Usa  

(Search results - 207)
  • Video Icon

    World7, Aug 2020, 8:05 PM

    अमेरिका में चीनी ऐप टिकटॉक की उल्टी गिनती हुई शुरू

    चीन के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अपनाए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट के मालिकों के साथ किसी भी 'लेनदेन' पर प्रतिबंध लगा दिया है। यही नहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्‍य कंपनी के नहीं खरीदने की सूरत में देश में टिकटॉक को बैन करने के लिए 15 सितंबर की समयसीमा तय कर दी है। उन्‍होंने इस संबंध में कार्यकारी आदेश पर हस्‍ताक्षर कर दिए हैं।

  • Hatke5, Aug 2020, 5:31 PM

    संबंध बनाते ही गर्भनिरोध लेने की जगह प्रार्थना करता था कपल, महिला ने एक के बाद एक लगा दी बच्चों की लाइन

    हटके डेस्क: आज के दौर में कोई भी कपल फैमिली प्लान करने से पहले कई बातों का ध्यान रखती है। ज्यादातर परिवारों में सिंगल चाइल्ड को बढ़ावा दिया जा रहा है लेकिन 21 बच्चों को जन्म देने वाली सू रैडफोर्ड को भला कौन नहीं जानता। अब इस ब्रिटिश महिला को टक्कर देने आई है दूसरी महिला। इस महिला ने 19 बच्चों को जन्म दिया है। लेकिन इसके साथ ही उसके 14 पति-पोतियां भी है। अमेरिका के रहने वाले 55 साल के ट्री सर्जन गिल और 53 साल की केली के नौ बेटे और दस बेटियां हैं। बता दें कि ये परिवार ज्वाइंट फैमली बेस्ड एक टीवी शो भी कर चुका है। इतने बच्चों के बीच इस परिवार की जिंदगी कैसी है इसका खुलासा खुद केली ने किया है। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि केली के सभी बच्चों का जन्म नॉर्मल डिलेवरी से हुआ है। इनमें से 14 बच्चों का जन्म तो बिना किसी दवा के घर में ही हो गए था। केली बताती हैं कि अपनी प्रेग्नेंसी में "उन्होंने कभी कोई भी जुड़वां बच्चों को जन्म नहीं दिया। 

  • Video Icon

    World4, Aug 2020, 5:08 PM

    टिकटॉक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को फिर से चीनी ऐप टिकटॉक को चेतावनी दी है।उन्होंने कहा कि 15 सितंबर की तारीख तय कर दी है। तब तक माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्य कंपनी के साथ टिकटॉक को अपनी डील पूरी कर लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अमेरिका में भी इस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह टिकटॉक के अमेरिकी व्यवसाय को खरीदने के लिए बातचीत जारी रखेगी।

  • <p><strong>हटके डेस्क।</strong> योग अब दुनिया भर में पॉपुलर हो गया है। भारत में हजारों साल पहले ही इसकी शुरुआत हुई थी। योग करने से इंसान न सिर्फ शारीरिक रूप से स्वस्थ रहता है, बल्कि मानसिक रूप से भी चुस्त-दुरुस्त महसूस करता है। नियमित रूप से योग करने से कई तरह की बीमारियों से भी बचाव होता है। इससे मानसिक ऊर्जा भी मिलती है। योग करने से मन को एकाग्र करने में मदद मिलती है। योग के इतने फायदे हैं कि उन्हें गिना पाना आसान नहीं है। आज योग को दुनिया के ज्याादतर देशों ने अपना लिया है। वहीं, कुछ देशों में इसके ऐसे रूप भी सामने आ रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। योग के तरह-तरह के गुरु भी सामने आ रहे हैं। कुछ समय पहले हॉट योगा की बात चली थी। अभी कुछ समय पहले अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को शहर में एक ऐसे योगा सेंटर का पता चला है, जहां योग करते हुए लोग जम कर मारिजुआना यानी गांजा का सेवन करते हैं। योग करने के पहले सभी के लिए गांजे का दम लगाना जरूरी है। कई युवा तो योग करने के दौरान भी गांजे का दम लगाते रहते हैं। इस योगा सेंटर पर डी डुसाल्ट (Dee Dussault) नाम के योग गुरु युवक-युवतियों को योग की ट्रेनिंग देते हैं। जब गांजे के नशे में धुत्त होकर युवा लड़कियां और लड़के योग करते हैं, तो अजीब ही सीन क्रिएट होता है। देखें इस अजीबोगरीब योगा सेशन की तस्वीरें।   </p>

