Business News

घर से बाइक-कार लेकर निकलना बना जी का जंजाल, इस फैसले ने बढ़ाई मुसीबत !

Image credits: Freepik

कार-बाइक वाले ध्यान दें

कर्नाटक सरकार ने गाड़ी चलाने वालों को बड़ा झटका दिया है। ईंधन पर खुदरा बिक्री कर यानी रिटेल सेल टैक्स को बढ़ा दिया है। जिससे कार-बाइक चलाना महंगा हो गया है।

Image credits: X

कर्नाटक में पेट्रोल का रेट

सरकार ने शनिवार को यह फैसला लिया है। रिटेल सेल टैक्स बढ़ने के बाद अब राज्य में पेट्रोल 3 रुपए और डीजल 3.50 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।

Image credits: freepik

कब से लागू होंगी कीमतें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार दोपहर से नई कीमतें लागू हो गई हैं। कर्नाटक सरकार के वित्त विभाग के संयुक्त सचिव नीतीश के ने इसकी अधिसूचना भी जारी की है।

Image credits: freepik

पेट्रोल-डीजल पर कितना बढ़ा रिटेल सेल टैक्स

पेट्रोल पर रिटेल सेल टैक्स 3.9 प्रतिशत बढ़ाकर 25.92 से 29.84% और डीजल पर 4.1 प्रतिशत बढ़ाकर 14.34 से 18.44 परसेंट कर दिया है।

Image credits: freepik

पहले और अब पेट्रोल-डीजल के रेट

इस आदेश के जारी होने से पहले बेंगलुरु में एक लीटर पेट्रोल 99.84 रुपए थी, जो बढ़कर 102.84 रुपए हो गई है। वहीं, एक लीटर डीजल 85.93 रुपए से बढ़कर 89.43 रुपए पर पहुंच गई है।

Image credits: freepik

ग्रामीण इलाकों में भी महंगा होगा फ्यूल

ग्रामीण इलाकों में दूरी के अनुसार ईंधन महंगा होगा। सीएम सिद्दारमैया ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद ही रेवेन्यू जुटाने के लिए फ्यूल के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है।

Image credits: freepik

ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू जुटाने का लक्ष्य

अलग-अलग बैठकों में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से रेवेन्यू जुटाने के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत करने को कहा है।

Image credits: Our own