Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में प्रदूषण का कहर जारी, केजरीवाल की अपील-राजनीति छोड़ सभी सरकार साथ आएं

भयंकर प्रदूषण के कारण दिल्ली एनसीआर में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। जिसके कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं, खतरनाक स्मॉग के कारण करीब 32 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है।

Pollution in Delhi-NCR not reducing, impact on airline; Diverted 32 flights
Author
New Delhi, First Published Nov 3, 2019, 2:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की हवा में प्रदूषण का लगातार खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। दिल्ली एनसीआर में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। स्कूलों को बंद करना पड़ा है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक हवा में प्रदूषण की वजह से विजिबिलिटी कम हुई है। जिसका सीधा असर हवाई उड़ानों पर पड़ा है। दिल्ली और एनसीआर में शनिवार रात को हल्की बूंदाबादी हुई थी। लेकिन बारिश से भी हालात नहीं संभल रहा है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील है राजनीति छोड़ सभी सरकार के साथ आएं

32 फ्लाइट्स हुईं डायवर्ट 
प्रदूषण से एयर ट्रैफिक पर बुरा असर पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक खराब विजिबिलिटी की वजह से दिल्ली से जाने वाली करीब 32 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट ने खुद जानकारी दी कि खराब विजिबिलिटी की वजह से उड़ानों के ऑपरेशन में परेशानी हो रही है।

बारिश से भी नहीं संभल रहे हालात

दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में शनिवार की रात्री हल्की बूंदाबादी भी हुई थी। माना जा रहा था कि इससे स्माग के कम होने में मदद मिलेगी। मगर खतरनाक स्मॉग कम नहीं हुआ। दिल्ली की हवा में PM 2.5 और PM 10 का स्तर लगातार बढ़ ही रहा है। रविवार को राजधानी में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में पीएम 2.5 का लेबल 600 के पार रिकॉर्ड किया गया है।

नोएडा के स्कूल भी बंद

नोएडा और ग्रेटर नोएडा जो कि एनसीआर रीज़न में आता है। वहां प्रदूषण की वजह से स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है। जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक सभी स्कूल 5 नवंबर तक बंद रखे जाएंगे। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर पर मौसम मेहरबान हो सकता है। हल्की बारिश होने की संभावना है और इससे हवा में प्रदूषण का स्तर कम होने में मदद मिलेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios