Uttarakhand  

(Search results - 294)
  • undefined

    Other StatesJul 23, 2021, 12:03 PM IST

    पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में कांग्रेस की कलह, पूर्व मंत्री ने मेनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष बनने से किया इंकार

    उत्तराखंड में अगले साल चुनाव को देखते हुए यहां पर सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने यहां पर अपने विभिन्न पदाधिकारियों की घोषणा की थी। 

  • undefined

    Other StatesJul 21, 2021, 6:39 PM IST

    बादल फटने से हुई तबाही का मंजर देखा सीएम धामी ने, मृतकों के परिजन को 5 लाख रुपये का ऐलान

    बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रभावित गांव का दौरा किया। उन्होंने कंकराडी गांव का जायजा लेने के साथ पीडि़त परिवारों से मुलाकात की है।

  • <p>kejriwal press conference, kejriwal uttarakhand, politics of uttarakhand, uttarakhand</p>

    TrendingJul 11, 2021, 5:11 PM IST

    केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड में AAP की सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे, जानें क्या-क्या घोषणाएं कीं

    सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में भी पावर कट की दिक्कत नहीं आएगी। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वहां पर उनकी यानी आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आए। 

  • undefined

    NationalJul 10, 2021, 5:14 PM IST

    सीएम बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले पुष्कर सिंह धामी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। सीएम बनने के बाद धामी पहली बार दिल्ली दौरे पर हैं। 

  • undefined

    Other StatesJul 8, 2021, 9:33 PM IST

    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शौर्य स्थल जाकर शहीदों को नमन, रोपे चिनार के पौधे

    युद्ध में शहीद हुए उत्तराखंड के सैनिकों के लिए कश्मीर से सम्मान स्वरूप चिनार के पौधे आए थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों को याद करते हुए इन पौधों को रोपा। कहा कि कश्मीर की रक्षा के लिए शहीद होने वाले सैनिकों के प्रति श्रद्धा स्वरूप श्रीनगर से विशेष रूप से चिनार के पौधे भेजे गए हैं। 

  • undefined

    Other StatesJul 5, 2021, 8:07 PM IST

    CM बनते ही एक्शन में पुष्कर धामी, पहली कैबिनेट में लिए कई अहम फैसले..युवाओं को दिया सबसे बड़ा तोहफा

    सीएम धामी ने  मुख्यमंत्री पद संभाने के कुछ देर बाद रविवार देर रात मंत्रिमंडल की पहली बैठक बुलाई। इस कैबिनेट में 6 संकल्प  और 7 प्रस्ताव आए, जिसमें सीएम धामी ने मुहर लगाते हुए सभी को तत्काल शुरू करने के आदेश दिए।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 4, 2021, 7:20 PM IST

    उत्तराखंड के नए CM पुष्कर सिंह धामी ने ली शपथ, राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री बने

    वीडियो डेस्क।  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई। शनिवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी के नाम पर सहमति बनी थी।मुख्यमंत्री के बाद सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, डॉ. धन सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, बिशन सिंह, गणेश जोशी, रेखा आर्य और यतीश्वरानंद को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। ये सभी विधायक पहले भी मंत्रिमंडल में शामिल थे।पिथौरागढ़ में जन्मे 45 साल के पुष्कर सिंह धामी राज्य के सबसे कम उम्र के CM हैं। दो बार के विधायक धामी कभी उत्तराखंड सरकार में मंत्री नहीं रहे, लेकिन अब सीधे मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे। शनिवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि एक सामान्य कार्यकर्ता को राज्य की सेवा का मौका देने के लिए वे पार्टी हाईकमान के शुक्रगुजार हैं। बहुमत के बावजूद लगातार नेतृत्व की अस्थिरता से जूझ रही भाजपा ने मुख्यमंत्री बदलने का फैसला लिया था।
     

  • undefined

    Other StatesJul 4, 2021, 4:06 PM IST

    मिलिए उत्तराखंड के CM की पत्नी गीता धामी से, जो पर्दे के पीछे संभालती हैं सियासत..देखिए खास तस्वीरें

    देहरादून. 45 साल के पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड राज्य के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। वह कभी भी प्रदेश के मंत्रिमंडल में मंत्री तक नहीं रहे, लेकिन किस्मत ने ऐसी करवट ली की अब वह सीधे राज्य की कमान संभालते हुए मुख्यमंत्री बन गए। उनके बारे में बताया जाता है कि वह उन्होंने कभी भी पद की लालसा नहीं रखी और वो अपने काम के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं पुष्कर सिंह धामी अपनी  नियमित दिनचर्या बड़े पक्के हैं। ताया जाता है कि वह राजनैतिक व्यस्तता के बाद भी रोजाना सुबह-शाम पूजा अर्चना करना नहीं छोड़ते हैं। हालांकि, उनके राजनीतिक से लेकर समाजिक कार्य तक में उनकी पत्नी गीता धामी हर कदम पर साथ देती हैं। आइए जानते हैं उनके बारें में...

