West Bengal Assembly Elections  

(Search results - 137)
  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 29, 2021, 7:24 AM IST

    प बंगाल में 8वें चरण में 76.07 % मतदान, चुनाव आयोग ने कहा, 11,860 पोलिंग स्टेशनों पर शांतिपूर्ण वोटिंग

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए आज 8वें चरण के लिए मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक, 5 बजे तक 8वें चरण में 76.07 % मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने बताया कि 11,860 पोलिंग स्टेशनों पर शांतिपूर्ण वोटिंग हुई। इसी के साथ 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी खत्म हो गए। अब नतीजे 2 मई को आएंगे। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 26, 2021, 12:45 PM IST

    वर्चुअल रैली में नड्डा-'ममता के कुशासन के कारण मालदा बम बनाने और नकली नोट छापने के लिए जाना जाने लगा है'

    पश्चिम बंगाल में 8वें यानी अंतिम फेज में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। बंगाल में कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वर्चुअली चुनावी रैलियां हो रही हैं। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक वर्चुअल जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी के शासन पर कई सवाल उठाए।
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 26, 2021, 7:24 AM IST

    बंगाल इलेक्शन LIVE: छिटपुट हिंसा के बीच शाम 5.31 बजे तक 75.06% वोटिंग

    कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलाें के बीच सेफ्टी के इंतजामों के साथ पश्चिम बंगाल में 7वें फेज के लिए आज वोटिंग हो रही है। इस फेज में 34 सीटों हैं। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिष्ठावाली सीट भवानीपुर भी है। हालांकि इस बार वे यहां से चुनाव नहीं लड़ रहीं। इस फेज में 268 उम्मीदवार मैदान में खड़े हुए हैं। इसमें 37 महिलाएं भी हैं। बता दें कि बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,889 केस आए हैं। इसी दौरान 57 लोगों की मौत भी हुई है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 25, 2021, 3:37 PM IST

    West Bengal Election: 7वें फेज में 34 सीटों के लिए सोमवार को होगा मतदान, भवानीपुर की सीट पर सबकी नजर

    पश्चिम बंगाल में 7वें फेज में सोमवार को मतदान होगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चुनाव आयोग ने वोटिंग से 72 घंटे पहले प्रचार मुहिम पर रोक लगा दी थी। इस फेज में 34 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इन सीटों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर की सीट भी शामिल है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 25, 2021, 1:49 PM IST

    वर्चुअल रैली में बोले नड्डा-'मैं देख रहा हूं कि हर फेज में भाजपा जीत रही है और ममताजी की बौखलाहट बढ़ रही है'

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 8वें और अंतिम फेज के लिए चुनाव प्रचार किया। इस वर्चुअली सभा में नड्डा ने ममता बनर्जी की सरकार को जमकर घेरा। पश्चिम बंगाल में दो फेज के विधानसभा चुनाव और बचे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए भाजपा अब वर्चुअली चुनावी सभाएं कर रही है। सभाओं में भी कम से कम लोगों को बुलाया जा रहा है। वहीं, कोरोना गाइड लाइन का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 23, 2021, 5:16 PM IST

    पीएम मोदी की वर्चुअली रैली का 80 विधानसभा सीटों पर 150 जगहों पर प्रसारण, 23 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर रैलियों में वर्चुअली शामिल हुए। कोरोना संकट को देखते हुए मोदी ने शुक्रवार को बंगाल का अपना दौरा निरस्त कर दिया था। वे दिनभर कोरोना संकट से निपटने राज्य सरकारों और अफसरों की मीटिंग में व्यस्त रहे। शाम को वर्चुअली चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बंगाल की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि वे एक आशावादी बंगाल को उभरते हुए देख रहे हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 22, 2021, 3:14 PM IST

    दीदी को बहुत दुख हो रहा है कि बंगाल का चुनाव शांति से क्यों हो रहा है, इसलिए वे CAPF को गालियां दे रही हैं

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को छठवें चरण के चुनाव के बाद सिर्फ 2 चरण और बचेंगे। इन सीटों के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और शाहनवाज हुसैन बंगाल में कई जगह चुनाव प्रचार करने पहुंचे। बता दें कि यहां मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में काबिज हैं। उन्होंने 34 साल से शासन करती आ रही वामपंथी सरकार को उखाड़ फेंका था। लेकिन इस बार के इलेक्शन में भाजपा से उसे कड़ी टक्कर मिल रही है।
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 22, 2021, 9:40 AM IST

    PHOTOS: महामारी के बीच बंगाल में 6th फेज के लिए वोटिंग के दौरान ऐसा दिखा नजारा

    कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पिछले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल में कोरोना के केस लगातार बढ़े हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 10,784 नए केस आ चुके हैं। यहां एक दिन में 58 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच गुरुवार को छठवें फेज के लिए वोटिंग के दौरान काफी सतर्कता देखने को मिली। वोटरों से सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा मास्क लगाने पर जोर दिया गया। जिन वोटरों के पास मास्क नहीं थे, उन्हें चुनाव आयोग ने मास्क मुहैया कराए। बता दें कि छठवें चरण में 43 सीटों हैं। इन पर 306 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बता दें बंगाल में 8 फेज में चुनाव प्रक्रिया होना है। 

     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 20, 2021, 4:08 PM IST

    WB Assembly Election 2021: टीएमसी की EC से मांग-कोरोना संक्रमण तेज हुआ, तीन चरणों की वोटिंग एक दिन में हो

    तृणमूल कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग से गुहार लगाया है कि राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाकी के तीन चरणों की वोटिंग एक ही दिन में करा ली जाए। टीएमसी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कई चरणों में वोटिंग घातक हो सकती है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 19, 2021, 12:06 PM IST

    West Bengal Election: अमित शाह आज करेंगे दो पब्लिक मीटिंग और एक रोड शो

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अब तीन चरणों के लिए वोटिंग होना बाकी है। इसमें प्रचार करने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को यहां दो पब्लिक मीटिंग और एक रोड शो करेंगे। पहली मीटिंग चाकुलिया और दूसरी कालियागंज में होगी। जबकि बालुरघाट में रोड शो होगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 19, 2021, 11:50 AM IST

    बंगाल में चुनावी दंगल: रोड शो के दौरान मिथुन चक्रवती की तबीयत बिगड़ी, नड्डा ने ममता को बताया तानाशाह

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में रोड शो करने पहुंचे मिथुन चक्रवर्ती की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें हेलिकाप्टर से तुरंत कोलकाता ले जाया गया। वहां उनका इलाज किया जा रहा है। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी सोमवार को यहां कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अब तीन चरणों के लिए वोटिंग होना बाकी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है।

  • undefined

    NationalApr 18, 2021, 12:40 PM IST

    West Bengal Assembly Election: राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की सभी चुनावी रैलियों को किया कैंसिल

    देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में होने वाली अपनी सभी रैलियों को स्थगित कर दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा, इसलिए रैलियों को वह स्थगित कर रहे हैं। राहुल ने अन्य राजनीतिक दलों से भी ऐसा करने की अपील की है। 
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 18, 2021, 8:04 AM IST

    बीजेपी कैंडिडेट प्रिया साहा पर हमला, कार्रवाई के लिए थाने पर धरना

    भारतीय जनता पार्टी की बीजेपी उम्मीदवार प्रिया साहा के काफिले पर शनिवार को हमला किया गया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने यह हमला किया है। देर रात में बीजेपी कैंडिडेट प्रिया साहा अपने समर्थकों के साथ पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन किया। प्रिया सांथिया से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 12:25 PM IST

    आसानोल में माेदी-अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है

    पश्चिम बंगाल में 5वें चरण के लिए शनिवार को वोटिंग के बाद तीन और चरण बचेंगे। प्रधानमंत्री इनमें भाजपा का प्रचार करने शनिवार को बंगाल पहुंचे। उनकी पहली सभा आसानोल में जबकि दूसरी गंगारामपुर में रखी गई। कोरोना के मद्देनजर सभास्थल पर कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा गया। बंगाल में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में काबिज हैं। इससे पहले 34 साल तक वामपंथियों ने सरकार चलाई।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 10:07 AM IST

    PHOTOS: बंगाल में 5th फेज और 12 राज्यों में उपचुनाव, ऐसा दिखा वोटिंग के दौरान का दृश्य

    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के बीच शनिवार को 13 राज्यों में चुनावी मंजर दिखा। पश्चिम बंगाल में 5th फेज की 45 सीटों के लिए, जबकि 12 राज्यों में उपचुनाव के लिए वोटिंग के दौरान संक्रमण से बचने सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। चुनाव आयोग ने भी इंतजामों में कोई कसर नहीं छोड़ी, वहीं वोटर ने भी मास्क और दो गज की दूरी का पालन करते दिखे। बता दें कि बंगाल में 45 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। जबकि 10 राज्यों-राजस्थान में 3, कर्नाटक में 2 और गुजरात, झारखंड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तराखंड की 1-1 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। आंध्रप्रदेश की तिरुपति और कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीट के लिए भी चुनाव हो रहा है।