Weather News  

(Search results - 57)
  • undefined

    Madhya PradeshAug 1, 2021, 8:05 PM IST

    MP के इस शहर में टूटा बारिश का रिकॉर्ड, 4 लोगों की मौत..देश में दूसरे नंबर पर पहुंचा जहां गिरा इतना पानी

    श्योपुर. मध्य प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में पिछले एक सप्ताह से बारिश का कहर जारी है। खासकर श्योपुर जिले में इस तरह बारिश हुई कि पांच साल का रिकॉर्ड टूट गया। यहां की दर्जनों नदियां उफान पर हैं। वहीं रीवा जिले के बारिश की वजह से घुचियारी बहेरा गांव में कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। जिसमें एक परिवार के चार लोगों की दबने से मौत हो गई। मौसम विभाग ने जाहिर की ऐसी खतरनाक भविष्यवाणी...

  • <p><strong>मुंबई (Maharashtra) । </strong>मानसून ने दस्तक देने के साथ ही मुंबई वासियों की मुसीबत बढ़ानी शुरू कर दी है। बुधवार देर रात मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। जिसका मलबा पास के एक घर पर गिरा। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 9 लोग एक ही परिवार के हैं। बता दें कि इस परिवार का एक सदस्य रफी जिंदा बचा हुआ है, जो परिवार के डेढ़ साल के बच्चे के लिए दूध लेने गया था, लेकिन जब वो वापस लौटा तो वहां का नजारा देख बदहवास हो गया। उसे अपनी आंखों पर भी भरोसा नहीं हो रहा था। &nbsp;</p>

    MaharashtraJun 10, 2021, 5:41 PM IST

    मुंबई में बारिश का कहर: एक ही घर के 9 लोगों की मौत, इनमें 6 बच्चे भी..सिर्फ परिवार का मुखिया बचा जिंदा

    मुंबई (Maharashtra) । मानसून ने दस्तक देने के साथ ही मुंबई वासियों की मुसीबत बढ़ानी शुरू कर दी है। बुधवार देर रात मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। जिसका मलबा पास के एक घर पर गिरा। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 9 लोग एक ही परिवार के हैं। बता दें कि इस परिवार का एक सदस्य रफी जिंदा बचा हुआ है, जो परिवार के डेढ़ साल के बच्चे के लिए दूध लेने गया था, लेकिन जब वो वापस लौटा तो वहां का नजारा देख बदहवास हो गया। उसे अपनी आंखों पर भी भरोसा नहीं हो रहा था।  

  • undefined

    Madhya PradeshMay 30, 2021, 8:21 PM IST

    MP में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, गिरने लगे पेड़ और सड़कें हुईं जाम..शाम 5 बजे लगा जैसे रात हो गई

    भोपाल में शाम चार बजे तक सब कुछ नॉर्मल था, धूप निकली हुई थी और लोगों को गर्मी लग रही थी। लेकिन अचानक मौसम बदला और तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। कुछ ही देर में अंधेरा छा गया। ऐसा लगने लगा कि रात हो गई।  फिर ओले के साथ होने लगी बारिश।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 30, 2021, 6:55 PM IST

    MP के कई हिस्सों में बारिश:तेज हवा के साथ राजधानी भोपाल में बरसे मेघा

    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश में नौतपा के बीच बारिश और आंधी का सिलसिला जारी है। रविवार शाम5 बजे के बाद भोपाल, सागर और होशंबाबाद में तेज हवा के साथ बरसात हुई।  कई हिस्सों में चली आंधी किसानों के लिए आफत बन कर आई। आंधी चलने से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। आंधी चलने से बुरहानपुर और खरगोन में लाखों केले के पौधे गिर गए। इसके साथ ही मूंग और गन्ने की फसल भी बुरी तरह नष्ट हो गईं। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है।  वहीं, अगर कल मानसून केरल पहुंच जाता है तो 17 जून तक मध्यप्रदेश में उसके पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक ताऊ ते और यास तूफान मानसून के लिए लिए अनुकूल रहे। इसकी वजह से तय समय पर मानसून के आने की संभावना है।
     

  • undefined

    NationalMay 30, 2021, 5:03 PM IST

    स्काई मेट का दावा- केरल पहुंचा मानसून; मौसम विभाग ने कहा, 3 जून को पहुंचेगा

    मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून 3 जून को केरल पहुंचेगा। यह दो दिन लेट हो गया है। मौसम विभाग ने पहले 31 मई को मानसून के केरल पहुंचने की संभावना जताई थी। देश में आमतौर पर 1 जून से मानसून की बारिश होती है। मौसम विभाग ने इस साल सामान्य बारिश का अनुमान जताया है। इस सीजन में होने वाली बारिश पर देश की आधी खेती निर्भर करती है। 

