Uttarakhand Disaster  

(Search results - 3)
  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 7, 2021, 8:28 PM IST

    उत्तराखंड आपदाः सुरंग में फंसे लोगों को निकालते वक्त ITBP के जवान ने भरा जोश, इनको हौंसलो के लिए सैल्यूट

    वीडियो डेस्क।  उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने (Uttarakhand Glacier Tragedy) से बड़ी तबाही हुई है। चमोली जिले जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से धौलीगंगा नदी में बाढ़ आ गई. इस आपदा से ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को नुकसान पहुंचा है. तपोवन में सुरंगों में कई लोगों के फंसने की आशंका जताई जा रही है. सुरंग से लोगों को निकालने के लिए आईटीबीपी के जवानों की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि आईटीबीपी के जवान सुरंग में फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं. जवान 1 शख्स को बाहर निकालते हैं. जैसे ही शख्स बाहर निकलता है उसके चेहरे की खुशी और हंसी देखने लायक होती है. इस दौरान आईटीबीपी के जवान भी शख्स के साथ हंसते हुए और उसको संभालते हुए नजर आते हैं।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 7, 2021, 8:02 PM IST

    ग्लेशियर टूटने पर बोले पीएम मोदी, उत्तराखंड के लोगों में किसी भी आपदा को मात देना का हौंसला

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को कहा कि वह उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) जिले में हिमखंड (Glacier) टूटने के कारण अचानक आई बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर निरंतर नजर रखे हुए हैं और बचाव एवं राहत अभियान को लेकर संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम  (Assam) दौरे पर थे। उन्होंने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर निरंतर नजर रखे हुए हैं. भारत उत्तराखंड के साथ है और राष्ट्र सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा है. उन्होंने कहा, राहत एवं बचाव कार्यों, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की तैनाती को लेकर लगातार वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर रहा हूं।

  • undefined

    BollywoodFeb 7, 2021, 6:37 PM IST

    उत्तराखंड में ग्लेशियर से मची तबाही, अक्षय कुमार, श्रद्धा कपूर समेत इन सेलेब्स ने मांगी सलामती की दुआ

    उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) में ग्लेशियर (Glacier) टूटने से भारी तबाही की आशंका जताई जा रही है। राज्य के चमोली जिले के पास तपोवन में ग्लेशियर फटने से धौलीगंगा पर बना बांध बह गया। इसके साथ ही नदियों में बाढ़ और मलबा तेजी से बहने लगा, जिससे आसपास के घरों में रहने वाले करीब 170 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका है। इस आपदा पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के भी रिएक्शन आए हैं।