World Cup Final  

(Search results - 23)
  • Gautam Gambhir Birthday : intresting story about gambhir, why his wife refused to watch world cup final match dva

    IPLOct 14, 2020, 7:56 AM IST

    क्रिकेट में जरा भी नहीं है गंभीर की पत्नी की दिलचस्पी, पति की टीम की जगह उठा लिया था दूसरी टीम का झंडा

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व  बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं।  14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली में जन्में गंभीर ने भारतीय क्रिकेट में बहुत नाम कमाया। साल  2011 में विश्व कप फाइनल मैच में उन्होंने 97 रनों की शानदार पारी खेलकर अहम रोल निभाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं उस समय गंभीर की गर्लफ्रेंड (अब पत्नी) नताशा को उनके खेल में जरा भी दिलचस्पी नहीं थी।  तभी तो जब सभी क्रिकेटर्स के अपने उन्हें चीयर करने मैदान पर आते थे, वो कभी वहां नहीं पहुंचती थी। यहां तक की वर्ल्ड कप फाइनल में भी उन्होंने मुंबई आने से मना कर दिया था।

  • ben stokes took cigarette break before world cup final super over know more here kpt

    CricketJul 14, 2020, 4:05 PM IST

    विश्व कप सुपर ओवर से पहले बेन स्टोक्स ने लिया था ‘सिगरेट ब्रेक’, टेंशन बढ़ने पर लगने लगी थी तलब

    इंग्लैंड ने ठीक एक साल पहले न्यूजीलैंड को विवादास्पद बाउंड्री की गिनती (Boundary Count Rule) के आधार पर हराकर पहली बार विश्व कप जीता था। फाइनल मैच टाई रहा था और इसके बाद सुपर ओवर भी बराबरी पर छूटा था।

  • 1983 83 World Cup final match live seen and full scorecard kapil dev

    CricketJun 25, 2020, 1:31 PM IST

    83 विश्वकप फाइनल का आंखों देखा हाल; अमरनाथ ने होल्डिंग को LBw किया और भारत ने रच दिया इतिहास

    स्पोर्ट्स डेस्क। 1983 के क्रिकेट विश्वकप में युवा कपिल देव की कप्तानी में भारत ने जो किया उस करिश्मे की किसी को उम्मीद नहीं थी। आज ही के दिन यानी 25 जून को फाइनल मैच खेला गया था जिसने भारत में क्रिकेट का नक्शा ही बादल दिया। ध्यान देने वाली बात है कि उस वक्त वेस्टइंडीज, इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सरीखी दिग्गज टीमों के सामने भारत की स्थिति बहुत बेहतर नहीं थी। कम से कम किसी ने भी फाइनल तक भारत के अभियान की कल्पना नहीं की होगी। लेकिन एक पर एक मैचों के बाद "अंडरडॉग" भारत ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लिश टीम को हराया और अगले मैच में इतिहास रचा। 

  • EX sports minister Sri Lankan sold 2011 cricket World Cup final against team india

    BusinessJun 18, 2020, 6:29 PM IST

    टीम इंडिया ने 2011 में जीता था वर्ल्ड कप, सालों बाद श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री का दावा- फिक्स था मैच

    2011 में 28 साल बाद भारत विश्वकप में दूसरी बार कामयाबी मिली थी। इससे पहले कपिल देव की कप्तानी में भारत ने लगातार दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर 1983 में विश्वकप जीता था। 

  • T20 World Cup to be postponed due to Corona, IPL may be this month kpu

    CricketMay 18, 2020, 4:54 AM IST

    कोरोना की वजह से स्थगित होगा T-20 वर्ल्ड कप, इस महीने में हो सकता है आईपीएल

    कोरोना महामारी के कारण खेल जगत के बडे से बड़े टूर्नामेंट इस वक्त या तो रद्द कर दिए गए हैं या उन्हें कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ सकता है आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का। कुछ मीडिया रपोर्ट्स की माने तो ICC टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर IPL को अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है। 

