कोरोना के आगे दम तोड़ रहा है ये देश, हर 2 मिनट में एक मौत

वीडियो डेस्क। दुनियाभर में कोरोना वायरस(Coronavirus) पैर पसारता जा रहा है। दुनिया के तमाम देशों में अभी कोरोना का कहर जारी है। इनमें से एक ब्राजील(Brazil) भी है। ब्राजील में अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यहां अब तक 10 लाख केस सामने आ चुके हैं। ब्राजील में अस्पतालों(hospital) में शवों के ढेर हैं। यहां तक की कब्रिस्तान में भी जगह नहीं बची है। 

| Jun 23 2020, 11:00 AM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

वीडियो डेस्क। दुनियाभर में कोरोना वायरस(Coronavirus) पैर पसारता जा रहा है। दुनिया के तमाम देशों में अभी कोरोना का कहर जारी है। इनमें से एक ब्राजील(Brazil) भी है। ब्राजील में अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यहां अब तक 10 लाख केस सामने आ चुके हैं। ब्राजील में अस्पतालों(hospital) में शवों के ढेर हैं। यहां तक की कब्रिस्तान में भी जगह नहीं बची है। यहां पुरानी क्रबों को खोदकर कंकाल निकालकर कंटेनर में रखे जा रहें हैं ताकि नए शवों को दफनाया जा सके। यहां हर 2 मिनट में एक शख्स की कोरोना से जान जा रही है। ब्राजील में कोरोना से पहली मौत 17 मार्च को हुई थी। 21 जून तक 50 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। यानी औसत हर रोज 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। 
ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरा सबसे प्रभावित देश है। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कोरोना वायरस को एक छोटा फ्लू समझने की भूल की। इसके चलते उनकी आलोचना हो रही है। वहीं, राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का कहना है कि शटडाउन से कोरोना संक्रमण के मुकाबले ज्यादा नुकसान होता। विशेषज्ञों का मानना है कि संक्रमण के मामले आधिकारिक आंकड़ों की तुलना में सात गुना अधिक हो सकते हैं। इसके अलावा ब्राजील कम जांच के चलते भी विशेषज्ञों के निशाने पर है।