Varanasi News  

(Search results - 31)
  • Uttar Pradesh23, May 2020, 3:26 PM

    कोरोना की डर से पागल सा हो जा रहा था ये एक्टर, आंधी-पानी में खुद बाइक चलाकर मुंबई से पहुंचा घर

    10 मई को 4 बजे भोर में मुंबई से मैं निकला। बाइक चलाते चलाते मेरी आंखें लाल हो चुकी थीं। मैं इंदौर पहुंचा तो तेज आंधी-पानी का सामना हुआ। गाड़ी सहित मैं जा गिरा था। बारिश तूफान और रात को ठंड भी देख लिया। रास्ते में जंगल पड़ा।

  • Uttar Pradesh23, May 2020, 11:17 AM

    लॉकडाउन में बदल गया गंगा के पानी का रंग, कोरोना काल में वापस आईं 7 प्रजाति की मछलियां

    वाराणसी ( Uttar Pradesh) । लॉकडाउन के कारण गंगा नदी के पानी का रंग पूरी तरह से बदल गया है। यही नहीं, वाराणसी में सात प्रजाति की मछलियां देंखीं गईं हैं, जो गंगा नदी से गायब हो गईं थीं। इनमें करौंछी, भाकुरी, सिंघा, बैकरा, घेघरा, नयन और रीठ प्रजाति की मछलियां शामिल हैं। बता दें कि ऐसा इसलिए हुआ कि लॉकडाउन के दौरान फैक्टियां बंद होने से केमिकल जहां गंगा में नहीं गिरा। वहीं, साड़ियों के रंगाई से जुड़े केमिकल भी गंगा से दूर रहे। इससे इस दौरान गंगा में घुलनशील आक्सीजन की मात्रा बढ़ गई है। यही वजह रहा कि गंगा के रंग में भी 50 साल बाद इतना सुधार दिखा है।

  • <p><br />
वाराणसी (Uttar Pradesh) । इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब बाबा विश्वनाथ की सप्तऋषि आरती बीच सड़क पर पार्थिव शिवलिंग बनाकर की गई। हालांकि लॉकडाउन की वजह से भी सदियों पुरानी ये परंपरा नहीं टूटी। रोजाना होने वाली इस आरती को बाबा विश्वनाथ के अर्चकों ने ही किया। वहीं, प्रधान अर्चक गुड्डू महाराज ने बताया कि उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिसकी वजह से बीच सड़क पर ये आरती विरोध स्वरूप की गई। अर्चकों का आरोप है कि सैकड़ों साल की परंपरा को आज मंदिर प्रशासन ने तोड़ दिया।</p>

    Uttar Pradesh8, May 2020, 8:02 AM

    सड़क पर ऐसे हुई बाबा विश्वनाथ की सप्तऋषि आरती, पार्थिव शिवलिंग बनाकर इस वजह से की पूजा

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब बाबा विश्वनाथ की सप्तऋषि आरती बीच सड़क पर पार्थिव शिवलिंग बनाकर की गई। हालांकि लॉकडाउन की वजह से भी सदियों पुरानी ये परंपरा नहीं टूटी। रोजाना होने वाली इस आरती को बाबा विश्वनाथ के अर्चकों ने ही किया। वहीं, प्रधान अर्चक गुड्डू महाराज ने बताया कि उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिसकी वजह से बीच सड़क पर ये आरती विरोध स्वरूप की गई। अर्चकों का आरोप है कि सैकड़ों साल की परंपरा को आज मंदिर प्रशासन ने तोड़ दिया।

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh)। </strong> लॉकडाउन की वजह से अधिकांश लोगों ने शादियां टाल दी। लेकिन, बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अनोखे तरीके से शादी की। इनमें तीन शादियों के बारे में हम आपको बता रहे हैं। जहां न घोड़े, न ही बाराती, न बैंड बाजा और न ही आतिशबाजी। सिर्फ दूल्हा अपने पांच खास लोगों के साथ ससुराल पहुंचा बारात लेकर। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूल्हे-दुल्हन ने चेहरे पर मास्क पहना। इनमें दो शादियां तो सगी बहनों की हुई, जिसमें पहली पहन ने दिन में तो दूसरी ने शाम को शादी की।<br />
 </p>

    Uttar Pradesh5, May 2020, 2:45 PM

    लॉकडाउन की ये हैं 3 अनोखी शादियां, सुबह बड़ी बहन तो शाम को छोटी बहन ने की शादी, दूल्हे ने ऐसे लिए सात फेरे