  • undefined
    Video Icon

    BiharMay 29, 2021, 6:07 PM IST

    बिहार में यास तूफान का असर: भारी बारिश से जलमग्न हुआ कोविड सेंटर, मरीजों का हुआ बुरा हाल


    वीडियो डेस्क।  बंगाल की खाड़ी  में उठा यास तूफान Cyclone Yaas बिहार में  एंट्री कर चुका है। तूफान के कारण बिहार में जगह-जगह भारी बारिश  हो रही है। कोरोनावायरस के संक्रमण काल में राज्‍य के सबसे बड़े कोविड अस्‍पताल  में  पानी घुस गया है। दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल इन दिनों अक्सर चर्चा में है। डीएमसीएच में कोरोना मरीजों के इलाज, कैंपस में फैली गंदगी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सवाल उठते रहे हैं। यास तूफान की वजह से दरभंगा समेत बिहार के विभिन्न जिलों में हो रही बारिश का है। चक्रवाती तूफान के कारण हुई मूसलाधार बारिश ने एक बार फिर डीएमसीएच की बदहाली को सामने लाकर रख दिया है। DMCH की इमरजेंसी हो या मेडिसिन या फिर शिशु विभाग, चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी ह।  सबसे ज्यादा परेशानी इमरजेंसी में है जहां दवा लाने के लिए भी लोगों को घुटने भर पानी से आना-जाना पड़ रहा है। देखिए वीडियो 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 27, 2021, 6:35 AM IST

    यूपी में यास तूफान का असरः 60 घंटे तक रफ्तार से चलेगी हवा, बिगड़ रहा है मौसम, इन जिलों में अलर्ट जारी

    तीन-चार दिनों तक पूर्वी यूपी से लेकर मध्य यूपी तक आंधी बारिश की वजह से तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यास तूफान का असर पश्चिमी यूपी के जिलों पर नहीं पड़ेगा। हालांकि आमतौर पर माना जा रहा है कि 1 जून से मौसम पूरी तरह खुल जाएगा।

  • undefined

    StateMay 25, 2021, 11:15 AM IST

    'यास' तूफान के बारे में कितना जानते हैं आप, बिहार में द‍िखने लगा है असर, जानिए बाकि राज्यों का हाल

    पटना (Bihar) । 'यास' तूफान का असर बिहार में देखने को मिल रहा है। मंगलवार सुबह से ही भागलपुर और बांका में आसमान में काले बादल के साथ बारिश की शुरुआत हो गई है। लोगों को गर्मी से राहत म‍िली है। बता दें कि यास तूफान को लेकर 27 तारीख को भागलपुर और बांका जिले को रेड अलर्ट जोन में रखा गया है, जिसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 26 मई को ओड‍िशा के बालासोर में दस्‍तक दे रहा ये तूफान 20 जिलों को प्रभावित कर सकता है। इतना ही नहीं, माना जा रहा है कि इसका असर बिहार के अलावा झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी होगा। जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बता रहे हैं। बता दें कि आंधी-बारिश के दौरान वे घरों से बाहर न निकले। आसमानी बिजली गिरने से जानमाल के नुकसान की आशंका रहती है। ऐसे में सभी लोग अपने घर में ही सुरक्षित रहेंगे।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 13, 2021, 2:27 PM IST

    घर में चल रहा था रामचरित मानस पाठ, तभी काल बनकर आई ऐसी आंधी कि 4 लोगों को सुला गई मौत की नींद

    हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। जिसके बाद गांव वाले अन्य को बचाने दौड़ पड़े। मलबे को हटाकर उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया। इस हादसे में रामनरेश पांडेय उनके बेटे रामेंद्र भाई गोकरण, उन्नाव के फतेहपुर चौरासी थाने के गांव शाहपुर खुर्द निवासी साढ़ू राजेश व खानपुर निवासी साला राजकिशोर सभी को देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरावन ले जाया गया। जिसमे कई लोगों की जान बच भी गई। 

  • undefined

    PunjabJan 18, 2021, 7:19 PM IST

    ठंड से बचने के जुगाड़ में मां-बेटी और बेटे की नींद में मौत, डॉक्टर की सलाह आप भूलकर नहीं करें ऐसी गलती