    Hatke1, Aug 2020, 4:38 PM

    कहीं नहीं देखा होगा ऐसा नजारा, यहां गांजे का दम लगाते हुए योगा करते हैं लोग

    हटके डेस्क। योग अब दुनिया भर में पॉपुलर हो गया है। भारत में हजारों साल पहले ही इसकी शुरुआत हुई थी। योग करने से इंसान न सिर्फ शारीरिक रूप से स्वस्थ रहता है, बल्कि मानसिक रूप से भी चुस्त-दुरुस्त महसूस करता है। नियमित रूप से योग करने से कई तरह की बीमारियों से भी बचाव होता है। इससे मानसिक ऊर्जा भी मिलती है। योग करने से मन को एकाग्र करने में मदद मिलती है। योग के इतने फायदे हैं कि उन्हें गिना पाना आसान नहीं है। आज योग को दुनिया के ज्याादतर देशों ने अपना लिया है। वहीं, कुछ देशों में इसके ऐसे रूप भी सामने आ रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। योग के तरह-तरह के गुरु भी सामने आ रहे हैं। कुछ समय पहले हॉट योगा की बात चली थी। अभी कुछ समय पहले अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को शहर में एक ऐसे योगा सेंटर का पता चला है, जहां योग करते हुए लोग जम कर मारिजुआना यानी गांजा का सेवन करते हैं। योग करने के पहले सभी के लिए गांजे का दम लगाना जरूरी है। कई युवा तो योग करने के दौरान भी गांजे का दम लगाते रहते हैं। इस योगा सेंटर पर डी डुसाल्ट (Dee Dussault) नाम के योग गुरु युवक-युवतियों को योग की ट्रेनिंग देते हैं। जब गांजे के नशे में धुत्त होकर युवा लड़कियां और लड़के योग करते हैं, तो अजीब ही सीन क्रिएट होता है। देखें इस अजीबोगरीब योगा सेशन की तस्वीरें।   

  • Careers30, Jul 2020, 11:38 AM

    Raksha Bandhan 2020 : भारत के अलावा दुनिया के इन देशों में भी धूमधाम से मनाया जाता है रक्षा बंधन का त्यौहार

    करियर डेस्क. Raksha Bandhan 2020: अगस्त के पहले हफ्ते में ही भाई-बहन के असीम प्रेम और नोंकझोक का त्योहार रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2020) मनाया जाएगा। इस बार राखी का त्योहार 3 अगस्त 2020 (Raksha Bandhan on 3 August) को है। रक्षाबंधन का त्यौहार भारतीय परंपरा और संस्कृति के मुल स्वरुप वसुधैव कुटुंबकम को प्रदर्शित करता है। इस दिन बहनें,  भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर अपनी रक्षा का वचन लेती हैं। देश में इस दिन बहनों के लिए बस यात्रा भी मुफ्त होती है। बहनें भाइयों को राखी बांध प्यार जताती हैं औऱ बदले में उन्हें भाइयों से तोहफे भी मिलते हैं। पर हम आपको बता दें ये परंपरा और खुशी सिर्फ भारत का ही हिस्सा नहीं है। भारत समेत कई देशों में भाई बहन का त्यौहार राखी मनाया जाता है।

    तो आइए जानते हैं कि दुनिया में किन देशों में रक्षा बंधन मनाया जाता है-

  • Tech26, Jul 2020, 6:28 PM

    क्या Google कर रहा है आपकी जासूसी, इस्तेमाल किए जा रहे ऐप्स के डेटा पर रख रहा नजर

    ऐसा कहा जा रहा है कि गूगल एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के डेटा पर नजर रख रहा है और उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहा है। लेकिन गूगल ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि यूजर्स का डेटा पूरी तरह सेफ है।  

  • World25, Jul 2020, 6:36 PM

    अमेरिका ने चीन के विरुद्ध शीतयुद्ध की घोषणा की, लेकिन भारत किसी गुट में क्यों शामिल हो, वैदिक

    वरिष्ठ पत्रकार  डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा कि अमेरिका ने चीन के विरुद्ध अब बाकायदा शीतयुद्ध की घोषणा कर दी है। ह्यूस्टन के चीनी वाणिज्य दूतावास को बंद कर दिया है। चीन ने चेंगदू के अमेरिकी दूतावास का बंद करके ईंट का जवाब पत्थर से दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपिओ चीन पर लगातार हमले कर रहे हैं। उन्होंने अपने ताजा बयान में दुनिया के सभी लोकतांत्रिक देशों से आग्रह किया है कि वे चीन के विरुद्ध एकजुट हो जाएं। भारत से उनको सबसे ज्यादा आशा है

  • Video Icon

    World23, Jul 2020, 4:10 PM

    अमेरिका और चीन एक बार फिर से आमने-सामने

    हर गुजरते वक्त के साथ चीन और अमेरिका के रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका आने वाले समय में चीन के कुछ और दूतावास बंद कर सकता है। ट्रंप प्रशासन ने ह्यूस्टन में चीनी कॉन्स्युलेट शुक्रवार शाम चार बजे तक बंद करने के आदेश दिए हैं। अमेरिका का आरोप है कि यहां मंगलवार रात कुछ संवेदनशील दस्तावेज जलाए गए थे। दूसरी तरफ, चीन ने अमेरिका के इस कदम को गलत और भड़काने वाला करार दिया। उसने कहा कि वो जल्द ही इस हरकत का जवाब देगा। 

  • World22, Jul 2020, 4:27 PM

    विदेश मामलों के जानकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा, भारत न बने अमेरिकी मोहरा

    विदेश मामलों के जानकार  डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा कि आजकल भारत और अमेरिका के बीच जैसा प्रेमालाप चल रहा है,

