Washington  

(Search results - 23)
  • World5, Aug 2020, 9:31 AM

    राम मंदिर भूमि पूजन का अयोध्या से अमेरिका तक में जश्न, वॉशिंगटन में भारतीयों ने लहराए भगवा झंडे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इसी के साथ सैकड़ों सालों का इंतजार खत्म हो जाएगा और राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। राम मंदिर को लेकर सिर्फ अयोध्या या भारत ही नहीं दुनियाभर में उत्साह है।

  • Other Sport23, Jul 2020, 11:55 AM

    एटीपी टेनिस वाशिंगटन ओपन रद्द, 13 अगस्त से होना था टूर्नामेंट, सामने आई ये बड़ी वजह

    इस टूर्नामेंट के आयोजन में सिर्फ 23 दिन बाकी थे और अभी भी कई मामले थे, जिनका समाधान नहीं हो सका था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध शामिल है। इसके साथ ही खिलाड़यिों और साझेदारों की सुरक्षा को देखते हुए हमें इस इवेंट को रद्द करने का फैसला करना पड़ा।

  • Hatke14, Jun 2020, 12:22 PM

    51 साल के भाई ने किया 61 की बहन का रेप, पुलिस के देखते ही मुंह में मुंह सटा करने लगा नौटंकी

    हटके डेस्क: दुनिया में क्राइम के कई मामले सामने आते हैं। इनमें से कुछ ऐसे मामले होते हैं जो रिश्तों को शर्मसार तो करते ही हैं, साथ ही सोचने को मजबूर कर देते हैं कि आखिर दुनिया कहां जा रही है। ताजा मामला वाशिंगटन से सामने आया। यहां एक बुजुर्ग शख्स ने अपने से 10 साल बड़ी बहन का रेप किया। आपको शख्स की उम्र का पता चलेगा तो शर्मसार हो जाएंगे। रिश्तों को शर्मसार करने वाला ये भाई खुद 51 साल का था। उसकी बहन उससे 10 साल बड़ी थी। यानी महिला की उम्र 61 साल थी। शख्स ने अपनी ही बहन से रेप किया। लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर महिला की बॉडी इस जुल्म को सह नहीं पाया और उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद शुरू हुई अपने गुनाह को छिपाने की नौटंकी....  

  • World4, Jun 2020, 9:31 AM

    जॉर्ज की मौत के बाद 40 शहरों में हिंसा की आग, US में बापू का अपमान; वाजपेयी ने किया था प्रतिमा का अनावरण

    अमेरिका में अब प्रदर्शनकारियों ने राजधानी वाशिंगटन डीसी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अपमान किया है। यह प्रतिमा वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास में लगी है। इस घटना के बाद बापू की प्रतिमा को ढक दिया गया है।

  • <p>हटके डेस्क। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में भयानक तबाही मचा दी है। दुनिया भर में अब तक इसके 33 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 2.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। इससे वहां 63,861 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लाख 95 हजार, 210 लोग संक्रमित हैं। इसी बीच, अमेरिका और दुनिया के दूसरे देशों में साइंटिस्ट्स कोरोना वायरस का वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। अमेरिका में इन्फेक्शियस डिजीज के टॉप एक्सपर्ट डॉक्टर एंथनी फाउची का कहना है कि एक से डेढ़ साल के बीच कोरोना वायरस का वैक्सीन तैयार कर लिया जाएगा। डॉक्टर एंथनी फाउची वाइट हाउस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के मेंबर हैं। डॉक्टर फाउची ने पहले यह चेतावनी दी थी कि कोरोना वायरस को जड़ से खत्म कर पाना संभव नहीं है। वहीं, अब उन पर वैक्सीन विकसित करने की पूरी जिम्मेदारी आ गई है। उनका कहना है कि अगस्त, 2021 तक कोरोना वायरस का वैक्सीन उपलब्ध करा दिया जाएगा, लेकिन कुछ साइंटिस्ट का कहना है कि यह इतनी जल्दी संभव नहीं हो सकता। कोरोना वायरस का वैक्सीन बनाने में कम से कम 16 साल लग सकते हैं। इसके लिए एकेडमिक रिसर्च के साथ ही कई फेज में क्लिनिकल ट्रायल करने होते हैं। ज्यादातर ट्रायल फेल हो जाने से वैक्सीन का प्रोडक्शन जल्दी नहीं किया जा सकता। प्री-क्लिनिकल ट्रायल के बाद 3 फेज में क्लिनिकल ट्रायल होंगे, इसके बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) से अप्रूवल लेना होगा और वैक्सीन के प्रोडक्शन के लिए फैक्ट्रियां लगानी होंगी। इस सबमें काफी समय लगेगा और 2036 के मई-अगस्त के पहले कोरोना के वैक्सीन का आ पाना संभव नहीं लगता है। वैज्ञानिकों की इस बात से लोगों में असमंजस की स्थिति है, वहीं अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने वैक्सीन बनाने के लिए फास्ट ट्रैक डेवलपमेंट इनिशिएटिव लॉन्च किया है। देखें इससे जुड़ी तस्वीरें। </p>

