Vietnam  

(Search results - 28)
  • undefined

    NationalJul 10, 2021, 4:24 PM IST

    फाम मिन्ह चीन्ह को वियतनाम का प्रधानमंत्री बनने पर मोदी ने दी बधाई, कहा- भारत आइए, स्वागत है

    प्रधानमंत्री ने भारत में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान वियतनाम की सरकार और लोगों द्वारा प्रदान किए गए बहुमूल्य समर्थन के लिए प्रधानमंत्री चिन को धन्यवाद दिया।

  • <p>Real Tarzan, Ho Van Lang, 1972 Vietnam War, The Story of Tarzan</p>

    TrendingJun 26, 2021, 7:04 PM IST

    41 साल तक जंगल में रहा, पता ही नहीं था कि दुनिया में महिलाएं भी होती हैं...जानें Real Tarzan की पूरी कहानी

    टार्जन की फिल्में और किस्से-कहानियां तो आपने खूब देखा और पढ़ा होगा। लेकिन आज आपको ऐसे शख्स की कहानी बताते हैं जो असल जिंदगी में टार्जन की तरह रहा। वियतनाम के जंगलों में 'हो वैन लैंग' नाम का शख्त 41 साल तक अपने भाई और पिता के साथ रहा। वो वहां से बाहर निकला ही नहीं। इतना ही नहीं, उसे ये भी नहीं पता था कि दुनिया में महिलाएं भी होती हैं। 
     

  • undefined

    WorldMar 12, 2021, 9:06 AM IST

    बाइडेन बोले- पहले-दूसरे विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और 9/11 हमले से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हुई

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार कोरोना वायरस महामारी को लेकर देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या पहले-दूसरे विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और 9/11 हमले में हुईं कुल मौतों से ज्यादा है। 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeMar 2, 2021, 11:21 AM IST

    जब कैमरे में कैद हुए 'भगवान'! 12वीं मंजिल की खिड़की से नीचे गिरी 2 साल की बच्ची को आए बचाने

    हटके डेस्क: कहते हैं ना कि जिसके ऊपर भगवान का साया होता है उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। विएतनाम से एक शॉकिंग वीडियो सामने आया है। इसमें 31 साल के न्गुयेन मागोक नाम के डिलीवरी ब्वॉय को लोग भगवान का अवतार बता रहे हैं। दरअसल, यहां एक कॉलोनी में पार्सल डिलीवर करने आए न्गुयेन को अचानक शोर सुनाई दिया। ऊपर बारहवीं मंजिल पर दो साल की बच्ची खिड़की से नीचे लटकी थी। अचानक उसका हाथ स्लिप हुआ और वो नीचे गिर गई। तभी न्गुयेन ने उसे कैच कर लिया। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। सभी न्गुयेन की काफी तारीफ कर रहे हैं।

  • undefined

    HatkeJan 25, 2021, 12:49 PM IST

    ये है पाताल लोक, 2013 में पहली बार कुछ हिस्सा खोला गया था

    प्रकृति के रहस्यों को समझ पाना बहुत मुश्किल है। दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं, जो वैज्ञानिकों को हैरान करती हैं। इन्हें लेकर लगातार रिसर्च चल रहे हैं, लेकिन अब तक इनमें छुपे रहस्यों से पूरी तरह पर्दा नहीं हट सका है। धरती के अंदर ऐसी कई गुफाएं हैं, जो सारी दुनिया को आश्चर्य में डाले हुए हैं। ऐसी ही एक जगह है वितयनाम में। यहां सोन डोंग नामक गुफाओं का रहस्य अब तक वैज्ञानिकों की समझ से परे है। आइए जानते हैं इन गुफाओं के बारे में...
     

  • <p>Mike Pompeo</p>

    WorldOct 31, 2020, 5:17 AM IST

    अमेरिकी विदेश मंत्री ने वियतनाम दौरे के साथ एशिया में चीन विरोधी यात्रा समाप्त की , चीन को दिया सख्त संदेश

    अगले महीने नवंबर में अमेरिका में आम चुनाव होना है। अमेरिकी चुनाव से ठीक पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो अपने वियतनाम दौरे के साथ ही एशिया में चीन विरोधी यात्रा खत्म कर रहे हैं। बता दें कि उन्होंने भारत, श्रीलंका, मालदीव और इंडोनेशिया में भी चीन विरोधी रुख को लेकर ट्रंप प्रशासन की चिंताएं सभी के सामने रखीं हैं। वियतनाम में पोम्पियो ने दक्षिण सागर में चीन के समुद्री दावों को एक बार पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

