Weakness  

(Search results - 18)
  • malaika arora shares how she recovered post covid weakness says she broken physically here is detail KPJ

    CelebsMay 31, 2021, 5:33 PM IST

    सांस लेना था मुश्किल, 2 कदम तक नहीं चल पाती थी, मलाइका अरोड़ा ने बताया कोरोना के वक्त क्या-क्या झेला

    मुंबई. कोरोना का कहर अभी भी कम नहीं हुआ। अभी भी लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो अब हालात थोड़े बेहतर होते नजर आ रहे हैं। आमजनों की तरह ही कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस घातक संक्रमण की चपेट में आए। इनमें से कुछ तो दुनिया को अलविदा कह गए वहीं कईयों ने कोरोना से जंग जीत ली। इन्हीं में से एक मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)। हाल ही में मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम पर लंबी-चौड़ी पोस्ट शेयर कर बताया कि आखिर उन्होंने कोरोना पॉजिटिव होने के दौरान क्या-क्या झेला। उन्होंने बताया कि इस वायरस से पार पाना उनके लिए आसान नहीं था, उनकी हालत काफी खराब हो गई थी और वजन भी बढ़ गया था।

  • Sameera Reddy tells tips to deal with corona weakness KPZ
    Video Icon

    Health CapsuleMay 12, 2021, 7:29 PM IST

    ये खाएंगे तो दूर हो जाएगी कोरोना से आई कमजोरी, समीरा रेड्डी मे बताए दिए टिप्स

    वीडियो डेस्क। अभी अभी कोरोना से ठीक हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने कोरोना से ठीक होने के बाद आई कमजोरी के लिए कुछ टिप्स शेयर किये। समीरा ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे ठीक होने के बाद आई कमजोरी के लिए टिप्स बता रहीं हैं। आपको बता दें कि 42 साल की समीरा अप्रैल में कोरोना से पॉटिजिव हुई थीं। मई में उनकी रिपोर्ट नेगिटिव आ गई। उन्होंने बताया है कि कोरोना से ठीक होने के बाद क्या खाएं क्या पीएं और कैसी हो उनकी लाइफस्टाइल। 

  • coronavirus second wave symptoms weakness and stomach ache with vomiting MJA

    Health CapsuleApr 7, 2021, 4:53 PM IST

    कोरोना की दूसरी लहर में आ रहे हैं नए लक्षण; भूख की कमी और कमजोरी के साथ हो रहा पेटदर्द

    पूरी दुनिया के साथ ही भारत में कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमण की दूसरी लहर तेज हो गई है। मंगलवार को कोरोनावायरस के 1.15 लाख नए मामले सामने आए। कोरोना की यह लहर पहले से भी तेज है। 

  • health benefits of milk and mishri will leave you shocked kph

    Health CapsuleMar 22, 2021, 10:44 AM IST

    हर रात दूध में चीनी की जगह मिलाकर पिएं ये 1 चीज, आखिरी फायदा मर्दों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद

    हेल्थ डेस्क: दूध पीना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है। दूध पीने से हड्डियां मजबूत होती है। साथ ही कई पोषक तत्वों के भरे दूध के अन्य कई फायदे हैं। लोग दूध में चीनी या हल्दी मिलाकर इसका सेवन करते हैं। लेकिन आज हम आपको उस ख़ास चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे मिलाने के बाद दूध के फायदे और ज्यादा बढ़ जाएंगे। ये ख़ास चीज है धागे वाली मिश्री। जी हां, अगर दूध में धागे वाली मिश्री मिला दें, दूध के फायदे हजार गुना ज्यादा बढ़ जाते हैं। आइये आपको बताते हैं जब दूध के गिलास में मिश्री मिलाते हैं तो क्या-क्या जादू होता है... 

  • cute photos of american president joe biden love for icecreams know his favorite flavor kph

    FoodJan 20, 2021, 8:28 AM IST

    खुलासा: ये है अमेरिका के नए राष्ट्रपति की सबसे बड़ी कमजोरी, देखते ही बच्चे की तरह मचल जाता है मन

    फूड डेस्क: कहते हैं ना कि इंसान चाहे कितना भी बड़ा हो जाए, उसके अंदर का बचपना कभी नहीं जाता। 20 जनवरी को दुनिया के सबसे ताकतवर नेता के पद की शपथ लेने वाले जो बाइडेन भले ही अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए हैं लेकिन उनके अंदर का बच्चा आज भी जिन्दा है। ये बच्चा समय-समय पर बाहर आ जाता है। खासकर आइसक्रीम देखकर। जी हां, जो बाइडेन को खाने में आइसक्रीम काफी पसंद है। जब भी उनकी नजर आइसक्रीम पर पड़ती है, वो बच्चों की तरह मचल पड़ते हैं। ताकत और रुतबे के बीच आइसक्रीम एक ऐसी चीज है जो बाइडेन को बच्चा बना देती है। आइये आपको तस्वीरों में दिखाते हैं कैसे आइसक्रीम देखते ही मचल जाते हैं जो बाइडेन... 

