Zoom  

(Search results - 19)
  • undefined

    TechJul 1, 2021, 9:56 AM IST

    Zoom मीटिंग में अब लेंग्वेज बैरियर होगा खत्म, किसी भी भाषा को अपने आप जूम कर लेगा ट्रांसलेट

    वीडियो टेलीकांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने हाल ही में घोषणा की कि वह AI कंपनी काइट्स  के रूप में जानी जाने वाली कंपनी का अधिग्रहण कर रही है, जिसने रियल-टाइम ट्रांसलेशन और ट्रांसक्रिप्शन सॉफ्टवेयर बनाने पर काम किया है।

  • <p>viral video</p>

    WorldMar 1, 2021, 11:43 AM IST

    ये कैसी लापरवाही! ऑपरेशन थियेटर में मरीज, सर्जरी छोड़ जूम मीटिंग करने लगा डॉक्‍टर, देखें Video

    वर्ल्ड डेस्क। डॉक्‍टर को धरती का भगवान कहा जाता है। मरीज एक डॉक्‍टर पर पूरा भरोसा करता है तभी खुद को डॉक्‍टर के हवाले कर देता है ताकि डॉक्‍टर मरीज की बीमारी को दूर कर उसे पूरी तरह से ठीक कर सके। लेकिन सोशल मीडिया पर अमेरिका के एक डॉक्‍टर का वीडियो वायरल हो रहा है।

  • <p>viral video</p>
    Video Icon

    HatkeFeb 20, 2021, 8:03 PM IST

    लाइव मीटिंग में पत्नी ने पति को किया Kiss, तो आनंद महिंद्रा ने कहा ये है Wife of the Year

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। जहां घर से काम कर रहे पति को मीटिंग के दौरान पत्नी किस करने पहुंच गई। जैसे ही पत्नी ने किस करने की कोशिश की पति पीछे हटता है और कहता है, 'मैं ऑन एयर हूं. यह क्या बकवास है।' पत्नी देखकर हंसने लगती है। पति फिर मीटिंग में शामिल हो जाता है। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने महिला को wife of the year घोषित किया है। 
     

  • <p>viral video</p>
    Video Icon

    HatkeFeb 20, 2021, 1:28 PM IST

    श्वेता के वायरल जूम कॉल में दिलचस्प मोड़, Audio के बाद अब सामने आया नया वीडियो

    वीडियो डेस्क। याद है आपको वो श्वेता जिसके एक ग्रुप कॉल ने सनसनी मचा दी है। अपनी दोस्त राधिका से किसी और की सैक्शुल लाइफ डिस्कस कर रही श्वेता अपनी ही कॉल को म्यूट करना भूल गई। जिसके बाद श्वेता की बातें हर किसी ने सुनीं। लेकिन अब इस वायरल वीडियो में भी एक नया मोड़ आया है। म्यूजीशियन मयूर जुमानी ने इस जूम कॉल को एक नया ट्विस्ट देते हुए मस्त सा गाना बनाया है। जिसे सुनने के बाद आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। 

  • undefined

    TechJan 23, 2021, 1:15 PM IST

    ZOOM या Google Meet नहीं अब Whatsapp पर भी होगी डेस्कटॉप कॉलिंग, कंप्यूटर-लैपटॉप यूजर्स को मिलेगा फायदा

    टेक डेस्क: आजकल ज्यादातर लोग व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल करते हैं। मैसेज, कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग या स्टेटस पर फोटो लगानी हो हर काम व्हाट्सएप के जरिए ही होता है। फोन के साथ-साथ लैपटॉप या कंप्यूटर पर भी इसकी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन Whatsapp Web पर अब तक हमें कॉलिंग की सुविधा नहीं मिली थी पर अब व्हाट्सएप ने ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए आप अपने डेक्सटॉप से भी Whatsapp कॉलिंग कर घंटो बता कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह आप इस फीचर के बारे में....

  • undefined

    HatkeNov 20, 2020, 3:03 PM IST

    कैंसर पीड़ित टीचर ने हॉस्पिटल से ली बच्चों की ऑनलाअन क्लास, वीडियो देखकर लोगों ने कहा- आप ग्रेट हो

    हटके डेस्क : कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में किए गए लॉकडाउन के बाद लगभग सभी चीजें पहले की तरह सुचारू रूप से चलने लगी है, लेकिन स्कूल खुलने की स्थिति अभी भी साफ नहीं हुई है। जब से स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर बंद हो गए तो टीचर्स ने ऑनलाइन क्लासेस लेना शुरू कर दिया। जूम एप पर चल रही ऑनलाइन क्लास, यूट्यूब पर भी डेली वीडियो अपलोड कर टीचर भी ऑनलाइन क्लास रूम चलाने लगे हैं। लेकिन हाल ही में एक ऑनलाइन क्लास का वीडियो वायरल हुआ, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप गई। दरअसल, टेक्सास की एक टीचर कैंसर की जंग लड़ने के साथ ही अपने स्टूडेंट्स को पढ़ाई भी करवा रही हैं। उनकी तस्वीरों और वीडियो को देखकर एक तरफ लोग उनके हौसलें की तारीफ कर रहे है, तो वहीं कई लोग इसे सरकार की क्रूरता बता रहे हैं।

  • undefined

    HatkeAug 18, 2020, 12:52 PM IST

    जूम पर 4 घंटे चलती रही मंत्रियों की मीटिंग, सामने से उठा अधिकारी और पत्नी के साथ बिस्तर पर करने लगा रोमांस

    हटके डेस्क: कोरोना की वजह से लोगों की जिंदगी में कई तरह के बदलाव आए हैं। लोग अब घर से ही अपना ज्यादातर काम करने लगे हैं। कई ऑफिसेस अभी भी बंद हैं तो कई में काम शुरू हो गया है। इस बीच जिस चीज की अचानक चर्चा होने लगी वो है ज़ूम। जबसे लॉकडाउन लगा चाहे स्कूल हो या ऑफिस ज़ूम कॉल की डिमांड बढ़ गई। चूंकि ये नया फीचर था ऐसे में लोगों ने इसे यूज करना सीखा। हालांकि, इस ज़ूम कॉल की वजह से कई बवंडर भी हुए। कई बार गलती से लोग ज़ूम कॉल पर ऐसी हरकत करते पकडे गए, जिसकी वजह से बाद में उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। अब ऐसा ही एक ताजा मामला रियो डी जनेरो से सामने आया, जहां सरकारी मंत्रियों की मीटिंग के दौरान शर्मनाक घटना हुई। हालांकि मंत्रियों ने इन सबके बावजूद मीटिंग को जारी रखा। इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। आइये आपको बताते हैं इस सरकारी मीटिंग के अंदर क्या हुआ... 
     

  • undefined

    BusinessJul 5, 2020, 1:55 PM IST

    मुकेश अंबानी की फ्री जियो मीट से एक यूजर यूं बचा लेगा 13 हजार रुपए, बंद हो जाएगी 'चीनी' जूम की दुकान

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस जियो के जरिए टेलिकॉम इंडस्ट्री में कुछ ही महीनों में तहलका मचाने वाले मुकेश अंबानी अब डिजिटल के दूसरे कारोबार में बादशाहत के लिए उतर गए हैं। इसी के तहत कंपनी ने जियो मीट नाम का ऐप लॉन्च किया है। ये एक वीडियो मीटिंग ऐप है जिसमें यूजर को कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा दी जाती है। मुकेश अंबानी का ये ऐप यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। भारत में इसकी सीधी टक्कर गूगल मीट और जूम ऐप से होगी। जूम चीन के सर्वर पर चलने वाला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का विदेशी ऐप है। 
     

  • undefined

    Fake CheckerJun 30, 2020, 6:51 PM IST

    Chinese Apps Ban: ये रहें टिकटोक, शेयरइट जैसे ऐप के शानदार विकल्प, बेफिक्र करें इस्तेमाल

    इन 59 बैंड एप्प्स में से कुछ भारतीय इंटरनेट यूज़र्स के बीच बहुत लोकप्रिय थे। बैन की घोषणा होने के बाद से ही कई लोगो ने इंटरनेट पर इन एप्प्स के विकल्प ढूंढना शुरू कर दिया है।

  • undefined

    TechJun 30, 2020, 5:07 PM IST

    59 चीनी ऐप बैन, तो इसलिए लिस्ट में आने से बच गया सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम PubG

    भारत में चीन के 59 ऐप्स बैन कर दिए गए हैं। इनमें सबसे पॉपुलर ऐप टिकटॉक और हेलो भी शामिल है, वहीं अब कुछ लोग यह सवाल कर रहे हैं कि PubG Mobile और  Zoom ऐप्स क्यों नहीं बैन किए गए।

  • undefined

    AutoJun 30, 2020, 12:23 PM IST

    TIK TOK Ban: मोदी सरकार की डिजिटल स्ट्राइक से हुआ भारतीयों का दिल खुश, फनी मीम्स से ले रहे मजे

