West Bengal  

(Search results - 215)
  • National27, Jun 2020, 9:19 AM

    अजीबोगरीब : शादी के 9 साल बाद महिला को पता चला कि वह पुरुष है, सभी के उड़ गए होश

    30 साल की महिला के जीवन में सब कुछ अच्छा चल रहा था। उसकी शादी के भी 9 साल हो गए थे। लेकिन अचानक वह उस दिन हैरान रह गई, जब वह पेट दर्द के बाद डॉक्टर के पास पहुंची। यहां डॉक्टर्स ने बताया कि वह महिला नहीं पुरुष है।

  • <p>delhi</p>

    National26, Jun 2020, 4:07 PM

    कोरोना : 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद रहेंगी, गुवाहाटी और कामरूप में 14 दिन का लॉकडाउन

    कोरोना महामारी के बीच असम के गुवाहाटी और कामरूप जिलों में 14 दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा। यह 28 जून की आधी रात से लागू होगा। वहीं पश्चिम बंगाल में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। हालांकि इस दौरान सरकार ने कई तरह की छूट देने की बात कही है। 

  • <p>delhi</p>

    National24, Jun 2020, 9:53 PM

    पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, ट्रेन और मेट्रो चलाने पर रोक

    कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान राज्य में ट्रेन और मेट्रो नहीं चलेंगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल उन पांच राज्यों में शामिल है जहां कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव है। यहां कोरोना के 14,728 केस पाए गए हैं। 580 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना के 4 लाख 57 हजार केस आ चुके हैं। देश में कोरोना का रिकवरी रेट 56% हो गया है।

  • Video Icon

    National23, Jun 2020, 5:36 PM

    घर बैठे शुरू हुई शराब की ऑनलाइन व्यवस्था, दुकानों पर नहीं लगानी पड़ेगी लंबी लाइनें

    अब आपको अल्कोहल लेने के लिए दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे भी ऑर्डर करके अल्कोहल की होम डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया को अल्कोहल की होम डिलीवरी के लिए अनुमति मिल गई है। अमेजन को अभी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी की अनुमति मिली है। यह अनुमति पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन द्वारा दी गई है। कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में लोगों को अल्कोहल की होम डिलीवरी की सुविधा मिलने से शराब की दुकानों के बाहर भीड़ में कमी आने की उम्मीद है।

  • Aisa Kyun20, Jun 2020, 12:01 PM

    ये 4 श्मशान है बहुत खास, गुप्त नवरात्रि में यहां लगता है तांत्रिकों का जमघट

    उज्जैन. इस बार आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि 22 जून, सोमवार से 29 जून तक रहेगी। इस नवरात्रि में वामाचार (तंत्र) पद्धति से उपासना की जाती है। इसमें प्रलय एवं संहार के देवता महाकाल एवं महाकाली की पूजा की जाती है। साथ ही उनके गणों एवं गणिकाओं अर्थात भूत-प्रेत, पिशाच, बैताल, डाकिनी, शाकिनी, खण्डगी, शूलनी, शववाहनी, शवरूढ़ा आदि की साधना भी की जाती है।
    यह साधनाएं बहुत ही गुप्त स्थान पर या किसी सिद्ध श्मशान में की जाती हैं। तंत्र क्रियाओं के लिए भारत में 4 श्मशान बहुत विशेष माने गए हैं। पहला हैं तारापीठ का श्मशान (पश्चिम बंगाल), दूसरा कामाख्या पीठ (असम) का श्मशान, तीसरा त्रयंबकेश्वर (नासिक) और चौथा उज्जैन स्थित चक्रतीर्थ श्मशान। गुप्त नवरात्र में साधक दूर-दूर से यहां साधनाएं करने आते हैं।
     

  • Bihar20, Jun 2020, 11:31 AM

    पहले पत्नी की मौत के बाद की दूसरी शादी, तीसरी लड़की से हुआ प्यार, फिर

    कटिहार (Bihar ) ।  पहली पत्नी की मौत के बाद बच्चों की देखभाल के लिए युवक ने दूसरी शादी कर ली। लेकिन, अभी कुछ ही साल बीते थे कि दिल तीसरी लड़की को दे दिया, जिसके चलते दूसरी पत्नी पर आरोप लगाते हुए उसे उसके मायके पहुंचा था। अभी मान-मनौव्वल के दौर ही चल रहे थे कि युवक चुपके से तीसरी लड़की के साथ सात फेरे लेने पहुंच गया, जिसकी जानकारी उसकी पत्नी को हुआ तो वह भी परिवार के साथ पहुंच गई और हंगामा करने लगी। इधर सच्चाई सामने आने पर तीसरी लड़के के परिजनों ने शादी करने से इंकार कर दिया। यह मामला मनसाही थाना क्षेत्र का है।

  • <p><strong>स्पोर्ट्स डेस्क।</strong> भारतीय क्रिकेट टीम के तेद गेंदबाज मोहम्मद शमी की उनसे अलग रहने वाली पत्नी हसीन जहां हमेशा ही चर्चा में बनी रहती हैं। वे काफी समय से पति मोहम्मद शमी से अलग रह रही हैं। अब उन्होंने फिर से मॉडलिंग के करियर बनाने की कोशिश शुरू कर दी है। वे लगातार सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें और वीडियो डालती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी के साथ एक न्यूड तस्वीर शेयर कर तहलका मचा दिया था, जिस पर शमी का कड़ा रिएक्शन सामने आया था। हसीन जहां ने काफी समय तक यह बात छुपा कर रखी कि क्रिकेटर शमी से शादी करने के पहले उनका निकाह हो चुका था। लेकिन अब यब बात जगजाहिर हो चुकी है।</p>

    Cricket17, Jun 2020, 6:04 PM

    ये हैं हसीन जहां के पहले पति, बंगाल में चलाते हैं परचून की दुकान

    स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के तेद गेंदबाज मोहम्मद शमी की उनसे अलग रहने वाली पत्नी हसीन जहां हमेशा ही चर्चा में बनी रहती हैं। वे काफी समय से पति मोहम्मद शमी से अलग रह रही हैं। अब उन्होंने फिर से मॉडलिंग के करियर बनाने की कोशिश शुरू कर दी है। वे लगातार सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें और वीडियो डालती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी के साथ एक न्यूड तस्वीर शेयर कर तहलका मचा दिया था, जिस पर शमी का कड़ा रिएक्शन सामने आया था। हसीन जहां ने काफी समय तक यह बात छुपा कर रखी कि क्रिकेटर शमी से शादी करने के पहले उनका निकाह हो चुका था। लेकिन अब यब बात जगजाहिर हो चुकी है। 

  • <p>Image of Tunnel</p>

    Careers17, Jun 2020, 12:54 PM

    Innovative छात्रों ने स्कूल के लिए बनाया 'आयुर्वेदिक सैनिटाइजेशन टनल', एक साथ 12 लोग हो सकेंगे सैनिटाइज

    उन्होंने यह भी बताया कि इसका निर्माण स्कूल में टेक्नोलॉजी क्लब की कार्यशाला में टीचर्स की देखरेख में आयुर्वेदिक तेल, मेन्थॉल और थाइम ऑयल के द्वारा किया गया था।

  • Video Icon

    National13, Jun 2020, 6:45 PM

    यहा तीन मंजिला इमारत अचानक गिरी, कैमरे में कैद हुई घटना

    पश्चिम बंगाल के वेस्ट मिदिनापुर जिले से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है।इसमें एक तीन मंजिला निर्माणाधीन  इमारत अचानक से गिरती हुए दिखाई दे रही है। यह बिल्डिंग पास से बहती नहर से चंद मीटर दूरी पर गिरी. यह घटना पश्चिम मिदिनापुर जिले के एक गांव की बताई जा रही है।

  • <p><br />
Corona epidemic, corona, corona death, corona infection, corona</p>

    National12, Jun 2020, 6:32 PM

    अधजले शवों को घसीटते हुए गाड़ी में डाला...इसके पीछे की दर्दनाक कहानी सोचने पर मजदूर कर देगी

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच अधजले शव को घसीटने का मामला सामने आया है। पश्चिम बंगाल में एक श्मशान घाट पर कुछ शवों को जलाने के दौरान इलाके में बदबू फैल गई। स्थानीय लोगों को लगा कि कोरोना से मरने वाले लोगों के शवों को जलाया जा रहा है तो उन लोगों ने विरोध किया। नगर निगम के कर्मचारियों ने अधजली लाशें घसीटते हुए गाड़ी में भरा और वहां से लेकर भाग निकले। हालांकि प्रशासन का कहना है कि शव कोरोना के मरीजों का नहीं था बल्कि लावारिस थे। 