  • IND vs AUS 2nd Test: India need to overcome these weaknesses to win KPV
    Video Icon

    CricketDec 22, 2020, 6:28 PM IST

    दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को दूर करनी होगी 5 कमजोरी, नहीं तो फिर हो सकती है किरकिरी


    वीडियो डेस्क। एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया (India vs Australia) के खराब  प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  में 0-1 से पिछड़ गई है। भारत मेलबर्न में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में वापसी को बेताब होगा लेकिन टीम के पास कई चुनौतियां है। टीम इंडिया को अपने खेल में बदलाव के साथ कई कमजोरियों को दूर करना होगा।  पहले से ही तय कार्यक्रम के मुताबिक दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का साथ टीम को नहीं मिलेगा।  26 दिसंबर से मेलबर्न टेस्ट में शुरू होने वाले मैच में और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में बाकी की चुनौती का सामना अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में करेगी। अनुभवी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी चोट से भले पूरी तरह उबर चुके हैं लेकिन वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। मैच किन कमजोरियों पर टीम को करना होगा काम बता रहें है मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा। 

  • navratri If you keep this way, then you will easily complete the 9-day fast, no fatigue or weakness will remain KPZ
    Video Icon

    Health CapsuleOct 19, 2020, 3:46 PM IST

    अब आसानी से पूरे होंगे 9 दिन के व्रत, थाली भरकर नहीं सिर्फ इसे खाने से नहीं लगेगी पूरे दिन भूख

    वीडियो डेस्क। नवरात्र के पावन पर्व चल रहे हैं। नवरात्र में उपवास रखना धार्मिक और शारिरिक दोनों तरह से अच्छे माने जाते हैं। इस दौरान ग्लूटेन फ्री होने के कारण हमारी पाचन क्रिया बेहतर होती है और शरीर अधिक कुशलता से कार्य करता है। 

  • IPL202  Mumbai Indians vs Delhi Capitals match review witrh expert kpv
    Video Icon

    IPLOct 12, 2020, 11:26 AM IST

    दिल्ली के इन खिलाड़ियों की रणनीति हुई फ्लॉप, एक्सपर्ट ने बताया ये बने मुंबई के जीत के कारण

    आईपीएल IPL2020 के 13वें सीजन में रविवार 11 अक्टूब को अबु धाबी में पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (Mumbai Indians vs Delhi Capitals) के बीच मैच खेला गया।   मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई लगातार चौथी जीत के साथ पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने आईपीएल में अपनी 12वीं और सूर्यकुमार यादव ने 9वीं फिफ्टी लगाई। डिकॉक को मैन ऑफ द मैच चुना गया।मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 163 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में मुंबई ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट और मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया मैच का रिव्यू। 
     

  • IPL202  Mumbai Indians vs Delhi Capitals   Strengths and Weaknesses Comparison witrh expert kpv
    Video Icon

    IPLOct 11, 2020, 5:48 PM IST

    मुंबई vs दिल्ली में भिड़ंत, एक्सपर्ट ने बताया आज इस टीम के पास रह सकता है मोमंटम

    आईपीएल IPL2020 के 13वें सीजन में आज  शाम 7.30 बजे अबु धाबी में पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी। इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ की ओर एक कदम ओर बढ़ाना चाहेगी। वहीं, मुंबई के पास दिल्ली को हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर जाने का मौका होगा। मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, उन्हें सीजन के 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। टीम को इनसे ज्यादा जीताने की उम्मीदें होंगी। आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। वहीं, दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट केजी शर्मा ने बताया मैच का प्रिव्यू

  • yuzvendra chahal shares how his crooked teeth made him feel insecure kph

    IPLSep 23, 2020, 12:48 PM IST

    कभी इस कमी के कारण उड़ता था युजवेंद्र चहल का मजाक, लोगों से छिपाने के लिए करते थे ये काम

    स्पोर्ट्स डेस्क: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के आईपीएल मैच जीतने के बाद मैन ऑफ़ द मैच बने युजवेंद्र चहल इस बार सीजन के सबसे चर्चित सितारे बने हुए हैं। आईपीएल से पहले डांसर धनश्री के साथ सगाई के बाद चहल की लाइफ में काफी बदलाव हुए हैं। युजवेंद्र सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद चहल ने इंस्टाग्राम पर अपनी लाइफ से जुड़ी एक अनकही स्टोरी शेयर की है। चहल ने इंस्टा पर अपने टूटे दांत को लेकर एक पोस्ट किया है। हालांकि, ये पोस्ट उनके इंस्टा प्रमोशन का एक हिस्सा है। इसमें उन्होंने अपने टूटे दांत का जिक्र किया है। चहल का ये टूटा दांत 2018 में तब चर्चा में आया था जब क्रिकेटर रोहित शर्मा ने उनकी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें दांत ढूंढने की सलाह दी थी। इसके बाद चहल के दांतों की काफी चर्चा हुई थी। लेकिन अब चहल ने ट्रीटमेंट के जरिये अपने दांत ठीक करवा लिए हैं। अपने इंस्टा पोस्ट पर चहल ने बताया कि कैसे इस दांत के कारण उनका कॉन्फिडेंस लो हो जाया करता था। लेकिन अब वो खुलकर हँसते हैं।  

  • north korea dictator weakness kim jong luxurious life filled with alcohal and beautiful girls kph

    HatkeApr 23, 2020, 5:48 PM IST

    खूबसूरत लड़कियां-महंगी शराब का शौकीन है ये क्रूर तानाशाह, अब मांग रहा जिंदगी की भीख

    हटके डेस्क: जहां पूरी दुनिया कोरोना से डरी हुई है, इस बीच अचानक खबर आई कि दुनिया के क्रूर तानशाहों में गिने जाने वाले किम जोंग की जिंदगी खतरे में है। सीएनएन के मुताबिक, 36 साल के किम जोंग उन की हाल ही में सर्जरी हुई थी, जिसके बाद इनकी तबियत काफी बिगड़ गई है। कुछ इंटरनेशनल मीडिया ने तो किम के कोरोना पॉजिटिव होने की बात भी कही। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन ये बात कंफर्म है कि किम जोंग अस्पताल में हैं और उनकी हालत नाजुक है। बताया जा रहा है कि किम की हालत काफी बुरी है। ऐसे में नॉर्थ कोरिया एक बार फिर चर्चा में है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस क्रूर तानाशाह की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें, जिनके बारे में काफी कम लोगों को पता है... 
     

  • If the moon is inauspicious in the horoscope then women can have problems like miscarriage and weakness KPI

    JyotishApr 21, 2020, 11:23 AM IST

    कुंडली में अशुभ है चंद्रमा तो महिलाओं को हो सकती है गर्भपात और कमजोरी जैसी समस्या

    स्त्रियों की कुंडली में कमजोर या अशुभ चंद्रमा, लग्न भाव, लग्नेश और लग्न के कारक ग्रह के अशुभ होने से कई बीमारियों के योग बनते हैं।

  • Yuvraj used to get scared of this bowler in international cricket, Sachin's advice helped kpb

    CricketApr 1, 2020, 6:16 PM IST

    इंटरनेशनल क्रिकेट में इस गेंदबाज से खौफ खाते थे युवराज, 9 बार आउट होने के बाद काम आई थी सचिन की सलाह

    सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह से दुनिया का हर गेंदबाज खौफ खाता था। बड़े शॉट लगाने की अपनी काबिलियत के चलते युवराज हर गेंदबाज के खिलाफ तेजी से रन बनाते थे और कोई भी गेंदबाज उन्हें गेंदबाजी नहीं करना चाहता था। 2007 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 छक्के लगाने के बाद युवराज की छवि और बदल गई थी और गेंदबाज उन्हें आउट करने की बजाय नॉन स्ट्राइक में रखना ज्यादा पसंद करते थे। पर युवराज को भी श्रीलंका के मुथैया मुरली धरन से डर लगता था। उन्होंने खुद स्पोर्ट्स स्टार के साथ बातचीत में यह बात कबूल की है। मुरलीधरन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा की ऑउटस्विंगर गेंदों से भी उन्हें परेशानी होती थी। 

  • These 5 things are useful in all kinds of weakness KPI

    Health CapsuleDec 8, 2019, 8:24 AM IST

    हर तरह की कमजोरी को दूर करती हैं ये 5 चीजें, जरूर करें भोजन में शामिल

    हर इंसान को कभी न कभी शारीरिक कमजोरी हो ही जाती है। इसके कई कारण होते हैं। कई बार शरीर में कुछ वजहों से खून की कमी हो जाती है। इससे भी कमजोरी महसूस होती है।

  • Five weaknesses of India revealed even after victory over Bangladesh, if not improved then team India can lose anytime

    CricketNov 16, 2019, 7:28 PM IST

    बांग्लादेश पर जीत के बाद भी सामने आई भारत की पांच कमजोरियां, नहीं किया सुधार तो कभी भी हार सकती है टीम इंडिया

    बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए भले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हो, पर भारतीय टीम को इन पांच पहलुओं में काम करने की जरूरत है। जीत के बावजूद इस मैच में भारतीय टीम की कई कमजोरियां सामने आई हैं।