Vijay Mallya  

(Search results - 27)
  • <p><em>വിജയ് മല്ല്യ</em></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>ഡോക്യുമെന്ററി പ്രദര്‍ശിപ്പിച്ചാല്‍ തന്റെ സല്‍പേരിന് ദോഷമാണെന്നും കേസിനെ ബാധിക്കുമെന്നും മെഹുല്‍ ചോക്‌സി ആരോപിച്ചു. വിദേശത്തുള്ള ചോക്‌സി അഭിഭാഷകന്‍ വിജയ് അഗര്‍വാള്‍ വഴിയാണ് കോടതിയെ സമീപിച്ചത്.</p>

    WorldMay 18, 2021, 8:54 PM IST

    विजय माल्या यूके में हारा दिवालिया घोषित करने का केस, जज ने कहा-सिक्योरिटी कवर देने की कोई पब्लिक पाॅलिसी नहीं

    देश का भगोड़ा बिजनेसमैन विजय माल्या की मुसीबतें बढ़ने वाली है। माल्या ने ब्रिटेन हाईकोर्ट में दायर दिवालियापन का केस हार गया है।

  • undefined

    NationalMar 18, 2021, 9:10 PM IST

    विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सभी कानूनों का सामना करने देश लाए जा रहे : वित्त मंत्री सीतारमण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी कानूनों का सामना करने के लिए भारत लाए जा रहे हैं। 

  • undefined

    BusinessFeb 9, 2021, 3:41 PM IST

    विजय माल्या को मिलेगा कानूनी और दूसरे खर्चों के लिए 11 लाख पाउंड, लंदन हाईकोर्ट से मिली मंजूरी

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को कानूनी और रहन-सहन के खर्च के लिए लंदन हाईकोर्ट (London High Court) ने अदालत द्वारा रखी राशि में से 11 लाख पाउंड का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है। बता दें कि विजय माल्या ने अपनी जब्त संपत्ति में से खर्च के लिए राशि दिए जाने की मांग की थी।

  • undefined

    BusinessDec 20, 2020, 2:39 PM IST

    भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ लंदन हाईकोर्ट पहुंचे भारतीय बैंक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई

    देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के नेतृत्व में भारतीय बैंकों के एक कंसोर्टियम (Consortium) ने भगोड़े शराब व्यवसायी विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ फिर लंदन हाईकोर्ट (London High Court) का दरवाजा खटखटाया है।

  • undefined

    BusinessDec 13, 2020, 10:20 AM IST

    विजय माल्या ने फ्रांस स्थित संपत्ति की बिक्री से मिले धन के लिए किया आवेदन, कहा - नहीं उठा सकता कानूनी खर्च

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) ने कहा है कि उसके पास अपने रहन-सहन के खर्च के साथ ही भारत और ब्रिटेन की अदालतों में चल रहे मामलों में कानूनी फीस का भुगतान करने के लिए पैसे नहीं हैं। विजय माल्या ने कानूनी नियंत्रण में पड़ी अपनी कई लाख पांउड की राशि से कुछ धन निकालने की छूट दिए जाने जाने की मांग की है। 

  • undefined

    BusinessDec 5, 2020, 8:13 AM IST

    विजय माल्या पर ED ने की कार्रवाई, फ्रांस में 17 लाख यूरो की संपत्ति हुई जब्त

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय ने फ्रांस में माल्या की 16 लाख यूरो (करीब 14 करोड़ रुपए) की संपत्ति जब्त कर ली है।

  • <p>भारत ने किंगफिशर एयरलाइन के पूर्व प्रमुख विजय माल्या और भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को जल्द भारत को सौंपने की ब्रिटेन सरकार से मांग की है।</p>

    NationalNov 5, 2020, 11:39 PM IST

    भारत की ब्रिटेन से मांग, कहा- नीरव मोदी और विजय माल्या को जल्द भारत को सौंपें

    भारत ने किंगफिशर एयरलाइन के पूर्व प्रमुख विजय माल्या और भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को जल्द भारत को सौंपने की ब्रिटेन सरकार से मांग की है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 2, 2020, 6:39 PM IST

