West Bengal Elections  

(Search results - 96)
  • undefined

    NationalJun 17, 2021, 3:35 PM IST

    ...तो बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन! राज्यपाल के दिल्ली दौरे के बीच कैलाश विजयवर्गीय ने दी 'हवा'

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के समय से चली आ रही राजनीति हिंसा का मामला राष्ट्रपति तक पहुंच गया है। बंगाल के राज्यपाल इसी मामले में 2 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन की वकालत की है।

  • undefined

    NationalJun 16, 2021, 12:36 PM IST

    इलेक्शन में 2 फिल्मी डायलॉग बोलकर FIR के चक्कर में फंसे मिथुन दा, बर्थ-डे पर पुलिस ने की पूछताछ

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अपने भाषणों में फिल्मी अंदाज में डायलॉग बोलकर ममता बनर्जी पर आक्रामक हुए मिथुन दा पुलिस के चक्कर में फंस गए हैं। उनसे बुधवार को पुलिस ने पूछताछ की। मिथुन दा के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमल करने पर FIR दर्ज हुई थी। सबसे बड़ी बात बुधवार को ही मिथुन दा 71 साल के हो गए हैं।

  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 10:58 AM IST

    बंगाल हिंसा पर BJP सांसद की ममता को चेतावनी-चुनाव में हार-जीत होती है मर्डर नहीं, याद रखें दिल्ली भी आना है

    पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के बाद भाजपा सांसद प्रवेश सिंह ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी है। उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें कहा है कि चुनाव में हार-जीत होती है मर्डर नहीं, इसलिए वे याद रखें कि उन्हें भी दिल्ली आना है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल की जीत के साथ ही भाजपा दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। इसमें 11 भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। इस मामले में केंद्रीय मंत्रालय ने राज्य से रिपोर्ट मांगी है।

  • <p>delhi</p>

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 9:54 AM IST

    प्रशांत किशोर ने किया संन्यास का ऐलान, चुनावी मैंनेजमेंट का काम छोड़ा, बंगाल में लिखी TMC के जीत की स्क्रिप्ट

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। हैट्रिक जीत की ओर बढ़ रही ममता बनर्जी की टीएमसी की चुनावी प्रचार से लेकर रणनीति बनाने तक में अहम भूमिका प्रशांत किशोर ने निभाई है। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 25, 2021, 1:49 PM IST

    वर्चुअल रैली में बोले नड्डा-'मैं देख रहा हूं कि हर फेज में भाजपा जीत रही है और ममताजी की बौखलाहट बढ़ रही है'

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 8वें और अंतिम फेज के लिए चुनाव प्रचार किया। इस वर्चुअली सभा में नड्डा ने ममता बनर्जी की सरकार को जमकर घेरा। पश्चिम बंगाल में दो फेज के विधानसभा चुनाव और बचे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए भाजपा अब वर्चुअली चुनावी सभाएं कर रही है। सभाओं में भी कम से कम लोगों को बुलाया जा रहा है। वहीं, कोरोना गाइड लाइन का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 22, 2021, 3:14 PM IST

    दीदी को बहुत दुख हो रहा है कि बंगाल का चुनाव शांति से क्यों हो रहा है, इसलिए वे CAPF को गालियां दे रही हैं

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को छठवें चरण के चुनाव के बाद सिर्फ 2 चरण और बचेंगे। इन सीटों के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और शाहनवाज हुसैन बंगाल में कई जगह चुनाव प्रचार करने पहुंचे। बता दें कि यहां मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में काबिज हैं। उन्होंने 34 साल से शासन करती आ रही वामपंथी सरकार को उखाड़ फेंका था। लेकिन इस बार के इलेक्शन में भाजपा से उसे कड़ी टक्कर मिल रही है।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 17, 2021, 12:42 PM IST

    Bengal में Fifth Phase का मतदान, 45 सीटों पर Voting, यहां हुई TMC- BJP वर्कर्स में झड़प

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल की 45 विधानसभा सीटों पर पांचवें चरण में शनिवार को वोट डाले जा रहे हैं। इन सीटों पर कुल 342 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। ये सीटें उत्तर 24 परगना, पूर्ब बर्धमान, नादिया, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जैसे जिलों की हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर भारी मतदान की वहीं बंगाल के बिधान नगर विधानसभा क्षेत्र के शांति नगर इलाके में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। दोनों ही दलों के समर्थकों ने एक-दूसरे पर फाल्स वोटिंग के आरोप लगाए. दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पत्थर चले. बिधान नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार साब्यसाची दत्ता ने इस झड़प को लेकर टीएमसी पर आरोप लगाया उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता बूथ कैप्चरिंग करना चाहते थे जिसकी वजह से झड़प हुई। 
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 7:22 AM IST

