Us Riots  

(Search results - 3)
  • undefined

    WorldJun 11, 2020, 5:07 PM IST

    गोरे-कालों में भेद की लड़ाई ने पकड़ा जोर, US से लेकर यूरोप तक जानें क्यों तोड़ी जा रहीं हस्तियों की मूर्तियां

    वाशिंगटन. अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद रंगभेद के खिलाफ पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। जॉर्ज के साथ हुए नस्लवादी व्यवहार के बाद से अमेरिका में अश्वेतों ने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद यहां हिंसा की शुरूआत हो गई थी और तकरीबन 40 शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। इन सब के बीच नस्लवाद और रंगभेद के खिलाफ लोगों ने अपनी लड़ाई जारी रखी है पर तरीका बदल दिया है। अब प्रदर्शनकारी ऐतिहासिक हस्तियों की मूर्तियां तोड़ रहे हैं। अब तक पूरी दुनिया में अब तक 45 मूर्तियां तोड़ी जा चुकी हैं। 

  • undefined

    WorldJun 3, 2020, 11:41 AM IST

    हिंसा की आग में जल रहा US, 17 हजार नेशनल गार्ड तैनात, ह्यूस्टन पुलिस चीफ बोले...तो अपना मुंह बंद रखें ट्रंप

    वॉशिंगटन. अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश हिंसा की आग में झुलस रहा है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 24 राज्यों में 17 हजार नेशनल गार्ड की तैनाती कर दी है। नेशनल गार्ड को हिंसा रोकने और राज्यों में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन हिंसक प्रदर्शनों को घरेलू आतंकवाद करार दिया है। फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग अमेरिका के 140 शहरों तक पहुंच गई है। इसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है।

  • undefined

    WorldJun 2, 2020, 8:22 AM IST

    हिंसा की आग में जल रहा US, जगह-जगह लूटपाट, आगजनी; ट्रंप बोले- करेंगे सबकी रक्षा, उतार रहे हैं सेना

    अमेरिका के कई बड़े शहरों में विरोध कर रहे लोग लूटपाट, दंगे और आगजनी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।  हालात नियंत्रण से बाहर निकलते देख राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिलिट्री को उतारने का फैसला किया है। ट्रंप ने कहा- देश के राष्ट्रपति के तौर पर मेरी पहली प्राथमिकता इस महान देश और इसके नागरिकों के हितों की रक्षा करना है।'