Vaccine Coronavirus  

(Search results - 168)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 11, 2021, 10:17 AM IST

    मध्य प्रदेश में स्पूतनिक-v वैक्सीन लगना शुरू, एक्सपर्ट ने बताया डेल्टा वेरिएंट से तेजी से करती है बचाव

    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है।  मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद भोपाल में भी स्पूतनिक-v वैक्सीन लगना शुरू हो गई। शुक्रवार से भोपाल के मिसरोद स्थित नोबल अस्पताल में इसकी शुरुआत की गई है। वैक्सीन लगाने के लिए आपको कोविन एप से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर स्लॉट बुक कराना होगा। इसके बाद तय समय पर अस्पताल पहुंचकर 1145 रुपए जमा करके वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकेंगे। वैक्सीन की दूसरी डोज 21 दिन बाद लगवा सकते हैं, इसके लिए भी 1145 रुपए ही देना होगा। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि  स्पूतनिक-v वैक्सीन कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से बचाव में कारगर है। स्पूतनिक-V कोवीशील्ड और कोवैक्सिन से कितना अलग है?

  • <p>jammu kashmir</p>
    Video Icon

    TrendingJul 5, 2021, 4:27 PM IST

    बुजुर्ग को पीठ पर बैठाया, दुर्गम पहाड़ियां चढ़कर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा अधिकारी, दिल छू लेने वाला Video

    वीडियो डेस्क। देशभर में कोरोना महामारी को लेकर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीन से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। इस सबके बीच जम्मू-कश्मीर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां रियासी जिले के रहने वाले मोहन सिंह (Mohan Singh) नाम के एक पुलिसकर्मी ने इंसानियत की एक नई मिसाल कायम की है। 

  • <p>viral video</p>
    Video Icon

    TrendingJun 30, 2021, 9:52 PM IST

    वैक्सीन लगाने में चीखने लगी महिला, 4 नर्सों ने पकड़ा और जड़ दिया इंजेक्शन, देखें मजेदार Video

    वीडियो डेस्क। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। ऐसे में कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जहां लोग वैक्सीन लगवाने में डरते हैं। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां एक बुजुर्ग महिला को वैक्सीन लगाने में स्टॉफ के पसीने छूट गए। पूरे स्टॉफ ने महिला को पकड़ा तब महिला को वैक्सीन लगा। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 3, 2021, 4:10 PM IST

    ये कैसा अंधविश्वासः परियों के हाथ का पानी पीने से छू भी नहीं सकेगा वायरस, कैमरे में कैद डराने वाला पल

    वीडियो डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर का असर अभी खत्म नहीं हुआ है  इसके बाद भी लोग इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं।  मध्यप्रदेश में राजगढ़ के चाटूखेड़ा में कथित तौर पर परियों के हाथ का पानी पीने की अफवाह को सुनकर हजारों की तादाद में कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। गांव में ये अफवाह फैली इनके हाथ से पानी पीने से किसी को कोरोना वायरस छू भी नहीं सकेगा। गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं जिसके बाद चाटूखेड़ा मंदिर परिसर में भीड़ जमा हो गई। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने भी सख्त कदम उठाते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने भी भीड़ जुटा कर अंधविश्वास फैलाने वाले दो महिलाएं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज किया।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 3, 2021, 3:47 PM IST

    यहां अस्पताल का मंजर देख पसीजा जाएगा दिल, परिजन लाशों के ढेर से ढूंढ रहे अपनों के शव

    वीडियो डेस्क। कोरोना का भयावह मंजर सामने आया है।  तमिलनाडु के थेनी के विलाक्कू सरकारी अस्पताल से चौंकाने वाली तस्वीर  सामने आई। यहां कोरोना पीड़ितों के शवों को एक कमरे में ढेर कर दिया गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने रिश्तेदारों से कोविड पीड़ितों के शवों के ढेर के बीच परिजनों की तलाश करने को कहा। कोविड -19 पीड़ितों के रिश्तेदारों को नीले बैग में लिपटे शवों के ढेर के बीच अपने परिजनों की तलाश करने के लिए कहा गया था।  कई परिवारों ने दावा किया है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें मुर्दाघर में प्रवेश करने, तलाशी लेने और उनके रिश्तेदारों के शव लेने के लिए कहा था।  सोशल मीडिया पर घटना की तस्वीरें और वीडियो सामने आईं।  एक संविदा कर्मचारी को बर्खास्त करने की अनुशंसा की गई है, जबकि दो सरकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई लंबित रहने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

  • undefined
    Video Icon

    TechMay 21, 2021, 7:17 PM IST

    Cowin App पर स्लॉट बुक करने में लोगों को आ रही दिक्कत कैसे करें दूर ? टेक गुरु ज्ञान गुप्ता ने दिए सुझाव


    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।  कोरोना को हराने के लिए सबसे जरूरी है कोरोना की वैक्सीन लगाना है। भारत सरकार ने  CoWin Vaccinator App लॉन्च किया है। जिसके माध्यम से आप वैक्सीन लगवाने के लिए अपना स्लॉट बुक कर सकते हैं।  CoWIN पोर्टल पर वैक्‍सीन का स्‍लॉट बुक करने में परेशानी उठा रहे हैं।  लोगों की दिक्कत है कि उनका स्‍लॉट बुक नहीं हो रहा है। इस ऐप में अभी भी सुधार की जरूरत है क्योंकि कई लोगों को स्लॉट नहीं मिल पा रहा है। आखिर कैसे आसान हो ये प्रॉसेस। oWIN पोर्टल प और क्या अपडेट होना चाहिए। इसके लिए टेक गुरु ज्ञान गुप्ता ने कुछ सुझाव तैयार किए जिसको धरातल पर लाया जाए तो वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट  लेने में लोगों की परेशानियां  दूर हो सकती है साथ ही उन्होंने अहम टिप्स दी जिसके जरिए सरलता से आप एप पर स्लॉट ले सकते हैं देखिए वीडियो।

  • <p>aarati singh</p>
    Video Icon

    BollywoodMay 12, 2021, 4:53 PM IST

    वैक्सीनेशन पर बुरी तरह ट्रोल हुईं आरती सिंह, लोगों ने कहा ओवरएक्टिंग की दुकान

    वीडियो डेस्क।  वैक्सीन लगवाने गई आरती सिंह ने अपना वीडियो और कुछ फोटो शेयर किए। लेकिन अपने ही वीडियो और फोटो पर वे ट्रोल हो गईं। लोगों ने आरती सिंह को नौटंकी और ओवरएक्टिंग की दुकान तक कह दिया। दअरअसल आरती सिंह इंजेक्शन को देखकर काफी डर रहीं थीं। आरती सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि उन्हें इंजेक्शन से बहुत डर लगता है पर हमें इससे लड़ने की जरूरत है। पहला डोज लग गया।'

  • undefined

    TechApr 13, 2021, 6:31 PM IST

    एक बार 96 सैंपल की जांच करती है ये मशीन, महज 15 मिनट में लगाती है कोरोना का पता, जानें खासियत

    देश एक बार फिर से कोरोना की मार झेल रहा है। इस महामारी पर रोकथाम पाने के लिए सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू कर रखा है। तेजी से इस महामारी पर काबू पाने के लिए सरकार ने वैक्सीन लगवाने के लिए कहा है और सभी से अपील की है लोग इस अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें। ऐसे में आज हम आपको उस मशीन के बारे में बता रहे हैं, जिससे महज 15 मिनट में कोरोना का पता लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं इस मशीन के खासियत के बारे में...
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2021, 1:00 PM IST

    MP के सभी शहरों में 2 दिन का लॉकडाउन, 60 घंटे तक घर में रहना होगा..जानिए क्या खुला-क्या रहेगा बंद

    सीएम ने इस ऐलान में कहा कि दो दिन के इस लॉकडाउन में कोई डील नहीं होगी। एक साथ पूरा प्रदेश शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं, उसे भी बंद किया जाएगा।

  • undefined

    Other StatesApr 8, 2021, 11:16 AM IST

    कोरोना काल में झकझोरने वाली तस्वीर:8 दिन से अस्पताल की सीढ़ी पर पड़ा है परिवार, तिल-तिल मरने को मजबूर