    फिरोजपुर (पंजाब). इस समय दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे का कहर भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। रात में कई लोग इस सर्दी से बचने के लिए देसी जुगाड़ करते हैं। वह कमरे में अंगीठी जलाकर और दरवाजा बंद करके सो जाते हैं ताकि उनको ठंड ना लगे। लेकिन यह जुगाड़ हादसा का रुप ले लेती है और इससे जान भी जा सकती है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के  फिरोजपुर से सामने आया है, जहां दो अलग-अलग हादसों में  पांच लोगों की मौत हो गई। यह सभी ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोए थे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 13, 2021, 11:38 AM IST

    उत्तर भारत आया शीतलहर की चपेट में, पड़ेगी जबरदस्त ठंड

    तापमान गिरने से उत्तर भारत का मैदानी इलाका अगले चार दिन जबर्दस्त शीत लहर की चपेट में रहेगा। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को मौसम का मिजाज बिगड़ने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया। इस दौरान मैदानी भागों में न्यूनतम तापमान के सामान्य से 2-5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने की संभावना है। उधर, तमिलनाडु और पुडुचेरी में जबर्दस्त बारिश को लेकर भी ऐसा ही अलर्ट जारी किया गया है।

  • undefined

    StateDec 22, 2020, 11:22 AM IST

    अभी यह है हालत, आने वाले दिनों में और बढ़ेगी ठंड, जानिए, सभी राज्यों का हाल

    कड़ाके की ठंड देश के अधिकांश राज्यों में पड़ रही है। दिल्ली सहित कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप है। कोहरे के कारण आने-जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई राज्यों में सड़क दुर्घटनाओं की भी बातें सामने आई। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में और ठंड बढ़ेगी। आज उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन राज्यों में न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्यियत तक की गिरावट रिकार्ड की गई। वहीं, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के अधिकतर जगहों पर तापमान शून्य से नीचे चला गया। 

  • undefined

    StateDec 20, 2020, 10:47 AM IST

    जानलेवा बन रही ठंड, घर के अंदर भी ठिठुर जा रही शरीर, इन राज्यों में है शीत लहर का प्रकोप

    ठंड अब जानलेवा साबित हो रही है। अधिकांश राज्यों में तीन सेल्सियस के नीचे आ गया है। कई राज्यों के कुछ शहरों में तो पारा माइनस में चला गया है। ऐसे में ठिठुरन बढ़ गई है। लोग घरों में भी ठंड परेशान नजर आ रहे हैं। वहीं, यूपी सहित कई राज्यों में लोग दिन में भी अलावा के सामने बैठे नजर आ रहे हैं। आइये जानते हैं किस राज्य में शीत लहर का कितना है प्रकोप।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 18, 2020, 6:12 PM IST

    ठंड में पुलिस बनी मददगार,किसी को पहनाया जूता तो किसी को गर्म कपड़े,देखिए दिल को छूने वाली तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । ठंड में गरीबों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, इस दौरान कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसे देखकर लोग पहले तो दुःखी हो रहे हैं। लेकिन, अगले ही पल पुलिस द्वारा किए जा रहे मदद की तारीफ भी कर रहे हैं। ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं, जिसकी लोग अब तारीख कर रहे हैं। 

  • undefined

    StateDec 18, 2020, 9:41 AM IST

    बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठंड,जम गईं ओस की बूंदें,धूप होने के बाद भी कांप रहे लोग, जानिए किस राज्य में क्या है हाल

    पहाड़ों पर बर्फबारी और बर्फीली हवाओं ने ठिठुरन उत्तर भारत में बढ़ गई है। दिल्ली, यूपी, बिहार और पंजाब समेत देश के उत्तरी इलाके में जबरदस्त ठंड पड़ रहीहै। इन इलाकों में कुछ दिनों से लोग ठंड से बेहाल हैं। जानकार बताते हैं कि आने वाले कुछ दिनों तक कंपकंपाती ठंड से राहत नहीं मिलती दिख रही हैं। बात अगर पारा की करें तो दिल्ली में 3 डिग्री सेल्सियस तक पारा गिर सकता है। इसी तरह का यूपी के कई जिलों में हैं, जहां बरेली में न्यूनतम तापमान गुरुवार को 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज भी बिहार, दिल्ली, पंजाब और यूपी में कड़ाके की ठंड है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। आइये जानते हैं किस राज्य में रहा क्या हाल।