Year Ender 2020  

(Search results - 60)
  • undefined

    CelebsDec 31, 2020, 7:51 PM IST

    किसी की 8 तो किसी की 3 साल बाद, जब मरने के इतने दिनों बाद रिलीज हुईं इन 11 स्टार्स की फिल्में

    मुंबई। गुजरा साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद मनहूस साबित हुआ। 2020 में न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह बंद रही, बल्कि कई बड़े स्टार्स इस दुनिया को अलविदा कह गए। इनमें ऋषि कपूर से लेकर इरफान खान तक कई एक्टर्स शामिल हैं। बता दें कि इरफान खान की मौत (29 अप्रैल, 2020) के करीब 9 महीने बाद अब उनकी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' रिलीज होने वाली है। यह फिल्म जनवरी, 2021 में रिलीज हो सकती है। वैसे, इरफान खान इकलौते ऐसे एक्टर नहीं हैं, जिनकी फिल्में उनकी मौत के बाद रिलीज हो रही है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसे ही स्टार्स के बारे में, जिनकी फिल्में उनकी मौत के कई सालों बाद भी रिलीज हुई हैं। 

  • undefined

    CareersDec 29, 2020, 5:07 PM IST

    साल 2020 में खूब चर्चा में रहीं ये महिला IAS-IPS अधिकारी, किसी ने घर पहुंचाया राशन तो किसी खोले स्कूल

    करियर डेस्क. साल 2020 कोरोना महामारी के कारण लोगों के लिए बेहद बुरा रहा है। इस साल ने शुरुआत में ही लोगों को अच्छे अनुभव नहीं दिए। लोग घरों में कैद कर दिए गए। यातायात, स्कूल सब ठप्प हो गया। ऐसे में डॉक्टर और अफसर देवता बनकर सामने आए है। जनता की सेवा करने बहुत से अफसर भी इस साल जमकर चर्चा में रहे हैं। किसी ने महामारी में लोगों के घर-घर राशन पहुंचाया तो किसी ने बच्चियों के लिए स्कूल खोले। हम आपको साल 2020 में सबसे ज्यादा चर्चा में रही कुछ महिला अफसरों की उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं।

  • undefined

    BusinessDec 29, 2020, 1:16 PM IST

    इस साल भारतीय स्टार्टअप्स में हुआ 68 हजार करोड़ का निवेश, पिछले साल से रही 35 फीसदी की कमी

    साल 2020 में भारतीय स्टार्टअप्स (Indian Startups) में  हुए इन्वेस्टमेंट में पिछले साल के मुकाबले 35 फीसदी की कमी आई है। साल की दूसरी छमाही में इनमें निवेश बढ़ा और 11 स्टार्टअप को यूनिकॉर्न (Unicorn) का दर्जा मिला।

  • undefined

    CricketDec 29, 2020, 8:52 AM IST

    कभी पति ने लटकाया उल्टा तो कभी पत्नी ने खींची विराट की टांग, साल 2020 में अनुष्का ने शेयर की ये शानदार फोटोज

    स्पोर्ट्स डेस्क : मां बनने के दौरान एक महिला के शरीर में कई सारे बदलाव आते हैं, जो लोग दुबले-पतले होते हैं उनका वेट भी इस दौरान काफी बढ़ जाता है। आजकल तो बेबी बंप फ्लॉट करना भी लोगों को बहुत पसंद होता है और जब बात आने वाले सेलेब्रिटी किड की हो तो उसको लेकर तो चर्चे उस दिन से शुरू हो जाते है, जब उनकी मॉम अपने बढ़े हुए पेट के साथ नजर आती है। ऐसी ही एक एक्ट्रेस है अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), जिनके होने वाले बच्चे का इंतजार पूरी दुनिया में मौजूद विरुष्का के फैंस कर रहे हैं। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां ज्यादातर सेलेब्स अपने फैंस के साथ इंटरेक्ट करते हैं और अपने जीवन से जुड़े हर पल उनके साथ शेयर करते हैं। अनुष्का भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि साल 2020 में उनकी सबसे बेहतरीन इंस्टाग्राम फोटोज के बारे में, जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया। 

