Work From Home  

(Search results - 59)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 8, 2021, 6:51 PM IST

    वर्क फॉर होम में बढ़ा ऑफिस के काम का टेंशन, ये टिप्स से दूर कर सकती है आपका स्ट्रेस


    वीडियो डेस्क। कोरोना (Corona) की वजह से वर्क फॉर होम ऑफिस का कल्‍चर बढ़ा है।  लोग घर से दफ्तर का काम निपटा रहे हैं।  लोगों पर तनाव अधिक हावी होता दिख रहा है। दरअसल घर के माहौल में दफ्तर की जरूरी चीजों को निपटाना सुनने में तो आसान लगता है लेकिन बेहतर माहौल और अकेलेपन की वजह से इस स्‍ट्रेस को हैंडल करना कई लोगों के लिए मुश्किलों भरा हो गया है। तनाव की वजह से ना तो वे बेहतर परफॉर्म कर पा रहे हैं। अगर आप भी इस तरह की समस्‍याओं से जूझ रहे हैं तो इन बेहतर तरीके से स्‍ट्रेस को हैंडल कर सकते है। ऑफिस में डिमांडिंग बॉस , काम की लंबी लिस्ट और नेगेटिव एनवायर्मेंट ये कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे आप स्ट्रेस में रहते हैं.  यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे कुछ तरीके जिनसे आप अपना स्ट्रेस कम कर सकते हैं। 

  • undefined

    CareersJun 3, 2021, 11:11 AM IST

    स्कूल-कॉलेज बंद होने से पॉकेट मनी हो गई है बंद, तो इन 8 जॉब की मदद से घर बैठे कमाएं 50 हजार रु. तक

    करियर डेस्क : स्कूलों और कॉलेजों को बंद हुए लगभग डेढ़ साल का समय बीत चुका है। स्टूडेंट्स भी घर बैठे बैठे बोर हो रहे हैं और तो और पेरेंट्स ने भी उनकी पॉकेट मनी या जो उन्हें हर महीने खर्ची दी जाती थी उसमें कटौती करना शुरू कर दिया है। ऐसे में स्टूडेंट्स को अपना खर्चा निकाले के लिए काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। लेकिन अब अगर अपना खर्चा खुद निकालना चाहते है और फ्री टाइम का उपयोग करना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसी 8 जॉब्स जिनसे आप घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Aisa KyunMay 29, 2021, 9:17 PM IST

    कोरोनाकाल में मन के भय को कैसे जीते ? भागवत कथा वाचक संत ने दी सकारात्म रहने की सीख

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में हर तरफ नकारात्मकता का माहौल बना हुआ है। रोजाना बढ़ते मामले, आसपास के लोग और प्रियजनों के संक्रमित होने की खबरों और लॉकडाउन की स्थिति ने लोगों के मानसिक स्वास्थ्य को काफी प्रभावित किया है। कोरोना की दूसरी लहर न सिर्फ इसलिए गंभीर है क्योंकि इस बार लोग तेजी से संक्रमित हो रहे हैं, बल्कि ऐसी विकट समस्या तब वापस लौटी जब ऐसा लगने लगा था कि अब सबकुछ ठीक हो रहा है। इस तरह की परिस्थितियों ने लोगों को कई तरह से प्रभावित किया है जिसका असर स्पष्टतौर पर लोगों में तनाव, अवसाद और चिड़चिड़ेपन के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे समय में लोगों को अपने शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की सेहत पर विशेष ध्यान देना चाहिए। कोरोना से भयभीत लोग कैसे सकारात्मक रहें ? अब हमें कैसे जीवन जीना है ?  इन प्रमुख सवालों के जवाब के लिए एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी ने जाने मध्य प्रदेश के प्रसिध्द भागवत कथा वाचक  संत भक्त पं. भगवती प्रसाद जी तिवारी से। पं. भगवती प्रसाद तिवारी देवास जिले के  ग्राम संदलपुर खातेगांव के रहने वाला है।

  • undefined
    Video Icon

    CareersMay 28, 2021, 7:20 PM IST

    कोरोनाकाल में नई सोच आपका बना देगी बेहतरीन Career, टेक गुरु ने दी बड़े काम की टिप्स