  • Do you know this fun fact related to the 2011 World Cup, this Sri Lankan player was more successful than Yuvraj kpb

    CricketApr 2, 2020, 12:13 PM IST

    क्या आप जानते हैं 2011 वर्ल्डकप से जुड़े ये मजेदार फैक्ट, युवराज से ज्यादा सफल रहा था श्रीलंका का यह खिलाड़ी

    टीम इंडिया को 2011 वर्ल्डकप फाइनल जीते 9 साल हो चुके हैं। आज के दिन ही भारत ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने भारत को 275 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारत ने 10 गेंद रहते ही 277 रन बनाकर यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था। भारत के लिए गौतम गंभीर ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी। टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने भी इस मैच में 91 रनों की नाबाद पारी खेली थी और अपनी टीम के लिए विनिंग शॉट भी लगाया था। पर इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई रिकॉर्ड भी बने जिनकी तरफ आमतौर पर हमारा ध्यान नहीं जाता है। इस जीत के 9 साल बाद हम आपको बता रहे हैं, इस वर्ल्डकप से जुड़े 10 मजेदार फैक्ट। 

  • Butler to auction 2019 World Cup final shirt for Corona patients, decision taken at hospital's request kpb

    CricketApr 1, 2020, 12:15 PM IST

    कोरोना के मरीजों के लिए 2019 वर्ल्डकप फाइनल की शर्ट नीलाम करेंगे बटलर, अस्पताल के कहने पर लिया फैसला

    इंग्लैंड के जोस बटलर कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का उपचार कर रहे अस्पतालों की मदद करने के लिये पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहनी अपनी शर्ट को नीलाम कर रहे हैं। इस 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गये फाइनल में इंग्लैंड की रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभायी थी। 

  • Dropped catches in fielding, no strategy shown in Chase, due to these reasons, Team India lost in final KPB

    CricketMar 8, 2020, 4:55 PM IST

    फील्डिंग में टपकाए कैच, चेज में नहीं दिखी कोई रणनीति, इन वजहों से फाइनल में हारी टीम इंडिया

    महिला T-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। इस दौरान लीग मैचों में भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लेकर श्रीलंका और न्यूजीलैंड तक सभी टीमों को हराया, पर फाइनल में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा।

  • India vs Australia, Women T20 World Cup Final March 8 live score news and update KPP

    CricketMar 8, 2020, 9:07 AM IST

    टी- 20 वर्ल्ड कप फाइनल : भारत को लगा झटका, 85 रनों से हराकर पांचवीं बार चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

    महिला टी-20 वर्ल्डकप ( Women T20 WORLD CUP) का रविवार को मेलबर्न में फाइनल खेला गया। 4 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर बड़ा आसानी से यह ट्रॉफी अपने नाम कर ली। 

  • Someone lived in a slum and someone achieved his position with a broken bat, these players are an inspiration for all KPB

    CricketMar 7, 2020, 9:22 PM IST

    किसी ने झुग्गी में रहकर तो किसी ने टूटे बल्ले के साथ हासिल किया अपना मुकाम, सभी के लिए मिसाल हैं ये खिलाड़ी

     भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत को पहली बार T-20 वर्ल्डकप का खिताब जिताने के लिए जूझ रही होंगी। टीम में मौजूद हर खिलाड़ी आज हमारे लिए सुपर स्टार है, पर यहां तक पहुंचने का किसी भी खिलाड़ी का सफर इतना आसान नहीं रहा है। 

  • The bat with which Dhoni won India 2011 World Cup, the same bat gave new life to many poor children KPB

    CricketMar 6, 2020, 6:08 PM IST

    जिस बल्ले से धोनी ने भारत को जिताया था 2011 वर्ल्डकप, उसी बैट ने कई गरीब बच्चों को दी नई जिंदगी