  • undefined

    StateDec 28, 2020, 6:39 PM IST

    भारतीयों से सीखें क्या होती है जुगाड़, ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी भी हुई फेल.. 2020 में हुई इनकी खूब चर्चा

    साल 2020 में अगर सबसे ज्यादा चर्चा में कुछ रहा तो कोरोना वायरस, जो हमारे जीवन पर गहरा असर छोड़ गया। इतना ही नहीं, ऐसी जिंदगी जीने को मजबूर कर दिया, जिसे कभी किसी ने सोचा भी नहीं था। लेकिन, एक बार फिर से भारत ने यह साबित कर दिया कि उसके जुगाड़ की कोई काट नहीं है। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं, जो जुगाड़ का एक बेहतरीन उदाहारण हैं। तो आइए जानते हैं टॉप 5 जुगाड़ के बारे में....
     

  • undefined

    TechDec 28, 2020, 4:24 PM IST

    इस साल Amazon पर इन सस्ते मोबाइल फोन को मिले हैं 5 स्टार रेटिंग्स, 5 हजार रुपए से भी कम है इनकी कीमत

    टेक डेस्क : ऑनलाइन शॉपिंग आजकल सभी की पहली पसंद बन गई है। इससे घर बैठे लोगों को अच्छे डिस्काउंट में चीजें मिल जाती है। जब बात गैजेट्स की हो, तो अमेजन (amazon) एक ट्रेस्टेड कंपनी है। यहां पर बेहतरीन ऑफर्स के साथ आपको शानदार फोन्स मिल जाते हैं। ऐसे में अगर आप 5,000 तक की कीमत के अंदर के सबसे सस्ते मोबाइल फोन्स की खोज कर रहे हैं, तो आज हम आपको बताते हैं अमेजन पर में मिलने वाले 5 स्टार रेटिंग वाले टॉप एंड्राइड स्मार्टफोन्स और उनके फीचर्स के बारे में...

  • बिजनेस डेस्क। जाते हुए साल 2020 में सरकार लोगों को सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका दे रही है। आज 28 दिसंबर को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond) जारी करने जा रहा है। बता दें कि यह गोल्ड बॉन्ड की 9वीं सीरीज होगी। आज से इस सरकारी स्कीम में निवेश किया जा सकता है। मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि नए साल में गोल्ड की कीमतें नई ऊंचाइयां छू सकती हैं। यह अनुमान जताया गया है कि साल 2021 में गोल्ड 63 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक जा सकता है। ऐसे में, गोल्ड में निवेश करना हर लिहाज से फायदे का सौदा हो सकता है। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 28, 2020, 10:43 AM IST

    सस्ते में Gold खरीदने का इस साल है ये आखिरी मौका, जानें इस सरकारी स्कीम के बारे में

    बिजनेस डेस्क। जाते हुए साल 2020 में सरकार लोगों को सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका दे रही है। आज 28 दिसंबर को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond) जारी करने जा रहा है। बता दें कि यह गोल्ड बॉन्ड की 9वीं सीरीज होगी। आज से इस सरकारी स्कीम में निवेश किया जा सकता है। मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि नए साल में गोल्ड की कीमतें नई ऊंचाइयां छू सकती हैं। यह अनुमान जताया गया है कि साल 2021 में गोल्ड 63 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक जा सकता है। ऐसे में, गोल्ड में निवेश करना हर लिहाज से फायदे का सौदा हो सकता है।
    (फाइल फोटो)
     

