West Bengal Violence  

(Search results - 8)
  • undefined

    NationalMay 14, 2021, 11:40 AM IST

    बंगाल हिंसा: जब पैरों में गिरकर रो पड़ीं महिलाएं, तो राज्यपाल हुए इमोशनल-'क्या वोट देने की सजा मौत है?'

    पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ के तेवर काफी आक्रामक है। गुरुवार को वे हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे पर थे। शुक्रवार को राज्यपाल असम के रणपगली में बने कैम्प में रह रहे पीड़ितों से मिलने पहुंचे। इस दौरान पीड़ित महिलाओं ने उनके पैर पकड़कर जान की गुहार लगाई। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2 मई को आए विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद बड़े स्तर पर हिंसा हुई थी। इसमें 16 लोगों की मौत हो गई थी। हिंसा प्रभावित सीतलकुची और कूचबिहार से भागकर बड़ी संख्या में लोगों ने असम के रणपगली में बने कैम्प में शरण ली हुई है।

  • undefined

    NationalMay 7, 2021, 11:30 AM IST

    पश्चिम बंगाल हिंसा: उपद्रव की वजह जानने पहुंची टीम ने राज्यपाल से की मुलाकात, 16 लोगों की हो चुकी है मौत

    पश्चिम बंगाल में 2 मई को विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के साथ ही शुरू हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले की जमीनी हकीकत जानने केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय जांच टीम ने शुक्रवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। यह टीम गुरुवार को यहां पहुंची थी। गुरुवार को ही केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन पर उपद्रवियों ने हमला बोल दिया था।

  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 1:53 PM IST

    हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले नड्डा, बोले- रक्त रंजित राजनीति को बर्दाश्त नहीं करेंगे

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के 2 मई को रिजल्ट आने के साथ ही हिंसा भड़क उठी है। तृणमूल कार्यकर्ता भाजपाइयों को निशाना बना रहे हैं। भाजपा कार्यालयों में आग लगाई जा रही है। हिंसा में 11 लोगों की मौत की खबर है। आरोप यहां तक लग रहे हैं कि TMC कार्यकर्ता भाजपा से जुड़ी महिलाओं के साथ रेप कर रहे हैं। इस मामले को लेकर ममता बनर्जी निशाने पर आ गई हैं। सोशल मीडिया पर इसकी तुलना कश्मीर में हुए हिंदुओं के नरसंहार और सिख विरोधी दंगों से की जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को  फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता और दुख व्यक्त किया।

  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 10:58 AM IST

    बंगाल हिंसा पर BJP सांसद की ममता को चेतावनी-चुनाव में हार-जीत होती है मर्डर नहीं, याद रखें दिल्ली भी आना है

    पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के बाद भाजपा सांसद प्रवेश सिंह ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी है। उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें कहा है कि चुनाव में हार-जीत होती है मर्डर नहीं, इसलिए वे याद रखें कि उन्हें भी दिल्ली आना है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल की जीत के साथ ही भाजपा दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। इसमें 11 भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। इस मामले में केंद्रीय मंत्रालय ने राज्य से रिपोर्ट मांगी है।

  • undefined

    NationalMay 3, 2021, 10:53 PM IST

    बीजेपी का 5 मई को देशव्यापी धरनाः पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में आंदोलन

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं और कार्यालय पर बढ़े हिंसा के खिलाफ पार्टी ने देशव्यापी धरने का ऐलान किया है। पांच मई को पार्टी पूरे देश में जिले के मंडलों पर धरना दिया जाएगा। उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दो दिनों तक पश्चिम बंगाल में प्रवास की घोषणा की है। नड्डा बंगाल दौरे के दौरान पीड़ित कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे।

  • <p>West Bengal elections, BJP MP Arjun Singh, Arjun Singh, West Bengal Elections, West Bengal Assembly Elections, Assembly Elections, West Bengal Violence, West Bengal Mamta, West Bengal BJP</p>

    West Bengal Elections 2021Mar 18, 2021, 10:17 AM IST

    प. बंगाल में 27 मार्च से वोटिंग, लेकिन इस जिले में तो पहले से मतदान शुरू, 80 साल की महिला ने डाला पहला वोट

    पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होना है, लेकिन उससे पहले ही 80 साल की एक महिला ने अपना वोट डाल दिया। दरअसल, इस बार चुनाव आयोग ने डोर-टू-डोर सिस्टम के तहत पोस्टल बैलेट के जरिए 80 साल से ऊपर के बुजुर्गों को ये सुविधा दी है। इसमें चुनाव अधिकारी सहित सुरक्षाबल के जवान होते हैं और पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग होती है।
     

  • <p>West Bengal BJP MP Arjun Singh, Arjun Singh, West Bengal Elections, West Bengal Assembly Elections, Assembly Elections, West Bengal Violence, West Bengal Mamta, West Bengal BJP</p>

    West Bengal Elections 2021Mar 18, 2021, 8:26 AM IST

    प. बंगाल: BJP सांसद के घर के पास फेंके गए बम, पुलिस पहुंची तो स्थानीय लोगों ने जताया विरोध, कहा- ये मिले हैं

    पश्चिम बंगाल चुनाव में हिंसा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। उत्तरी 24 परगना के जगदल में क्रूड बम से हमला किया गया। एक बच्चे सहित 3 लोग घायल हो गए। हमला भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास ही हुआ। भाजपा चुनाव आयोग से हमले की शिकायत करेगी।

  • Jaya Bachchan, Jaya Video, MP, Rajya Sabha Member, Jaya Bachchan Video, Women's Safety, Unnao Women's Violence, Hyderabad, West Bengal Violence
    Video Icon

    NationalDec 5, 2019, 3:30 PM IST

    मैं आप लोगों को ही पकड़कर न मारने लगूं... जया बच्चन ने पत्रकारों के सामने ऐसे जताया गुस्सा

    समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन से महिला सुरक्षा पर सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा कि मुझे इतना गुस्सा आता है कि कहीं आप लोगों को पकड़कर मारने न लगूं।  संसद परिसर में जया बच्चन ने कहा कि ये क्या हो रहा है?