Who Will Win Delhi Elections  

(Search results - 99)
  • undefined

    DelhiFeb 13, 2020, 6:19 PM IST

    क्या 36 सीटों पर 2000 वोटों के अंतर से हार गई BJP? ऐसा होता तो अलग होते दिल्ली के नतीजे, मगर...

    नई दिल्ली. राजधानी में हुए विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की। अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि चुनावी लड़ाई में भाजपा दिल्ली में बहुमत की सरकार बनाने का दंभ भर रही थी। अब नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी की हार को लेकर कई तरह के दावे सामने आ रहे हैं। अब दावा किया जा रहा है कि, भाजपा 36 सीटों पर मात्र 2000 वोटों के अंतर से हारी है। इस दावे से जुड़ी कई पोस्ट और इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 9:13 PM IST

    'आप' के धर्मपाल लाकड़ा ने लहराया जीत का परचम, जानिए फैमिली बैकग्राउंड और संपत्ति

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा जीत गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी आजाद सिंह को मात देते हुए उन्होंने मुंडका सीट अपने नाम की। लाकड़ा दिल्ली चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में रहे हैं। नामांकन के वक्त हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा कर उन्हें सबसे अमीर उम्मीदवार घोषित किया गया। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:54 PM IST

    इस महिला नेता ने हासिल की प्रचंड जीत, करोड़ों की हैं मालकिन और विवाद भी कम नहीं

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में आरकेपुरम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है। प्रमिला ने बीजेपी के अनिल कुमार शर्मा को 10369 वोट से हराया। आप नेता प्रमिला टोकस यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। प्रमिला टोकस दिल्ली चुनाव में दूसरे सबसे करोड़पति उम्मीदवार रही हैं। आइए आपको करोड़ों की मालकिन इस महिला नेता की जिंदगी से जुड़े अनुसुने किस्सों से रूबरू करवाते हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:39 PM IST

    अब दिल्ली में होगा 'लेवल टू' पर काम होगा; नतीजों पर केजरीवाल की पत्नी, बच्चों ने क्या कहा जान लीजिए

    विधानसभा की सभी 70 सीटों के नतीजे आ गए हैं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला है केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:58 PM IST

    केजरीवाल के लिए छोड़ दी 40 लाख रुपये पैकेज वाली नौकरी, इनके बिना नहीं मिलती AAP को जीत

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी की जीत तय हो चुकी है दिल्ली में फिर से अरविंद केजरीवाल की सरकार बनना तय है इस पुरे चुनाव को आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल के चेहरे के दम पर लड़ा था लेकिन इस चुनाव में पर्दे के पीछे से कई नेता शामिल हैं, उनके अलावा कई चेहरे ऐसे हैं जो पर्दे के पीछे रहकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई है

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:24 PM IST

    न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ने वाले सिसोदिया कैसे बने डिप्टी CM, इस एक घटना से बदल गई थी किस्मत

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। मनीष पिछली बार की तरह इस बार भी ईस्ट दिल्ली की पड़पड़गंज विधानसभा से चुनाव लड़े। दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प रहा है। उन्होंने पत्रकार के रूप टीवी चैनलों पर बहसें कीहैं और अब वो राजधानी की सत्ता संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया कौन हैं और उनका राजनीतिक सफर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें.......।

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:04 PM IST

    कांटे की टक्कर के बाद जीते मनीष सिसोदिया, दिल्ली के डिप्टी CM के हाथ में न कैश न कोई गाड़ी

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। पत्रकारिता से राजनीति में आए सिसोदिया की संपत्ति की बात की जाए तो ये उतनी ही है जितनी साल 2015 में थी। दिल्ली के डिप्युटी सीएम की संपत्ति पिछले पंच सालों में घटी है वहीं उनके पास कोई वाहन भी नहीं है।  

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:26 PM IST

    क्या कर रहा है अरविंद केजरीवाल का बेटा? PM मोदी से ये डिमांड कर रातोरात पाई थीं सुर्खियां

    नई दिल्ली. नई दिल्ली. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। भाजपा और कांग्रेस को हार मिली है। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। इसी के मद्देनजर केजरीवाल की पारिवारिक जिंदगी पर भी नजर डाली जा रही है। दिल्ली सीएम का परिवार यूं तो साधारण जीवन बिताता है। पर उनके बच्चे पढ़ाई में टॉप कर चर्चाओं में रहे हैं। केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने 12वीं में 96.4 फीसदी मार्क्स लाकर पिता का नाम रोशन किया था। आइए जनते हैं, केजरीवाल के इकलौते बेटे की पढ़ाई और राजनीतिक सूझबूझ के बारे में अनसुनी बातें......