    विजय माल्या पर घिरी सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने पूछा सवाल

    उच्चतम न्यायालय ने केंद्र से कहा कि वह ब्रिटेन में भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या को भारत को प्रत्यर्पित किए जाने संबंधी यूनाइटेड किंगडम में लंबित कार्रवाई पर छह हफ्ते के अंदर स्थिति रिपोर्ट दायर करे। न्यायमूर्ति यूयू ललित और अशोक भूषण की पीठ ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से छह हफ्ते में मामले में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा और अगले साल जनवरी के पहले हफ्ते में सुनवाई के लिए इसे सूचीबद्ध कर दिया।

  • undefined

    BusinessNov 2, 2020, 5:53 PM IST

    भारत कब लाया जाएगा विजय माल्या? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

    देश के सरकारी बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा कर्ज लेकर विदेश भाग जाने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के प्रत्यर्पण को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार (Central Government) से स्टेटस रिपोर्ट की मांग की है। 
     

  • <p><em>വിജയ് മല്ല്യ</em></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>ഡോക്യുമെന്ററി പ്രദര്‍ശിപ്പിച്ചാല്‍ തന്റെ സല്‍പേരിന് ദോഷമാണെന്നും കേസിനെ ബാധിക്കുമെന്നും മെഹുല്‍ ചോക്‌സി ആരോപിച്ചു. വിദേശത്തുള്ള ചോക്‌സി അഭിഭാഷകന്‍ വിജയ് അഗര്‍വാള്‍ വഴിയാണ് കോടതിയെ സമീപിച്ചത്.</p>

    NationalOct 5, 2020, 5:23 PM IST

    विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन में चल रही सुनवाई के बारे में केंद्र सरकार को पता नहीं

    सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के मामले में सुनवाई हुई है। सुनवाई के दौरान जब कोर्ट ने सरकार से पूछा कि माल्या के प्रत्यर्पण में देरी क्यों हो रही है तो सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश ब्रिटेन की सर्वोच्च अदालत ने दिया था, लेकिन अबतक इसका कोई असर नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार के पास अभी कोई जानकारी नहीं है। तुषार ने कोर्ट को यह भी बताया कि UK में "गुपचुप" सुनवाई चल रही है जिसकी वजह से माल्या के प्रत्यर्पण में देरी हो रही है।  

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ का कर्ज लेकर विदेश भाग गया विजय माल्या अभी तक वापस नहीं लाया जा सका है। शराब कारोबारी और बंद हो चुके किंगफिशर एयरलाइन्स का मालिक विजय माल्या लंदन में शान-शौकत के साथ रह रहा है। उसकी अय्याशियों में कोई कमी नहीं आई है। वहीं, भारतीय एजेंसियों की उसे वापस लाने की हर कोशिश नाकामयाब साबित हुई है। कहा जाता है कि विजय माल्या ब्रिटेन के अरबपति बिजनेसमैन रिचर्ड ब्रैनसन की लाइफस्टाइल की नकल करता है। रिचर्ड ब्रैनसन वर्जिन ग्रुप के फाउंडर हैं और उनकी 400 से ज्यादा कंपनियां हैं। 70 साल के हो चुके रिचर्ड ब्रैनसन के बारे में कहा जाता है कि वे भारतीय मूल के हैं। पता चला है कि उनके पूर्वज 1793 में तमिलनाडु के कडलोर में रहते थे। रिचर्ड ब्रैनसन की कंपनी वर्जिन अटलांटिक ने पुणे-मुंबई रूट पर हाइपरलूप नेटवर्क खड़ा करने के लिए महाराष्ट्र सरकार से एक करार किया था। 1970 के दशक में स्थापित की गई उनके वर्जिन ग्रुप की 400 कंपनियों की नेटवर्थ 410 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा है। अय्याशी और लैविश लाइफस्टाइल के मामले में दुनिया के कम बिजनेसमैन ही उनका मुकाबला कर सकते हैं। तस्वीरों में देखें विजय माल्या कैसे रिचर्ड ब्रैनसन की नकल करता है।</p>