  • <p>Corona epidemic, corona infection, corona labor train, train in corona, labor train<br />
 </p>

    National11, Jun 2020, 4:14 PM

    ट्रेन की गर्मी सह नहीं सकी 18 दिन की मासूम, हुई मौत...रोती मां ने कहा, मेरी बेटी को मार डाला

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच श्रमिक ट्रेन में 18 दिन की एक मासूम की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के रास्ते पर जा रही ट्रेन केरल से चली थी। मासूम को लेकर मां-पिता अपने घर जा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची ट्रेन में हल्का बीमार था और दवा की कमी और रेलवे की तरफ से भी कोई मदद नहीं मिली। मासूम के पिता ने बताया, जब हम ट्रेन में चढ़े तो मेरी बेटी जिंदा थी। पिता का नाम अंसारी है। वह  केरल में एक बैग कारखाने में काम करते हैं। अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार थे।
     

  • National9, Jun 2020, 8:24 AM

    ममता को शाह की चुनौती, राजनीति का मैदान तय कर लो, दो-दो हाथ हो जाए; जनता आपको शरणार्थी बनाने वाली है

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सुबह 11 बजे वर्चुअल रैली के माध्यम से पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं और आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बंंगाल ऐसा राज्य है जहां राजनीतिक हिंसा होती है। शाह ने बिहार से वर्चुअल रैली की शुरुआत की थी। 

  • National9, Jun 2020, 7:53 AM

    लोगों को बचाते-बचाते खुद कोरोना के शिकार हुए NDRF के 50 जवान, अम्फान से लड़ने में जुटे थे सभी कर्मी

    ओडिशा में एनडीआरएफ के 49 जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि एक जवान के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट चंद रोज पहले पॉजिटिव आई थी। यानी कुल 50 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं। यह सभी जवान उस दल का हिस्सा हैं, जो पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद राहत कार्य के लिए गया था। 
     

  • <p><br />
AIIMS director, AIIMS director Randeep Guleria, corona at AIIMS, corona treatment, corona virus, corona infection, corona death, corona medication, corona vaccine, Randeep Guleria interview</p>

    National6, Jun 2020, 4:25 PM

    आखिर कब खत्म होगा कोरोना...एम्स के डायरेक्टर ने बताया, जान बचानी है तो क्या करना चाहिए?

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी के बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने राहत वाली खबर दी है। उन्होंने कहा, अस्पताल और कुछ वॉलंटियर्स ने Hydroxychloroquine पर स्टडी की। इससे पता चला कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की प्रिवेंटिव दवा के तौर पर ये कारगर है। जिन लोगों ने दवाई ली उनमें कोरोना के लक्षण कम दिखे। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा, 2-3 महीने में कोरोना की कोई न कोई दवा बन जाएगी। बिना लक्षण वाले रोगी को अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है। उनको घर में अलग-थलग रहना चाहिए। 99% मामलों में बिना लक्षण वाले रोगी ऐसे ही ठीक हो जाते हैं। 

  • National5, Jun 2020, 3:52 PM

    उखड़े पेड़, टूटे घर... निसर्ग ने मुंबई में मचाई थी तबाही, CM उद्धव ने लिया जायजा, 100 करोड़ के पैकेज का ऐलान

    मुंबई. चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तबाही मचाने के बाद गुजर चुका है। चक्रवात के कारण अब तक 8 लोगों के मौत की बात कही जा रही है। वहीं, संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है। तूफान आने के 48 घंटे यानी आज शुक्रवार को सूबे के मुखिया उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य ठाकरे के साथ हालात का जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने हुए स्थितियों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने आपदा राहत कोष से नुकसान की भरपाई के लिए 100 करोड़ की राशि का ऐलान किया है। गौरतलब है कि निसर्ग तूफान बुधवार को दोपहर 1 बजे अलीबाग के तट से टकराया था। जिसके बाद 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। समुद्र में लगातार ऊंची-ऊंची लहरें उठती रहीं। जिसके असर से कई जगह पेड़ गिर गए हैं तो कुछ जगह टीन शेड हवा में उड़ते हुए दिखे। वहीं, गाड़ियां पेड़ के नीचे आने से चकनाचूर हो गए। देखिए निसर्ग तूफान की तबाही की तस्वीरें...