तरफ 5 रॉकेट दागे। हालांकि इन्हें अमेरिकी डिफेंस सिस्टम ने नष्ट कर दिया। व्हाइट हाउस ने इन हमले की पुष्टि की है। प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने कहा कि नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर जेक सलीवन और चीफ ऑफ स्टॉफ क्लेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इसकी जानकारी दी। बता दें कि ISIS ने सबसे पहले गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर बड़ा हमला किया था। इसमें 170 से अधिक लोग मारे गए थे। इसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी हैं। इसके बाद से अमेरिका आतंकी संगठन के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर रहा है। इसके बावजूद ISIS काबुल एयरपोर्ट को निशाना बना रहा है।

  • US military airstrikes on terrorist organization ISIS base

    WorldAug 28, 2021, 8:34 AM IST

    Air Strikes: अमेरिका ने ISIS के अफगानिस्तान स्थित अड्डे पर बरसाए बम; काबुल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड ढेर

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशन एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका ने ISIS के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक(air strike) की है। इसमें काबुल धमाके के मास्टरमाइंड के मारे जाने की खबर है।

  • Afghan soldiers gathering for war in the Panjshir Valley of Afghanistan under the leadership of Ahmad Massoud

    WorldAug 20, 2021, 12:19 PM IST

    Tiger अभी जिंदा है: पंजशीर घाटी में Taliban के खिलाफ मुजाहिदीन लड़ाकों को ट्रेनिंग दे रहा एक जांबाज

    काबुल. अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban in Afghanistan) के कब्जे के बावजूद यहां का एक प्रांत ऐसा भी है, जहां वो अपने पैर नहीं रख पाया है। यह है पंजशीर (Panjshir  Valley) घाटी। यहां अभी भी पंजशील या पंजशेर के टॉप लीडर रहे अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद का राज है। अहमद शाह ने 9 बार रूसियों को पंजशेर से खदेड़ा था। 11 सितंबर, 2001 में अमेरिका पर हुए अलकायदा के हमले से कुछ दिन पहले ही अहमद शाह मसूद की हत्या हो गई थी। उनके बेटे अहमद मसूद (Ahmad Massoud) ने द वाशिंगटन पोस्ट के एक ऑप-एड(Opinion editorials) में तालिबान को चेतावनी दी है- ‘मैं आज पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) से लिखता हूं कि अपने पिता के नक्शेकदम पर मुजाहिदीन लड़ाकों के साथ चलने के लिए तैयार हूं। हम तालिबान से एक बार फिर मुकाबला करने को तैयार हैं। अहमद मसूद का दावा है कि उनके पास गोला-बारूद का पर्याप्त भंडार है। उन्होंने अमेरिका से मदद मांगी है।

  • Saleha Jabeen,  first India-born female Muslim chaplain in US military kpa

    WorldFeb 18, 2021, 2:25 PM IST

    भारत में जन्मीं सालेहा जबीन बनी अमेरिकी सेना में पहली मुस्लिम चैपलिन, इससे पहले हिंदू लड़की को मिला था गौरव

    भारत में जन्मीं सालेहा जबीन अमेरिका सेना में पहली भारतीय मुस्लिम ‘चैपलिन’बनी हैं। चैपलिन यूएस आर्मी में एक आध्यात्मिक सलाहकार का पद होता है। यह एक प्रोफेशनल पोस्ट होती है। बुधवार को यूएस आर्मी ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया। इसके अनुसार, 5 फरवरी को ऐतिहासिक स्नातक समारोह आयोजित किया गया था। इसमें सालेहा को चैपलिन बनाया गया। इससे पहले पटना में जन्मी प्रतिमा धर्म अमेरिकी सेना में पहली हिंदू चैपलिन बनी थीं।

  • anmol narang to become first sikh american who passed from us military academy kpr

    PunjabJun 15, 2020, 6:00 PM IST

    इस लेडी ने अमेरिका की धरती पर रचा इतिहास, US मिलिट्री एकेडमी से ग्रेजुएट होने वाली पहली सिख महिला


    जालांधर (पंजाब). एक सिख महिला ने अमेरिकी सैन्य इतिहास को तोड़ते हुए एक नया इतिहास रचा है। 218 साल बाद एक भारतीय मूल की सिख लेडी अनमोल नारंग अमेरिकी सैन्य अकादमी से ग्रेजुएट होने वाली पहली सिख लेफ्टिनेंट बन गई हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने पर उनकी प्रशंसा की और उन्हें बधाई भी दी है।
     

  • America's big charge on America, corona virus was given by US military kpm

    WorldMar 13, 2020, 7:55 PM IST

    अमेरिका पर चीन का बड़ा आरोप, कोरोना वायरस अमेरिकी सेना की देन

    महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस से अबतक दुनिया भर में 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही संक्रमण ने धिरे- धिरे 120 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले लिया है। इसी बीच अमेरिका और चीन में COVID-19 को लेकर जुबानी जंग भी तेज हो गई है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने अमेरिका पर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान में कोरोना वायरस को फैलाने को लेकर बड़ा आरोप लगाया है।