    BusinessSep 15, 2020, 1:43 PM IST

    भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ लेकर भागा विजय माल्या करता है इस अरबपति बिजनेसमैन की नकल, देखें तस्वीरें

    बिजनेस डेस्क। भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ का कर्ज लेकर विदेश भाग गया विजय माल्या अभी तक वापस नहीं लाया जा सका है। शराब कारोबारी और बंद हो चुके किंगफिशर एयरलाइन्स का मालिक विजय माल्या लंदन में शान-शौकत के साथ रह रहा है। उसकी अय्याशियों में कोई कमी नहीं आई है। वहीं, भारतीय एजेंसियों की उसे वापस लाने की हर कोशिश नाकामयाब साबित हुई है। कहा जाता है कि विजय माल्या ब्रिटेन के अरबपति बिजनेसमैन रिचर्ड ब्रैनसन की लाइफस्टाइल की नकल करता है। रिचर्ड ब्रैनसन वर्जिन ग्रुप के फाउंडर हैं और उनकी 400 से ज्यादा कंपनियां हैं। 70 साल के हो चुके रिचर्ड ब्रैनसन के बारे में कहा जाता है कि वे भारतीय मूल के हैं। पता चला है कि उनके पूर्वज 1793 में तमिलनाडु के कडलोर में रहते थे। रिचर्ड ब्रैनसन की कंपनी वर्जिन अटलांटिक ने पुणे-मुंबई रूट पर हाइपरलूप नेटवर्क खड़ा करने के लिए महाराष्ट्र सरकार से एक करार किया था। 1970 के दशक में स्थापित की गई उनके वर्जिन ग्रुप की 400 कंपनियों की नेटवर्थ 410 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा है। अय्याशी और लैविश लाइफस्टाइल के मामले में दुनिया के कम बिजनेसमैन ही उनका मुकाबला कर सकते हैं। तस्वीरों में देखें विजय माल्या कैसे रिचर्ड ब्रैनसन की नकल करता है।

  • undefined

    BusinessAug 29, 2020, 12:20 PM IST

    गोवा के इतने आलीशान घर में रहता था भगोड़ा विजय माल्या, नीलामी के बाद भी नहीं मिल रहा था कोई खरीददार

