Women Day  

(Search results - 31)
  • undefined

    JharkhandMar 8, 2021, 7:20 PM IST

    वुमेंस डे पर महिला विधायक को तोहफे में मिला घोड़ा, सवार होकर पहुंचीं विधानसभा..देखते रह गए मंत्री-अफसर

    रांची (झारखंड). 8 मार्च को पूरी दुनिया में वुमेंस डे मनाती है। इस दिन नारी शक्ति को सलाम करते हुए महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट किया जाता है। वहीं झारखंड की कांग्रेस महिला विधायक अंबा प्रसाद ने महिला दिवस के विशेष मौके पर अपना दिन खास बना लिया। वह घोड़े पर सवार होकर विधानसभा पहुंचीं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि ये घोड़ा आज किसी ने तोहफे में दिया है। बता दें कि MLA अंबा अक्सर अपने अनोखे कामों के चलते चर्चा में बनी रहती हैं। इससे पहले वे विधानसभा में साइकिल चलाती हुई नजर आई थीं।
     

  • <p><strong>पटना (&nbsp;Bihar) । </strong>भारत की बेटियां हर क्षेत्र में अपना झंडा बुलंद कर देश को गर्व महसूस करवा रही हैं। वह फिर चाहे राजनीति हो, खेल हो या सेना हर मोर्चे पर वह अपने आप को साबित कर रही हैं। ऐसी ही एक बिहार की बेटी हैं शिवांगी स्वरूप जो देश की पहली महिला पायलट बनकर एक इतिहास रच दी हैं। जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    BiharMar 8, 2021, 4:32 PM IST

    बचपन में घर के ऊपर हेलीकॉप्टर उड़ता देख बनाया लक्षय, मां से कहा-मैं भी बनू्ंगी पायलट और रच दिया इतिहास

    पटना ( Bihar) । भारत की बेटियां हर क्षेत्र में अपना झंडा बुलंद कर देश को गर्व महसूस करवा रही हैं। वह फिर चाहे राजनीति हो, खेल हो या सेना हर मोर्चे पर वह अपने आप को साबित कर रही हैं। ऐसी ही एक बिहार की बेटी हैं शिवांगी स्वरूप जो देश की पहली महिला पायलट बनकर एक इतिहास रच दी हैं। जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं।
     

  • undefined

    NationalMar 8, 2021, 2:31 PM IST

    बंगाल का फाइल फोल्डर, तमिलनाडु की शॉल...पीएम मोदी ने महिला दिवस पर की ये खास खरीदारी

    8 मार्च को पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला उद्यमियों, डिजाइनरों से कुछ खास शॉपिंग की। पीएम मोदी ने बंगाल का फाइल फोल्डर और तमिलनाडु की खास शॉल भी खरीदी। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने असम का गमछा भी खरीदा। 

  • <p>womens day</p>
    Video Icon

    LifestyleMar 8, 2021, 2:13 PM IST

    जानें क्यों मनाया जाता है महिला दिवस, कैसे हुई थी शरुआत, जानें क्या है इस बार की थीम?

    वीडियो डेस्क। 8 मार्च... यानि कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, पूरी दुनिया आज महिला दिवस को सेलीब्रेट कर रही है। बात होगी महिलाओं के अधिकारों की, बराबरी की, समानता के अधिकार की। एक मां एक बेटी बहू पत्नी बनकर घर की पूरी जिम्मेदारी संभालने के साथ ही महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं। 

  • undefined

    BiharMar 8, 2021, 12:17 PM IST

    PM Modi से लेकर विदेशी नेता भी कर चुके हैं इस लड़की को सलाम,रिक्शा चालक की बेटी ऐसे बन गई सेलिब्रिटी

    पटना ( Bihar) । महिलाओं के सम्मान के लिए पूरी दुनिया में वुमेन्स डे मना रही है। हर कोई नारी शक्ति को सलाम कर रहा है। ऐसे में हम आपको एक ऐसी बहादुर बेटी की कहानी बता रहे हैं, जिसके हौंसले को पूरी दुनिया ने सलाम किया। बीते दिनों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वर्चुअली संवाद किया था। बता दें कि साइकिल गर्ल के नाम से फेमस ज्योति कुमारी ने 7 दिन में 1200 किलोमीटर का सफर तय कर गुरुग्राम से दरभंगा के सिरहुल्ली गांव अपने बीमार पिता के साथ आई थी। ऐसे हम आपको इनके बारे में पता रहे हैं।  

  • undefined

    BusinessMar 8, 2021, 11:18 AM IST

    Women’s Day 2021: जानें महिलाएं कहां और किन जरूरतों के लिए करती हैं निवेश, सर्वे से चला पता

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 (Women’s Day 2021) पर एक सर्वे के जरिए महिलाओं के पसंदीदा निवेश के विकल्पों के बारे में जानने की कोशिश की गई। साथ ही, यह भी पता लगाया गया कि वे किन लक्ष्यों को ध्यान में रख कर निवेश करती हैं।

  • <p>womens day</p>
    Video Icon

    NationalMar 8, 2021, 10:36 AM IST

    महिला दिवस: आज है बहुत कुछ खास, ये सब रहेगा फ्री

    वीडियो डेस्क। दुनिया भर में आज विश्व महिला दिवस मनाया जा रहा है। महिलाओं के समर्पित ये दिन पूरे विश्व में महिलाओं की उपलब्धियों का सम्मान करने का होता है। साथ ही महिलाओं के अधिकारों पर ध्यान देने का होता है। आज महिलाओं के खास सम्मान देने के लिए देश में कुछ खास होने वाला है। आज ताजमहल समेत सभी स्मारकों में निशुक्ल प्रवेश रहेगा। वहीं बरेली एयरपोर्ट भी आज से शुरू हो रहा है खास बात ये है कि इस फ्लाइट को महिला क्रू ऑपरेट करेंगी। कानपुर में देश में पहले महिला बस ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर का आज उद्घाटन होगा । इसके अलावा सहारनपुर, मेरठ समेत प्रदेश के 18 जिलों में बनेंगे नए महिला थाने। 

  • undefined

    NationalMar 8, 2021, 10:26 AM IST

    International women's day: राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने इस तरह किया नारी शक्ति को सलाम

     नारी शक्ति को सम्मान देने के लिए आज पूरी दुनिया International womens day (अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस) मना रही है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नताओं ने महिला दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। 

  • undefined

    BusinessMar 7, 2021, 5:35 PM IST

    Women's Day Special: बैंक ऑफ बड़ौदा महिलाओं को दे रहा है ये खास सुविधाएं

    इस साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (Women's day 2021) पर बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) महिलाओं के लिए खास स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम के तहत किसी भी महिला के लिए गिफ्ट के तौर पर उनके रिश्तेदार महिला शक्ति सेविंग्स अकाउंट (Mahila Shakti Savings Account) खूलवा सकते हैं।

  • undefined

    RajasthanMar 7, 2021, 4:21 PM IST

    Womens Day : पत्रकार से टीचर फिर बनी IPS अफसर, जानिए क्यों इनका नाम सुनते ही कांप उठते हैंं अपराधी

    बीकानेर (राजस्थान). 8 मार्च को पूरी दुनिया में वुमेंस डे मनाती है। महिला दिवस पर नारी शक्ति को सलाम करते हुए महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट किया जाता है। आज हर फील्ड में महिलाएं अपनी सफलता का परचमा लहरा रही हैं। चाहे फिर लड़ाकू विमान उड़ाने की बात हो या फिर खेल के मैदान की। वह संघर्ष करते हुए उन बुलंदियों को छूकर अपनी मिसाल कायम कर रही हैं। ऐसी ही एक महिला  IPS अफसर एसपी प्रीति चंद्रा की कहानी है, ईमानदारी से और हिम्मत से अपनी ड्यूटी करती हैं। यही वजह है कि वह लोगों में वो  लेडी सिंघम के नाम से मशहूर हैं। अपराधियों के लिए तो सिर्फ उनका नाम ही काफी है। जिनके तीखे तेवर के तेवरों के आगे चंबल के बीहड़ों में डकैत एक के बाद एक सरेंडर कर चुके हैं।
     

  • undefined

    CareersMar 7, 2021, 3:17 PM IST

    Women's Day: पिता को कैंसर था फिर भी बेटी करती रही UPSC की पढ़ाई, रितिका कड़ी मेहनत से बनीं IAS

