Video Conferencing  

(Search results - 47)
  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन समर्पित करेंगे। यह आयोजन 'वन नेशन वन गैस ग्रिड' के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे ये उद्घाटन करेंगे।</p>

    NationalJan 5, 2021, 9:15 AM IST

    3000 करोड़ की लागत, 12 लाख से अधिक दिन का रोजगार...PM ने देश को कोच्चि - मंगलुरु गैस पाइपलाइन की दी सौगात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बड़ी सौगात देते हुए कोच्चि - मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तरीके से इस बड़ी परियोजना का उदघाटन किया। यह आयोजन 'वन नेशन वन गैस ग्रिड' के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 31, 2020, 3:03 PM IST

    कोरोना वैक्सीन की तैयारी आखिरी फेज में, जानें प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) की आधारशिला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रखी। मोदी ने कहा कि 2020 ने हमें सिखाया कि स्वास्थ्य ही संपदा है। यह पूरा साल चुनौतियों भरा रहा। कोरोना वैक्सीन की तैयारी अब आखिरी फेज में है। मोदी ने कहा कि 2020 को नई हेल्थ फैसिलिटी के साथ विदाई देना चुनौतियों को दर्शाता रहा है। ये साल दुनिया में अभूतपूर्व चुनौतियों को दिखाता है। इस साल साबित हुआ कि स्वास्थ्य से बड़ा कुछ भी नहीं। स्वास्थ्य पर जब चोट होती है तो जीवन ही नहीं, पूरा सामाजिक दायरा उसकी लपेट में आ जाता है। पीएम ने कहा कि  कोरोना वैक्सीन की तैयारी आखिरी फेज मेंच चल रही है। वीडियो में जानें प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

     

  • undefined

    NationalDec 18, 2020, 4:37 PM IST

    कैसे किसानों के हित में है नया कृषि कानून, पीएम मोदी ने गिनाए ये 6 फायदे

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश के किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने नए कृषि कानूनों के लाभ गिनाए। 

  • undefined

    NationalDec 11, 2020, 5:16 PM IST

    अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव: पीएम बोले- सुब्रमण्य भारती से प्रेरित होकर हम महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय भारती महोत्सव को संबोधित किया। कोरोना के चलते कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअली तौर पर किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा,  मुझे इस साल अंतर्राष्ट्रीय भारती उत्सव पर भारती अवॉर्ड श्री सीनी विश्वनाथन जी को देने की अति प्रसन्नता है।

  • <p>modi, Bengaluru Tech Summit 2020<br />
&nbsp;</p>

    NationalNov 19, 2020, 11:18 AM IST

    बेंगलुरु टेक समिट: पीएम मोदी ने कहा- 5 साल पहले डिजिटल इंडिया शुरू किया, आज यह जीने का तरीका बन गया

    पीएम मोदी ने वीडियो के जरिए बेंगलुरु टेक समिट 2020 का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, हमने 5 साल पहले डिजिटल इंडिया कार्यक्रम शुरू किया था। आज यह कहते हुए मुझे खुशी हो रही है कि डिजिटल इंडिया को एक सामान्य सरकारी कार्यक्रम के तौर पर नहीं देखा जा रहा है। यह एक जीने का तरीका बन चुका है।

  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाषष्ठी के अवसर पर आज कोलकाता में होने वाले दुर्गा पूजा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बुधवार शाम को इसकी जानकारी साझा की।</p>

    NationalOct 22, 2020, 6:21 AM IST

    कोलकाता की दुर्गापूजा में वीडियो कांफ्रेंसिंग से शामिल होंगे पीएम मोदी, पंडाल के लोगों को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाषष्ठी के अवसर पर आज कोलकाता में होने वाले दुर्गा पूजा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बुधवार शाम को इसकी जानकारी साझा की। 

  • <p>गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स काउंसिल की 41वीं बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोविड की वजह से जीएसटी कलेक्शन कम हुआ है। वित्त वर्ष 2021 में जीएसटी कलेक्शन में 2.35 लाख करोड़ रुपए की कमी रह सकती है।</p>