  • US official says US UK troops among 3 dead in rocket attack in Iraq kpm

    WorldMar 12, 2020, 10:57 AM IST

    इराक के सैन्य अड्डे पर रॉकेट से हमला, जिहादियों से लड़ने वाले अमेरिका, ब्रिटेन के सैनिकों की मौत

    बुधवार शाम को बगदाद के उत्तर में स्थित ताजी हवाईअड्डे पर कई रॉकेटों से हमला किया गया। यहां अमेरिकी नीत गठबंधन बलों के सैनिक ठहरे हैं जो जिहादियों से लड़ाई में स्थानीय बलों की मदद करते हैं।

  • US Embassy in Iraq again on target; 19th rocket attack in 4 months, no one took responsibility kps

    WorldFeb 16, 2020, 8:44 AM IST

    इराक में अमेरिकी दूतावास फिर निशाने पर; 4 महीने में 19 वां रॉकेट हमला, किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

    इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास एक बार फिर हमला किया गया है। वहां एक के बाद एक कई रॉकेट दागे गए हैं। बगदाग के जिस ग्रीन जोन क्षेत्र में हमला किया गया, वहां पर सरकारी इमारतें और दूतावास स्थित हैं। हालांकि हमले की किसी ने अभी तक कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। 
     

  • Iran again targets US Army base, 4 missiles fired at bases in Iraq KPB

    WorldJan 12, 2020, 10:40 PM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी आर्मी बेस को बनाया निशाना, इराक में बने अड्डों पर दागी 8 मिसाइलें

    अमेरिका और ईरान के बीच तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। ईरान ने एक बार फिर अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। ईरान ने ईराक में बने अमेरिकी सैन्य बेस पर एक के बाद एक लगातार 8 मिसाइलें दागी, जिसमें 4 लोगों के घायल होने की खबर है। 

  • Iran attacked on US military bases in iraq news and update KPP

    WorldJan 8, 2020, 8:56 AM IST

    भारत ने इराक, ईरान ना जाने की सलाह दी, विमानों को भी हवाई क्षेत्र इस्तेमाल ना करने के लिए कहा

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, ऑल इज वेल (सब ठीक है)। ईरान की तरफ से दो सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया। अभी नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। अभी तक सब ठीक है। हमारी सेना दुनिया में सबसे मजबूत है। इस मामले में सुबह बयान जारी करूंगा। 

  • Iran launched ballistic missiles targeted Iraqi military bases hosting US military KPP

    WorldJan 8, 2020, 7:53 AM IST

    ईरान की मीडिया का दावा, इराक में 3 अमेरिकी सैन्य कैंप उड़ाए, 80 लोग मारे गए

    ईरान में कसीम सुलेमानी का अंतिम संस्कार हो रहा है। इस दौरान अमेरिका को ईरान ने चेतावनी दी है कि अगर वह हमला करता है, ईरान अमेरिका में घुसकर कार्रवाई करेगा। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का आज अमेरिका में संबोधन होना था, लेकिन इसे टाल दिया गया। 

  • America and Iran war americas 10 most deadliest weapons kpt

    WorldJan 7, 2020, 6:55 PM IST

    अमेरिका के 10 खतरनाक और हाई-टेक हथियार, इनके आगे 5 मिनट भी नहीं टिक पाएगा ईरान

    नई दिल्ली. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश कहे जाने वाले अमेरिका ने हाल में ईरान को युद्ध की धमकी दी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को उसके 52 ठिकानों को भी गिनाया जिन्हें वो आसानी से निशाना बना सकता है। अमेरिका को सैन्य रक्षा के मामले में दुनिया का सबसे कातकवर देश कहा जाता है अमेरिका के पास दुनिया के सबसे खतरनाक और हाइ टेक्नॉलोजी हथियार हैं। इन हथियारों से अमेरिका न सिर्फ ईरान को बल्कि रूस और चीन तक को चुटकियों में मसल सकता है। 

  • America And Iran War America Defence Power Military and Nuclear plant kpt

    WorldJan 5, 2020, 2:15 PM IST

    घर बैठे अमेरिकी सेना ईरान को पूरी तरह कर सकती है तबाह, ताकत के आगे झुकती है दुनिया

    वाशिंगटन.  ईरान ने कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिका के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। इधर अमेरिका और ईरान के बीच जंग छिड़ने की आशंका है। ट्रंप ने ट्विटर पर ईरान के 52 ठिकानों को गिनाते हुए घर में घुसकर मारने की धमकी दी है। अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध छिड़ने के मद्देनजर हम आपको अमेरिका की सैन्य ताकत के बारे में बता रहे हैं। अगर जंग छिड़ती है तो ईरान का दुनिया के सबसे ताकतवर देश से भिड़ना कितना चुनौतपूर्ण रहेगा?

  • US military confirms al Baghdadi encounter video photo of Syria raid released by Pentagon

    WorldOct 31, 2019, 12:19 PM IST

    अमेरिका सेना ने जारी किया बगदादी का एनकाउंटर वीडियो, दिखा कैसे घुसे थे कमांडो

    वीडियो में देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये तस्वीरें किसी ड्रोन से ली गई हैं, गोलियां भी चलती नजर आ रही हैं।