  • undefined

    HatkeOct 24, 2020, 3:47 PM IST

    इस शख्स के बोरिंग वीडियो को देखते ही आ जाएगी नींद, हजारों लोगों ने बेवजह ही बर्बाद कर दिया इंटरनेट पैक

    हटके डेस्क : अक्सर हम देखते है कि जो लोग बेहद सुंदर होते है या जिनमें कुछ क्वालिटी होती है वो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहते हैं। लेकिन कुछ ना करके भी एक आदमी सोशल मीडिया पर सेंसेशन बना हुआ है। बोरिंग सी शक्ल वाले इस आदमी को देखकर किसी को भी नींद आ जाएगी पर आजकल ये भाईसाहब इंटरनेट पर अपने वायरल वीडियो से जमकर सुर्खियां बटोर रहे है। वियतनाम (Vietnam) के अनह ट्रान टैन ने खुद का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कभी पलंग पर पड़े हुए, तो कभी खाली-पीली बैठे हुए वो कुछ ना करके भी स्टार बन गए।

  • undefined

    HatkeSep 25, 2020, 9:52 AM IST

    फैक्ट्री में मिले 360 किलो इस्तेमाल किये हुए कंडोम, सर्फ से धोकर दुबारा किये जा रहे थे पैक

    हटके डेस्क: जनसंख्या नियंत्रण के लिए कंडोम का इस्तेमाल काफी प्रचलित है। लोग कंडोम को यूज कर डस्टबिन में फेंक देते हैं। कोरोना काल में हालांकि, कई देशों में इसकी कमी की बार सामने आई लेकिन फैक्ट्रीज ने लोगों की जरुरत के हिसाब से सप्लाई जारी रखी। कंडोम को सिंगल यूज के लिए बनाया जाता है। लेकिन हाल ही में विएतनाम में पुलिस ने एक फैक्ट्री में छापा मार ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया जो सड़कों से इस्तेमाल किये हुए कंडोम चुन कर उसे दुबारा से धोकर और सुखाकर पैक कर डालते थे। इन्हें फिर से मार्केट में बेचा जाता था। पुलिस ने फैक्ट्री से तीन लाख 24 हजार कंडोम बरामद किये। इसके बाद लोगों के बीच सनसनी फ़ैल गई। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldJul 15, 2020, 5:48 PM IST

    खरे सोने से बना होटल देख आंखें रही जाएंगी खुली की खुली

    दुनियाभर में कोराना का कहर बरपाया हुआ है. कोरोना काल के बीच हनोई में गोल्ड से बने एक होटल की शुरूआत हुई है. जिसकी चर्चा विश्व भर में हो रही है. क्या कुछ खास है इस गोल्ड से बने होटल के बारे में, आइये जानते है. वियतनाम में गोल्ड से बने इस होटल की शुरूआत हुई है. कहा जा रहा है कि दुनियाभर में आज तक कही गोल्ड से होटल नहीं बना है. ये पहला होटल है जो पूरा गोल्ड से बनाया गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘डोल्स हनोई गोल्डन लेक’ के नाम से बने इस होटल की लॉबी 24 कैरेट गोल्ड से बनी है. जिसकी कीमत 200 मिलीयन डॉलर है.

  • undefined

    HatkeJul 7, 2020, 9:28 AM IST

    मां के गर्भ से ऐसी चीज लिए बाहर निकला ये बच्चा, देखते ही डॉक्टर्स ने खींच ली तस्वीर, लोगों ने कहा- चमत्कार

    हटके डेस्क:  कोरोना की वजह से दुनिया का माहौल काफी अजीब सा हो गया है। हर किसी के चेहरे पर खौफ और उदासी  है। इस बीच विएतनाम से एक बच्चे की तस्वीर सामने आई, जिसने लोगों को  मुस्कुराने के लिए मजबूर कर दिया। इस बच्चे की तस्वीर देख ये साफ़ पता चलता है कि जब जीवन को इस दुनिया में आना होता है तो वो किसी भी बंदिश या रुकावट से नहीं हारता। बच्चे का जब जन्म हुआ तो डॉक्टर्स ने देखा कि वो मां के गर्भ से एक चीज लेकर बाहर निकला है। डॉक्टर्स ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर जहां से देखते ही देखते ये वायरल हो गया। आप भी देखिये आखिर मां के गर्भ से ऐसी कौन सी चीज लेकर बाहर निकला था ये बच्चा... 

