Yogendra Yadav  

(Search results - 6)
  • undefined

    HaryanaJun 6, 2021, 10:17 AM IST

    विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने किसानों से मांगी माफी, बोले- जो भी अपशब्द निकले उसके लिए माफी मांगता हूं

    1 जून की घटना से किसानों और विधायक देवेंद्र सिंह के बीच काफी विवाद हो गया था। पुलिस ने विधायक का घेराव करने जा रहे 27 किसानों को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश सिंट टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी, योगेंद्र यादव, युद्धवीर सिंह, जोगिंद्र नैन सहित संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा के किसान भी रविवार को अपनी गिरफ्तारी देने टोहना पहुंच गए थे। हजारों किसानों के पहुंचने के बाद बैकफुट पर आए विधायक ने बात को रफा दफा करने के लिए माफी मांगी और किसानों पर कार्रवाई नहीं करने की अपील की है। विधायक ने अपना एक वीडियो जारी किया है।

  • <p>Yogendra Yadav, farmer protests, farmer protests, agricultural legislation</p>

    NationalMar 2, 2021, 7:18 PM IST

    15 मार्च को सड़क पर उतरेंगे मजदूर-कर्मचारी, योगेंद्र यादव ने कहा- निजीकरण का विरोध किया जाएगा

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन के बीच संयुक्त किसान मोर्चा के योगेंद्र यादव ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा, 10 ट्रेड संगठनों के साथ हमारी मीटिंग हुई है। सरकार सार्वजनिक क्षेत्रों का जो निजीकरण कर रही है उसके विरोध में 15 मार्च को पूरे देश के मजदूर और कर्मचारी सड़क पर उतरेंगे और रेलवे स्टेशनों के बाहर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 29, 2021, 7:22 PM IST

    योगेंद्र यादव के खिलाफ फूटा पड़ोसियों का गुस्सा, सोसाइटी के लोगों ने कहा- अपार्टमेंट से इन्हें बाहर करो

    वीडियो डेस्क। गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी के दिन देश की मर्यादा को तार-तार करने वाले उपद्रवियों और किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वालों में शामिल योगेंद्र यादव के खिलाफ आइपी एक्सटेंशन स्थित सह विकास अपार्टमेंट के बाहर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान योगेंद्र यादव का पुतला भी फूंका गया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने सह विकास अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए को पत्र दिया है, जिसमें योगेंद्र यादव का फ्लैट खाली कराने की मांग की गई है। दरअसल, योगेंद्र यादव इसी अपार्टमेंट में रहते हैं। प्रदर्शन को देखते हुए योगेंद्र यादव ने दिल्ली पुलिस से परिवार के लिए सुरक्षा मांगी थी। इस पर दिल्ली पुलिस के जवान उनके फ्लैट के बाहर तैनात हो गए हैं।

  • <p>दिल्ली में हजारों किसान 17 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। नए कृषि कानूनों को वापस लेने से लेकर अपनी तमाम मांगों को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसानों के बीच हुई कई बार की बातचीत भी विफल रही है। किसान सिर्फ एक ही मांग पर अड़े हैं कि कृषि कानून वापस लिए जाएं। इस बीच सरकार किसानों से बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश में लगी है। लेकिन आज हम आपको इस आंदोलन में किसानों की आवाज बुलंद कर रहे 8 लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका खेती किसानी से कोई वास्ता नहीं है।</p>

    NationalDec 12, 2020, 4:34 PM IST

    कोई डॉक्टर-कोई है पूर्व सांसद...ये हैं किसान आंदोलन के वो 8 बड़े चेहरे, जिनका खेती से नहीं है कोई वास्ता

    दिल्ली में हजारों किसान 17 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। नए कृषि कानूनों को वापस लेने से लेकर अपनी तमाम मांगों को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसानों के बीच हुई कई बार की बातचीत भी विफल रही है। किसान सिर्फ एक ही मांग पर अड़े हैं कि कृषि कानून वापस लिए जाएं। इस बीच सरकार किसानों से बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश में लगी है। लेकिन आज हम आपको इस आंदोलन में किसानों की आवाज बुलंद कर रहे 8 लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका खेती किसानी से कोई वास्ता नहीं है।

  • undefined

    NationalSep 13, 2020, 8:48 AM IST

    दिल्ली दंगा: चार्जशीट में येचुरी, योगेंद्र यादव, अपूर्वानंद जैसे बड़े नाम, साजिश रचने का आरोप

    दिल्ली दंगे से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस की हाल ही में दाखिल की गई एडिशनल चार्जशीट में कई और बड़े लोगों के नाम का खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में सीताराम येचुरी, योगेंद्र यादव, जयति घोष, अपूर्वानंद और राहुल रॉय के नाम शामिल किए गए।

  • undefined

    DelhiJan 24, 2020, 5:35 PM IST

    वो नेता जिन्होंने अरविंद केजरीवाल की AAP को बनाया, मगर जाना पड़ा पार्टी से बाहर

    नई दिल्ली: अन्ना हजारे के नेतृत्व वाले इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन से जन्मी आम आदमी पार्टी (आप) एक बार फिर से चुनावी मैदान में है। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने 2015 में 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 67 सीटें जीती थीं। लेकिन, पांच साल सत्ता में रहने के दौरान पार्टी में अंदरूनी कलह और मनमुटाव के चलते कई नेता पार्टी छोड़ते चले गए इनमें से कुछ सदस्य या तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) या कांग्रेस में शामिल हो गए या  खुद को राजनीति से दूर कर लिया। आज हम ऐसे नेताओं की लिस्ट पर नजर डालेंगे जिन्होंने मनमुटाव के चलते या तो पार्टी छोड़ दी या फिर पार्टी से बेदखल कर दिए गए।