    लाचारी की यह तस्वीर सूरत शहर के एक प्राइवेट यूनिक अस्पताल की है। जहां पिछले आठ दिन से एक परिवार ने अस्पताल की सीढियों को अपना बसेरा बनाया हुआ है। जब अंदर बेड नहीं मिल सके तो वह बाहर खुले में सीढि़यों पर मां-बेटा बाहर सीढियों पर तिल-तिल मरने को मजबूर हैं।

  • undefined

    NationalMar 13, 2021, 10:03 AM IST

    फिर से लौटा कोरोना का कहर, महाराष्ट्र के इन जिलों लगा संपूर्ण लॉकडाउन, देखें कहीं आपके शहर का नाम तो नहीं

    देशभर में जहां कोरोना वायरस की महामारी फिर से लौट रही है। वहीं, देश में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी चलाया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।

  • undefined

    BollywoodMar 11, 2021, 12:17 PM IST

    61 साल की Neena Gupta ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, टीका लगवाते समय चीख पड़ी एक्ट्रेस, डरते हुए कही ये बात

    बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वैक्सीन लगवाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखने के लिए मिल रहा है कि वैक्सीन लगवाते समय वो कितनी डर जाती हैं।

  • <p>corona vaccine</p>
    Video Icon

    NationalMar 6, 2021, 3:48 PM IST

    अलर्ट: वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन में घोखाधड़ी, फोन कॉल पर कभी ना बताएं ये बातें

    वीडियो डेस्क। कोरोना के कहर को समाप्त करने के लिए पूरे देश में वैक्सीन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। आम आदमी को वैक्सीन का डोज लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर धोखाधड़ी हो रही है। आपने आज तक कोरोना को रोकने के लिए अपने फोन पर एक ट्यून सुनी होगी कोरोना से बचाव के लिए। उसी आवाज ने आपको एक बार फिर आगाह किया है लेकिन करोना से बचने के लिए बल्कि धोखाधड़ी से बचने के लिए। अगर रजिस्ट्रेशन करवाते वक्त कोई आपसे अपने व्यक्तिगत और खाते से संबंधित जानकारी मांगता है तो उसे ना दें क्यों कि ये एक फ्रॉड कॉल हो सकता है। कोरोना वैक्सीन का रिजस्ट्रेशन करने के लिए आपसे कोई बैंक डिटेल नहीं मांगता। 

  • undefined

    NationalFeb 27, 2021, 7:25 PM IST

    गुजरात में महज इतने में ही अस्पतालों में मिल सकेगी कोरोना वैक्सीन, जानें बाकी राज्यों में क्या है इसकी कीमत

    देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा फेज 1 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस फेज में प्राइवेट अस्पतालों को भी शामिल किया गया है, लेकिन यहां वैक्सीन लगवाने वालों को पैसे चुकाने होंगे। गुजरात में प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने वालों को 250 रुपए देने होंगे।

  • undefined
    Video Icon

    MaharashtraFeb 23, 2021, 6:53 PM IST

    महाराष्ट्र में कोरोना की दोबारा एंट्रीः जानें कहां हुई बड़ी चूक, क्यूं हर दिन निकल रहे हजारों केस

    वीडियो डेस्क। कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। अभी भी हर रोज इसके नए-नए मरीज सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने हाहाकार मचा दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता से नियमों का पालन करने की अपील की है, वरना फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति होने की बात कही है. वहीं कई शहरों में अभी से ही सख्ती बढ़ा दी गई है। फिलहाल तीन चीजों, मास्क का सही ढंग से इस्तेमाल, हाथों की स्वच्छता व शारीरिक दूरी का ख्याल को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता है। अभी देखा जा रहा है कि लोग मास्क का सही ढंग से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। अधिकतर लोग तो इसका इस्तेमाल ही नहीं कर रहे हैं। वे बगैर मास्क के ही चारों तरफ चक्कर लगा रहे हैं। जिसके कारण संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमडी मेडिसिन एंड रेस्पिरेटिरी डॉ.पीएन अग्रवाल ने बताई कोरोना से बचे रहने की आसान टिप्स