Uttar Pradesh Cm Yogi Adityanath  

(Search results - 20)
  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 6, 2020, 6:24 PM IST

    इस मुद्दे पर योगी और उद्धव आ गए आमने-सामने

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी है। उनका कहना है कि यदि हिम्मत है तो वे फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर दिखाएं। दरअसल, कुछ महीनों पहले आदित्यनाथ ने कहा था कि वे उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाएंगे। तभी से इस मुद्दे को लेकर भाजपा और शिवसेना आमने-सामने आ गए हैं। सिनेमा जगत से जुड़े एक वेबिनार को गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे ने संबोधित किया। इसमें उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 15, 2020, 7:44 PM IST

    UP में बेखौफ बदमाश: पुलिस और SDM के सामने युवक को मारी 4 गोली, देखते रहे अधिकारी और हो गई हत्या

    इस मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने संज्ञान लेते हुए निर्देश दिया कि मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और पुलिस के जवानों को तत्काल निलंबित किया जाए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 15, 2020, 5:52 PM IST

    योगी सरकार का बड़ा फैसला: प्रदेश में सेफ रहें महिलाएं, इसलिए अब हर थाने में होगी महिला डेस्‍क

     गौरतलब है कि योगी सरकार ने इससे पहले राजधानी के अलग अलग चौराहों पर महिलाओं के लिए पिंक बूथ भी बनाए हैं। कार्य स्‍थल से देर रात लौटने वाली महिलाओं को घर तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था भी योगी सरकार ने की है। 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 14, 2020, 1:43 PM IST

    हाथरस के बाद अब चित्रकूट: गैंगरेप के बाद पीड़िता ने लगाई फांसी, गांव में चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

    लड़की के फांसी लगाने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया और नेताओं का आना-जाना पीड़िता के घर शुरू हो गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने गांव में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 13, 2020, 8:06 PM IST

    UP उपचुनाव के लिए BJP ने अपने प्रत्याशियों का किया ऐलान, हाथरस केस के बाद योगी सरकार की पहली परीक्षा

    बता दें कि 7 सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया। सभी उम्मीदबार 16 अक्टूबर तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे और 10 नवंबर को सभी सीटों के परिणाम आएगा।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 11, 2020, 6:51 PM IST

    फिर शर्मसार UP:बीच सड़क से लड़की को खींच कॉलेज के अंदर ले गए, गैंगरेप कर पीड़िता से वसूले उल्टे रुपए

    हैवान एक-एक करके अपनी हदें पार करते रहे। इतना ही नहीं लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमैल करते हुए उससे घटना स्थल पर दो हजार रुपए का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन भी कराया। मामला सामने आते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 8, 2020, 10:40 AM IST

    हाथरस केस में सबसे बड़ा मोड़: आरोपी ने कहा-हां लड़की से दोस्ती थी, लेकिन..पढ़िए चौंकाने वाला खुलासा

    हाथरस गैंगरेप में के मुख्य आरोपी संदीप ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसने एसपी को एक चिट्टी में लिखा-उसकी पीड़िता से दोस्ती थी, लेकिन उसको मां और भाई ने मिलकर मारा।

  • undefined

    RajasthanOct 5, 2020, 6:07 PM IST

    कौन हैं हाथरस DM प्रवीण कुमार, जिनको बचा रही योगी सरकार..जानिए इस अफसर की पूरी पुरानी कहानी

    हाथरस/ जयपुर. हाथरस गैंगरेप (hathras case) की वारदात पर सियासी मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दल और पीड़िता का परिवार लगातार हाथरस के जिलाध‍िकारी (DM) प्रवीण कुमार को हटाने और कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। जबकि इस मामले में सरकार ने कई पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। वायरल हुए एक वीडियो में डीएम साहब पीड़िता के परिवार को धमकाते नजर आए थे। आइए जानते हैं विवादों में चल रहे IAS प्रवीन कुमारके बारे में...

  • undefined

    Uttar PradeshOct 3, 2020, 1:38 PM IST

    हाथरस पीड़िता का भाई बोला-DM ने पिता के सीने पर लात मारी, बेहोशी की हालत में कमरे में किया बंद

    हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर यूपी पुलिस, सरकार और प्रशासन की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।  पीड़िता के चचेरे भाई ने कहा-डीएम साहब ने मेरे ताऊ (पीड़िता के पिता) की छाती पर लात मारी। जिससे वह बेहोश हो गए, सभी को कमरे में बंद कर दिया। 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 2, 2020, 12:58 PM IST

    हाथरस गैंगरेप: अपने ही घर नहीं जा पा रहे गांववाले, चप्पे-चप्पे पर पुलिस..तस्वीरों में देखिए किलेबंदी


    लखनऊ. उत्तर प्रदेश हाथरस गैंगरेप घटना की पीड़िता अब इस दुनिया में नहीं रही, लेकिन उसके लिए इंसाफ की मांग पूरे देश में उठ रही है। देशभर में प्रदर्शन हो रहा है, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लेकर दिल्ली तक योगी सरकार के खिलाफ तमाम राजनीतिक दल और लोग नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस ने पीड़िता के गांव को  छावनी बना रखा है, परिंदा भी पर न मार पाए इसके लिए पुलिस की जबर्दस्त किलेबंदी है। जहां ना तो कई बाहर से अंदर जा पा रहा है और ना ही अंदर से बाहर आ सकता है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। यहां तक की ग्रामीणों को आईडी प्रूफ दिखाने पर उनके घर में एंट्री दी जा रही है।