    2011 वर्ल्डकप में भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने जिस बल्ले से छक्का लगाकर टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाया था। वह बैट अभी भी देश और देश के लोगों के काम आ रहा है। हाल ही में धोनी ने इस बल्ले को बेचने का फैसला किया। नीलामी के दौरान बल्ले को लेकर 83 लाख की बोली लगी। जब धोनी इस बल्ले से खेल रहे थे, तब इसकी कीमत महज 4 से 5 हजार रुपये रही होगी, पर करोड़ों लोगों के भावों और यादों ने इसकी कीमत लाखों में पहुंचा दी। बल्ले की नीलामी से मिले पैसे को धोनी की पत्नी की संस्था साक्षी फाउंडेशन को दिया गया है। यह संस्था आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों की मदद करती है। 

  • India reach T20 World Cup final after semifinal washout KPP

    CricketMar 5, 2020, 1:16 PM IST

    T-20 वर्ल्ड कप: बारिश से धुला सेमीफाइनल, पहली बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

    महिला T-20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइल मैच गुरुवार को बारिश की वजह से रद्द हो गया। इसी के साथ भारतीय महिला टीम पहली बार T-20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच गई। भारत पॉइंट टेबल पर नंबर है। इस वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई। मैच में एक भी गेंद भी नहीं फेंकी गई। 

  • Ravi Bishnoi wages for 6 months with coach to make pitch, U-19 World Cup shines a mistake KPB

    CricketFeb 11, 2020, 5:35 PM IST

    पिच बनाने के लिए रवि बिश्नोई ने 6 महीने तक कोच के साथ की मजदूरी, U-19 वर्ल्डकप में चमके पर एक गलती पड़ गई भारी

    अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान खींचने वाले रवि बिश्नोई का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला यह खिलाड़ी बचपन से ही तेज गेंदबाज बनना चाहता था। उस समय रवि के कोच प्रद्योत सिंह थे, जिनसे करीबन 5 लड़के क्रिकेट सीखना चाहते थे। इसी की बदौलत प्रद्योत सिंह और उनके दोस्त ने अपनी नौकरी छोड़कर पिच बनानी शुरू की। इस काम में लगातार 6 महीने तक रवि और उनके दोस्त भी लगे रहे। इसके बाद यहां अभ्यास शुरू हुआ और रवि अपना सपना पूरा करने चल पड़े। U-19 वर्ल्डकप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया पर फाइनल मैच में बदसलूकी के लिए ICC ने उनके नाम पर 7 डिमेरिंट पॉइंट दिए हैं। 
     

  • Two Indians three Bangladeshi players charged for post under 19 World Cup final kpm

    CricketFeb 11, 2020, 10:01 AM IST

    अंडर19 विश्व कप फाइनल के बाद की घटना के लिए दो भारतीय, तीन बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर आरोप

    आईसीसी अंडर 19 विश्व कप फाइनल के बाद हुई अप्रिय घटनाओं के लिये आईसीसी ने भारत के दो खिलाड़ियों आकाश सिंह और रवि बिश्नोई और तीन बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर आरोप लगाये हैं

  • jurel amazing stumping batsman in shock see KPV
    Video Icon

    SportsFeb 10, 2020, 3:57 PM IST

    ध्रुव जुरेल ने एमएस धोनी की स्टाइल में की स्टंपिंग, चालाकी से बल्लेबाज को किया आउट

     भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच का एक वीडियो सामने आया है। 
    मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। ध्रुव जुरेल ने धोनी स्टाइल में बांग्लादेशी बल्लेबाज शहादत हुसैन को आउट किया। रवि बिश्नोई  की गेंद पर बांग्लादेशी बल्लेबाज ने आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन बॉल विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के पास आई और उन्होंने बड़ी ही चालाकी के साथ विकेट उखाड़ दिए। आपको बता दें कि आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बांग्लादेश की टीम ने जीता और भारत को 3 विकेट से मात दी।