    बिजनेस डेस्क : भगोड़ा शराब कारोबारी और बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस का मालिक विजय माल्या लदंन में गुमनामी की जिंदगी जी रहा है। 9 हजार करोड़ का कर्ज ना चुके पाने के चलते उसकी सारी प्रॉपर्टी सीज कर दी गई है। नीलामी में माल्या की सारी प्रॉपर्टी तो बिक गई पर उसके गोवा में बने विला के लिए कोई खरीददार नहीं मिल रहा था। ये विला किसी राजा के महल से कम नहीं था। इस विला में दुनियाभर की सारी सुविधाएं थी। पर जब बैंक ने इसे अपने कब्जे में लिया तो नीलामी के लिए कोई ग्राहक सामने नहीं आया। 4 बार ऑक्शन करने के बाद ये विला महज 73 करोड़ में बिक पाया। बॉलीवुड एक्टर और बिजनसमैन सचिन जोशी ने विजय माल्या का विला खरीदा हैं। आइए आज आपको दिखाते हैं इस विला के अंदर की तस्वीरें जहां भगोड़ा माल्या अय्याशी किया करता था।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> भारत के बैंकों से करीब 10 हजार करोड़ रुपए का लोन लेकर इंग्लैंड भाग चुका विजय माल्या पहले की तरह ही अय्याशियों में डूबा हुआ है। उसे प्रत्यर्पित कर सजा दिलाने के लिए भारतीय एजेंसियां हर संभव कोशिश कर रही हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है। अब तो सुप्रीम कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की फाइल से जरूरी दस्तावेज भी गायब हो गए हैं। लिकर किंग के नाम से मशहूर विजय माल्या 2 मार्च, 2016 को देश छोड़ कर भाग गया था। वह राज्यसभा का सदस्य था। विजय माल्या अपनी लैविश लाइफ स्टाइल के साथ ही किंगफिशर कैलेंडर के लिए भी जाना जाता है। वह हर साल यह कैलेंडर जारी करता था, जिसमें दुनिया की मशहूर मॉडल्स शामिल होती थीं। &nbsp;शराब कारोबारी विजय माल्‍या सोशल मीडिया पर भी अपने बयानों से चर्चा में बना रहता है। जनवरी, 2018 में उसने 3 ट्वीट कर के किंगफिशर कैलेंडर के मेकिंग वीडियो को शेयर किया था। एक समय था जब उसके किंगफिशर कैलेंडर की धूम मची रहती थी। बता दें कि किंगफिशर कैलेंडर में शामिल होना मॉडल्स के लिए बहुत बड़ी बात होती थी। इसके बाद उनकी डिमांड काफी बढ़ जाती थी। देखें किंगफिशर कैलेंडर की खास तस्वीरें और जानें इसके बारे में दूसरे डिटेल्स।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessAug 23, 2020, 2:11 PM IST

    भगोड़े विजय माल्या का Kingfisher कैलेंडर था फेमस, कई बॉलीवुड हीरोइनें रह चुकी हैं 'किंगफिशर गर्ल'

    बिजनेस डेस्क। भारत के बैंकों से करीब 10 हजार करोड़ रुपए का लोन लेकर इंग्लैंड भाग चुका विजय माल्या पहले की तरह ही अय्याशियों में डूबा हुआ है। उसे प्रत्यर्पित कर सजा दिलाने के लिए भारतीय एजेंसियां हर संभव कोशिश कर रही हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है। अब तो सुप्रीम कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की फाइल से जरूरी दस्तावेज भी गायब हो गए हैं। लिकर किंग के नाम से मशहूर विजय माल्या 2 मार्च, 2016 को देश छोड़ कर भाग गया था। वह राज्यसभा का सदस्य था। विजय माल्या अपनी लैविश लाइफ स्टाइल के साथ ही किंगफिशर कैलेंडर के लिए भी जाना जाता है। वह हर साल यह कैलेंडर जारी करता था, जिसमें दुनिया की मशहूर मॉडल्स शामिल होती थीं।  शराब कारोबारी विजय माल्‍या सोशल मीडिया पर भी अपने बयानों से चर्चा में बना रहता है। जनवरी, 2018 में उसने 3 ट्वीट कर के किंगफिशर कैलेंडर के मेकिंग वीडियो को शेयर किया था। एक समय था जब उसके किंगफिशर कैलेंडर की धूम मची रहती थी। बता दें कि किंगफिशर कैलेंडर में शामिल होना मॉडल्स के लिए बहुत बड़ी बात होती थी। इसके बाद उनकी डिमांड काफी बढ़ जाती थी। देखें किंगफिशर कैलेंडर की खास तस्वीरें और जानें इसके बारे में दूसरे डिटेल्स। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> भारत के बैंकों से करीब 10 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेकर इंग्लैंड भाग चुके विजय माल्या को आज भले ही प्रत्यर्पित कर सजा देने के लिए भारतीय एजेंसियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं, लेकिन वह विदेश में पहले की तरह ही अय्याशियों में डूबे हैं। उनकी लैविश लाइफस्टाइल पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। विजय माल्या का का जन्म भारत में 18 दिसंबर, 1955 को हुआ। वे उद्योगपति विट्ठल माल्या के बेटे हैं। लैविश लाइफस्टाइल और रंगीन नाइटलाइफ पार्टियों में मौज-मस्ती करने वाले माल्या की लाइफ में कई लड़कियां रहीं हैं। विजय माल्या विदेश में शानदार जिंदगी जी रहे हैं। लिकर किंग के नाम से मशहूर विजय माल्या को इस बात की कोई परवाह नहीं है कि उन्हें आर्थिक अपराधी और भगोड़ा घोषित किया जा चुका है और उन्हें भारत लाकर गिरफ्तार करने की सरकारी एजेसियां लगातर कोशिश में लगी हैं।&nbsp;</p>