    Hatke2, May 2020, 11:15 AM

    दावा: अगले 16 साल तक नहीं बन पाएगी कोरोना की वैक्सीन, एक के बाद एक फेल होते जाएंगे टेस्ट

    हटके डेस्क। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में भयानक तबाही मचा दी है। दुनिया भर में अब तक इसके 33 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 2.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। इससे वहां 63,861 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लाख 95 हजार, 210 लोग संक्रमित हैं। इसी बीच, अमेरिका और दुनिया के दूसरे देशों में साइंटिस्ट्स कोरोना वायरस का वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। अमेरिका में इन्फेक्शियस डिजीज के टॉप एक्सपर्ट डॉक्टर एंथनी फाउची का कहना है कि एक से डेढ़ साल के बीच कोरोना वायरस का वैक्सीन तैयार कर लिया जाएगा। डॉक्टर एंथनी फाउची वाइट हाउस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के मेंबर हैं। डॉक्टर फाउची ने पहले यह चेतावनी दी थी कि कोरोना वायरस को जड़ से खत्म कर पाना संभव नहीं है। वहीं, अब उन पर वैक्सीन विकसित करने की पूरी जिम्मेदारी आ गई है। उनका कहना है कि अगस्त, 2021 तक कोरोना वायरस का वैक्सीन उपलब्ध करा दिया जाएगा, लेकिन कुछ साइंटिस्ट का कहना है कि यह इतनी जल्दी संभव नहीं हो सकता। कोरोना वायरस का वैक्सीन बनाने में कम से कम 16 साल लग सकते हैं। इसके लिए एकेडमिक रिसर्च के साथ ही कई फेज में क्लिनिकल ट्रायल करने होते हैं। ज्यादातर ट्रायल फेल हो जाने से वैक्सीन का प्रोडक्शन जल्दी नहीं किया जा सकता। प्री-क्लिनिकल ट्रायल के बाद 3 फेज में क्लिनिकल ट्रायल होंगे, इसके बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) से अप्रूवल लेना होगा और वैक्सीन के प्रोडक्शन के लिए फैक्ट्रियां लगानी होंगी। इस सबमें काफी समय लगेगा और 2036 के मई-अगस्त के पहले कोरोना के वैक्सीन का आ पाना संभव नहीं लगता है। वैज्ञानिकों की इस बात से लोगों में असमंजस की स्थिति है, वहीं अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने वैक्सीन बनाने के लिए फास्ट ट्रैक डेवलपमेंट इनिशिएटिव लॉन्च किया है। देखें इससे जुड़ी तस्वीरें। 
     

  • World28, Jan 2020, 7:58 PM

    दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट पर पत्रकार ने लगाए थे गंभीर आरोप, अखबार ने जबरन छुट्टी पर भेजा

    दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट के बारे में बलात्कार के आरोपों से संबंधित खबर का लिंक ट्वीट करने पर वाशिंगटन पोस्ट ने अपने एक राजनीतिक रिपोर्टर  को प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया है। जिसके बाद अखबार के दर्जनों पत्रकारों ने रिपोर्टर को छुट्टी पर भेजे जाने के निर्णय की आलोचना की है।

  • Hollywood12, Jan 2020, 12:48 PM

    क्लाइमेट चेंज का प्रोटेस्ट करने पहुंचा 'जोकर' का एक्टर, हुई गिरफ्तारी

    हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जोकर' में काम कर चुके एक्टर वाकीन फीनिक्स को शुक्रवार को वाशिंटन डीसी में गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, वो क्लाइमेट चेंज को लेकर रखे गए विरोध प्रदर्शन में गए थे।