    करियर डेस्क. Success Story: दोस्तों, यूपीएससी (UPSC) परीक्षा में को लेकर आपने बहुत सी सक्सेज स्टोरी सुनी होंगी। कोई कोचिंग से इसे क्रैक कर पाता है तो कोई सेल्फ स्टडी से। बहुत से कैंडिडेट्स तमाम मुश्किलें और घरेलू समस्याओं के बावजूद भी इसे पास करते हैं। किसी को पहले प्रयास में सफलता मिल जाती है तो किसी को कई प्रयास करने पड़ते हैं। इसी तरह रितिका जिंदल (IAS Topper Ritika Jindal) ने पिता के कैंसर होने के बावजूद परीक्षा की तैयारी की। यूपीएससी पास (UPSC Exam) कर आईएएस (IAS) बनी रितिका की कहानी और संघर्ष हैरान करने वाले हैं। आज रितिका यूपीएससी की तैयारी करने वाले हर शख्स के लिए एक प्रेरणा बन चुकी हैं। आइए जानते हैं सुनते हैं उनकी सिविल सर्विस की जर्नी-

  • <p><strong>देहरादून (Uttarakhand) । </strong>आठ मार्च को महिलाओं के सम्मान के लिए पूरी दुनिया में वुमेन्स डे मनाया जाता है, जहां हर कोई नारी शक्ति को सलाम करता है। ऐसे में हम आपको सबसे अलग कहानी बता रहे हैं, जो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के कुठार गांव निवासी शशि देवी की है, जो पति के साथ मिलकर चाय-पकौड़ी की दुकान चलाती हैं, जिनके भाई योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के सीएम हैं।</p>

    StateMar 7, 2021, 1:16 PM IST

    Womens Day:भाई है सबसे बड़े राज्य का CM,बहन बेचती है चाय-पकौड़ी..पढ़िए सबसे हटकर कहानी

    देहरादून (Uttarakhand) । आठ मार्च को महिलाओं के सम्मान के लिए पूरी दुनिया में वुमेन्स डे मनाया जाता है, जहां हर कोई नारी शक्ति को सलाम करता है। ऐसे में हम आपको सबसे अलग कहानी बता रहे हैं, जो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के कुठार गांव निवासी शशि देवी की है, जो पति के साथ मिलकर चाय-पकौड़ी की दुकान चलाती हैं, जिनके भाई योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के सीएम हैं।

  • <p>woman's day</p>
    Video Icon

    Other StatesMar 6, 2021, 4:32 PM IST

    महिला दिवस: सशक्त, सख्त और आत्मनिर्भर नारी, वीडियो देख एक मां के जज्बे को करेंगे सलाम

    वीडियो डेस्क। कहते हैं महिला का हर रूप ही सुंदर है लेकिन सबसे ज्यादा जो सुंदर रूप है वो है जब औरत मां बनती हैं। रोते बिलखते बच्चे को सुकून देती है मां। अपने आंचल में छिपाकर हर दुख को खत्म कर देती है मां। एक मां का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। चंडीगढ़ के सेक्टर 15 -23 के चौराहे का ये वीडियो है। जहां एक महिला कांस्टेबल प्रियंका गोद में अपने बच्चे को लेकर ट्रैफिक को नियंत्रित कर रहीं हैं। महिला के इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। 

  • undefined

    Madhya PradeshMar 8, 2020, 8:00 PM IST

    रो रही मां से बचपन में कहा- मैं उड़ाऊंगी लड़ाकू विमान;ऐसा करने वाली ये बेटी बनी देश की पहली महिला पायलट

    रीवा (मध्य प्रदेश). अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नारी शक्ति को शुभकामनाएं दीं। महिलाओं के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन सात महिलाओं को सौंप दिया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम किया है। वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिलाओं को नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी उनके साथ थीं। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद भी मौजूद रही। आईए जानते हैं राष्ट्रपति ने किन महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया है।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अवनि चतुर्वेदी, भावना कांत व मोहना सिंह को नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया। भारतीय वायुसेना में महिलाओं के लिए फाइटर स्‍ट्रीम खोले जाने के बाद इन तीनों को फाइटर स्‍क्वाड्रन में प्रयोग के तौर पर शामिल किया गया। 2018 में मिग-21 में अकेले उड़ान भरने के बाद तीनों पहली महिला फाइटर पायलट बनीं। हम आपको बताते हैं अवनि चतुर्वेदी के बारे में...

  • undefined

    NationalMar 8, 2020, 5:41 PM IST

    किसी ने उड़ाया लड़ाकू विमान, तो किसी ने लौटाया देश का गौरव...राष्ट्रपति ने 15 बेटियों को दिया यह सम्मान

    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नारी शक्ति को शुभकामनाएं दीं। महिलाओं के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन सात महिलाओं को सौंप दिया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम किया है। वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिलाओं को नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी उनके साथ थीं। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद भी मौजूद रही। आईए जानते हैं राष्ट्रपति ने किन महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया है।