    लखनऊ (Uttar Pradesh)।  लॉकडाउन की वजह से अधिकांश लोगों ने शादियां टाल दी। लेकिन, बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अनोखे तरीके से शादी की। इनमें तीन शादियों के बारे में हम आपको बता रहे हैं। जहां न घोड़े, न ही बाराती, न बैंड बाजा और न ही आतिशबाजी। सिर्फ दूल्हा अपने पांच खास लोगों के साथ ससुराल पहुंचा बारात लेकर। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूल्हे-दुल्हन ने चेहरे पर मास्क पहना। इनमें दो शादियां तो सगी बहनों की हुई, जिसमें पहली पहन ने दिन में तो दूसरी ने शाम को शादी की।
     

  • Uttar Pradesh28, Apr 2020, 1:57 PM

    मुंबई से 2 ट्रक में बैठकर घर आए थे 25 लोग, तीन पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    एक साथ तीन संक्रमित मरीज मिलने पर हड़कंप मच गया। प्रशासन तीनों संक्रमित मरीजों को वाराणसी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल भेजा जा रहा है। बता दें कि जौनपुर जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ हो गई है। इसमें चार लोग ठीक हो गए हैं।
     

  • Uttar Pradesh2, Apr 2020, 7:41 PM

    मुस्लिम महिलाओं ने की उर्दू में श्रीराम की आरती, राम नवमी पर 14 साल से करती हैं ऐसा


    हनुमान चालीसा फेम नाजनीन अंसारी द्वारा उर्दू में रचित श्रीराम आरती एवं श्रीराम प्रार्थना प्रत्येक रामनवमी पर मुस्लिम महिलाओं द्वारा गाया जाता है। मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में लिखी श्रीराम आरती और श्रीराम प्रार्थना का गायन किया। संकट मोचक राम भक्त हनुमान चालीसा का पाठ कर इस भयानक संकट से मुक्त कराने के लिए प्रार्थना किया। 

  • Uttar Pradesh2, Apr 2020, 4:24 PM

    आज 93 साल का हुआ यह बैंक, यहां जमा होता है पुण्य और कर्ज में मिलता है राम नाम

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । धर्मनगरी वाराणसी में एक ऐसा अनोखा बैंक है, जिसका रुपयों पैसे से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। यह बैंक आज 93 साल का हो चुका है। इतना ही नहीं इस बैंक के लाखों खाताधारक हैं। इस बैंक का नाम राम रमापति बैंक है। लेकिन, आज तक किसी ने एक भी रुपए यहां जमा नहीं किया। जी हां यहां रुपए के नाम पर पुण्य जमा होता और कर्ज में मिलता है राम नाम। बता दें कि इस वर्ष कोरोना के कारण यह बैंक बंद है। लेकिन, इसकी आस्था और विश्वास इस आपदा के घड़ी में भी उतनी ही मजबूत है।

  • Uttar Pradesh31, Mar 2020, 1:44 PM

    DM ने हाथ में झोला तो कंधे पर बैग लेकर दुकानों पर पहुंचे SSP, महंगा सामान बेचने पर 9 दुकानदारों को भेजा जेल


    कोरोना संक्रमण रोकने के लिए वाराणसी पिछले सोमवार 23 मार्च से ही लॉक डाउन है। प्रशासन ने थोक औऱ फुटकर दुकानदारों के लिए जरूरी सामानों के रेट भी तय कर दिए हैं। इसके बाद भी आटा, चावल, दाल, तेल  जैसी चीजों के ज्यादा दाम मांगने की शिकायतें कम नहीं हो रही थीं। ऐसे में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर नकेल कसने के लिए सुबह दोनों अधिकारी आम लोगों की तरह खुद दुकानों पर पहुंचे।

  • Uttar Pradesh26, Mar 2020, 11:52 AM

    मां ने 3 बच्चों को कुंए में फेंका, 2 की मौत, लॉक डाउन के कारण चेन्नई में फंसा है पति


    पड़ोसी महिला ने शोर मचाया तो लोग बचाव में आए। किसी तरह गांव के एक युवक ने तीनों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक अनुज और दीपांशु बच्चों की मौत हो गई था, जबकि अनु जिंदा हैं। बच्ची बहुत ही डरी सहमी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस थाने में लाकर उससे पूछताछ कर रही है।

  • Uttar Pradesh25, Mar 2020, 5:25 PM

    यूपी में लॉक डाउन का असरः गांववालों ने बनाई लक्ष्मण रेखा, देवी मंदिर भी बंद, मनमानी करने वालों को सजा