    ऑटो डेस्क. Tik Tok Ban Social Media Reaction: केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ा कदम उठाते हुए 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इससे चीनी ऐप्स को संचालित करने वाली कंपनियों और खुद चीन को भी बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। अकेले टिकटॉक के बैन होने से ही कंपनी को 100 करोड़ रुपये की चपत लगने वाली है। मोदी सरकार की डिजिटल एयर स्ट्राइक से सोशल मीडिया पर लोग खुश नजर आ रहे हैं। सरकार के इस फैसले के साथ ही मीम्स की भी बाढ़ आ गई है। लोग फनी ट्वीट और मीम्स बनाकर खुश हो रहे हैं। वहीं टिक टॉक बैन को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्सव का नजारा देखा जा रहा है। 

     

    सोशल मीडिया पर मजेदार ट्वीट्स और रिएक्शंस आ रहे हैं। इन्हें देख आप भी हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे। 

  • <p><br />
India China dispute, India China border dispute, Indian border, China border, Indian soldier, Chinese soldier, India China conversation, UnmaskingChina,Chinese app ban, Tik Tok ban, UP browser ban<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 30, 2020, 12:12 PM IST

    PUBG और ZOOM पर क्यों नहीं लगी रोक? चाइनीज ऐप्स के बैन के बाद सबसे बड़ा सवाल, जानिए जवाब

    धोखेबाज चीन को सबक सिखाने के लिए भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग खुशी जाहिर कर रहे हैं, लेकिन साथ ही पब्जी और जूम ऐप का स्क्रिन शॉट शेयर कर पूछ रहे हैं कि इन्हें क्यों बैन नहीं किया गया? ऐसे में इसी सवाल का जवाब देते हैं।

  • undefined

    CareersJun 30, 2020, 11:45 AM IST

    घंटों में टिक टॉक पर खर्च कर देते थे 550 करोड़, बैन से चीनी कंपनी को होगा ये नुकसान; भारत में नौकरियां भी जाएगी

    करियर डेस्क. TIK TOK Ban Impact: केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ा कदम उठाते हुए 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इससे चीनी ऐप्स को संचालित करने वाली कंपनियों और खुद चीन को भी बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। अकेले टिकटॉक के बैन होने से ही कंपनी को 100 करोड़ रुपये की चपत लगने वाली है। इस हिसाब से आप सोच सकते हैं कि कितना बड़ा नुकसान चीन को होने जा रहा है। इसके अलावा, 2019 के मुताबिक टिक टॉक पर बैन के कारण 250 नौकरियों पर असर पड़ने की बात आई थी। लेकिन उसके बाद टिक टॉक या बाइट डांस ने भारत में बहुत विस्तार किया है।  

  • undefined

    BusinessJun 22, 2020, 6:25 PM IST

    यूजर ने गोयनका से मुकेश अंबानी की जूम पर हुई बातचीत का पूरा वीडियो मांगा, कारोबारी से मिला ये जवाब

    ज़्यादातर लोग यह जानना चाहते हैं कि वीडियो कॉल के दौरान मुकेश अंबानी और हर्ष गोयनका के रूप में दो दिग्गज कारोबारियों ने आखिर किस मुद्दे पर बात की। एक यूजर ने तो बातचीत का वीडियो भी मांगा।

  • undefined

    HatkeJun 4, 2020, 5:16 PM IST

    ऑनलाइन जूम कॉल पर महिला नेत्री ने उतारे कपड़े, सरकार के सभी मंत्री रह गए सन्न

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया  वो समय देख रही है,  जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। इस वायरस ने दुनिया कई देशों को लॉकडाउन कर दिया। फैक्ट्रीज, दुकानें, ऑफिस, स्कूल-कॉलेज सब बंद हो गए। ऐसे में वीडियो कॉल ही अब अपने काम को आगे बढ़ाने का विकल्प बन सामने आया। ख़ासतौर पर लॉकडाउन में जूम कॉल्स ने काफी तेजी से अपने कदम जमाए हैं। कई संस्थानों, चाहे ऑफिशियल हो या एजुकेशनल, जूम कॉल से ही मीटिंग्स कर रहे हैं। इस बीच  मेक्सिको में सत्ताधारी सरकार ने जूम कॉल पर अपने नेताओं के साथ मीटिंग की। इसमें सरकार के सभी मंत्री मौजूद थे। लेकिन अचानक एक नेता उठी और अपने कपड़े उतारने लगी। इसे सभी ने देखा तो ऑनलाइन मीटिंग में ही हड़कंप मच गया। दरअसल, एक ग़लतफ़हमी के कारण ऐसा हुआ था। ये किसी के साथ भी हो सकता है। बाद में खुद महिला मंत्री ने इसका खुलासा किया...