लखनऊ(Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस के के बढ़ते संक्रमण के बाद पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इसको लेकर सभी से अपील की गई है कि लोग घर में ही रहें जिससे इसके संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके। वहीं सभी दुकाने, प्रतिष्ठान व कार्यालय बंद किए हैं। इसके बावजूद भी कई का अनावश्यक कार्यों से घर से बाहर निकला रहे हैं। इनके लिए यूपी पुलिस सख्ती बरतते हुए उनके वाहनों का चालान कर जुर्माना वसूल रही है। 

लॉकडाउन की सख्ती के बाद भी कई लोग अपने घरों से नहीं मान रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है। पुलिस ऐसे लोग जो लॉकडाउन तोड़ कर सड़कों पर घूम रहे हैं उनके वाहनों की चेकिंग कर चालान कर रही है और उनसे जुर्माना वसूल रही है। यूपी में लॉकडाउन लागू होने के बाद से अब तक पुलिस ने  8.81 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.81 लाख वाहनों के चालान किया और 13927 वाहन सीज भी किया। यही नहीं इन सबसे पुलिस ने 3 करोड़ 67 लाख रूपए का जुर्माना भी वसूला। 

72 लोगों पर जमाखोरी और कालाबाजारी करने पर कार्रवाई 
लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 72 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। यूपी के अलग-अलग जिलों में ये कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने शिकायत के बाद हुई जांच में मामला सही पाए जाने के बाद ये कार्रवाई की है। कई लोगों पर ओवररेटिंग के मामले में भी कार्रवाई की गई है। 

UP में अब तक कोरोना वायरस के 126 पॉजिटिव मामले
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 126 पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है। उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10 नए केस सामने आए है।  इनमें मेरठ के चार, जौनपुर के दो, बस्ती, गाजीपुर, हापुड़ व गाजियाबाद से एक-एक शामिल हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है।