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के कारण 14 अप्रैल तक पूरे प्रदेश को लॉक डाउन कर का असर दिख रहा है। कई इलाकों में लोगों ने मोदी की अपील पर अपनी लक्ष्मण रेखा बना ली है। जौनपुर में काजीपुर गांव के ग्रामीणों ने कोरोना वायरस से लड़ने खुद बीड़ा उठाया है। गांव वालों ने गांव के बाहर एक बैनर टांगा है। जिसमें लिखा है कि काजीपुर लॉकडाउन है। हम कोरोना से मिलकर लड़ेंगे। प्रशासन का सहयोग करें। गांव से न कोई जा रहा है, न किसी को आने दिया जा रहा है। हालांकि कई ऐसे भी इलाके हैं, जहां लोग बेवजह बाहर टहल रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगों के साथ पुलिस सख्ती बरत रही है। हम आपको लाक डाउन के पहले दिन प्रदेश के जिलों की स्थिति के बारे में बता रहे हैं।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh22, Mar 2020, 6:54 PM

    देखिए, इसलिए हुआ जनता कर्फ्यू, ट्रेनों पर भी किया गया दवाओं का छिड़काव


    जौनपुर (Uttar Pradesh)। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यूपी के लोग एकजुट हो गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर आज जनता कर्फ्यू बेहद सफल है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। जनता कर्फ्यू के दौरान सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, रोडवेज बसें और सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। पेट्रोल पंप भी सुबह 7 से रात 9 बजे तक बंद रहेंगे। हालांकि, इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को फ्यूल भराने की छूट रहेगी। जौनपुर में तड़के गुजरने वाली ट्रेनों पर दवाओं का छिड़काव किया गया। बता दें कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जनता से 22 मार्च को कर्फ्यू का आह्वान किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। इस दौरान न लोग सड़क पर जाएं, न मोहल्ले में जाएं।

  • Uttar Pradesh22, Mar 2020, 5:48 PM

    CM योगी का बड़ा फैसला, यूपी के इन 15 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन, जानिए ये की गई है तैयारी

    यूपी सरकार ने रविवार को जारी जनता कर्फ्यू को सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के दौरान सभी लोग घरों में ही रहेंगे। जरुरत की सभी चीजें उन्हें मिलती रहेंगी। मसलन खाने-पीने और मेडिकल व्यवस्थाएं जारी रहेंगीं।

  • Uttar Pradesh22, Mar 2020, 4:50 PM

    PM मोदी ने किया अपने संसदीय क्षेत्र में फोन, पूछे ये तीन सवाल


    काशी विश्‍वनाथ मंदिर इतिहास में पहली बार बाबा के भक्‍तों के लिए बंद किया गया है, जबकि संकट मोचन मंदिर सहित सारनाथ के बौद्ध मंदिरों और कई अन्‍य पौराणिक और ऐतिहासिक महत्‍ता के मंदिरों में भक्‍तों के लिए पट बंद किए जा चुके हैं।
     

  • Uttar Pradesh22, Mar 2020, 11:15 AM

    इस तरह यूपी में जनता कर्फ्यू, सड़कों पर सन्नाटा, ट्रेनों पर छिड़काव, देखिए तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh)। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यूपी के लोग एकजुट हो गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर आज जनता कर्फ्यू बेहद सफल है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। जनता कर्फ्यू के दौरान सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, रोडवेज बसें और सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। पेट्रोल पंप भी सुबह 7 से रात 9 बजे तक बंद रहेंगे। हालांकि, इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को फ्यूल भराने की छूट रहेगी। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज और गोमती नगर में दुकानें बंद हैं। राजधानी के 57 प्रमुख चौराहों पर पुलिसबल तैनात है। पुलिस जगह-जगह लोगों को कोरोना से जुड़े जरूरी निर्देश दे रही है। वाराणसी, मेरठ और आगरा में भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। जौनपुर में तड़के गुजरने वाली ट्रेनों पर दवाओं का छिड़काव किया गया। बता दें कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जनता से 22 मार्च को कर्फ्यू का आह्वान किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। इस दौरान न लोग सड़क पर जाएं, न मोहल्ले में जाएं।

  • Uttar Pradesh10, Mar 2020, 6:32 PM

    काशी में भगवान शिव को पहनाया गया मास्क, पुजारी ने कही ये बातें


    सोमवार की देर रात दुबई से लौटे पुणे के दो व्यक्तियों में संक्रमण पाया गया। दोनों को पुणे के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले अमेरिका से लौटा युवक कर्नाटक में और इटली से लौटा युवक पंजाब में संक्रमित पाया गया था। संक्रमण की जांच के लिए देशभर में 52 लैब बनाई गई हैं।