Vishwa Hindu Parishad  

(Search results - 17)
  • undefined

    NationalJul 18, 2021, 3:58 PM IST

    कोरोना से बचाव के लिए विश्व हिंदू परिषद का अभियान, महिलाओं को देगा विशेष प्रशिक्षण

    विश्व हिंदू परिषद की अंतरराष्ट्रीय दो दिवसीय बैठक में कोरोना, धर्मांतरण जैसे कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई। साथ ही कुछ उद्देश्यों की पूर्ति के लिए अभियान चलाने का संकल्प लिया गया। 

  • undefined

    NationalJul 16, 2021, 3:43 PM IST

    VHP की 17 जुलाई से हरियाणा में हो रही बैठक में उठेगा बंगाल हिंसा का मुद्दा, दुनियाभर से ऑनलाइन जुड़ेंगे लोग

    विश्व हिंदू परिषद(VHP)की प्रबंध समिति व प्रन्यासी मण्डल की दो दिवसीय बैठक 17 जुलाई से फरीदाबाद में होगी। इसमें बंगाल हिंसा के अलावा मठ-मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्ति आदि विषयों पर मंथन होगा।

  • undefined

    NationalJul 12, 2021, 1:32 PM IST

    यूपी की जनसंख्या नीति पर VHP का सवाल और सुझावः एक व्यस्क के कंधे पर आ जाएगा 4 बुजुर्गों का भार

    विश्व जनसंख्या दिवस(11 जुलाई) को योगी आदित्यनाथ ने यूपी में जनसंख्या नीति एक ऐलान किया था। इसे लेकर विश्व हिंदू परिषद का बयान सामने आया है। VHP ने कुछ सवाल उठाते हुए सुझाव दिए हैं। बता दें कि राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या विधेयक-2021 का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। 

  • undefined

    NationalMay 10, 2021, 2:23 PM IST

    विहिप ने लगाया आरोप- महामारी में भी धर्म और भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं चर्च और इस्लामिक जिहादी

    विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने एक बयान जारी करके आरोप लगाया है कि कोरोना महामारी में जहां हिंदू मठ-मंदिर, गुरुद्वारे, आश्रम लोगों की सेवाभाव में लगे हैं, वहीं चर्च और इस्लामिक जिहादी भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हैं। विहिप ने चेतावनी दी कि अगर ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आए, तो इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। वे विहिप के आफिशियल पेज पर बोल रहे थे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 12, 2021, 6:08 PM IST

    इन तरीकों से कर सकते हैं राम मंदिर के लिए दान, इस वीडियो में चंदे से जुड़ा हर कन्फ्यूजन होगा दूर

    वीडियो डेस्क।  श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के देशव्यापी निधि समर्पण अभियान चल रहा है।  समर्पण अभियान के लिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से मंदिर निर्माण के लिए सहयोग ले रहे हैं।  इस अभियान की संकल्पना क्या है इस विषय को समाजिक क्यों बना दिया है। आखिर लोगों से दान क्यों लिया जा रहा है और सरकार ने न्यास बनाया है तो सरकार धन दे सकते थी, तो सबसे दान क्यों लिया जा रहा है। इस अभियान के बारे में हमने बात की  राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ  मध्य प्रान्त प्रचार प्रमुख  और  निधि समर्पण अभियान सह प्रमुख  ओम प्रकाश सिसोदिया से हमने बात की और जाना के देशव्यापी निधि समर्पण अभियान के बारे में। देखिए वीडियो 
     

  • undefined

    NationalFeb 12, 2021, 2:41 PM IST

    मां की आंखों के सामने हत्यारे बेटे को चाकू घोंपते रहे, खून से भर गई थी गली, रिंकू हत्याकांड से तनाव

    दिल्ली. दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ता 26 वर्षीय रिंकू शर्मा के जघन्य हत्याकांड में नये खुलासे हो रहे हैं। मृतक की मां रेखा शर्मा ने एक मीडिया का हाउस को बताया कि उनका बेटा तबीयत खराब होने के बावजूद एक दोस्त की बर्थडे पार्टी से घर लौटा था। तभी हमलवार पहुंचे और उसे घसीटते हुए बाहर ले गए। रिंकू पर डंडे और चाकू से वार किया गया। गली खून से भर गई। बेटे को सामने तड़पते देखकर मां रोती रही, गिड़गिड़ाती रही। मां का कहना है कि घायल होने के बावजूद उनका बेटा जयश्रीराम-जयश्रीराम बोलता रहा। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी इस्लाम सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़िए पूरी कहानी...