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshSep 22, 2020, 2:19 PM IST

    यूपी में फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड के टॉप चेहरों के साथ बैठक करेंगे CM योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार ने प्रदेश में फिल्म सिटी (Film City) बनाने का ऐलान किया था। इसी को लेकर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Yogi Adityanath) बड़ी बैठक करने जा रहे हैं, जिसमें बॉलीवुड (Bollywood) के टॉप चेहरों को बुलाया गया है। योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड के कई बड़े प्रोड्यूसर्स और स्टार्स से मुलाकात करेंगे जो लम्बे समय से फिल्म क्षेत्र में काम कर रहें हैं। सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी सौन्दर्या को भी यूपी सरकार ने न्यौता दिया है। इसके अलावा इसमें निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर, अशोक पंडित, अभिनेता परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, उदित नारायण, कैलाश खेर, विजयेंद्र प्रसाद, मनोज मुन्तस्सिर शामिल होंगे। यह बैठक सीएम आवास पर होगी, और साथ ही कुछ हस्तियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी इसमें जुड़ेंगे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 11, 2020, 4:46 PM IST

    सीएम योगी सख्त, निजी अस्पताल नहीं ले सकेंगे कोरोना मरीजों से अधिक शुल्क

    उत्तर प्रदेश में निजी अस्पतालों के ओर से कोरोना संक्रमितों के इलाज के नाम पर की जा रही लूट खसोट की शिकायतों पर शासन ने सख्त रुख अख्तियार किया है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को नर्सिंग केयर, डॉक्टर विजिट और देखरेख के लिए शुल्क निर्धारित कर दिया है। इसके बाद यदि कोई अस्पताल तय शुल्क से अधिक राशि लेता है तो उसके खिलाफ एपेडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार निजी अस्पतालों के लिए सभी सुविधाओं को शामिल करते हुए एक पैकेज तय किया गया है। 

  • <p>कानपुर में बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हुए गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है। विकास दुबे के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद शहीदों के परिवार ने खुशी व्यक्त किया है। झांसी के भोजला गांव निवासी सिपाही सुल्तान सिंह वर्मा का परिवार विकास के एनकाउंटर से काफी खुश है। शहीद सुल्तान सिंह की पत्नी उर्मिला ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही वादा किया था, कि शहीद पुलिस कर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो योगी जी ने जो वादा किया था उसको निभाया हैं। हम उन्हें दिल से सैल्यूट करते हैं।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJul 10, 2020, 5:13 PM IST

    एनकाउंटर में विकास दुबे के मारे जाने के बाद बोले शहीद के परिजन, कहा- योगी जी ने जो वादा किया था उसे निभा दिया

    कानपुर में बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हुए गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है। विकास दुबे के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद शहीदों के परिवार ने खुशी व्यक्त किया है। झांसी के भोजला गांव निवासी सिपाही सुल्तान सिंह वर्मा का परिवार विकास के एनकाउंटर से काफी खुश है। शहीद सुल्तान सिंह की पत्नी उर्मिला ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही वादा किया था, कि शहीद पुलिस कर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो योगी जी ने जो वादा किया था उसको निभाया हैं। हम उन्हें दिल से सैल्यूट करते हैं। 

  • <p>yogi father</p>

    NationalApr 21, 2020, 2:47 PM IST

    रामदेव ने पढ़ी संस्कार विधि, लॉकडाउन में ऐसे हुआ योगी के पिता का अंतिम संस्कार, जानिए किसने दी मुखाग्नि

    यमकेश्वर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का मंगलवार सुबह उत्तराखंड के यमकेश्वर के फूलचट्टी अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार किया गया। सीएम योगी के बड़े भाई मानेंद्र बिष्ट ने पिता को मुखाग्नि दी। योग गुरु स्वामी रामदेव ने अंतिम संस्कार की विधि को पढ़ा। इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, सांसद तीरथ सिंह रावत, बाबा रामदेव, स्वामी चिदानंद सरस्वती, धन सिंह रावत, उप्र मुख्यमंत्री के ओएसडी राज भूषण समेत अन्य उपस्थित हुए। लॉकडाउन के  चलते सीएम योगी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए । हालांकि उन्होंने वादा किया है कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद दर्शनार्थ वह पैतृक गांव जाएंगे। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 31, 2020, 10:00 AM IST

    बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन हैं IAS सुहास एलवाई, CM योगी ने सौंपी है कोरोना से नोएडा में लड़ने की जिम्मेदारी

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई (सुहास लालिनाकेरे यथिराज) को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है। जिनकी प्रोफाइल काफी दमदार हैं। वो स्टेट के बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन के अलावा यश भारती पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं। नोएडा को कोरोना से बचाने के लिए तैनात किए गए सुहास एलवाई इससे पहले लखनऊ में यूपी के नियोजन विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर तैनात थे। बता दें कि साल 2017 में सुहास एलवाई को यूपी सरकार के एक्साइज विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर भी तैनात किया गया था। वो प्रयागराज, आजमगढ़, जौनपुर, सोनभद्र, जौनपुर, हाथरस, महाराजगंज, मथुरा, आगरा डीएम रह चुके हैं।