Asianet News HindiAsianet News Hindi

प. बंगाल चुनाव से पहले कैलाश विजयवर्गीय का धमाकेदार Interview, बताया- सरकार बनते ही करेंगे 3 काम

Mar 22, 2021, 4:48 PM IST

वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होगा। इसी बीच   भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने से Asianetnews Hindi के संवाददाता श्रीकांत सोनी से  खास बातचीत की। कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के महासचिव हैं। प बंगाल में भाजपा के प्रभारी भी हैं। विजयवर्गीय बंगाल में भाजपा की जीत को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने चुनाव से जुड़े तमाम मुद्दों पर हमसे बात की। 

सवालः इस बार पश्चिम बंगाल का चुनाव पिछले बार के चुनाव से कैसे अलग है?
जवाबः पश्चिम बंगाल  में हिंसा की राजनीति होती है। अराजकता का माहौल है। ममता के राज से जनता नाखुश है। हमारी पूरी कोशिश है कि बंगाल में शांतिपूर्ण वातावरण बनाया जाए। आज हमारे कार्यकर्ता जी जान से जुटे हैं। हम बंगाल की तस्वीर बदलेंगे। 

सवालः बंगाल में बीजेपी के कई कार्यकर्ता मारे गए, अगर आपकी सरकार बनती है तो उन परिवारों के लिए क्या करेंगे?
जवाबः भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीतिक कारणों से हत्या हुई। बंगाल में बीजेपी की सरकार बनती है तो मारे गए परिवार के लोगों के लिए रोजगार की व्यवस्था करेंगे। परिवार में अगर कोई नौकरी करने लायक होगो तो उस सदस्य को नौकरी भी देंगे। हम हमारे सभी वर्कर और उनके परिवार के लिए हर संभव मदद करेंगे। 

सवालः क्या ममता सरकार तुष्टीकरण की नीति अपना रही है?
जवाबः ममता जी इसी नीती को अपना रही हैं। तुष्टीकरण के लिए ममता के प्रति लोगों में आक्रोश है। इसलिए लोगों में दीदी के खिलाफ नफरत हो गई है। इसी बौखलाहट में उन्होंने हिंसा की राजनीति शुरू की है।


सवाल- बंगाल में क्या मुद्दे हैं?
जवाबः गरीबी, बेरोजगारी, किसानों को उत्पादन का मूल्य नहीं मिलता, तुष्टीकरण की नीति है, हिंसा की राजनीति है। इस सब चीजों को जनता भुगत रही है। इसलिए जनता चाह रही है कि ऐसी सरकार आए, जो साफ सुथरी हो, निष्पक्ष हो, जो सभी के लिए काम करे। जहां तुष्टीकरण ना हो। सबका साथ सबका विश्वास हो। लोगों को लगता है कि मोदीजी के नेतृत्व में ही ऐसी सरकार बन सकती है। इसलिए लोगों में भाजपा और मोदी जी में विश्वास बढ़ा है।

सवालः टोलाबाजी और चिटफंड ने पश्चिम बंगाल का विकास रोका, थोड़ा से इसके बारे में बताएं? 
जवाबः पूरे बंगाल में टोलाबाजों का राज है। हर तरफ टोलाबाजी की मनमानी होती है। भष्टाचार होता है। जनता इस बार समझ चुकी। ममता बनर्जी की टोलाबाजी को जवाब देने का वक्त आ गया है। 

सवालः सरकार बनते ही 3 महत्वपूर्ण काम बीजेपी क्या करेगी ? 
जवाबः बीजेपी की सरकार बनते ही सबसे पहले हिंसा की राजनीति खत्म करेंगे। दूसरा- किसानों के साथ हो रहे अन्याय को खत्म करेंगे। तीसराज CAA कानून को बंगाल में लागू करेंगे। साथ ही, बीजेपी बंगाल में शांति निकेतन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित करेंगी। हुगली नदी के किनारे घाट बनवाकर गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा। पढ़ाई में बांग्ला भाषा को अनिवार्य किया जाएगा। मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत तमाम तकनीकि शिक्षा की पढ़ाई बांग्ला भाषा में कराई जाएगी। बंगाल को पर्यटन हब बनाने के लिए 1000 करोड़ का शुरुआती फंड जारी किया जाएगा। राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का काम करेंगे। मछुआरों को सालाना 6,000 रुपये की सहायता देने का काम भाजपा सरकार करेगी। पहले ही कैबिनेट में बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा।

Video Top Stories