Uttar Pradesh Police  

(Search results - 25)
  • <p>यूपी के कानपुर के बिकरू गांव में हुई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे 9 जुलाई को उज्जैन में पकड़ा गया था। उस पर यूपी सरकार ने पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। अब यूपी पुलिस ने लेटर लिखकर एमपी पुलिस से पूछा है कि हिस्ट्रीशीटर को लेकर जो इनाम रखा गया था व किसे दिया जाए।<br />
 </p>

    Uttar Pradesh17, Jul 2020, 6:49 PM

    UP पुलिस ने लिखी एसपी उज्जैन को चिट्ठी, कहा- आपके यहां पकड़ा गया विकास दुबे; किसे दें 5 लाख का इनाम

    यूपी के कानपुर के बिकरू गांव में हुई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे 9 जुलाई को उज्जैन में पकड़ा गया था। उस पर यूपी सरकार ने पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। अब यूपी पुलिस ने लेटर लिखकर एमपी पुलिस से पूछा है कि हिस्ट्रीशीटर को लेकर जो इनाम रखा गया था व किसे दिया जाए।
     

  • Fake Checker13, Jul 2020, 2:35 PM

    FACT CHECK: विकास दूबे एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस ने मनाया जश्न? डांस वीडियो वायरल, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  UP Police Celebration After Vikas Dubey Encounter Fact Check: कानपुर के क्रिमनल विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) के बाद से सोशल मीडिया पर कुछ पुलिसकर्मियों के डांस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहे जवान उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के हैं जो विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद जश्न मना रहे हैं। वीडियो में सुपरहिट फिल्म गदर के एक गाने "मैं निकला गड्डी लेके" पर कुछ पुलिसकर्मियों को थिरकते देखा जा सकता है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी तो जमीन पर लेट कर नाचते हुए दिख रहा है। वीडियो देखने में किसी थाने का लग रहा है।

    फैक्ट चेक (Fact Check News In Hindi में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • National12, Jul 2020, 9:36 AM

    तीन राज्यों की पुलिस को चकमा देकर कैसे उज्जैन पहुंचा विकास दुबे? एसपी ने बताई पूरी कहानी

    भोपाल. गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भले ही कई राज दफन हो गए हों लेकिन मरने से पहले एमपी पुलिस की पूछताछ में विकास दुबे ने ये जरूर बता दिया था कि वो आखिर उज्जैन कैसे पहुंचा था। दरअसल, कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद से ही विकास पुलिस और एसटीएफ से छुप-छिपाता फिर रहा था। उसकी लोकेशन यूपी के बाद हरियाणा के फरीदाबाद में ट्रैस की गई थी, लेकिन गुरुवार सुबह वो अचानक मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर में पुलिस की पकड़ में आया।  

  • Video Icon

    National3, Jul 2020, 4:23 PM

    पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में दुर्दांत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ मुठभेड़ में शहीद सभी आठ पुलिसजन को नमन करने के साथ ही डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी से तत्काल मौके की रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर हरकत में आ चुकीं पुलिस की एक दर्जन टीमें विकास दुबे को गिरफतार करने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानपुर में 'कर्तव्य पथ' पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले आठ पुलिसकॢमयों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। 

  • Uttar Pradesh21, May 2020, 6:48 PM

    यूपी में प्रवेश नहीं कर सका यूके का दूल्हा, बार्डर पर ही पढ़ा गया निकाह, दो राज्यों की पुलिस बनी बाराती

    दोनों पक्ष तय तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे। इसलिए प्रशासन से इजाजत लेने पहुंचे। लेकिन अनुमति न मिलने के कारण दुल्हन पक्ष के लोग बार्डर पर ही पहुंच गए। जहां दूल्हा-दुल्हन अपने-अपने राज्यों की सीमा में खड़े थे और निकाह पढ़ा गया। दोनों ने एक दूसरे को कबूल किया।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh23, Apr 2020, 12:22 PM

    कार से घूमने निकली लड़कियों को पुलिस ने रोका तो काटा हंगामा, सड़क पर फेंक दिया कागजात, गाड़ी का चालान

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन लड़कियों का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। ये लॉकडाउन में घूमने निकलीं थी। यहां गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में लोहिया पथ पर फर्राटा भर रही रईसजादी लड़कियों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। लड़कियों ने गाड़ी के कागजात पुलिसवाले की तरफ फेंक दिया और गाड़ी से उतरकर सड़क पर बैठकर रोने लगीं। पुलिस ने गाड़ी का चालान कर दिया है।  गौतमपल्ली थाने की पुलिस लोहिया पथ पर बैरिकेडिंग कर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच एक कार आई तो पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। गाड़ी में तीन लड़कियां बैठी थीं। जबकि, लॉकडाउन के बीच चौपहिया वाहनों पर सिर्फ दो लोगों के बैठने की अनुमति दी है।

  • Traps women, leads to prostitution by injecting drugs, this monk who does five marriage kps

    National4, Feb 2020, 2:08 PM

    महिलाओं को फंसाता, नशीले इंजेक्शन देकर कराता देह व्यापार, 5 शादी करने वाले इस साधू की खुली पोल

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में अनुज चेतन सरस्वती नाम के साधु पर महिलाओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं। साधु पर आरोप है कि साधु ने 5-5 शाद‍ियां कीं और फ‍िर नशीले इंजेक्शन देकर पत्न‍ियों को देह व्यापार के धंधे में झोंक द‍िया। 

  • Uttar Pradesh26, Jan 2020, 6:04 PM

    10 दिन तक भूख प्यास से तड़पती रही 90 साल की मां, कमरे में बंद कर घूमने निकल गया था बेटा

    उत्तर प्रदेश में दिल को झकझोर देने वाला एक ऐसा वाक्या सामने आया है।  जहां एक कलयुगी बेटा अपनी 90 वर्षीय बुजुर्ग मां के लिए जानवर बन गया और उसको एक कमरे में बंद करके चला गया। 

  • ऑफिसर ने दी सीएए की सीख
    Video Icon

    National21, Dec 2019, 6:04 PM

    'ऐसा कोई कानून नहीं जो भारतीयों को बाहर भेजे', पुलिस अफसर ने CAA का विरोध कर रहे बच्चों को दी सीख

    देशभर में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में यूपी के इटावा में विरोध कर रहे कुछ बच्चों को एक पुलिस अफसर ने सीएए को बहुत आसान शब्दों में समझाया है। 

  • Video Icon

    Uttar Pradesh15, Nov 2019, 1:18 PM

    BHU हॉस्‍टलों में ली गई तलाशी, 20 छात्र अरेस्ट, मिला ये सामान

    वीडियो डेस्क। उत्तरप्रदेश के बनारस के काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय में एक बार फिर गुरुवार को अशांति का माहौल हो गया। छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट के बाद जमकर पत्‍थर और पेट्रोल बम चले। इसे बाद उत्तरप्रदेश पुलिस के द्वारा हॉस्‍टलों में तलाशी अभियान चलाकर 20 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। तलाशी के दौरान पुलिस को एक हॉस्‍टल में 12 बोर का तमंचा और शराब की बोतलें भी मिलीं। घटना के बाद बीएचयू प्रशासन ने एलबीएस हॉस्‍टल खाली करवा लिया है। तनाव को देखते हुए पुलिस व पीएसी के साथ सीआईएसएफ की टुकड़ी तैनात कर दी गई है।
     

  • Video Icon

    Other States11, Nov 2019, 6:29 PM

    आप भी देख लो दूल्हे का नागिन डांस...शौक पूरा लेकिन अरमानों पर फिरा पानी

    यहां दूल्हे को अपनी शादी में नागिन डांस करना महंगा पड़ गया। दरअसल, दुल्हन को डांस करना पसंद नहीं आया और उसने शादी की माला पहनने के कुछ ही मिनटों बाद रिश्ता खत्म कर दिया।

  • Uttar Pradesh21, Oct 2019, 2:26 PM

    26 अक्टूबर से 100 नंबर की जगह डायल करें 112, UP पुलिस ने बदला इमरजेंसी नंबर

    112 डायल को लेकर यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने आदेश जारी कर दिया है। यूपी-100 के एडीजी असीम अरुण ने बताया, जनता 26 अक्टूबर से 112 नम्बर के जरिए पुलिस के अलावा एंबुलेंस, फायर सर्विस और एसडीआरएफ जैसी जीवन रक्षक एजेंसियों की मदद ले सकेगी।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh18, Oct 2019, 2:17 PM

    जूता उतारकर मारूंगा...यह कहकर दारोगा ने फौजी को मारा थप्पड़, इसके बाद जवान ने दिखा दी 'खाकी' को औकात

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में रिटायर्ड फ़ौजी को थप्पड़ मारने पर दरोगा की जमकर हुई पिटाई। पुलिस चौकी में रिटायर्ड फ़ौजी से बहस के बाद दरोगा ने उसे थप्पड़ मारा था। जवाब में रिटायर्ड फ़ौजी टीम राम ने पुलिस चौकी में दरोगा की पिटाई कर दी। वाहन जब्त करने के बाद रिटायर्ड फ़ौजी और दरोगा के बीच विवाद हुआ था। दरोगा के अपशब्द बोलने और थप्पड़ मारने के बाद रिटायर्ड फौजी ने की पिटाई। मऊ की सारहू पुलिस चौकी में तैनात हैं दरोगा दल प्रताप सिंह। घटना के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।
     

  • Uttar Pradesh22, Sep 2019, 11:58 AM

    इस इंस्पेक्टर ने किया ऐसा काम, सुनकर आप भी कहेंगे पुलिस हो तो ऐसी

    यूपी पुलिस का विवादों से गहरा नाता रहा है। लेकिन यूपी के फर्रुखाबाद जिले के एक इंस्पेक्टर ने ऐसा काम किया कि लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स इस काम के लिए इन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।

  • Uttar Pradesh2, Sep 2019, 2:43 PM

    लखनऊ : सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने रिश्तेदार के घर किया सुसाइड, भदोही में थे तैनात

    राजधानी में सोमवार को एसआई (सब इंस्पेक्टर) धर्मेंद्र कुमार ने सुसाइड कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ​शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।