  • बिजनेस डेस्क। क्रिप्टोकरेंसी (CryptoCurrency) बिटकॉइन (Bitcoin) की तरफ निवेशकों का झुकाव बढ़ता जा रहा है। जो लोग रातोंरात करोड़पति बनना चाहते हैं, उनके लिए इस क्रिप्टोकरंसी में निवेश कारगर साबित हो रहा है। इसकी वजह यह है कि हाल ही में बिटकॉइन ने एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस डिजिटल करंसी ने 26,900 डॉलर का नया ऑलटाइम हाई बनाया है। इससे तत्काल मुनाफे के लिए निवेशक इसकी तरफ रुख कर रहे हैं। क्रिप्टोकरंसी में आई इस तेजी से एक बिटकॉइन की कीमत करीब 19.90 लाख रुपए हो गई है। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 28, 2020, 9:06 AM IST

    एक Bitcoin की कीमत पहुंची 20 लाख रुपए के करीब, रातोंरात करोड़पति बना रहा है क्रिप्टोकरंसी में निवेश

    बिजनेस डेस्क। क्रिप्टोकरेंसी (CryptoCurrency) बिटकॉइन (Bitcoin) की तरफ निवेशकों का झुकाव बढ़ता जा रहा है। जो लोग रातोंरात करोड़पति बनना चाहते हैं, उनके लिए इस क्रिप्टोकरंसी में निवेश कारगर साबित हो रहा है। इसकी वजह यह है कि हाल ही में बिटकॉइन ने एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस डिजिटल करंसी ने 26,900 डॉलर का नया ऑलटाइम हाई बनाया है। इससे तत्काल मुनाफे के लिए निवेशक इसकी तरफ रुख कर रहे हैं। क्रिप्टोकरंसी में आई इस तेजी से एक बिटकॉइन की कीमत करीब 19.90 लाख रुपए हो गई है।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    AutoDec 27, 2020, 3:26 PM IST

    कार-बाइक-स्कूटी के हैं मालिक तो 31 दिसंबर तक जरूर कर लें ये काम, नहीं किया तो 1 जनवरी से देना पड़ेगा जुर्माना

    ड्राइविंग लाइसेंस, RC या वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र को रिन्यू करवाने के लिए सरकार के तरफ से दी गई छूट की तारीख 31 दिसंबर को खत्म होने जा रही है। अगर आपने 31 तक पेपर्स रिन्यू नहीं करवाए, तो आपको 1 जनवरी से जुर्माना भरना पड़ेगा। 

  • बिजनेस डेस्क। साल 2020 में दुनिया भर में गोल्ड में निवेश बढ़ा है। कोरानावायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौर में गोल्ड में निवेश को सुरक्षित माना गया। गोल्डहब (Gold Hub) की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 4 सालों में सबसे ज्यादा 2020 मे दुनिया भर में गोल्ड जूलरी से ज्यादा निवेशक गोल्ड ईटीएफ (Gold ETF), गोल्ड बार (Gold Bar) और गोल्ड कॉइन्स (Gold Coins) के प्रति आकर्षित हुए। जानें डिटेल्स। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 27, 2020, 9:37 AM IST

    रिपोर्ट में खुलासा : 2020 में गोल्ड ETF में बढ़ा निवेश, जूलरी से घटा लोगों का अट्रैक्शन

    बिजनेस डेस्क। साल 2020 में दुनिया भर में गोल्ड में निवेश बढ़ा है। कोरानावायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौर में गोल्ड में निवेश को सुरक्षित माना गया। गोल्डहब (Gold Hub) की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 4 सालों में सबसे ज्यादा 2020 मे दुनिया भर में गोल्ड जूलरी से ज्यादा निवेशक गोल्ड ईटीएफ (Gold ETF), गोल्ड बार (Gold Bar) और गोल्ड कॉइन्स (Gold Coins) के प्रति आकर्षित हुए। जानें डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    NationalDec 25, 2020, 2:32 PM IST

    शाहीन बाग में 101 दिन चला प्रदर्शन, तो भारत-चीन के बीच 45 साल बाद चली गोली..... ये हैं 2020 के टॉप 10 विवाद

