Wear Masks  

(Search results - 11)
  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 7, 2021, 5:59 PM IST

    बिना मास्क घूम रहे थे लोग, भरे बाजार बच्चे ने डंडा लेकर लगाई ऐसी क्लास, वीडियो जीत रहा दिल


    वीडियो डेस्क। कई बार छोटे-छोटे बच्चे ऐसा सबक सिखा जाते हैं, जिसे देखकर बड़े-बड़े झटका खा जाते हैं। इस समय पूरा देश कोरोना की चपेट में है। इस महामारी से बचने के लिए लोगों से फेस मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। इस चेतवानी  के बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जो लापरवाह बने हुए हैं और बिना मास्क लगाए ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में घूमते रहते हैं।  एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं।  ऐसे में एक बच्चे ने जो किया वह लोगों का दिल जीत रहा है। वीडियो में देख सकते हैं किस तरह लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। बच्चा हाथ में डंडे लेकर लोग से मास्क लगाने के लिए कह रहा है।  इतना ही नहीं मासूम हर आने-जाने वाले से पूछता है कि मास्क कहां है?दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला का है।
     

  • <p>Corona epidemic, corona, corona infection, corona mask</p>

    TrendingApr 28, 2021, 5:18 PM IST

    घर के अंदर मास्क पहनना क्यों जरूरी है, एक्सपर्ट्स से जानें, कोरोना से बचने का सबसे सही तरीका क्या है?

    कोरोना की दूसरी लहर में घर पर भी मास्क लगाकर रहें। मेहमानों को घर न बुलाएं। ये सुझाव नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने दिया। उन्ोहंने कहा, घर के अंदर भी मास्क पहनते हैं तो वायरस घर में दूसरों तक नहीं फैलेगा। ऐसे में बताते हैं कि आखिर इसके पीछे क्या तर्क है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर राहुल पंडित ने ऐसे कई सवालों के जवाब दिए जो आप के मन में हैं।

  • <p>Corona epidemic, corona, corona figure, corona</p>

    TrendingApr 26, 2021, 6:21 PM IST

    घर के अंदर भी मास्क पहनने का समय आ चुका है, नीति आयोग ने कहा- किसी मेहमान को घर पर न बुलाएं

    कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ने कहा कि भारत में पर्याप्त  मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध है लेकिन उसे अस्पतालों तक पहुंचाने की चुनौती है। गृह मंत्रालय के सचिव पीयूष गोयल ने कहा, ऑक्सीजन के लिए घबराने की जरूरत नहीं है। हम इसके ट्रांसपोर्ट के मु्द्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। भारत विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर खरीद रहा है या फिर किराए पर ले रहा है। ऑक्सीजन टैंकरों का ट्रांसपोर्टेशन एक बड़ी चुनौती है।

  • undefined

    RajasthanDec 27, 2020, 1:52 PM IST

    एक साथ एक-दूजे के हुए 11 जोड़े, सात फेरों के साथ लिए मास्क पहनने की शपथ

    उदयपुर (Rajasthan) ।  नारायण सेवा संस्थान ने आज उदयपुर में अनोखे तरीके से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया। इस दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 11 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। साथ ही सात फेरों के साथ मास्क पहनने की भी शपथ लिए, ताकि कोरोना वायरस महामारी के खतरे को कम किया जा सके। बताते चले कि इस बार विवाह समारोह में दूल्हे-दुल्हन के केवल रिश्तेदारों और उनके चुनिंदा शुभचिंतकों को ही प्रवेश दिया गया।

  • undefined

    MaharashtraDec 20, 2020, 4:17 PM IST

    भारत के इस राज्य में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सीएम का ऐलान-अगले 6 महीने तक लगाना होगा मास्क

    बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को 3,940 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि 74 लोगों की मौत हो गई। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक पूरे प्रदेश में 18,92,707 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 

  • undefined

    Other StatesNov 28, 2020, 1:57 PM IST

    अब यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचने के तौर-तरीके सिखा रहे रेलवेवाले 'गप्पू भैया'

    यह हैं रेलवे वाले गप्पू भैया। सालभर पहले नार्दर्न रेलवे ने यह कार्टून कैरेक्टर लॉन्च किया था। मकसद था लोगों को सुरक्षित यात्रा के प्रति जागरूक करना। अब यह कैरेक्टर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के तौर-तरीके सिखा रहा है। गप्पू भैया के जरिये रेलवे यात्रियों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक कर रहा है।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 23, 2020, 2:45 PM IST

    अचानक लोकसेवा केंद्र पहुंचे शिवराज, फिर मीडिया से बोले-लोग यहां के कामकाज से संतुष्ट, किसी को कोई समस्या नहीं

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार सुबह अचानक कलेक्ट्रेट जा पहुंचे। यहां लोकसेवा केंद्र में काम के सिलसिल में आए लोगों से सीएम ने बातचीत की। बाद में मीडिया से मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के कामकाज से सभी संतुष्ट हैं। किसी को कोई समस्या नहीं। इसके बाद शिवराज कोहेफिजा स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने भी पहुंचे।

  • undefined

    CelebsJul 20, 2020, 5:06 PM IST

    अक्षय लोगों को दे रहे थे काम की नसीहत, पत्नी ट्विंकल ने उन पर ही लगा दिया इतना बड़ा इल्जाम

    मुंबई। महाराष्ट्र और खासकर मुंबई में तेजी से पैर पसारते कोरोना वायरस के डर से सेलेब्स लोगों को जागरुक करने में जुटे हुए हैं। अब तक अजय देवगन, सचिन तेंडुलकर, विराट कोहली समेत कई सेलेब्स लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करते नजर आए हैं। हाल ही में अक्षय कुमार भी एक वीडियो के जरिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क पहनने की सलाह देते नजर आए।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 4, 2020, 6:45 PM IST

    कोरोना से बचना है तो घर बैठे करिए ये 3 उपाय, केजरीवाल ने दिया सुझाव

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को फिर से खोलने का वक्त आ गया है और लोगों को कोरोना वायरस के साथ रहने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने लॉकडाउन 3.0 के दौरान 'रेड जोन के लिए केंद्र द्वारा निर्धारित सभी छूट राष्ट्रीय राजधानी में देने की घोषणा की।

  • undefined

    Other StatesApr 10, 2020, 7:38 PM IST

    Coronavirus : मास्क पहनने वालों को ही मिलेगा पेट्रोल, नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना

    कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए कई राज्यों ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। अगर कोई बिना मास्क के दिख रहा है तो उसपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। इसके साथ ही उड़ीसा में पेट्रोलियम डीलर संघ ने मास्क न पहनने वालों को पेट्रोल या डीजल ना देने का निर्णय लिया है। संघ ने स्पष्ट किया है कि इस महामारी में जो लोग बिना मास्क पहने पेट्रोल पंप पर तेल लेने आएंगे उसे पेट्रोल या डीजल नहीं दिया जाएगा। वहीं सरकार ने प्रशासन से भी कहा है कि जो लोग बिना मास्क के दिखें उनपर जुर्माना लगाया जाए।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 15, 2020, 7:24 PM IST

    मंदिरों में देवी-देवताओं ने भी पहने मास्क, इस तरह भक्तों से कही ये बातें


    पुजारी जनों का कहना है कि 'लोगों को कोरोना वायरस से सचेत रहने के लिए ही ऐसा किया जा रहा है। लखीमपुर खीरी में तो एक मंदिर में मास्क के साथ पोस्टर भी चिपकाया है, जिसमें हाथ धोना अनिवार्य कर दिया है। इस पोस्टर में लिखा है कि पहले हाथ धो और फिर भगवान को छूएं।