  • undefined

    NationalJul 4, 2021, 8:35 AM IST

    पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के 11वें सीएम, कहा- मेरी उम्र छोटी सबको साथ लेकर चलूंगा, पीएम मोदी ने दी बधाई

    त्रिवेन्द्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद भाजपा ने तीरथ सिंह रावत का राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था। लेकिन अपने 115 दिन के कार्यकाल में तीरथ सिंह रावत के कई बयानों ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी थी। तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था। उसके बाद विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर सहमति बनी थी। 

  • undefined

    Other StatesJul 3, 2021, 8:20 PM IST

    ये है उत्तराखंड के नए CM पुष्कर का परिवार, मां बोलीं-खुशी के साथ दुखी भी हूं..जानिए पत्नी ने क्या कहा

    देहरादून. उत्तराखंड में पिछले कुछ दिन से चल रहे सियासी संकट के बाद आखिर कार प्रदेश का नया मुख्यमंत्री मिल ही गया है। दिल्ली में बैठे बीजेपी के आलाकामान ने युवआों की पसंद माने जाने वाले युवा नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। वहीं देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। कल यानि रविवार को शाम करीब 4 बजे वह सीएम पद की शपथ लेंगे। जैसे धामी का नाम सीएम के लिए ऐलान हुआ तो उनकी विधानसभा क्षेत्र खटीमा में जश्न का माहौल शुरू हो गया। उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगना शुरू हो गया। कोई फूल लेकर पहुंचा तो कोई मिठाइयों का डिब्बा लेकर पहुंचा हुआ है। बीजेपी कार्यकर्ता बेहद खुश हैं और ढोल-नगाड़ों पर जमकर डांस कर रहे हैं। आइए जानते हैं सीएम धामी के पत्नी और मां ने क्या कहा...
     

  • <p>Pushkar Singh Dhami</p>
    Video Icon

    Other StatesJul 3, 2021, 7:20 PM IST

    दो बार विधायक और फिर सीधे सीएम की कुर्सी, जानें कौन हैं पुष्कर सिंह धामी

    वीडियो डेस्क। उत्तराखंड राज्य में हुए राजनीतिक संकट के बाद नए सीएम की तलाश की जा रही थी। जिसके बाद पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहुर लगा दी गई है। दरअसल तीरथ सिंह रावत ने तकरीबन 4 महीने तक राज्य की कमान संभालने के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया है। अब पुष्कर सिंह धामी को सीएम पद के लिए चुना गया है।

  • undefined

    Other StatesJul 3, 2021, 4:08 PM IST

    कौन हैं उत्तराखंड के नए CM पुष्कर, जिन्हें चुनाव से पहले दी राज्य की कमान..जानिए उनके बारे में सबकुछ

     पुष्कर सिंह धामी ऊधमसिंहनगर की खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनका जन्म 16 सितंबर 1975 में पिथौरागढ की टुण्डी गांव में हुआ है। धामी ने पढ़ाई में मानव संसाधन प्रबंधन और औद्योगिक संबंध में मास्टर्स किया हुआ है।

  • undefined

    Other StatesJul 3, 2021, 3:43 PM IST

    पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के 11वें सीएम, दूसरी बार बने हैं विधायक, रविवार को शपथ ग्रहण

     शुक्रवार को इस्तीफा देने वाले तीरथ सिंह रावत ने भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी के नाम का प्रस्ताव रखा था।

  • undefined

    Other StatesJul 3, 2021, 11:35 AM IST

    उत्तराखंड की गजब कहानी: 20 साल में बदले 12 मुख्यमंत्री, एक को छोड़ कोई CM नहीं कर पाया 5 साल पूरा


    देहरादून. उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। पुष्कर सिंह धामी राज्य के नए मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई। खबरें सामने आ रही हैं कि पुष्कर सिंह धामी आज ही सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चल रहे सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात प्रदेश के राज्यपाल बेनी रानी मोर्या से मुलाकत कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। तभी से राजनीतिक गलियारों में कई सीनियर नेताओं के नामों के बारे में कयास लगना शुरू हो गए थे। आखिर में केंद्रीय नेताओं के मंथन के बाद धामी के नाम का ऐलान हुआ। उत्तराखंड के राजनीतिक इतिहास को देखें तो ऐसा लगता है कि यहां मुख्यमंत्री का सरकारी बंगला क्या अभिशप्त है या फिर इस कुर्सी की किस्मत में ही बगावत झेलना लिखा है। राज्य को बने 21 साल हो गए  हैं, लेकिन यहां जिसको भी सीएम की कुर्सी दी गई उसे पांच साल से पहले ही अपना इस्तीफा देना पड़ गया। सिर्फ एक ही ऐसे मुख्यमंत्री रहे हैं जो अपना कार्यकाल जैसे-तैसे पूरा कर पाए हैं। अब तक 12 बार अलग-अलग मुख्यमंत्री शपथ ले चुके हैं जिसमें सबसे ज्यादा हरीश रावत ने तीन बार शपथ ली है। आइए जानते हैं आखिर क्यों 5 साल पूरे नहीं कर पाता है कोई भी मुख्यमंत्री?

  • undefined

    NationalJul 3, 2021, 8:03 AM IST

    115 दिन CM रह सके तीरथ, 4 साल में उत्तराखंड को मिला तीसरा मुख्यमंत्री

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद आज राज्य के भाजपा विधानमंडल दल की बैठक हुई। इसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा की गई। बता दें कि शनिवार को रावत ने इस्तीफा दे दिया था।