Business News

अंबानी खानदान की 5 परंपराएं, देश की हर एक महिला को होगा गर्व

Image credits: Instagram

परंपरा-1

हम सभी में ज्यादातर लोगों के यहां जब शादी होती है तो शादी से जुड़ी ज्यादातर तैयारियां और रस्में लड़की वाले ही करते हैं लेकिन अंबानी फैमिली में ऐसा नहीं है, उनकी परंपराएं अलग हैं।

Image credits: instagram

हर अरेंजमेंट कर रहा अंबानी परिवार

अंबानी फैमिली ने नई सोच के साथ गृह शांति पूजा को छोड़कर अनंत और राधिका की शादी के हर एक फंक्शन खुद ही अरेंज किए हैं। मुंबई के जियो कंवेन्शन सेंटर में शादी भी इसी का पार्ट है।

Image credits: instagram

परंपरा-2

हमारे समाज में बहुत से लोग बस जुबान से ही बहू को बेटी मानने की बात कहते हैं लेकिन अंबानी खानदान अनंत-राधिका के रिश्ते की शुरुआत से ही बहू को बेटी मान लिया, हर पल साथ रखते हैं।

Image credits: Instagram

बेटी की तरह बहू को दुलार

अंबानी फैमिली ने हर फंक्शन में छोटी बहू राधिका मर्चेंट को साथ रखा है। बेटी ईशा अंबानी की तरह ही बहू को भी प्यार करते हैं। बड़ी बहू को भी लाडली बनाकर रखते हैं, जो सीखने वाली बात है।

Image credits: instagram

परंपरा-3

नीता अंबानी ने अपनी छोटी बहू को इस शादी में लाइमलाइट में रखा है। राधिका मर्चेंट को पीछे नहीं बल्कि आगे रखा है। हर काम और रस्म में राधिका अंबानी फैमिली की तरह ही आगे हैं।

Image credits: instagram

परंपरा-4

शादी से पहले अंबानी फैमिली ने राधिका को खानदानी गहने-कपड़े दिए। नीता अंबानी ने उन्हें अपनी ज्वैलरी दी। ईशा-आकाश की शादी में राधिका ने ईशा का हार पहना जो दोनों को बॉन्ड को दिखाता है

Image credits: instagram

परंपरा-5

अनंत-राधिका की शादी बेहद खास है। इस कार्ड में पुरुषों से पहले अंबानी खानदान की महिलाओं के नाम है, जो शायद ही देखने को मिलता है। इससे हर महिला को गर्व होगा।

Image credits: Social Media