    BusinessOct 5, 2020, 9:56 AM IST

    42 वीं GST काउंसिल बैठक की अध्यक्षता करेंगी वित्त मंत्री सीतारमण, कंपनसेशन पर राज्य कर सकते हैं विरोध

    वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) काउंसिल की सोमवार को 42वीं बैठक होने जा रही है। जीएसटी काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी।  इस बैठक में चालू वित्त वर्ष 2020-21 में जीएसटी की रेवेन्यू शॉर्टफॉल पर चर्चा होगी। बैठक में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों और केंद्र सरकार और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक में गैर-भाजपा राज्य कंपनसेशन के मुद्दे पर हंगामा कर सकते हैं।

  • <p><br />
Ramnath Kovind, Corona Epidemic, PM Cares Fund, Corona Infection, Corona Death, Corona Relief Fund, President Ramnath Kovind</p>

    NationalSep 24, 2020, 12:40 PM IST

    राष्ट्रपति कोविंद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से NSS पुरस्कार प्रदान किए, खेल मंत्री भी हुए शामिल

    राष्ट्रपति रामनाथ  कोविंद (President Ramnath kovind) ने गुरूवार को साल 2018-19 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) पुरस्कार प्रदान किए। राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय युवा और खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी नई दिल्ली के विज्ञान भवन से शामिल हुए। वर्ष 2018-19 के लिए एनएसएस पुरस्कार 3 विभिन्न श्रेणियों में 42 विजेताओं को दिया गया।

  • <p><strong>पटना (Bihar) । आज</strong>&nbsp;प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोसी रेल महासेतु (Kosi Rail Mahasetu) का उद्घाटन करेंगे। इससे मिथिला क्षेत्र और कोसी क्षेत्र ( (Mithila and Kosi Area)) ) के निवासियों का&nbsp;रेल लाइन से जुड़ने के लिए 86 सालों का लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा।&nbsp;पीएम 12 रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इनमें किऊल नदी पर एक नया रेलवे पुल, दो नई रेलवे लाइनें, 5 विद्युतीकरण परियोजनाएं, एक इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव शेड और बरह-बख्तियारपुर के बीच तीसरी लाइन परियोजना शामिल हैं।</p>

    Bihar ElectionSep 15, 2020, 12:12 PM IST

    86 सालों का लंबा इंतजार होगा खत्म, आज पीएम मोदी करेंगे कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन

    पटना (Bihar) । आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोसी रेल महासेतु (Kosi Rail Mahasetu) का उद्घाटन करेंगे। इससे मिथिला क्षेत्र और कोसी क्षेत्र ( (Mithila and Kosi Area)) ) के निवासियों का रेल लाइन से जुड़ने के लिए 86 सालों का लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा। पीएम 12 रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इनमें किऊल नदी पर एक नया रेलवे पुल, दो नई रेलवे लाइनें, 5 विद्युतीकरण परियोजनाएं, एक इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव शेड और बरह-बख्तियारपुर के बीच तीसरी लाइन परियोजना शामिल हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 12, 2020, 4:28 PM IST

    PMAY-G: गृहप्रवेश पर गरीब ने किया ऐसा सवाल कि मोदी ने मुस्कराकर पूछ लिया- चुनाव लड़ना है क्या

    प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत मध्य प्रदेश के लाभार्थियों ने शनिवार को गृहप्रवेश किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए गरीबों को नये घर में गृहप्रवेश कराया। PMAY-G योजना 20 नवंबर, 2016 को शुरू की गई थी। इस दौरान मोदी ने कुछ परिवारों से बातचीत भी की।

  • undefined

    NationalSep 4, 2020, 12:18 PM IST

    आईपीएस अफसरों को पीएम मोदी की सीख- ड्यूटी जॉइन करते ही ना बनें सिंघम

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के IPS प्रोबेशनरों के दीक्षांत परेड समारोह को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने IPS ऑफिसर्स से कहा, यह काफी अहम है कि आपको अपनी वर्दी की ताकत बढ़ाने की बजाय अपनी वर्दी पर गर्व होना चाहिए। 

  • undefined

    NationalAug 17, 2020, 12:57 PM IST

    नक्शा विवाद के बीच हुई भारत और नेपाल की बैठक खत्म, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

    नक्शा विवाद और बयानबाजी के बीच भारत और नेपाल ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। इस बैठक में भारत की ओर से नेपाल में चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा हुई। इस बैठक में नेपाल की ओर से विदेश मंत्रालय के सचिव शंकर दास बैरागी और भारत की ओर से नेपाल में राजदूत विनय मोहन क्वात्रा ने हिस्सा लिया।

  • undefined

    BusinessJul 5, 2020, 1:55 PM IST

    मुकेश अंबानी की फ्री जियो मीट से एक यूजर यूं बचा लेगा 13 हजार रुपए, बंद हो जाएगी 'चीनी' जूम की दुकान

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस जियो के जरिए टेलिकॉम इंडस्ट्री में कुछ ही महीनों में तहलका मचाने वाले मुकेश अंबानी अब डिजिटल के दूसरे कारोबार में बादशाहत के लिए उतर गए हैं। इसी के तहत कंपनी ने जियो मीट नाम का ऐप लॉन्च किया है। ये एक वीडियो मीटिंग ऐप है जिसमें यूजर को कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा दी जाती है। मुकेश अंबानी का ये ऐप यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। भारत में इसकी सीधी टक्कर गूगल मीट और जूम ऐप से होगी। जूम चीन के सर्वर पर चलने वाला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का विदेशी ऐप है। 
     

  • <p>modi</p>

    BiharJul 4, 2020, 6:20 PM IST

    मोदी का ऐप इनोवेशन चैलेंज, कहा, देश के युवा टिक टॉक, फेसबुक, ट्विटर जैसे ऐप बनाएं, मैं ज्वॉइन करूंगा

    बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तैयारियों की निगरानी की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है।  आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिग से 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम' के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बीजेपी नेताओं को संबोधित भी किया। जिसकी शुरूआत पीएम ने भोजपुरी से किया। 

  • <p>लॉकडाउन में कई ऐसे मामले सामने आया चुके हैं जहां दूल्हे व दुल्हन से दोनों परिवारों की मौजूदगी से साधारण तरीके से शादी कर ली। अब एक ऐसा ही मामला कानपुर में सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस शादी में करोड़ो का खर्च होने वाला था। कानपुर के एक बड़े व्यवसायी ने अपनी बेटी की शादी दुबई के बड़े घराने में तय की थी। लेकिन कोरोना संकट के कारण दूल्हे-दुलहन ने साधारण तरीके से वीडियो कलिंग से शादी कर ली। आधुनिक जमाने की इस शादी की पूरे इलाके में चर्चा है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 29, 2020, 12:17 PM IST

    दुबई में होनी थी शादी, 300 मेहमानों के लिए बुक थी फ्लाइट; लॉकडाउन में हो गया निकाह, बच गए डेढ़ करोड़

    लॉकडाउन में कई ऐसे मामले सामने आया चुके हैं जहां दूल्हे व दुल्हन से दोनों परिवारों की मौजूदगी से साधारण तरीके से शादी कर ली। अब एक ऐसा ही मामला कानपुर में सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस शादी में करोड़ो का खर्च होने वाला था। कानपुर के एक बड़े व्यवसायी ने अपनी बेटी की शादी दुबई के बड़े घराने में तय की थी। लेकिन कोरोना संकट के कारण दूल्हे-दुलहन ने साधारण तरीके से वीडियो कलिंग से शादी कर ली। आधुनिक जमाने की इस शादी की पूरे इलाके में चर्चा है।