    Election: बंगाल में 5वें चरण में 78.36% मतदान, अब तक 294 में से 180 सीटों पर डाले जा चुके वोट

    कोरोना संक्रमण के खतरनाक दौर के बीच शनिवार को बंगाल में 5वें चरण के लिए मतदान हुआ। इसके अलावा 12 राज्यों में उपचुनाव के लिए भी आज वोटिंग हुई। बंगाल में 45 सीटों पर 78.36% मतदान हुआ। इन सीटों पर 39 महिलाओं सहित 319 प्रत्याशी मैदान में हैं। 10 राज्यों राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात, झारखंड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तराखंड में उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई।

  • undefined

    StateApr 15, 2021, 1:34 PM IST

    चुनाव वाले राज्यों में कोरोना का विस्फोट: बंगाल में कांग्रेस उम्मीदवार की मौत, देखिए 5 स्टेट की रिपोर्ट

    नई दिल्ली। राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में लोगों की जान जोखिम में डाल दी है। चुनावी रैलियां जानलेवा साबित होने लगी हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा क्षेत्र चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के नेता रेजाउल हक का कोरोना से निधन हो गया है। वो शमशेरजंग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन कुछ दिन पहले कोरोना से पीड़ित हुए थे। ऐसे में हम आपको एक-एक करके पांचों राज्यों के हालात के बारे में बता रहे हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 13, 2021, 10:10 AM IST

    चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक से नाराज ममता बनर्जी 3 घंटे धरने पर बैठीं, 'टाइम पास' करने बनाई पेंटिंग

    पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर 24 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगाई है। आयोग के इस फैसले से नाराज ममता कोलकाता में गांधीमूर्ति के सामने तीन घंटे तक धरने पर बैठीं। बता दें कि ममता ने केंद्रीय सुरक्षाबलों और साम्प्रदायिक भावना भड़काने वाले बयान दिए थे।

  • undefined

    NationalApr 12, 2021, 9:16 PM IST

    प्रेसिडेंसी क्षेत्र जीतने के लिए Amit Shah की नई स्ट्रेटेजीः 4 चरण, 40 सीटें और 2000 पोथो सभाएं

    कोलकाता को भारत की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है। भारत में साहित्य, आध्यात्मिकता, संगीत और सिनेमा की बहुत सी विभूतियां यहां से निकली है। जानकार बताते हैं कि कोलकाता में शुरू हुई बंगाली पुनर्जागरण काल से ही इस शहर में शानदार बदलाव हुए हैं। सती प्रथा के उन्मूलन जैसे सामाजिक सुधारों की बात हो या विधवा पुनर्विवाह को वैध बनाने का अभियान, कोलकाता महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए इन कदमों का गवाह रहा है। देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाली भारतीय राष्ट्रीय सेना का गठन के अलावा यह क्षेत्र कई महत्वपूर्ण आंदोलनों का नेतृत्व किया। 

  • amit shah

    West Bengal Elections 2021Apr 11, 2021, 2:29 PM IST

    WB Assembly Elections: पांचवें चरण के लिए अमित शाह का धुआंधार रोड शो, उमड़ी जबर्दस्त भीड़

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के लिए रोड शो किया। तीन रोड शो करने के दौरान शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए टीएमसी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 9, 2021, 10:53 AM IST

    पश्चिम बंगाल में 4th फेज की 44 सीटों के लिए कल होगी वोटिंग, जानिए कुछ खास फैक्ट्स

    पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव का युद्ध आधा निकलने को है। यहां यहां चौथे चरण की 44 सीटों के लिए 10 अप्रैल को वोटिंग होगी। 5 जिलों की इन सीटों पर महिला वोटरों की संख्या काफी अधिक है। इन सीटों पर एजुकेशन मिनिस्टर पार्थ चटर्जी, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, खेल मंत्री अरुप बिस्वास, पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी, पायल सरकार, लॉकेट चटर्जी जैसे दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodApr 5, 2021, 11:25 AM IST

    BJP के राष्ट्रीय महासचिव Kailash Vijayvargiya का अनोखा अंदाज, जैसे ही गाया ये गाना झूम उठे लोग

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहा है। बंगाल में बीजेपी के चुनाव प्रभारी और  BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इन दिनों बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कोलकाता में अंतर्राष्ट्रीय मारवाड़ी सम्मेलन में गीत गाते नजर आए । वह अक्सर इंदौर में दिवाली और दशहरे के कार्यक्रम में भी भजन गाते नजर आते हैं।