Vistara  

(Search results - 7)
  • Ratan Tata once landed plane that lost its engine mid flight MJA

    BusinessDec 24, 2020, 2:10 PM IST

    प्लेन उड़ाने के शौकीन हैं रतन टाटा, 17 साल की उम्र में खतरनाक हालत में कराई थी विमान की सुरक्षित लैंडिंग

    बिजनेस डेस्क। देश के दिग्गज कारोबारी और टाटा ग्रुप  (Tata Group) के  चेयरमैन रतन टाटा  (Ratan Tata) प्लेन उड़ाने के शौकीन हैं। रतन टाटा बहुत कम उम्र से ही प्लेन उड़ा रहे हैं। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही एक ऐसे प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग करवाई थी, जिसका इंजन उड़ान के दौरान काम करना बंद कर चुका था। बता दें कि देश में पहली एयरलाइन्स की स्थापना जेआरडी टाटा (JRD Tata) ने ही की थी। जेआरडी टाटा ने पहली बार कराची से बंबई तक हवाई जहाज उड़ाया था। उन्होंने टाटा एयरलाइन्स (Tata Airlines) की शुरुआत की थी, जिसका नाम बाद में एयर इंडिया (Air India) हो गया। भारत सरकार ने इसकी बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली और यह सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी हो गई। अब सरकार एयर इंडिया को नीलाम करने जा रही है। टाटा ग्रुप भी इस नीलामी प्रक्रिया में भाग लेगा और बोली लगाएगा। बता दें कि रतन टाटा के नेतृत्व में टाटा ग्रुप विस्तारा (Vistara) और एयरएशिया (AirAsia) एयर लाइन्स का संचालन करता है। अगर टाटा ग्रुप एयर इंडिया को खरीद लेता है, तो फिर से उस कंपनी पर उसका स्वामित्व हो जाएगा, जिसकी शुरुआत जेआरडी टाटा ने की थी। रतन टाटा सिर्फ सामान्य विमान ही नहीं उड़ाते, बल्कि वे F-16 जैसे फाइटर जेट भी उड़ा चुके हैं। देखें कुछ तस्वीरें।  
     

  • Tata group looking at bid of Air India, it founded 87 years ago MJA

    BusinessDec 14, 2020, 8:40 AM IST

    एयर इंडिया के लिए टाटा ग्रुप लगाएगा बोली, 87 साल पहले रखी थी इसकी नींव

    टाटा ग्रुप ( Tata group) एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाएगा। माना जा रहा है कि टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया का मूल्याकंन करना शुरू कर दिया है और इस महीने के अंत तक वह नीलामी प्रक्रिया के दौरान अपनी बोली लगा देगा। बता दें कि टाटा ने ही एयर इंडिया की नींव 87 साल पहले रखी थी। 

  • Hong Kong banned flights of Air India and Vistara, many passengers were found corona infected

    WorldOct 17, 2020, 4:52 AM IST

    एयर इंडिया और विस्तारा की उड़ानों पर हांगकांग ने 30 तक लगाई रोक, कईं यात्री मिले थे कोरोना संक्रमित

    हांगकांग ने 17 से 30 अक्टूबर तक एयर इंडिया और विस्तार की उड़ानों पर रोक लगा दी है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हांगकांग ने यह फैसला इन दोनों एयर लाइंस के कुछ यात्रियों के वहां पहुंचने पर कोरोना संक्रमित पाए जाने के चलते लिया गया है। 

  • Passengers of Vistara s Delhi-Bhubaneswar flight kpv
    Video Icon

    NationalMay 25, 2020, 4:20 PM IST

    कोरोना काल में अलग अंदाज में हवाई सफर, पैसेंजर्स ने पहनी PPE किट-फेस शील्ड

    करीब दो महीने के ब्रेक के बाद आज देश में एक बार फिर घरेलू उड़ानें शुरू हुई हैं। लॉकडाउन में सख्त नियमों के साथ सरकार की ओर से उड़ानों की इजाजत दी गई, जो देश के चिन्हित एयरपोर्ट पर सर्विस दे रही हैं. लेकिन, इस नए सफर के साथ ही काफी कुछ बदल भी गया। क्योंकि सोमवार से जब उड़ानें शुरू हुईं तो विमान का स्टाफ पीपीई किट पहने हुए था, वहीं यात्रियों को एक फेस शील्ड दी गई।

  • Vistara chairman said we are evaluating Air India kpm

    BusinessMar 2, 2020, 8:41 PM IST

    Vistara के चेयरमैन ने कहा, हम एयर इंडिया का कर रहे हैं मूल्यांकन

     विस्तार एयरलाइन के चेयरमैन भास्कर भट्ट ने सोमवार को कहा कि वे एयर इंडिया का मूल्यांकन कर रहे हैं और बोली के बारे में निर्णय बाद में किया जाएगा

  • Good news for Vistara travelers Inflight data service will be available soon kpm

    BusinessFeb 19, 2020, 1:56 PM IST

    विस्तारा से उड़ान भरने वालों के लिए खुशखबरी! जल्द मिलेगी इनफ्लाइट डेटा सर्विस की सुविधा

    टाटा समूह की कंपनी नेल्को और पैनासोनिक एवियॉनिक्स कॉरपोरेशन ने भारतीय विमानन क्षेत्र में उड़ान के दौरान ब्रॉडबैंड सेवाएं मुहैया कराने के लिये साझेदारी की बुधवार को घोषणा की

  • Expansion airline to start daily flights on Delhi to Indore route from next month

    NationalSep 14, 2019, 7:24 PM IST

    दिल्ली-इंदौर मार्ग पर अगले महीने से रोजाना उड़ान शुरू करेगी विस्तार एयरलाइन

    नई दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) विस्तार एयरलाइन ने दिल्ली-इंदौर मार्ग पर 26 अक्टूबर से रोजाना उड़ान शुरू करने की शनिवार को घोषणा की।