    BusinessAug 6, 2020, 3:32 PM IST

    10 हजार करोड़ लेकर भागने वाला विजय माल्या जी रहा शानदार लाइफ, जानें इंग्लैंड में कहां है उसका ठिकाना

    बिजनेस डेस्क। भारत के बैंकों से करीब 10 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेकर इंग्लैंड भाग चुके विजय माल्या को आज भले ही प्रत्यर्पित कर सजा देने के लिए भारतीय एजेंसियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं, लेकिन वह विदेश में पहले की तरह ही अय्याशियों में डूबे हैं। उनकी लैविश लाइफस्टाइल पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। विजय माल्या का का जन्म भारत में 18 दिसंबर, 1955 को हुआ। वे उद्योगपति विट्ठल माल्या के बेटे हैं। लैविश लाइफस्टाइल और रंगीन नाइटलाइफ पार्टियों में मौज-मस्ती करने वाले माल्या की लाइफ में कई लड़कियां रहीं हैं। विजय माल्या विदेश में शानदार जिंदगी जी रहे हैं। लिकर किंग के नाम से मशहूर विजय माल्या को इस बात की कोई परवाह नहीं है कि उन्हें आर्थिक अपराधी और भगोड़ा घोषित किया जा चुका है और उन्हें भारत लाकर गिरफ्तार करने की सरकारी एजेसियां लगातर कोशिश में लगी हैं।  
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> बिजनेस की दुनिया में ऐसी कई परिवार हुए, जिनमें पिता के साथ उनके बेटों ने व्यवसाय को संभालाने का काम किया। बहुतों ने पिता के नहीं रहने पर व्यवसाय को आगे बढ़ाया और उसे बहुत ऊंचाई पर पहुंचाया, वहीं कई ऐसा कर पाने में सफल नहीं हो सके। आज फादर्स डे के मौके पर हम आपको भारत के कुछ ऐसी बिजनेस फैमिली के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके व्यवसाय में पिता के साथ-साथ उनके बेटों का भी बड़ा अहम रोल रहा। इनमें कुछ तो बिजनेस में आगे बढ़ने में कामयाब हो गए, लेकिन कुछ उतनी सफलता नहीं हासिल कर सके। जानते हैं इनके बारे में।<br />
&nbsp;</p>

    BusinessJun 21, 2020, 1:16 PM IST

    पिता-पुत्र की 5 कारोबारी जोड़ियां; किसी ने दोगुना किया कारोबार पर एक विरासत बचाने को कर रहे संघर्ष

    बिजनेस डेस्क। बिजनेस की दुनिया में ऐसी कई परिवार हुए, जिनमें पिता के साथ उनके बेटों ने व्यवसाय को संभालाने का काम किया। बहुतों ने पिता के नहीं रहने पर व्यवसाय को आगे बढ़ाया और उसे बहुत ऊंचाई पर पहुंचाया, वहीं कई ऐसा कर पाने में सफल नहीं हो सके। आज फादर्स डे के मौके पर हम आपको भारत के कुछ ऐसी बिजनेस फैमिली के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके व्यवसाय में पिता के साथ-साथ उनके बेटों का भी बड़ा अहम रोल रहा। इनमें कुछ तो बिजनेस में आगे बढ़ने में कामयाब हो गए, लेकिन कुछ उतनी सफलता नहीं हासिल कर सके। जानते हैं इनके बारे में।