TV

ब्रेस्ट कैंसर से पहले इस बीमारी से टूट गया था हिना खान का सपना

Image credits: Instagram

हिना खान को ब्रेस्ट कैंसर

36 साल की पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस हिना खान ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज में हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है। बताया कि उनका ट्रीटमेंट चल रहा है। उनकी लाइफ कभी आसान नहीं रही।

Image credits: Instagram

हिना खान कहां की रहने वाली हैं

हिना खान का जन्म अक्टूबर 1987 में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। वह एक कश्मीरी मुस्लिम फैमिली से आती हैं। वह कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी लेकिन किस्मत से इंडस्ट्री में आईं।

Image credits: Instagram

हिना खान कितनी पढ़ी-लिखी हैं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस हिना खान के पास एमबीए की डिग्री है। साल 2009 में गुड़गांव (अब गुरुग्राम) के सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से पढ़ाई की है।

Image credits: Instagram

एयरहोस्टेज बनना था सपना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिना खान कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी। उनका सबसे बड़ा सपना एयरहोस्टेस बनना था। हालांकि, एक बीमारी की वजह से उनका यह सपना टूट गया था।

Image credits: our own

हिना खान क्यों एयरहोस्टेस नहीं बन पाईं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिना खान एयरहोस्टेस बन चुकी थी लेकिन जब उनकी जॉइनिंग होनी थी, तभी उन्हें मलेरिया (Malaria) हो गया और ट्रेनिंग पर नहीं जा पाईं, उनका सपना पूरा नहीं हो पाया।

Image credits: Instagram

इस तरह हुई टीवी इंडस्ट्री में एंट्री

साल 2008 में हिना खान ने 'इंडियन आइडल' के लिए ऑडिशन दिया और टॉप 30 कंटेस्टेंट तक पहुंची लेकिन इसके बाद वह इस शो में आगे नहीं बढ़ पाई थीं।

Image credits: Instagram

कॉलेज में मिला सबसे बड़ा ब्रेक

हिना खान जब कॉलेज में थीं, तभी उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें 'अक्षरा' का लीड रोल मिल गया। इस शो से उनकी किस्मत बदल गई और घर-घर फेमस हुईं।

Image credits: Instagram