  • undefined

    WorldJul 5, 2020, 12:50 PM IST

    ये है दुनिया का पहला सोने का होटल, कप से टायलेट तक सब गोल्ड का, जानिए कितना है एक रात का किराया

    वियतनाम में दुनिया का पहला सोने का होटल खोला गया है। यह होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में है। इस होटल का नाम Dolce Hanoi Golden Lake है। होटल में दरवाजे, नल, टॉयलेट, बर्तन से लेकर खिड़कियों, पूल तक सब कुछ सोने का है।

  • undefined

    HatkeJul 2, 2020, 10:31 AM IST

    अब मेंढकों से दुनिया में फैल सकती है नई महामारी, बाजार में कैंची से पेट फाड़कर बेचा जा रहा जानवरों का मांस

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस ने दुनिया में आतंक मचा रखा है। दुनियाभर में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 1 करोड़ पार कर चुका है। साथ ही मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना फैलाने का जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ चीन को माना जा रहा है। चीन का कहना है कि वुहान के मीट मार्केट से इस वायरस ने दुनिया में पैर पसारे। कोरोना के बाद चीन ने कई जानवरों के खाने पर रोक लगा दी है। लेकिन लगता नहीं है कि अभी भी दुनिया ने इससे सबक सीखा है। ताजा तस्वीरें वियतनाम से सामने आई हैं जहां मार्केट में जिस तरह से खुलेआम मेंढक से लेकर कछुए बेचे जा रहे हैं उससे साफ़ लग रहा है कि दुनिया ने कोरोना से अभी तक सबक नहीं सीखा है। जिस तरह गंदगी के बीच इस देश में मांस बेचा जा रहा है, उससे दूसरी महामारी फैलने की पूरी संभावना है। इन तस्वीरों ने दुनिया का ध्यान खींचा है। 

  • undefined

    WorldJun 19, 2020, 4:28 PM IST

    भारत ही नहीं वियतनाम भी है चीन की विस्तारवादी नीति से परेशान, जानिए क्या है पूरा विवाद?

    भारत अकेला देश नहीं है, जिससे चीन का विवाद चल रहा है। चीन की विस्तारवादी नीति के चलते वियतनाम से भी चीन का विवाद चल रहा है। दोनों देशों के बीच 1979 में युद्ध भी हो चुका है। 

  • undefined

    HatkeJun 3, 2020, 10:19 AM IST

    अब झींगा मछली से फैला खतरनाक वायरस, 1 संक्रमित मछली लाखों को दे सकती है मौत

    हटके डेस्क: दुनिया अभी तक कोरोना से पार नहीं पा सका है। इस जानलेवा वायरस ने करोड़ों-अरबों लोगों की जिंदगी को प्रभावित किया है। इस वायरस की चपेट में कई लाख लोग आ चुके हैं, जिनकी संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। साथ ही कई लोगों की जान चुकी है। इस बीच अब विएतनाम में एक और वायरस ने अटैक कर दिया। इस वायरस का नाम है DIV1 वायरस। ये वायरस झींगा मछली से फ़ैल रहा है। अभी तक मात्र दो से तीन दिन में इस वायरस ने लाखों-करोड़ों मछलियों को संक्रमित कर दिया है। ये वायरस इतना खतरनाक है कि मात्र 1 संक्रमित मछली में पुरे तालाब की मछली को मारने की क्षमता है। इस वायरस का विएतनाम के मछली बाजार पर सबसे अधिक प्रभाव नजर आ रहा है। 
     

  • <p>hotel</p>
    Video Icon

    HatkeJun 1, 2020, 12:39 PM IST

    इस टॉयलेट में जाते ही चौंधिया जाएंगी आंखें, 24 कैरेट सोने से बना है कमोड से लेकर बेसिन

    वीडियो डेस्क। क्या आपने कभी सोने का भंडार देखा है। नहीं, तो ये वीडियो देखिए। ये है वियतनाम का हनोई शहर जहां एक होटल का नजारा आपको चौंका देगा। इस होटल की हर बिल्डिंग सोने से बनीं हैं। यहां