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:08 PM IST

    कहीं बेटा बेटी तो कहीं पत्नी, दिल्ली में चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेताओं के वारिस जीते या हारे, कितना वोट मिला?

    नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस खोए जनाधार को वापस लाने की कोशिश कर रही थी। दिल्ली के मुश्किल सियासी समीकरण में कांग्रेस ने नेताओं के बेटे-बेटियां और रिश्तेदारों को जमकर टिकट दिया। आइए आपको बताते हैं कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नेताओं के वारिसों का क्या हुआ। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 5:48 PM IST

    दिल्लीवासी को I Love You बोलने वाले केजरीवाल ने कैसे किया था पत्नी को प्रपोज? ये है लव स्टोरी

    नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत हुई। बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा वहीं कांग्रेस ने इस बार भी खाता नहीं खोला। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। उनकी पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित और इकलौती बेटी हर्षिता केजरीवाल भी नजर आईं। दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, आपने कमाल कर दिया I Love you...और इतना कहकर वो हवा में एक किस उछालते नजर आए। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 5:48 PM IST

    इन मुख्यमंत्रियों ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, जानिए किसने क्या कहा?

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतगणना के रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी जीत का संकेत मिलने पर  देश भर से बधाई मिल रही है किसी ने इसे विकास की जीत बताया तो किसी ने इसे सांप्रदायिकता की राजनीति पर विकास की राजनीति की जीत बताया

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 5:11 PM IST

    AAP के हाथों बुरी तरह हार गई BJP, ट्विटर पर ऐसे उड़ रहा है 'रिंकिया के पापा' का मजाक

    बीजेपी पर आप की बम्पर बढ़त के साथ ही सोशल मीडिया पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी का मज़ाक उड़ाया जा रहा है। ट्विटर पर #Rinkiyakepapa टॉप ट्रेंड में है। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 4:58 PM IST

    पिता से भी 4 कदम आगे हैं केजरीवाल की बेटी, कभी मिली थी जान से मारने की धमकी

    नई दिल्ली. नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत हुई। बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा वहीं कांग्रेस ने इस बार भी खाता नहीं खोला। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूदा था। उनकी पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित और इकलौती बेटी हर्षिता केजरीवाल भी नजर आईं। केजरीवाल का परिवार यूं तो लाइम लाइट से दूर ही रहता है लेकिन हम आपको उनकी बेटी से जुड़ी अनसुनी बातें बता रहे हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 4:21 PM IST

    क्या करते हैं अरविंद केजरीवाल के भाई-बहन, जानें गुमनामी में जी रहे इस परिवार की अनसुनी बातें

    नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत हुई। बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा वहीं कांग्रेस ने इस बार भी खाता नहीं खोला। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा, दिल्ली वालों, आपने कमाल कर दिया। आई लव यू। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली की जनता, आप पार्टी नेता, कार्यकर्ता और अपने परिवार खासतौर पर पत्नी का धन्यवाद किया। केजरीवाल का परिवार यूं तो लाइम लाइट से दूर ही रहता है लेकिन हम आपको उनके परिवार से जुड़ी अनसुनी बातें बता रहे हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 3:32 PM IST

    पहली बार सामने आई अरविंद केजरीवाल के घर की Inside Pics, देखिए डाइनिंग रूम से मंदिर तक का नजारा

    नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी को कई सीट पर बढ़त मिली। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली सीएम बनने की ओर हैं। केजरीवाल की इस जीत पर आप समर्थकों और कार्यकर्ताओं में खुशी और जश्न का माहौल में है। दिल्ली सीएम बेहद साधरण जिंदगी जीते हैं यहां तक कि घर के बहुत से काम वो खुद अपने हाथों से करते हैं। ऐसे में हम आपको केजरीवाल के घर की अंदर की तस्वीरें दिखा रहे हैं।