    वीडियो डेस्क।  कोरोनाकाल के दौरान लोगों में निराशा, हताशा और भय के साथ ही मन में  निगे‍टिव सोच का जन्म भी हो चला है। हम  सकारात्मक कैसे रहें ? अब ऐसे में सवाल उठता है कि कोरोनाकाल में कैसे कुछ नया करें। यूथ क्या करें। अपने करियर को कैसे एक नई दिशा दें ऐसे ही सवालों के जवाब हमने जाने टेक गुरु ज्ञान गुप्ता से। इनका कहना है कि डॉक्टर मानते हैं कि भय और चिंता से आपका इम्युनिटी सिस्टम गड़बड़ा जाता है। कोरोना काल में सबसे जरूरी है इम्युनिटी पावर को बढ़ाना। यदि आप भय और चिंता से घिरे रहेंगे तो इम्युनिटी बूस्टर लेने का कोई फायदा नहीं होगा। तनाव आपकी (आंतरिक) शक्ति और आत्मा की आवाज को दबा देता है। इसलिए इसे समझें और इससे दूर रहें। मन को मनोरंजन और रिश्तों में संवाद में लगाएं। हमारा दिमाग और  हमारा मन ने यदि मान लिया की मैं बीमार हूं तो आप और बीमारी हो जाएंगे, क्योंकि दिमाग वही काम करना है जिसे मन स्वीकार कर लेता है। हमें हर पल नया सोचना होगा। नया करना होगा। नए-नए करियर ऑप्शन तलाशे और आगे बढ़ें। देखिए वीडियो ल 

  • undefined

    LifestyleMay 17, 2021, 12:43 PM IST

    सावधान: क्या आप भी एक जगह घंटों बैठकर करते हैं काम ? स्टडी में हुआ साबित ये तरीका हो सकता है जानलेवा

    लाइफस्टाइल डेस्क : कोरोनाकाल में घर से काम करने का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की फैसिलिटी दे रही हैं। लेकिन घंटों एक जगह बैठकर काम करना भी जानलेवा हो सकता है। जी हां, हाल ही में WHO ने दावा किया गया है, कि जो लोग सामान्य समय से ज्यादा देर तक बैठकर काम करते हैं, उससे उनकी जान को खतरा हो सकता है। इस आदत सें स्ट्रोक (stroke) का खतरा 35 प्रतिशत तक बढ़ गया है और सैकड़ों हजारों लोगों की जान जा रही है। WHO ने यह भी कहा है कि कोरोना वायरस महामारी से इस ट्रेंड को बढ़ावा मिल सकता है। ऐसे में घर से किस तरह काम करना चाहिए हम आपको बताते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMay 9, 2021, 4:56 PM IST

    वर्क फ्रॉम होम में रखें इन बातों का ध्यान, वजन बढ़ना और पीठ में दर्द के साथ हो सकती ये परेशानी

    वीडियो डेस्क।  कोरोनावायरस की वजह से कई लोग अपने घर से काम कर रहे हैं। जिसकी वजह से लोग घंटों एक जगह पर बैठकर काम करते रहते हैं। इसका सीधा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है।  घंटों एक जगह बैठकर काम करने से गर्दन, पीठ, कमर और पैर की मांसपेशियों में दर्द की समस्या होती है। इस दौरान कई लोग शारीरिक और मानसिक बदलाव महसूस कर रहे हैं। अनहेल्दी फूड खाने की वजह से वजन बढ़ जाता है। इसलिए जरूरी है कि आप घर पर कुछ देर व्यायाम जरूर करें। हेल्दी खाना खाएं और पूरी नींद लें।  इससे आपका वजन नहीं बढ़ेगा। वीडियो में जानिए किन खास बातों का रखें ध्यान। 

  • undefined

    FoodMay 6, 2021, 2:38 PM IST

    Work From Home के दौरान भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, वजन बढ़ने के साथ ही सेहत पर पढ़ेगा बुरा असर

    फूड डेस्क: देश भर में कोरोना वायरस (Covid-19) तेजी से फैल रहा है। इससे बचने के लिए ही पिछले साल से ही Work From Home का कल्चर काफी बढ़ गया है। लेकिन इस दौरान घंटों बैठकर काम करने के समय क्या खाएं और क्या ना खाएं इसे लेकर कई तरह के सवाल मन में आते हैं, क्योंकि फिजिकल एक्टिविटी ना होने से वजन भी बढ़ता है और खाना खाकर काम करते वक्त नींद भी लग सकती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं, वर्क फ्राम होम के दौरान आपको क्या खाना चाहिए और क्या नहीं।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 29, 2021, 1:57 PM IST