  • undefined

    Uttar PradeshJan 8, 2021, 10:48 AM IST

    राम मंदिरः 10, 100 और 1000 रुपए की रसीद तैयार, makar sankranti से शुरू होगा धन संग्रह कार्य

    काशी में 10 हजार कार्यकर्ता इस महाअभियान से जुड़ेंगे। हर तरह के कूपन वाराणसी के विश्व हिंदू परिषद के कार्यकाल तक आ चुके हैं। अब बस एक फरवरी जब विहिप के वाराणसी में 10 हजार कार्यकर्ता टोलियों में लोगों के घरों तक जाकर कूपन के जरिए धनसंग्रह करेंगे।
     

  • <p><br />
Vishwa Hindu Parishad, Love Jihad<br />
&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NationalOct 16, 2020, 2:32 PM IST

    विहिप ने कहा, लव जिहाद अब और बर्दाश्त नहीं, इसे रोकने के लिए जल्द से जल्द कानून बनाए सरकार

    विश्व हिंदू परिषद ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग की है। विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉक्टर सुरेन्द्र जैन ने कहा कि पिछले दिनों में लव जिहाद की घटनाओं की झड़ी सी लग गई है। लखनऊ में एक पीड़ित महिला द्वारा आत्मदाह कर अपने प्राणों की बलि देना हो या सोनभद्र में पीड़िता का सिर कटा शव मिलना हो, पिछले 8-10 दिन से बड़ी संख्या में  ये घटनायें सामने आ रही हैं।

     

     

  • <p><br />
Vishwa Hindu Parishad CEO, Advocate, Vishwa Hindu Parishad, VHP, VHP Central Office Advocate Alok Kumar<br />
&nbsp;</p>

    NationalSep 25, 2020, 4:08 PM IST

    लव जिहाद जनसंख्या पर सुनियोजित आक्रमण, विहिप के कार्याध्यक्ष एडवोकेट ने कहा, बहुत चिंताजनक हालात

    विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार ने कहा कि लव जिहाद जनसंख्या पर सुनियोजित आक्रमण है। पुलिस, सरकार और समाज इन तीनों को मिलकर सतर्कता पूर्वक समयोचित कार्यवाही हेतु आगे आना होगा। राष्ट्रीय जागरण की पाक्षिक पत्रिका हिन्दू विश्व के लव जिहाद विशेषांक का विमोचन करते हुए कहा कि लव जिहाद एक ऐसा षडयन्त्र है जो कुछ लोगों द्वारा जानबूझ कर पैसे, साधन व धार्मिक अंधविश्वासों के आधार पर चलाया जा रहा है। इसे रोका जाना नितांत आवश्यक है। 

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) ।</strong> बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार के बीच जारी जंग यूपी में पहुंच गई है। वाराणसी में&nbsp;एक वकील ने विवादित ढंग से महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के पास पोस्टर लगाकर महाभारत के द्रोपदी चीर हरण का कार्टून बनाया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल इस पोस्टर में पीएम मोदी को कृष्ण और उद्दव ठाकरे को दुशासन के तौर पर दर्शाया गया है। साथ ही कौरव दरबार भी बनाया है। वहीं, अयोध्या (Ayodhya) के संतों द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रवेश न देने के ऐलान पर शिवसेना (Shivsena) के पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रमुख संतोष दुबे (Santosh Dubey) ने कंगना रनौत को नचनियां बताया है। साथ ही कहा कि अच्छे संत नाचने गाने वालों का समर्थन नहीं करते।</p>