  • Hollywood6, Jan 2020, 12:24 PM

    पिंक बोल्ड गाउन, डायमंड नेकलेस और चेहरे पर बड़ी सी स्माइल लिए इवेंट में पहुंची प्रियंका चोपड़ा

    मुंबई. गोल्डन ग्लोब 2020 अवॉर्ड सेरेमनी लॉस एंजिल्स के बेवर्ली हिल्स में हुई। अवॉर्ड के रेड कारपेट पर कई सेलेब्स स्टाइलिश, बोल्ड और ग्लैमर लुक में नजर आए। वहीं, प्रियंका चोपड़ा भी पति निक जोनास के साथ इवेंट के रेड कारपेट पर स्पॉट हुई। इस मौके पर प्रियंका का बोल्ड और गॉजियस लुक देखने को मिला। प्रियंका ने डीप नेक का पिंक कलर का ऑफ शोल्डर गाउन पहना था। उन्होंने अपने इस लुक को डायमंड ईयरिंग्स और स्टेटमेंट नेकपीस के साथ टीमअप किया था। प्रियंका का मेकअप लाइट था। रेड लिपस्टिक, पिंक ब्लश उनके स्टनिंग लुक सूट कर रहा था। वहीं, निक ब्लैक सूट में नजर आए। दोनों ही रेड कारपेट पर रोमांटिक मूड में नजर आए और फोटोग्राफर्स को भी जमकर पोज दिए। 

  • World23, Nov 2019, 6:25 PM

    ईरान के खिलाफ मुकदमा करना इस रिपोर्टर को पड़ा महंगा, 18 करोड़ डॉलर जुर्माना देने का आदेश

    पत्रकार ने जासूसी के आरोप में ईरान में अपनी गिरफ्तारी के दौरान उसे प्रताड़ित करने को लेकर देश के खिलाफ मुकदमा दायर किया था।

  • World21, Nov 2019, 1:49 PM

    अमेरिकी सांसद ने पास किया हांगकांग मानवाधिकार विधेयक, अब ट्रंप पर टिकी निगाहें

    इस विधेयक के समर्थन में 417 वोट पड़े जबकि विरोध में सिर्फ एक।  बीजिंग ने इसपर गहरी नाराजगी जाहिर की है।
     

  • World16, Nov 2019, 11:43 AM

    अमेरिकी सीनेट में गर्व से लिया गया 4 सिखों का नाम, पारित हुआ एक बड़ा प्रस्ताव

    इंडियाना से रिपब्लिकन सीनेटर टॉड यंग और मेरीलैंड से डोमोक्रेटिक सीनेटर बेन कार्डिन द्वारा पेश किए गए सिख धर्म पर अपनी तरह के पहले प्रस्ताव को गुरुवार को सिखों के पहले गुरु के 550वें प्रकाश पर्व पर पारित किया गया। 
     

  • Rohit Sharma is at number eight in the ICC T20 ranking, Virat is at number 11

    Cricket25, Sep 2019, 5:34 PM

    ICC टी20 रैंकिंग : रोहित शर्मा आठवें स्थान पर, इन नंबर पर हैं कोहली और धवन

    रोहित शर्मा आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को जारी रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल होने के करीब पहुंच गये हैं।

  • Cricket21, Sep 2019, 7:40 PM

    टी20 विश्व कप में ये दो गेंदबाज हो सकते हैं मैच विनर, शिखर धवन ने जताया भरोसा

    भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को कहा कि अगले साल टी20 विश्व कप की तैयारियों के अंतर्गत मनोबल बढ़ाने के लिये यह समय वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर जैसे युवाओं के लिये सही है।

  • World20, Sep 2019, 1:41 PM

    भारतीय मूल की सांसद ने कही बड़ी बात, बोलीं- इंडियन और अमेरिकंस को साथ लाएगा 'हाउडी मोदी'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में रविवार को एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे

  • World20, Sep 2019, 10:19 AM

    व्हाइट हाउस से महज 3 किमी दूर गोलीबारी, 1 की मौत, 5 की हालत गंभीर

    अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में अंधाधुन गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी की घटना स्थानीय समय के अनुसार रात करीब 10 बजे हुई। इस हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हुई है, वहीं 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।