    यूपी में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू का दायरा, शुक्रवार से मंगलवार तक बंदिश, टीचर्स को 20 मई तक वर्क फ्रॉम होम की छूट

    यूपी के बेसिक शिक्षा, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश द्विवेदी ने अपने ट्टीट में लिखा है कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने (Work From Home) की अनुमति होगी।
     

  • undefined

    CareersApr 23, 2021, 7:15 PM IST

    KVS में आॉनलाइन चलेंगी क्लास, वर्क फॉर होम रहेंगे टीचर्स, बिना परमिशन नहीं छोड़ सकते सेंटर

    केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) ने टीचर्स को स्कूल नहीं आने के निर्देश दिए हैं। ऑनलाइन क्लास शुरू करने की अनुमति दी गई है। प्रिंसिपल वर्क फ्रॉम होम कर रहे शिक्षकों को कॉल कर सकेंगे या उनसे मिल सकेंगे।

  • undefined

    TechApr 21, 2021, 6:37 PM IST

    अगर आप भी हैं WFH पर और बढ़ाना चाहते हैं WIFI की स्पीड तो अपनाएं ये तरीके

    कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इस संक्रमण से अब तक 2020 मौतें हो चुकी हैं। ऐसे में कोविड की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। इसके पिछले 24 घंटे में 2.94 लाख नए केस सामने आए हैं। इस वायरस से बढ़ते खतरे को देखते हुए कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (WFH) पर दिया है। ऐसे में आपको अच्छे इंटरनेट की जरूरत होती है। तो इसके वाई-फाई लगवा सकते हैं और वाई-फाई की अच्छी स्पीड के लिए आपको कुछ तरीके बता रहे हैं। 

  • बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने समर ऑफर (Summer Offer) के तहत कई चीजों की खरीददारी पर खास छूट दे रहा है। गर्मियों के दौरान कस्टमर्स की खास जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक ने यह कस्टमाइज्ड ऑफर शुरू किया है। इसमें जूलरी और इलेक्ट्रॉनिक सामनों के साथ वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के तहत काम करने वाले लोगों की जरूरत की चीजों पर छूट दी जाएगी। बैंक की इस खास स्कीम में हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़ी चीजें भी शामिल होंगी। इनमें ई-कॉमर्स, लग्जरी, किराना वस्तुओं, ट्रैवल, फिटनेस, गिफ्ट और घर की सजावट के सामान बेचने वाले बड़े ब्रांड्स को शामिल किया गया है। (फाइल फोटो)

    BusinessApr 7, 2021, 3:47 PM IST

    बंपर ऑफर : जूलरी से लेकर फ्रिज, TV या फिर AC... कुछ भी खरीदना हो तो ये है सही मौका, 20 हजार रु तक बचेंगे

    बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने समर ऑफर (Summer Offer) के तहत कई चीजों की खरीददारी पर खास छूट दे रहा है। गर्मियों के दौरान कस्टमर्स की खास जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक ने यह कस्टमाइज्ड ऑफर शुरू किया है। इसमें जूलरी और इलेक्ट्रॉनिक सामनों के साथ वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के तहत काम करने वाले लोगों की जरूरत की चीजों पर छूट दी जाएगी। बैंक की इस खास स्कीम में हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़ी चीजें भी शामिल होंगी। इनमें ई-कॉमर्स, लग्जरी, किराना वस्तुओं, ट्रैवल, फिटनेस, गिफ्ट और घर की सजावट के सामान बेचने वाले बड़े ब्रांड्स को शामिल किया गया है।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    Health CapsuleMar 26, 2021, 9:39 AM IST

    लॉकडाउन में हर 10 दिन में मोटे हो रहे हैं लोग, Work From Home में बढ़ा रहे हैं इतना ग्राम वजन