    Uttar PradeshSep 13, 2020, 10:35 AM IST

    कुछ ऐसे लगे पोस्टर, उद्धव ठाकरे को बताया दुशासन, कंगना रनौत को द्रौपदी और पीएम मोदी को दर्शाया कृष्ण

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार के बीच जारी जंग यूपी में पहुंच गई है। वाराणसी में एक वकील ने विवादित ढंग से महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के पास पोस्टर लगाकर महाभारत के द्रोपदी चीर हरण का कार्टून बनाया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल इस पोस्टर में पीएम मोदी को कृष्ण और उद्दव ठाकरे को दुशासन के तौर पर दर्शाया गया है। साथ ही कौरव दरबार भी बनाया है। वहीं, अयोध्या (Ayodhya) के संतों द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रवेश न देने के ऐलान पर शिवसेना (Shivsena) के पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रमुख संतोष दुबे (Santosh Dubey) ने कंगना रनौत को नचनियां बताया है। साथ ही कहा कि अच्छे संत नाचने गाने वालों का समर्थन नहीं करते।

  • undefined

    NationalApr 2, 2020, 9:55 AM IST

    विश्व हिंदू परिषद ने रखी मांग, कोरोना से मारे गए सभी धर्मों के लोगों के शव जलाए जाएं

    भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच इस महामारी से मरने वाले लोगों के शव को जलाने की मांग की गई है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अलोक कुमार ने मांग की है कि कोरोना वायरस से मरने वाले व्यक्ति का धर्म नजरअंदाज करते हुए उसके शव को जलाया जाना चाहिए। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 23, 2020, 4:47 PM IST

    रामलला नाबालिग, न PAN कार्ड न कागजात; दान की रकम के लिए बैंक में नहीं खुल पाया खाता

     1993 से आज तक कपड़े के टेंट में विराजमान ठाकुर जी को जितना चढ़ाया उसमें करीब 11 करोड़ बैंक में एफडी के रूप में जमा है। वहीं, राजसदन में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का खाता खोलने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी ट्रस्ट के महासचिव समेत ट्रस्टियों से मिलने पहुंचे, लेकिन पैन नंबर न मिलने से खाता खोलने की प्रक्रिया टाल दी गई।

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 5, 2020, 4:50 PM IST

    अयोध्या में हमारे प्रस्तावित मॉडल के अनुसार भव्य राम मंदिर निर्माण की अपेक्षा; VHP

    अयोध्या मामले में केंद्र सरकार द्वारा ट्रस्ट के गठन को मंजूरी दिए जाने के बाद विश्व हिन्दू परिषद के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बुधवार को उम्मीद जताई कि यह ट्रस्ट भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण विहिप के प्रस्तावित उस मॉडल के मुताबिक कराएगा जिसके तहत पिछले तीन दशक से पत्थर तराशे जा रहे हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 30, 2019, 8:13 AM IST

    अब इस तरह 3 मंजिला बनेगा अयोध्या में राम मंदिर, दिया जा रहा भव्य रूप

     9 दिसंबर 2019 को राम मंदिर निर्माण के लिए आए ऐतिहासिक फैसले के बाद ट्रस्ट के गठन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। अयोध्या के संत भी 15 जनवरी के बाद ट्रस्ट की घोषणा की उम्मीद जता रहे हैं।

  • undefined

    NationalNov 9, 2019, 4:06 PM IST

    विश्व हिंदू परिषद ने शीर्ष अदालत के फैसले का किया स्वागत, सरकार से जल्दी ही कदम उठाने का आग्रह

    विश्व हिंदू परिषद ने शनिवार को अयोध्या भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय के फैसले को ‘भव्य’ राम मंदिर के निर्माण की दिशा में निर्णायक कदम बताया और केंद्र सरकार से शीर्ष अदालत द्वारा जारी निर्देशों पर त्वरित कदम उठाने का आग्रह किया।