  • Video Icon

    World21, Jul 2020, 1:16 PM

    अब अमेरिका भी हुआ सख्त, चीन की 11 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

    चीन के शिनजियांग प्रांत के उइगर मुसलमानों का शोषण करने वाली 11 चीनी कंपनियों को अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने काली सूची में डाल दिया है। वाणिज्य विभाग ने कहा कि ये कंपनियां अपने उत्पाद तैयार करने के लिए उइगर मुसमलानों का जमकर शोषण करती हैं। इनमें से कई टेक्सटाइल कंपनियां हैं जबकि दो कंपनियां ने उइगरों पर अपने उत्पादों का परीक्षण किया है। काली सूची में डाली गई ये कंपनियां अब अमेरिकी सरकार की इजाजत के बगैर कोई कलपुर्जा नहीं खरीद सकेंगी।

  • Video Icon

    World16, Jul 2020, 7:33 PM

    चीन को बड़ा झटका! भारत की राह पर चलेगा अमेरिका; जल्द लेगा ड्रैगन के खिलाफ ये फैसला

    भारत के बाद अब अमेरिका में भी चीनी ऐप टिकटॉक को बैन करने की मांग बढ़ गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी के 24 सांसदों ने सरकार को पत्र लिखकर टिकटॉक पर बैन लगाने की मांग की है। इन सांसदों ने भारत द्वारा टिक टोक पर लगाए गए बन की तारीफ भी की। सांसदों ने कहा भारत ने चीन के खिलाफ सख्त कदम उठाकर एक रास्ता दिखाया है और अब अमेरिका को भी इस रस्ते पर चलना चाहिए। सांसदों ने भारत का उदाहरण देते हुए ये भी कहा कि दुनिया के अन्य देशों को भी भारत के इस कदम से सीख लेनी चाहिए। 

  • Video Icon

    World15, Jul 2020, 3:24 PM

    51 साल की महिला की गर्दन पर पुलिस ने रखा पैर, हड्डी के टूटने तक रगड़ता रहा

    ब्राज़ील साओ पाउलाे में 51 साल की अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़े दिखे पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है की पुलिस की इस हरकत के कारण महिला की गर्दन की हड्डी टूट गई और उसे 16 टांके भी आए। महिला का कहना है की वो अपने दोस्त और पुलिस के बीच झगडे को रोकने की कोशिश कर रही थी, लेकिन कुछ देर बाद पुलिसकर्मी उनसे भी लड़ने लगा और उनकी गर्दन पर चढ़ गया। महिला ने बताया "जितना मैंने हवाज़ उठने की कोशिस की, उतना ही पुलिस वाले ने मेरी गर्दन के चारों ओर बूट कस दिया। जब ये वीडियो साओ पाउलो के गवर्नर जोआओ डोरिया तक पहुंची तब उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

  • Other Sport11, Jul 2020, 3:37 PM

    संन्यास का फैसला बदल सकते हैं वर्ल्ड चैंपियन उसैन बोल्ट, कहा- कोच कहें तो ट्रैक पर करूंगा वापसी

    11 बार के वर्ल्ड चैम्पियन बोल्ट ने 2017 में लंदन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद संन्यास ले लिया था। आखिरी टूर्नामेंट में बोल्ट ने सिल्वर मेडल जीता था। बोल्ट ने 100 मीटर रेस 9.58 सेकंड और 200 मीटर रेस 19.19 सेकंड में पूरी की थी। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बोल्ट ने 3 ओलिंपिक में 8 गोल्ड जीते थे। 

  • Video Icon

    World10, Jul 2020, 7:32 PM

    अमेरिका ने आखिर क्यों लगाई पाकिस्तानी फ्लाइट्स पर रोक?

    अमरीका ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस या पीआईए के चार्टर विमानों के अमरीका आने पर रोक लगा दी है. अमरीकी परिवहन मंत्रालय ने पाकिस्तानी पायलटों के प्रमाणपत्रों को लेकर फ़ेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफ़एए) की जताई गई चिंता के बाद ये आदेश जारी किया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक़, पाकिस्तान में बीते महीने हुई एक जांच में पाया गया कि उसके एक-तिहाई पायलटों ने अपनी योग्यता संबंधित ग़लत जानकारियाँ और काग़ज़ात दिखाए थे.

  • Video Icon

    National7, Jul 2020, 12:41 PM

    भारत के हक में अमेरिका ने कही ऐसी बात कि छूट जाएंगे चीन के पसीने

    भारत और चीन के बीच संघर्ष की नौबत आने पर अमेरिका भारत के साथ खड़ा होगा। यह बात व्हाइट हाउस के चीफ आफ स्टाफ मार्क मीडोज ने दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए दो एयरक्राफ्ट कैरियर की तैनाती के बाद कही। उन्होंने कहा कहा अमेरिकी सेना अपने रिश्तों को निभाने के लिए मजबूती से डटी हुई है। यह चाहे भारत-चीन का मामला हो या दुनिया में कहीं और किसी संघर्ष का मामला हो। उन्होंने कहा कि हमारा संदेश साफ है।