    हेल्थ डेस्क: कोरोना की वजह से पिछले साल लोगों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ा। कई महीनों तक दुनिया के कई देश पूरी तरह से बंद रहे। लोग घरों में कैद हो गए। सिर्फ जरुरी काम से ही उन्हें घर से बाहर आने की इजाजत थी। हालांकि, कुछ समय बाद लॉकडाउन खत्म हुआ और लोग बाहर जाने लगे। 2021 की शुरुआत में वैक्सीन भी आ गई और अब लोगों को इंजेक्शंस लगाए जा रहे हैं। इस बीच एक बार फिर दुनिया में, खासकर भारत में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में देश में फिर से लॉकडाउन करने की सुगबुगाहट होने लगी है। लॉकडाउन की वजह से दुनियाभर के लोगों को जो एक ख़ास तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा, वो था मोटापा। घर बैठे रहने की वजह से लोगों का वजन तेजी से बढ़ा। एक अमेरिकी संस्थान ने इस विषय पर रिसर्च की और पाया कि लॉकडाउन में हर 10 दिन में लोगों का वजन बढ़ा है। आने वाले समय में ऐसा होगा असर... 

  • undefined

    MaharashtraFeb 24, 2021, 8:09 PM IST

    महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का खौफ: उद्धव ठाकरे सरकार का फैसला, पुलिसकर्मियों के लिए शुरू वर्क फ्रॉम होम

     मंत्रालय में भी बड़ी संख्या में अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्ट में काम कराने और वर्क फ्रॉम होम करना का भी फैसला उद्धव ठाकरे सरकार ने लिया है। बताया जाता है कि इस मामले में सीएम  उद्धव ठाकरे और बड़े अफसरों के बीच बुधवार को मीटिंग भी हुई है। जिसमें इन फैसलों पर मुहर लगी है।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeFeb 23, 2021, 5:42 PM IST

    लड़की को आया ऑफिस खुलने का मेल, फिर क्या था- उसने 'पाजामे वाली जिंदगी के पन्ने खोलकर रख दिए

    वीडियो डेस्क।  कोरोनवायरस और लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) ने कार्यालयों और सार्वजनिक परिवहन को बंद कर दिया था। कई कंपनियों में अभी भी वर्क फ्रॉम होम चल रहा है। कोरोना की दवा भी आ चुकी है।  जिंदगी पटरी  पर लौट रही है। ऐसे में एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है जो किसी कंपनी में नौकरी कर रही थी वो भी वर्क फ्रॉम होम में।  जब उसके पास ऑफिस वापस आने का मेल आया तो उसका दर्द छलक पड़ा। लड़की  कहती है 'मैं इनसे पूछना चाहती हूं कि करना ही क्यों है सब की जिंदगी ठीक चल रही है रेवेन्यू बढ़ रहा है. पैसा बच रहा है. क्यों बेचारे गरीब के पेट पर लात मार रहे हो. अभी-अभी तो मेरे डार्क सर्कल्स गए हैं. मेरी जिंदगी में थोड़ी रौनके आई थीं. अब तुम ऐसा कर रहे हो. मैंने जींस और बाकी कपड़े पैक करके रख दिए हैं. पाजामें में जिंदगी जीने की आदत हो गई है. अब यह मेरी आदत हो चुकी है। देखिए पूरा वीडियो

  • undefined

    HatkeFeb 11, 2021, 12:45 PM IST

    सेज पर बैठी थी दुल्हन और पति कर रहा था ऐसा काम, देखते ही वायरल हो गई कपल के सुहागरात की तस्वीर

    हटके डेस्क: इंटरनेट पर छोटी सी चीज भी देखते ही देखते वायरल हो जाती है। लोगों की नजर में अगर कोई मजेदार चीज आ गई, तो उसे वायरल होते समय नहीं लगता। इन दिनों इंटरनेट पर एक कपल के सुहागरात की तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें दुल्हन सुहाग की सेज पर बैठी है लेकिन दूल्हा उसे छोड़कर अपने कमरे में रखे कंप्यूटर पर लगा नजर आ रहा है। तस्वीर कहां की है और कब ली गई है इसकी भी जानकारी नहीं है। लेकिन देखते ही देखते इनके सुहागरात की ये तस्वीर ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक पर वायरल हो गई। लोगों ने इस तस्वीर को मजेदार कैप्शन के साथ रीट्वीट किया। इसे अब मीम में बदल दिया गया है। देखिये इस मजेदार तस्वीर के लोगों ने कैसे लिए मजे...