    साल 2020 खत्म होने को है। नागरिकता कानून और दिल्ली दंगों से शुरू हुआ ये साल विवादों में घिरा रहा। जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में रही, तो वहीं, भारत में सुशांत केस से लेकर गलवान में हिंसा तक तमाम विवाद हमारे बीच में रहे। यही वजह है कि इसे इंसानियत के लिए सबसे खराब साल तक कहा जा रहा है।

  • undefined

    NationalDec 24, 2020, 5:16 PM IST

    कहीं लगा लाशों का ढेर, तो आग ने 50 करोड़ बेजुबानों को लीला....2020 की 10 तस्वीरें, जिन्हें नहीं भूल पाएंगे हम

    साल 2020 खत्म होने को है। लोग 2020 को सदी की सबसे कष्टदायी साल तक बता रहे हैं। यह साल ऐसा रहा, जब दुनिया एक के बाद एक परेशानियों से घिरती नजर आई। चाहें वह कोरोना संकट हो, या उससे पहले दिल्ली में हिंसा। वहीं, इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में मारे गए जानवरों की भीभत्स तस्वीरें सामने आईं।

  • undefined

    BollywoodDec 24, 2020, 3:48 PM IST

    बॉलीवुड पर भारी पड़ा 2020, सलमान को आवाज देने वाले से ऋषि कपूर तक दुनिया को अलविदा कह गए ये सितारे

    मुंबई. साल 2020 बेशक खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है, लेकिन ये इतिहास में जगह बना चुका है। इसे लोग कभी भुला नहीं सकते हैं। इस साल बहुत से लोगों ने अपनों को खोया है। कोई कोरोना के कहर से तो कोई अपनी बीमारी से  दुनिया को अलविदा कह गया। 2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी सबसे मनहूस रहा। इस साल इंडस्ट्री ने अपने कई दिग्गज कलाकारों को खोया, जिनकी कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता है। साल के आखिरी में आइए जानते हैं, उन सितारों के बारे में जो दुनिया छोड़ गए...

  • undefined

    FoodDec 24, 2020, 2:34 PM IST

    Swiggy ने साल के आखिर में किया खुलासा: 2020 में सबसे ज्यादा ऑर्डर की गई कौन-सी डिश?

    फूड डेस्क : खाने के शौकीन लोगों के लिए ऑनलाइन फूड डिलेवरी सर्विस से अच्छी कोई और सेवा नहीं है। जब घर बैठे आपको अपनी पसंद का खाना मिल जाए, तो क्या ही कहना। कोरोना के कारण भले ही लोग रेस्ट्रां में जाकर खाने का लुत्फ न उठा सके हों। लेकिन लोगों ने घर पर खाना मंगाकर अपना शौक पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इंडिया में स्वीगी, जोमैटो समेत ऐसी कई कंपनियां हैं, जिन्होंने लॉकडाउन में भी अपने ग्राहकों तक स्वादिष्ट खाना पहुंचाया है। हाल ही में स्वीगी ने बताया कि इस साल सबसे ज्यादा ऑर्डर बिरयानी (Biryani) के लिए किए गए। इसके अलावा लोगों की पसंद क्या बना, आइए आपको बताते हैं।

  • undefined

    SportsDec 24, 2020, 1:24 PM IST

    साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह गए ये महान खिलाड़ी, फुटबॉल के दिग्गज समेत ये भारतीय प्लेयर भी शामिल

    स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया में आना या जाना ये तो जिंदगी का दस्तूर है, लेकिन कोरोना महामारी के बीच साल 2020 में हमने कई नायाब सितारें खो दिए। ये साल कुछ ऐसे बुरे अनुभव देकर जा रहा जिसे भूलना आसान नहीं होगा। खेल जगत के लिए भी ये साल बहुत ही खराब रहा। साल 2020 में दुनिया के कई बेहतरीन प्लेयर इस दुनिया को अलविदा कर गए। किसी की जान कोरोना की वजह से गई, तो कोई गंभीर बीमारी के चलते दुनिया छोड़ गए। आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया।